सप्ताह के दौरान कुतिया सप्ताह की गर्भावस्था

सप्ताह के दौरान कुतिया सप्ताह की गर्भावस्था

अगर आपको संदेह है कि आपका कुत्ता गर्भवती है या आप इसके बारे में सुनिश्चित हैं और आप सभी संभावित जानकारी की तलाश में हैं, तो आपने सही साइट दर्ज की है। ExpertoAnimal इस लेख में हम कुत्ते गर्भावस्था और हमल प्रक्रिया के बारे में आप सभी को बताना तो आप जानते हैं कि आपके जीवन में इस विशेष क्षण में अपने प्यारे पालतू जानवर की जरूरत है और क्या जरूरत है पिल्लों कि अभी तक कर रहे हैं आना होगा।

इन सबके बारे में खुद को सूचित करने के लिए पढ़ना जारी रखें सप्ताह के दौरान कुतिया सप्ताह की गर्भावस्था लक्षणों और प्रक्रिया की अवधि के बगल में। हम आपको भोजन, चलने आदि पर उपयोगी जानकारी भी प्रदान करेंगे।

आप में भी रुचि हो सकती है: बिल्ली में गर्भावस्था
सूची

एक गर्भवती कुतिया के लक्षण

आपको संदेह हो सकता है कि आपका कुत्ता गर्भवती है, क्योंकि माउंट हमेशा सफल नहीं होते हैं। इसी कारण से, यहां कुछ संकेत दिए गए हैं जो आपकी मदद कर सकते हैं पहचानें कि आपका कुत्ता गर्भवती है या नहीं :

  • योनि निर्वहन में परिवर्तन : पहली बात यह जानना चाहिए कि आपको संदेह है कि आपका कुत्ता गर्भवती हो सकता है कि एस्ट्रस चक्र विश्वसनीय संकेतक नहीं है, क्योंकि यह सोचने की एक आम गलती है कि यह महिलाओं की तरह दिखती है लेकिन वास्तविकता से कुछ और नहीं है। एक कुतिया में सालाना दो बार एस्ट्रस होगा, इसलिए एस्ट्रस चक्र की अनुपस्थिति एक संकेत नहीं है जो हमें गर्भावस्था की ओर ले जा सकती है। आप क्या देख सकते हैं जो इंगित करेगा कि कुत्ता गर्भवती हो सकता है योनि डिस्चार्ज, जो बिना रक्त के रंग और स्थिरता को बदल सकता है।
  • व्यवहार में परिवर्तन : व्यवहार स्तर पर ऐसे कई संकेत भी हैं जो हमें सोच सकते हैं कि कुत्ता गर्भवती है: भूख में कमी या भोजन में इच्छा में परिवर्तन। कुतिया की जीवनशैली आमतौर पर कम हो जाती है, यह अधिक थक जाती है और झूठ बोलती रहती है और यहां तक ​​कि सामान्य असुविधा भी दिखा सकती है।
    पिल्ला घोंसले की तैयारी के लिए कुत्ता एक उपयुक्त जगह की तलाश करेगा और उस कोने में कंबल खींच देगा। आप दीवारों को खरोंच करना भी शुरू कर सकते हैं और चलने के लिए नहीं जाना चाहते हैं। हम sobs और एक सामान्य दृष्टिकोण देख सकते हैं।
  • शारीरिक परिवर्तन : गर्भावस्था 63 67 दिन, से एक कठिन कुतिया कम या ज्यादा, और जब आप सूचना के लिए कि कुतिया के पेट बढ़े हुए है, distended और शुरू होता है शुरू इस अवधि के आधे, गर्भावस्था के लगभग एक महीने है नीचे जाने के लिए
    एक गर्भवती कुतिया का एक महत्वपूर्ण लक्षण उनके स्तनों में होने वाले परिवर्तन होते हैं। अपने कुत्ते के स्तनों को देखते हुए आप देखेंगे कि वे बड़े हैं और उनके निपल्स अधिक दिखाई दे रहे हैं, वे पहले ही स्तनपान कराने की तैयारी कर रहे हैं। आप दूध भी देख सकते हैं।

