अपने नियंत्रण बच्चे से नियंत्रण कैसे प्राप्त करें


शिक्षा

अपने बच्चे को दिनचर्या और नियंत्रण स्थिरता सीखने में मदद करने के लिए घर पर लेबल बदलते हैं। घर के नियमों को बनाए रखें, अपने बच्चे के लिए कार्यक्रम विकसित करें और सुनिश्चित करें कि वह सोती है और उचित पोषण। उसे जो भी आप चाहते हैं उसे तैयार करने के लिए समय दें, उसे यह बताकर सह करें कि उसके पास बिस्तर पर जाने या खेल खत्म करने के लिए पांच मिनट हैं।

गंभीर दुर्घटनाओं में प्रतीक्षा समय का प्रयोग करें। प्रतीक्षा समय के दौरान घर में शांत जगह शांत। अपने बच्चे के नियंत्रण प्राप्त करने के लिए प्रदाता अनुशासन के अवसरों का उपयोग करें और सजा के लिए व्यवहार नोट्स, परामर्शदाता, पिट्सबर्ग के बच्चों के अस्पताल, पेंसिल्वेनिया विश्वविद्यालय पर विचार करें। सार्वजनिक जगहों पर होने वाली अनियंत्रित व्यवहार के लिए कार या बैंक में यह वीर्य, ​​एक शांत स्थान खोजें।

बच्चे को शांत रखें और बच्चे को विचलित करें, बच्चे के घर को अनदेखा करें या बच्चे को घर ले जाएं, अगर 18 महीने से 4 साल की उम्र के बच्चे के लिए सार्वजनिक स्थान पर सनकी होती है, तो अमेरिकन एकेडमी ऑफ पेडियाट्रिक काउंसलर। अधिक गंभीर tantrums के लिए, जैसे कि हिट सह या विनाशकारी व्यवहार से संबंधित, बच्चे को प्रतीक्षा समय में रखें। बच्चे की उम्र के प्रत्येक वर्ष के लिए एक मिनट के लिए प्रतीक्षा अवधि सीमित करें।

जब बच्चे अनियंत्रित तरीके से व्यवहार करता है तो अनियंत्रित व्यवहार, अनुशासनिक घटनाओं के लिए कॉन्फ़िगरेशन और प्रतिक्रियाओं का रिकॉर्ड प्रारंभ करें। इस घटना में उत्तेजना के दौरान या नियमित घर में बदलाव के बाद मॉडल मौजूद है या नहीं, यह निर्धारित करने के लिए प्रत्येक घटना के अलगाव में मौजूद आम कारक की तलाश करें।

10 मिनट से अधिक समय तक चलने वाले लगातार मंत्रमुग्धों के बारे में अपने डॉक्टर से परामर्श लें, अत्यधिक हिंसा या क्रोध, या स्कूल की उम्र में टैंट्रम रोकने से रोकें, मिशिगन स्वास्थ्य प्रणाली विश्वविद्यालय के सलाहकार।

बच्चे के लिए मेडिकल परीक्षा प्राप्त करें और अपने साथ रिकॉर्ड रोकें। अपने डॉक्टर से स्वास्थ्य समस्याओं और भावनात्मक विकारों का मूल्यांकन करने के लिए कहें जो जाल हैं। बच्चे के प्रदर्शन में योगदान दें, जिसमें हार्मोनल असंतुलन, थायराइड विकार और अवसाद शामिल है।




शुरुआत में एक या दो इच्छाओं पर ध्यान केंद्रित किया गया व्यवहार, कॉर्पोरेट धन बच्चे, यूएमएचएस परामर्शदाता को डूब गया। एक शांत पल चुनें, आपके बच्चे के साथ साइटें और डिस्क में व्यवहार में परिवर्तन से आप अपने बच्चे को स्कोर करने की उम्मीद करते हैं।

परिणाम, पुरस्कार और लक्ष्यों के साथ निर्णय लेने में अपने बच्चे को शामिल करें सह सह बहुत ही प्राप्त करने योग्य। अपने बच्चे से पूछें कि क्या उसके पास बदलावों के बारे में उनकी राय के लिए पर्याप्त मौखिक कौशल है और आप कैसे सोचते हैं कि इससे उसे नियंत्रण प्राप्त करने में मदद मिल सकती है।

अपने बच्चे को आत्म-नियंत्रण और लचीलापन सीखने में सहायता करें जब भी संभव हो स्कूलों को देने से बचें। हेलोवीन आपके बच्चे को प्रतीक्षा समय छोड़ने के लिए, एक बार प्रदाता का अभ्यास स्व-नियंत्रण में गिरने के बाद, बच्चों के स्वास्थ्य का सुझाव देता है।

अवांछनीय व्यवहार के परिणामों का निर्धारण करें, सह, टेलीविजन, गेम, मोबाइल फोन या निकास समेत विशेषाधिकारों का यह नुकसान, व्यवस्थित रूप से परिणामों को लागू करता है।

सहानुभूति व्यवहार कार्यों के साथ नियंत्रण से बाहर निकलने में मदद करने के लिए, व्यवहार और पुरस्कारों की एक सूची बनाएं, FamilyDoctor.org का सुझाव देता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बच्चे दंत चिकित्सा देखभाल के साथ मजा कर सकते हैंबच्चे दंत चिकित्सा देखभाल के साथ मजा कर सकते हैं
बाल देखभाल के लिए अपने बच्चे की स्कूल कुंजी का उपयोग कैसे करेंबाल देखभाल के लिए अपने बच्चे की स्कूल कुंजी का उपयोग कैसे करें
प्रीस्कूलर के साथ पारिवारिक यात्रा विचारप्रीस्कूलर के साथ पारिवारिक यात्रा विचार
जब सार्वजनिक आयोजन में बच्चे दुर्व्यवहार करते हैं तो क्या करेंजब सार्वजनिक आयोजन में बच्चे दुर्व्यवहार करते हैं तो क्या करें
बच्चे के अनुशासन पर डेटाबच्चे के अनुशासन पर डेटा
मेरे बेटे को पेट पर खींचने से कैसे रोकेंमेरे बेटे को पेट पर खींचने से कैसे रोकें
चिल्लाए बिना रात में अपने बच्चे को अपने बिस्तर पर सोने के लिए कैसे प्राप्त करेंचिल्लाए बिना रात में अपने बच्चे को अपने बिस्तर पर सोने के लिए कैसे प्राप्त करें
बच्चों को अपने फोन अपने माता-पिता से अलग क्यों करते हैं?बच्चों को अपने फोन अपने माता-पिता से अलग क्यों करते हैं?
भावनात्मक विकास में सुधार के लिए परिवारों के लिए गतिविधियां घर पर कर सकती हैंभावनात्मक विकास में सुधार के लिए परिवारों के लिए गतिविधियां घर पर कर सकती हैं
दो साल के लिए क्या प्रतिबंध अच्छे हैं?दो साल के लिए क्या प्रतिबंध अच्छे हैं?
» » अपने नियंत्रण बच्चे से नियंत्रण कैसे प्राप्त करें
© 2022 TonMobis.com