Tdah: एक बीमारी या एक व्यवहार समस्या?




एडीडी / एडीएचडी के लक्षणों में ध्यान, आवेग, अति सक्रियता और व्यवहार जैसे कमी, विकृति, एकाग्रता की कमी, बेचैनी, निर्देशों का पालन करने में कठिनाई की कमी है। वाह, यह अपेक्षाकृत सामान्य व्यवहार की तरह लगता है कि अधिकांश बच्चे अपने बचपन के अलग-अलग समय या यहां तक ​​कि अलग-अलग समय पर भी दिखाते हैं!

इस तथ्य के कारण, परिभाषा को और कहकर परिभाषित किया गया है कि ये व्यवहार सात साल से पहले, छह महीने से अधिक समय से पहले शुरू होना चाहिए, और उसी उम्र के अन्य बच्चों की तुलना में अधिक स्पष्ट और दृश्यमान होना चाहिए । और ... इन व्यवहारों को बच्चे के जीवन, स्कूल, घर, दोस्ती और सामाजिक संदर्भ जैसे कम से कम दो मुख्य क्षेत्रों को गंभीरता से प्रभावित करना चाहिए।

तो सवाल जो उत्तर देने के लिए कहता है वह है ... कोई भी एडीडी / एडीएचडी वास्तव में अच्छी भरोसा की बीमारी के रूप में मौजूद नहीं है, या यह एक व्यवहारिक समस्या है जो बच्चे और कुछ क्षेत्रों के बीच मौजूद है जिसमें वह सूचना का आदान प्रदान? दवा वास्तव में 3, 4, 5 या 6 साल की उम्र में एक बच्चे की प्रतिक्रिया है? और चूंकि बच्चे वयस्कता तक पहुंचने पर निदान की लगभग 70% आबादी में जादुई रूप से गायब हो जाते हैं?

रिकॉर्ड के लिए, कई बच्चे इन लक्षणों को ऐसे वातावरण में प्रस्तुत करते हैं जो उत्तेजित नहीं होते हैं या पर्याप्त मांग नहीं करते हैं या यदि वे अत्यधिक उत्तेजित होते हैं और फ़िल्टर नहीं कर सकते हैं जो महत्वपूर्ण नहीं है। दूसरी तरफ, एडीएचडी एडीडीडी के साथ सामान्य तरीके से कार्य करते हैं जब वे डॉक्टर के कार्यालय में होते हैं, जब वे एक गतिविधि में संलग्न होते हैं, जब वे व्यक्तिगत सीखने के माहौल में होते हैं या जब वे एक-दूसरे में शामिल होते हैं वयस्क, आमतौर पर पिता।

कैरोप्रैक्टिक एडीडी / एडीएचडी के बाद निदान बच्चों में प्रभावशाली परिवर्तन की सूचना दी गई है। जर्नल ऑफ थेरेपीटिक मैनिपुलेशन एंड फिजियोलॉजिकल (जेएमपीटी) के अक्टूबर 2004 के संस्करण में एडीएचडी के निदान के पांच वर्षीय लड़के का केस स्टडी शामिल था, जिसने कैरोप्रैक्टिक देखभाल के बाद लक्षणों में उल्लेखनीय कमी का अनुभव किया है नियमित रूप से। वास्तव में, केस स्टडी के लेखक को यह कहते हुए उद्धृत किया गया था, "रोगी ने लक्षणों में उल्लेखनीय कमी का अनुभव किया, और डॉक्टर ने निष्कर्ष निकाला कि दवाओं को रोकने के लिए लक्षणों में कमी काफी महत्वपूर्ण थी।"

अज्ञात दीर्घकालिक साइड इफेक्ट्स या कैरोप्रैक्टिक के साथ Ritalin और Addarall जैसे ड्रग्स? यह अब एक निर्णय की तरह प्रतीत नहीं होता है, है ना? SelectNatural.com पर एडीएचडी के लिए कैरोप्रैक्टिक देखभाल और अन्य प्राकृतिक समाधानों के बारे में अधिक जानने के लिए।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बच्चों में पेटी कब तक रहता है?बच्चों में पेटी कब तक रहता है?
व्यवहार की समस्याओं में बच्चों के पालन के लिए रणनीतियांव्यवहार की समस्याओं में बच्चों के पालन के लिए रणनीतियां
व्यवहार समस्याओं वाले बच्चों के लिए सहायता करेंव्यवहार समस्याओं वाले बच्चों के लिए सहायता करें
बाल व्यवहार के लिए सैद्धांतिक दृष्टिकोणबाल व्यवहार के लिए सैद्धांतिक दृष्टिकोण
अपने नियंत्रण बच्चे से नियंत्रण कैसे प्राप्त करेंअपने नियंत्रण बच्चे से नियंत्रण कैसे प्राप्त करें
जब बुरा व्यवहार लगातार होता है तो बच्चे को किस तरह की समस्याएं आ सकती हैं?जब बुरा व्यवहार लगातार होता है तो बच्चे को किस तरह की समस्याएं आ सकती हैं?
बच्चे के अनुशासन पर डेटाबच्चे के अनुशासन पर डेटा
व्यवहार की समस्याओं के प्रकारव्यवहार की समस्याओं के प्रकार
ऑटिज़्म वाले बच्चों में भाषा विकासऑटिज़्म वाले बच्चों में भाषा विकास
बच्चों में एडीएचडी का प्राकृतिक उपचार क्या है?बच्चों में एडीएचडी का प्राकृतिक उपचार क्या है?
» » Tdah: एक बीमारी या एक व्यवहार समस्या?
© 2022 TonMobis.com