यदि आपने अपने कुत्ते में इन लक्षणों का पता लगाया है, तो अब और इंतजार न करें पशु चिकित्सक के पास जाओ . वह रक्त परीक्षण और अल्ट्रासाउंड द्वारा गर्भावस्था की पुष्टि करेगा और यह सुनिश्चित करेगा कि सब कुछ सुचारू रूप से चला जाए। इन क्षणों में, पहले से कहीं अधिक, अपने कुत्ते के स्वास्थ्य में मतलब है।

एक गर्भवती कुतिया के लक्षण

कुत्ते की मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था

कभी-कभी जब हम गर्भवती होने के बिना कई बार कुत्ते से मिलते हैं, तो आप झूठी गर्भावस्था या मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था से पीड़ित हो सकते हैं लेकिन यह भी यह बिना किसी कारण के हो सकता है.

जब कुत्ते को मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था का सामना करना पड़ता है तो हमने पाया कि शारीरिक विकास सामान्य गर्भावस्था के रूप में किया जाता है और हम कई संकेतों की सराहना कर सकते हैं जो हमें उदाहरण के लिए स्तन वृद्धि के रूप में भ्रमित कर सकते हैं। इन मामलों में, कुत्ता एक गर्भवती कुतिया की तरह अजीब तरह से काम करता है और कुछ दिनों के बाद भरवां जानवरों को चुरा सकता है जिन्हें बच्चों के रूप में माना जाता है। इस चरण के रूप में हमें उसके साथ धीरज और सहानुभूतिपूर्ण होना चाहिए यह आमतौर पर लगभग तीन सप्ताह तक रहता है उतना ही

यह जानने का सबसे अच्छा तरीका है कि क्या आपके कुत्ते को झूठी गर्भावस्था का सामना करना पड़ता है, जब हमें संदेह होता है तो पशु चिकित्सक के पास जाना होता है। अगर ठीक से इलाज नहीं किया जाता है तो झूठी गर्भावस्था काफी खराब हो सकती है और हमारा कुत्ता स्तनों (दूध उत्पादन के लिए) और साथ ही मास्टिटिस में संक्रमण भी विकसित कर सकता है। विशेषज्ञ को जानवर के स्वास्थ्य की समीक्षा करनी चाहिए और उपचार प्रदान करना चाहिए या नहीं।

कुत्ते की मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था

कुत्तों में गर्भावस्था का निदान

गर्भावस्था की स्थिति की जांच करने के लिए आप कुत्ते पर गर्भावस्था परीक्षण नहीं कर सकते हैं एक उपकरण के साथ जो हम फार्मेसियों में पाते हैं, क्योंकि उन्हें एक हार्मोन का पता लगाने के लिए डिज़ाइन किया गया है जो केवल इंसान में मौजूद है।

यह सुनिश्चित करने के लिए, हमें पशु चिकित्सक के पास जाना होगा जो कुत्ते की गर्भावस्था का निदान करने के लिए निम्नलिखित कदम उठाएगा:

  • सीरोलॉजिकल परीक्षण: मूत्र के विश्लेषण के माध्यम से, गर्भावस्था की पुष्टि की जा सकती है लेकिन पिल्लों की संख्या या प्रक्रिया की व्यवहार्यता पर जानकारी प्रदान किए बिना।
  • पेट की पल्पेशन: गर्भावस्था का पता लगाने के लिए इसकी एक निश्चित क्षमता की आवश्यकता होती है, यह सबसे किफायती और पारंपरिक विधि है। यह 100% विश्वसनीय नहीं है और यह भी हो सकता है कि समस्याएं प्रकट न हों। यह सवारी के बाद 23 और 30 दिनों के बाद भी किया जा सकता है।
  • अल्ट्रासाउंड: यह हानिकारक तरंगों को संचरित करके कुत्ते और ऑपरेटर के लिए संवेदनशील, भरोसेमंद और सुरक्षित है। यह गर्भावस्था को प्रमाणित करता है लेकिन यह कूड़े के आकार का सही विवरण नहीं दे सकता है। यह लगभग सवारी के 21 दिनों के बाद किया जा सकता है।
  • एक्स-रे: यह केवल गर्भावस्था के 44 वें दिन से किया जा सकता है क्योंकि पिल्ले की खराब दृश्यता के साथ-साथ विकिरण क्षति भी मिल सकती है। ऐसा करने का आदर्श समय गर्भावस्था के आखिरी तीसरे के दौरान होता है, जब पिल्लों का खतरा कुतिया के समान होता है। कूड़े के सदस्यों के नाम का सही अनुमान लगाने के लिए यह आदर्श और सबसे अधिक उपयोग किया जाने वाला तरीका है।
कुत्तों में गर्भावस्था का निदान

