बिल्लियों में फंगी - लक्षण और उपचार

बिल्लियों में कवक - लक्षण और उपचार

बिल्लियों, मजबूत स्वतंत्र और लंबे समय से रहते थे जानवर हैं, लेकिन मनुष्यों के साथ के रूप में, वे भी कई बीमारियों के लिए अतिसंवेदनशील होते हैं, उनमें से कुछ इस तरह के वायरस, बैक्टीरिया या कवक के रूप में सूक्ष्मजीवों के कारण।

फेलिन की स्वतंत्र प्रकृति के बावजूद, मालिकों के रूप में कार्य करने के लिए हमें अपने स्वास्थ्य की स्थिति की निगरानी करनी चाहिए जब हमारे पालतू जानवर किसी भी बदलाव को प्रकट करते हैं। उन लक्षणों के प्रति सावधान रहना जिन्हें आप नियमित रूप से अपने पैरों को व्यक्त या जांच सकते हैं, उन्हें पहचानने का एक अच्छा तरीका होगा।

इस जानवर विशेषज्ञ को प्रभावित करने वाली बीमारियों के बारे में और जानने के लिए, हम इस बारे में बात करते हैं बिल्लियों में कवक के लक्षण और उपचार.

आप में भी रुचि हो सकती है: कुत्तों में मशरूम - लक्षण और उपचार
सूची

बिल्लियों में कवक

कई प्रकार के कवक हैं जो आपकी बिल्ली को भंग कर सकते हैं और किसी भी मामले में वे एक कारण बनेंगे सामयिक स्थिति, चूंकि संक्रमण से उत्पन्न कवक जो बाल, त्वचा और नाखूनों की सतही और मृत परतों में उपनिवेश और पुनरुत्पादन करती है, जिससे एक विविध लक्षण लक्षण होता है, जैसा कि हम आगे दिखाएंगे।

यदि यह सच है कि 90% मामलों में बिल्लियों में रिंगवार्म कवक के कारण होता है माइक्रोस्कोप कैनिस. यह एक है बहुत संक्रामक स्थिति , न केवल बिल्ली के चारों ओर जानवरों के लिए, बल्कि मनुष्यों के लिए, इसलिए कवक उपद्रव के लक्षणों को जानने का महत्व, जिसे डर्माटोफेटोसिस या रिंगवार्म भी कहा जाता है।

बिल्लियों में कवक

फेलीन डार्माटोफिटोसिस के लक्षण

अगर आपकी बिल्ली के जीव पर कवक द्वारा हमला किया जा रहा है, तो आप जल्द ही अपने पालतू जानवरों को निम्नलिखित में समझने में सक्षम होंगे इस बीमारी के लक्षण और अभिव्यक्तियां:

  • सिर, कान और पैरों पर परिपत्र घाव
  • जहां इलाके में चोट लग गई है, उन इलाके में घूमने वाले इलाके
  • त्वचा फ्लेक्स और सूजन के लक्षण दिखाता है
  • बिल्ली में नाखून घाव हो सकते हैं
  • खुजली स्थिर है
फेलीन डार्माटोफिटोसिस के लक्षण

बिल्लियों में कवक का निदान




यदि आप अपनी बिल्ली में ऊपर वर्णित किसी भी लक्षण को देखते हैं, तो आपको चाहिए पशु चिकित्सक के पास तुरंत जाओ चूंकि पालन करने का पहला कदम निदान की पुष्टि करना है, बशर्ते कि बिल्लियों में रिंगवार्म के लक्षण लक्षण अन्य रोगों के कारण भी हो सकते हैं।

पूर्ण शारीरिक परीक्षा करने के अलावा, पशुचिकित्सा सूक्ष्मदर्शी के नीचे क्षतिग्रस्त बालों का निरीक्षण करने में सक्षम होगा, यूवी लैंप का उपयोग करें या प्रदर्शन करें एक कवक संस्कृति न केवल कवक की उपस्थिति की पुष्टि के उद्देश्य से, बल्कि यह निर्धारित करने के लिए कि कौन सा कवक तनाव तनाव पैदा कर रहा है।

