अपनी साइट पर पेश करने के लिए पिल्ला को शिक्षित कैसे करें

जब एक पिल्ला घर आता है तो यह गहन खुशी का एक पल है, लेकिन कई संदेह भी है, हालांकि, बिना संदेह के, मुख्य बात यह है कि इसे कैसे शिक्षित किया जाए? कार्यकर्ताओं में से एक उन्हें सही जगह पर अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए सिखाना है।

अगर हम इसे धैर्यपूर्वक और सही तरीके से करते हैं तो यह हमें बहुत लंबा नहीं लगेगा। पिल्लों का यह प्रशिक्षण जटिल नहीं है, लेकिन हमारे हिस्से पर दृढ़ता और शांतता की आवश्यकता है।

असल में हमें दो बहुत ही महत्वपूर्ण नियमों को ध्यान में रखना होगा:

  1. पिल्ला को दोबारा दोहराएं जब वह संकेतित जगह से बाहर निकलता है या पोप करता है, लेकिन केवल "अपराध" के समय, अन्यथा यह बेकार होगा और उसे अनुचित व्यवहार से संबद्ध नहीं करेगा।
  2. उस स्थान पर जब वह उस स्थान पर करता है तो उसे सहवास, अच्छे शब्दों या कुत्ते के इलाज के साथ बधाई दें।

इस संबंध में पिल्लों को शिक्षित करने के कई तरीके हैं। एक व्यावहारिक और स्वच्छता विकल्प उन्हें एक पेशाब करने के लिए सिखाया जाता है कुत्ते के लिए सुखाने या विशेष शौचालय ट्रे में। हमें उस इलाके में सोकर या शौचालय रखना चाहिए जहां पिल्ला को अधिक बार जरूरत होती है, क्योंकि इस तरह उनके लिए इसका उपयोग करना सीखना आसान होगा। कुत्ते हमेशा एक ही स्थान पर हराने और पेशाब करते हैं, इसके लिए धन्यवाद, आदत और गंध हमारे पिल्ला को मार्गदर्शन करेगी। हम उन्हें ऐसे क्षेत्र में रखेंगे जो साफ करने में आसान है और जहां आप खाते हैं या सोते हैं, अन्यथा आप उनका उपयोग नहीं करेंगे।

bannerBlog

अगर हम उसके साथ हैं, जैसे ही हम पहले संकेत देखते हैं कि वह अपनी जरूरतों को पूरा करना चाहता है निर्दिष्ट स्थान के बाहर, हमें उसे समझना होगा कि यह सही नहीं है (एक दृढ़ शब्द पर्याप्त होगा) और इसे सुखाने के लिए ले लो। हम इस पल को एक शब्द के साथ जोड़ सकते हैं, उदाहरण के लिए "बाथरूम" और, एक बार जब आप इसका इस्तेमाल करते हैं, तो इसकी प्रशंसा करें और इसे पुरस्कृत करें ताकि आप जान सकें कि आपने इसे सही तरीके से किया है।

जब भी आवश्यक हो, पिल्ला सोकर का उपयोग करेगा, लेकिन हम एक निर्धारित समय निर्धारित करने की कोशिश कर सकते हैं , यानी, जैसे ही वह सुबह उठता है, उसकी झपकी से, या रात में सोने से पहले उसे वहां ले जाता है। चूंकि आपका पाचन तंत्र छोटा है, हम जानते हैं कि भोजन के पांच से तीस मिनट के बीच आप पराजित करना चाहते हैं। हम इस जानकारी का उपयोग अपने निकास को निर्धारित करने और घर के अंदर अपने डब्ल्यूसी के उपयोग के लिए चौकस होने के लिए कर सकते हैं। इस तरह आप नियमित और शेड्यूल में उपयोग करेंगे।




और हम पहले से क्या करते हैं दुर्घटना?

जब गलत जगह पर पेशाब या मलहम होता है तो हमें उसे दंडित करना चाहिए और उसे उस स्थान पर ले जाना चाहिए जहां उसका डब्ल्यूसी है, लेकिन केवल ऐसा करने के समय वह हैरान है। यदि वह किसी अन्य समय डांट गया है, जब उसने पहले से ही ऐसा किया है, तो वह नहीं जान पाएगा या समझ जाएगा कि हम उसकी कार्रवाई को अस्वीकार क्यों करते हैं। इस मामले में हमें बिना किसी एडीओ को साफ करना होगा।

जब पिल्ला बूढ़ा हो रहा है, तो उसे अपने दैनिक चलने के दौरान घर के बाहर अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए उसी तरह से आदी होनी चाहिए। वैसे ही जब हम इसे सही जगह पर करते हैं तो हम उसे बधाई देंगे और जब हम ऐसा नहीं करेंगे, तो हम उसे दंडित करेंगे, उदाहरण के लिए यदि वह इसे फुटपाथ में या वाणिज्यिक जगह के अंदरूनी हिस्से में करता है।

अगर सही तरीके से किया जाता है, तो पिल्ला की शिक्षा और प्रशिक्षण तनावपूर्ण नहीं होना चाहिए। हमें बस थोड़ा अतिरिक्त प्रयास करना है, एक शेड्यूल दिनचर्या रखना है, और अपने व्यवहार के प्रति सावधान रहना है। थोड़ा सा वह अपने स्थान पर केवल उस स्थान पर बना देगा जहां हमने उसे सिखाया है।

अपने कुत्ते के स्वास्थ्य और कल्याण को बनाए रखने में मदद के लिए ARION उत्पादों क्या कर सकते हैं यह जानने के लिए हमसे संपर्क करें.

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
घर पर एक कुत्ते को शिक्षित करने के लिए 5 युक्तियाँघर पर एक कुत्ते को शिक्षित करने के लिए 5 युक्तियाँ
कुत्तों को शिक्षित करने के लिए युक्तियाँकुत्तों को शिक्षित करने के लिए युक्तियाँ
मेरा कुत्ता घर पर peesमेरा कुत्ता घर पर pees
अपने कुत्ते को शिक्षित करने के लिए सही उम्रअपने कुत्ते को शिक्षित करने के लिए सही उम्र
आपको अपनी जरूरतों को कहां सिखाएंआपको अपनी जरूरतों को कहां सिखाएं
कैसे एक पिल्ला कुत्ते का चयन और देखभाल करने के लिएकैसे एक पिल्ला कुत्ते का चयन और देखभाल करने के लिए
नवजात पिल्ले, 5 युक्तियों की देखभाल कैसे करेंनवजात पिल्ले, 5 युक्तियों की देखभाल कैसे करें
पिल्ला की स्वच्छता शिक्षा के लिए सुझावपिल्ला की स्वच्छता शिक्षा के लिए सुझाव
मैं अपने कुत्ते को मूत्र कैसे बना सकता हूं जहां उसे चाहिएमैं अपने कुत्ते को मूत्र कैसे बना सकता हूं जहां उसे चाहिए
मेरे कुत्ते को एक और कुत्ते के साथ समस्या क्यों हैमेरे कुत्ते को एक और कुत्ते के साथ समस्या क्यों है
» » अपनी साइट पर पेश करने के लिए पिल्ला को शिक्षित कैसे करें
© 2022 TonMobis.com