गर्भावस्था के दौरान भोजन

अपने गर्भवती कुत्ते के लिए सबसे अच्छी देखभाल और ध्यान का आनंद लेने के लिए नीचे दिए गए चरणों का पालन करें, जटिलताओं से बचने के लिए इसे पूरी प्रक्रिया में पशु चिकित्सक के पास ले जाना याद रखें:

  • गर्भावस्था के पहले हफ्तों में यह पता लगाना मुश्किल होगा, इस कारण से पहली बार वह आमतौर पर फ़ीड खाने के लिए जारी रहेगी। आप हर दिन अपने पैदल चलने और खेल का आनंद लेना जारी रखेंगे। गर्भावस्था के लक्षण आने में लंबे समय तक नहीं होंगे, यहां तक ​​कि असुविधा और यहां तक ​​कि शुरू हो जाएगा प्रकट हो सकता है रोग .
  • इस क्षण से हम जानते हैं कि हमारा कुत्ता गर्भवती है और हमारे पास गर्भावस्था के 5 सप्ताह से पहले ही होगा 5% तक फ़ीड की खुराक बढ़ाएं हर सप्ताह जो गुजरता है। याद रखें कि आपको पिल्ले को भी अंदर खाना चाहिए। अपने पशुचिकित्सा से वास्तव में खुराक की वृद्धि से परामर्श लें जो आपके द्वारा ली गई पिल्लों की संख्या के आधार पर भिन्न हो सकती है।
  • अतिरिक्त भोजन: यदि आप अपने मल में असामान्य व्यवहार देखते हैं तो आप एक नरम, डिब्बाबंद या पाचन फ़ीड में बदल सकते हैं। छह हफ्तों में, गर्भवती कुतिया को प्रोटीन और विटामिन की आवश्यकता होती है जो कुत्तों के स्वस्थ विकास का पक्ष लेते हैं जो अभी भी आने वाले हैं। इसी कारण से हम आपको पिल्ले के लिए विशिष्ट भोजन की पेशकश कर सकते हैं, जो प्रक्रिया में मदद करेगा।
  • इस प्रक्रिया में हाइड्रेशन मूलभूत है, आपको हमेशा अपने निपटारे में ताजा पानी का एक बड़ा कटोरा रखना चाहिए जिसे आपको साफ रखना चाहिए।
  • ऐसे लोग हैं जो प्रतिदिन गर्भवती कुत्ते को एक विशिष्ट गिलास दूध देने की सलाह देते हैं। इससे आपको अधिक दूध पैदा करने में मदद मिलेगी। अपनी क्वेरी में उपलब्ध उत्पादों के बारे में अपने पशुचिकित्सा से परामर्श लें।
  • गर्भावस्था के अंतिम चरण में: इस महत्वपूर्ण बिंदु पर, कुत्ते को अपने शरीर में खाने के लिए तेजी से कम जगह होती है। हम अनुशंसा करते हैं कि आप अक्सर भोजन को छोटे भागों के साथ प्रशासित करें। खाना बंद करना सामान्य है . यहां तक ​​कि अपने कटोरे में भी, भले ही यह एक छोटी सी राशि हो, आपको खाना चाहिए कि हर बार जब आप इसे खत्म करेंगे तो हम प्रतिस्थापित करेंगे।
  • पिल्लों के आगमन के समय, कुत्ते को दूध उत्पादन को बढ़ावा देने के लिए एक विशेष आहार जारी रखने की आवश्यकता होगी।