बिल्लियों में कवक का निदान

बिल्लियों में कवक का उपचार

पशु चिकित्सक केवल एक ही व्यक्ति इस तरह के ketoconazole के रूप में सक्रिय सिद्धांतों एंटीफंगल है, जो विभिन्न मार्गों के माध्यम से नियंत्रित किया जा सकता करने के लिए शर्त फंगल रिसॉर्ट के मामले में एक ड्रग थेरेपी अपनी बिल्ली लिख करने में सक्षम है:

  • सामयिक उपचार: आम तौर पर वहाँ हमेशा प्रयोग किया जाता है बिल्ली dermatophytosis, सामयिक उपचार न केवल लोशन या मलहम लगाने से प्रदर्शन किया जा, लेकिन यह भी पशु चिकित्सक ऐंटिफंगल घटकों के साथ एक व्यक्तिगत देखभाल उत्पाद का संकेत हो सकता उसे बिल्ली करने के लिए नियमित रूप से स्नान करने।
  • मौखिक उपचार: एंटीफंगल दवाओं में विविध प्रतिकूल प्रतिक्रियाएं हो सकती हैं इसलिए मौखिक मार्ग द्वारा उपचार केवल उन गंभीर मामलों में उपयोग किया जाएगा या जब सामयिक उपचार के लिए कोई चिकित्सकीय प्रतिक्रिया नहीं है।

Antifungal उपचार की आवश्यकता है एक लंबा आवेदन समय पूरी तरह से स्थिति को खत्म करने के लिए, इसलिए यह बहुत महत्वपूर्ण है कि मालिक एक प्रदर्शन करने के लिए प्रतिबद्ध है पर्याप्त चिकित्सीय अनुपालन।

बिल्लियों में कवक का उपचार

बिल्लियों में कवक का इलाज करने के लिए अन्य युक्तियाँ

  • बिल्ली में हेरफेर करने के लिए दस्ताने का प्रयोग करें, अपने हाथों को पूरी तरह से और समय-समय पर धोएं।
  • फंगल के बीजों को नष्ट करने के लिए वैक्यूम क्लीनर को पार करते हुए, पूरे पर्यावरण की सफाई करता है।
  • सभी संभावित सामानों से छुटकारा पाएं, क्योंकि इन सतहों पर हम कवक भी पा सकते हैं।
  • फंगल संक्रमण उन बिल्लियों की एक बड़ी डिग्री को प्रभावित करता है जिनके पास सक्षम पालतू प्रतिरक्षा प्रणाली नहीं है, आपके पालतू जानवरों की सुरक्षा में वृद्धि करने के लिए आप बिल्लियों के लिए होम्योपैथी का सहारा ले सकते हैं।
बिल्लियों में कवक का इलाज करने के लिए अन्य युक्तियाँ

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं बिल्लियों में कवक - लक्षण और उपचार , हमारी सलाह है कि आप संक्रामक रोगों के हमारे अनुभाग में दर्ज करें, और हम आपको जानने के लिए और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में बोर्डेटेला - लक्षण और उपचारकुत्तों में बोर्डेटेला - लक्षण और उपचार
बिल्लियों में ल्यूकेमिया - लक्षण, उपचार और संक्रमण के कारणबिल्लियों में ल्यूकेमिया - लक्षण, उपचार और संक्रमण के कारण
बिल्लियों में बिर्डेटेला - लक्षण और उपचारबिल्लियों में बिर्डेटेला - लक्षण और उपचार
बिल्ली खरोंच, एक सर्दी संक्रमणबिल्ली खरोंच, एक सर्दी संक्रमण
बिल्लियों में लेप्टोस्पायरोसिस - लक्षण और उपचारबिल्लियों में लेप्टोस्पायरोसिस - लक्षण और उपचार
बिल्लियों में चाटना द्वारा Acral granulomaबिल्लियों में चाटना द्वारा Acral granuloma
बिल्लियों में गैस्ट्रोएंटेरिटिसबिल्लियों में गैस्ट्रोएंटेरिटिस
बिल्लियों में पॉलीसिस्टिक गुर्दे - लक्षण और उपचारबिल्लियों में पॉलीसिस्टिक गुर्दे - लक्षण और उपचार
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में एक दिन है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में एक दिन है या नहीं
बिल्लियों में एक्ट्रोपियन - लक्षण और उपचारबिल्लियों में एक्ट्रोपियन - लक्षण और उपचार
» » बिल्लियों में फंगी - लक्षण और उपचार
© 2022 TonMobis.com