अन्य युक्तियाँ आपको क्या पता होना चाहिए:

  • गर्भावस्था के पहले दो हफ्तों के दौरान कुतिया का भोजन समान होना चाहिए, हालांकि हमें गर्भावस्था का ज्ञान है।
  • मतली की उपस्थिति के मामले में हमें कई लेग में थोड़ा विभाजित करके उसे थोड़ा सा भोजन प्रशासित करना होगा।
  • गर्भावस्था के 6 सप्ताह से पहले पोषक तत्वों की खुराक जैसे विटामिन या प्रोटीन को प्रशासित नहीं किया जाना चाहिए, वे पिल्लों के अपर्याप्त विकास का कारण बन सकते हैं।
  • गर्भावस्था के दौरान कभी भी दवाओं का प्रशासन न करें।
  • जब भी आप पशु चिकित्सक के लिए एक अजीब व्यवहार देखते हैं आओ।
गर्भावस्था के दौरान भोजन

गर्भवती कुतिया की देखभाल

इस विशेष प्रक्रिया के दौरान हमें पता होना चाहिए कि हमारा कुत्ता अधिक संवेदनशील है और इसी कारण से हम होंगे उसकी और उसकी जरूरतों के लंबित . यह स्पष्ट है कि हमें प्रासंगिक परीक्षण करने के लिए नियमित रूप से पशुचिकित्सा में जाना होगा और यह जांचने के लिए चेक का पालन करना होगा कि सब ठीक से विकसित हो रहा है।

आपको सबसे महत्वपूर्ण देखभाल की आवश्यकता होगी पोषण, पिछले खंड में विस्तृत। इसके अलावा हम मोटापे को रोकने और संतुलित, स्वस्थ और समृद्ध आहार प्रदान करने के लिए उपयोगी, इस प्रक्रिया में वजन नियंत्रण जारी रखेंगे।

कुतिया की अतिरिक्त देखभाल के रूप में हम अनुशंसा करते हैं कि आपके पास एक है आरामदायक बिस्तर यदि आवश्यक हो तो एक अलग कमरे में और यह ठंड, तनाव या ड्राफ्ट से दूर है। हम कंबल और सूती रगड़ के साथ एक बड़ी जगह खरीद सकते हैं, जिसका उपयोग वह अपने घोंसले को बनाने के लिए करेगी और फिर इसे जन्म देगी। यह भी महत्वपूर्ण है कि आप उसे पीने, खाने या व्यायाम करने के लिए मजबूर नहीं करते हैं। हमारे पास धैर्य और खरीद होना चाहिए शांत और आराम.

गर्भवती कुतिया की देखभाल

सप्ताह में कुत्ते गर्भावस्था सप्ताह

जैसा कि हमने अन्य बिंदुओं पर टिप्पणी की है, गर्भावस्था का पालन करने और इसके विकास को देखने के लिए पशुचिकित्सा के लिए समय-समय पर जाना महत्वपूर्ण है, यहां सप्ताह के सप्ताह में इसका सारांश दिया गया है:

  • पहला सप्ताह : शुरुआत में मादा ovulates, copulation किया जाता है और इसके साथ निषेचन। 100% गर्भावस्था प्राप्त करने के लिए इसे दो दिन बाद दोहराया जा सकता है।
    एक बार निषेचन करने के बाद, उत्साह का चक्र समाप्त होता है और हमने उस उद्देश्य को हासिल किया है जिसे हम ढूंढ रहे थे।
  • तीसरा सप्ताह : निश्चित रूप से शुक्राणु गर्भाशय अस्तर में प्रत्यारोपित होते हैं और विकसित होने लगते हैं। यह इस सप्ताह है जब हम एक बना सकते हैं सीरोलॉजिकल टेस्ट , तो पहले चयापचय परिवर्तन प्रकट होते हैं।
  • चौथा सप्ताह : भ्रूण बहुत धीरे-धीरे विकसित होने लगते हैं, और 25 वें स्थान पर, जब हम पशु बनाने के लिए पशु चिकित्सक के पास जा सकते हैं पहले अल्ट्रासाउंड या पेट की पल्पेशन।
  • पांचवां सप्ताह : 35 दिन हम भ्रूण चरण में विसर्जित होते हैं, और कुतिया की आनुवंशिक जरूरतों को बदलते हैं, यही वह समय है जब हम प्रदान करना शुरू कर देंगे अधिक खाना सामान्य रूप से, खुराक हर हफ्ते 5% बढ़ाते हैं।
  • सातवां सप्ताह : यह एक महत्वपूर्ण क्षण है जिसमें पिल्ले का शरीर खनिज है, याद रखें कि इस समय कुतिया शायद खाने से इंकार कर दिया . अपने आप को नरम या भूख भोजन के साथ मदद करें और जूनियर गामा (जो अधिक पोषण प्रदान करता है) का उपयोग करें।
  • आठवां सप्ताह : दिन 50 के रूप में भ्रूण के कंकाल पहले ही पूरी तरह से ossified है। करने के लिए पशुचिकित्सा के साथ अपनी नियुक्ति निर्धारित करें रेडियोग्राफ़ और भ्रूण की संख्या निर्धारित करने में सक्षम हो। इस परीक्षण को निष्पादित करना बहुत महत्वपूर्ण है ताकि वितरण के समय यह पुष्टि की जा सके कि अभी तक कोई पिल्ला नहीं है। हमें उस बिस्तर को तैयार करना शुरू करना चाहिए जहां जन्म होगा। कमरे का तापमान शुष्क महसूस किए बिना लगभग 30ordm-C होना चाहिए। इस समय कुतिया दूध पैदा करना शुरू कर देगा। पालतू जानवरों के स्टोर में दूध के एक या दो कंटेनर प्राप्त करें या मादा का उत्पादन पूरे कूड़े के लिए पर्याप्त नहीं है। पिल्लों के पास पहले से ही स्पर्श करने की संवेदनशीलता होती है, जो आपके गर्भवती कुत्ते के पेट का पीछा करके जन्म से पहले भी उनके विकास को प्रोत्साहित करती है। हम अनुशंसा करते हैं कुतिया का स्नान इस आठवें सप्ताह के अंत में डिलीवरी जितना संभव हो उतना स्वच्छतापूर्ण है, जब तक यह कुत्ते को घबराहट न करे। हम अत्यधिक परेशान होने या आगे बढ़ने से बचने के लिए सूखी सफाई शैंपू का उपयोग कर सकते हैं।
  • नौवां सप्ताह : प्रसव का क्षण आ गया है, यदि आवश्यक हो तो अपने रिश्तेदारों के साथ दिन में 24 घंटे सावधान रहें, उसे आपकी मदद की आवश्यकता होगी। कुतिया के जन्म की गहराई में जानने के लिए अगले बिंदु को पढ़ना जारी रखें।
सप्ताह में कुत्ते गर्भावस्था सप्ताह

कुतिया की डिलीवरी




पल इतना वांछित आता है और इंतजार कर रहा है कि यह कुतिया का जन्म है। यदि आपके पशुचिकित्सक ने आपको यह नहीं बताया है कि जोखिम हो सकता है, तो वह घर पर जन्म देगी, अन्यथा आपको पशु चिकित्सा क्लिनिक के लक्षणों के तुरंत बाद जाना चाहिए।

यदि आपने आखिरकार फैसला किया है कि आपके घर पर आपके पिल्ले हैं, तो याद रखें कि यह उनके लिए और शायद यह एक कठिन समय है आपको आपकी मदद की ज़रूरत होगी . अपने साथी या परिवार के साथ देखकर मुड़ें ताकि आप उन्हें अनजान न पकड़ सकें और आप इस विशेष क्षण में उनके पक्ष में रह सकते हैं। और मौलिक, हाथ में है पशु चिकित्सा आपातकालीन संख्या यदि कोई जटिलता उत्पन्न होती है।

आप कुछ नोटिस करना शुरू कर देंगे संकेत है कि पल आ रहा है :

  • भेड़ और श्रोणि अस्थिबंधन का घूर्णन।
  • कुतिया एक शांत जगह की तलाश में है।
  • वह चिंतित है, घबराहट (यह सामान्य है, हमें चिंता नहीं करनी चाहिए)
  • एक अलग जगह में डिलीवरी के लिए जगह तैयार करें।

प्रसव का क्षण आ गया है, Iquest- आपको क्या करना चाहिए?

पिल्ले स्वयं ही जन्म देने वाले होते हैं। श्रम के तीन चरण हैं:

  1. गर्भाशय के आराम या फैलाव : 4 से 24 घंटे तक। मादा पिल्लों को निष्कासित करने के लिए तैयार होती है। यह बेचैनी और घबराहट का एक क्षण है। भेड़िया बढ़ता है और कुछ तरल पदार्थ भी छिड़क सकता है।
  2. युवाओं का निष्कासन : जब संकुचन तीव्र हो जाते हैं और कम से कम 60 सेकंड की अवधि होती है तो हमें बहुत आराम से होना चाहिए और सावधान रहना चाहिए क्योंकि जन्म का क्षण गिर रहा है। हम देखेंगे कि जननांग क्षेत्र कैसे पाला जाता है। संकुचन तब तक मजबूत और मजबूत हो जाएगा पहला पिल्ला निष्कासित कर दिया गया है शरीर के (अभी भी नाभ से कॉर्ड द्वारा प्लेसेंटा से जुड़ा हुआ है)। बाकी पिल्ले समय के छोटे अंतराल के अनुसार उसका पालन करेंगे। आमतौर पर डिलीवरी आमतौर पर लगभग 2 घंटे तक चलती है, हालांकि यह बहुत बड़ा कूड़ा होता है (24 घंटों तक के मामले होते हैं)। मादा के लिए पिल्ले चाटना जा रहा है उन्हें उत्तेजित करें नाभि की अंगूठी काटने के दौरान। ऐसे बहुत कम मामले हैं जहां आप नहीं देखते हैं, अगर आप देखते हैं कि आपके पास ताकत नहीं है या यह कार्य नहीं करते हैं तो इसे स्वयं करें। याद रखें कि आपको पिल्लों को बताना होगा यह जानने के लिए कि सभी के परिणामों के अनुसार बाहर है रेडियोग्राफ़ .
  3. प्लेसेंटा का निष्कासन : जन्म के दौरान, प्रत्येक पिल्ला को प्लेसेंटा में लपेटा जाता है, इन अवसरों में से प्रत्येक कुत्ते ने पिल्ला को सांस लेने के लिए तोड़ दिया और फिर इसे खाया, क्योंकि पौष्टिक मूल्य बहुत अधिक है। यदि आप देखते हैं कि यह प्लेसेंटा तोड़ता नहीं है, तो इसे स्वयं करें, लेकिन पिल्ले मर सकते हैं। इसके अलावा, हम सलाह देते हैं कि यदि प्लेसेंटा निष्कासित बहुत बड़ा है तो अपने कुत्ते को इसे खाने न दें, इससे पाचन समस्याएं पैदा हो सकती हैं।
कुतिया की डिलीवरी

प्रसव की समस्याएं

हम कह सकते हैं कि ज्यादातर मामलों में बच्चे के जन्म में कोई खतरा नहीं है, अभी भी हो जाते हैं और इस कारण के लिए हम सिर्फ लेख है कि आप नियमित रूप से पशु चिकित्सक के गर्भावस्था के दौरान पेशेवर के रूप में विश्लेषण करने के प्रमाण उपलब्ध हैं से जाना भर की अनुशंसा की है जो आपको बताता है कि क्या आपका गर्भवती कुत्ता बिना किसी समस्या के घर पर जन्म दे सकता है या विशेष देखभाल की आवश्यकता होगी।

यदि आप कुत्ते की डिलीवरी में किसी भी समस्या को देखते हैं जो हम आपको नीचे दिखाते हैं आपातकालीन पशुचिकित्सा को बुलाओ बिना किसी देरी के:

  • गर्भाशय संकुचन की अनुपस्थिति
  • नकसीर
  • गर्भपात
  • असामान्य जन्म (भ्रूण क्लोगिंग)
  • प्लेसेंटा का प्रतिधारण (निष्कासित नहीं किया गया है)
  • भ्रूण मौत
  • ममीकरण

तीन सबसे आम समस्याओं के लिए कुछ सुझाव:

एक पिल्ला जैमिंग : अगर हम जन्म नहर में फंस गए एक छोटे पिल्ला को देखते हैं तो हम इसे कभी नहीं खींचेंगे, हमें योनि के ओवरचर को प्रोत्साहित करने के लिए इसे घड़ी की दिशा में बदलना होगा।

कुतिया नम्बली कॉर्ड काट नहीं सकता है : हम इसे कैंची के साथ खुद काट देंगे, फिर हम गाँठ बनायेंगे।

एक पिल्ला सांस नहीं लेता है : हम आपका मुंह खोलेंगे और हम कृत्रिम श्वसन का अभ्यास करेंगे, हम थोरैक्स क्षेत्र को जोर से मालिश करेंगे और इसे चोट पहुंचाए बिना गर्मी प्रदान करेंगे। सिर को ध्यान से रखते हुए थोड़ा सा हिलाएं। हमें बहुत सावधान रहना चाहिए और डिलीवरी से पहले नवजात पिल्लों के पुनर्वसन के बारे में विस्तार से जानना चाहिए।

प्रसव की समस्याएं

कुतिया के postpartum

भोजन प्राप्त करने और शरीर के तापमान को नियंत्रित करने के लिए दोनों अपने कुत्ते के पिल्ले पूरी तरह से उस पर निर्भर करते हैं। उनका दूध बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि यह उन्हें विभिन्न बीमारियों से मुक्त करता है जो पर्यावरण में मौजूद हो सकते हैं। जैसा कि हमने पहले उल्लेख किया है, यदि आप देखते हैं कि वह उन्हें चाटना नहीं है या उन्हें खिला नहीं है नवजात पिल्ला को खिलाने के तरीके पर विशेषज्ञ एनीमल की सलाह के बाद आपको इसे स्वयं करना होगा।

उन्हें कपास तौलिए में लपेटें और उन्हें एक ही छोटे, गर्म वातावरण में रखें। यदि आपका कुत्ता चूसने की पेशकश नहीं करता है तो आप पालतू जानवरों की दुकान में खरीदे गए दूध, हमेशा छोटी खुराक में और बहुत सावधान रहेंगे। अपने भरोसेमंद पशुचिकित्सा को बुलाओ और सलाह मांगें।

कुतिया के postpartum

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं सप्ताह के दौरान कुतिया सप्ताह की गर्भावस्था , हम अनुशंसा करते हैं कि आप गेस्टासिओन के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मैं अपनी बिल्ली की गर्भावस्था के बारे में कैसे जान सकता हूं?मैं अपनी बिल्ली की गर्भावस्था के बारे में कैसे जान सकता हूं?
बिल्ली की गर्भावस्था कितनी देर तक चलती है?बिल्ली की गर्भावस्था कितनी देर तक चलती है?
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली गर्भवती है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली गर्भवती है या नहीं
एक गर्भवती बिल्ली के लक्षणएक गर्भवती बिल्ली के लक्षण
एक बिल्ली की गर्भावस्था कितनी देर तक हैएक बिल्ली की गर्भावस्था कितनी देर तक है
एक गर्भवती कुत्ते के कदम से कदम कैसे देखभाल करेंएक गर्भवती कुत्ते के कदम से कदम कैसे देखभाल करें
एक गर्भवती कुतिया की देखभाल कैसे करेंएक गर्भवती कुतिया की देखभाल कैसे करें
कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता गर्भवती है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता गर्भवती है या नहीं
एक गर्भवती कुतिया व्यायाम कर सकते हैं?एक गर्भवती कुतिया व्यायाम कर सकते हैं?
मुझे कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता गर्भवती है या नहीं?मुझे कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता गर्भवती है या नहीं?
» » सप्ताह के दौरान कुतिया सप्ताह की गर्भावस्था
© 2022 TonMobis.com