अत्यधिक सुगंधित सोया मोमबत्तियों का उपयोग करने के कुछ फायदे




अधिकांश भाग के लिए, आज बाजार पर सभी अत्यधिक सुगंधित मोमबत्तियां तथाकथित इत्र के तेल का उपयोग करती हैं, जिसका अर्थ है कि उनका एकमात्र उद्देश्य कमरे में सुगंध पैदा करना है। हालांकि, आप भी बहुत सुगंधित मोमबत्तियां कर सकते हैं जो आवश्यक तेलों का उपयोग करते हैं। इस प्रकार की मोमबत्ती में अरोमाथेरेपी मोमबत्तियों जैसे कई उपचार उपयोग होते हैं। विभिन्न aromatherapy इत्र की जांच, आपको लगता है कि उपचारात्मक गुणों की जरूरत है, अगर आप आराम करने के लिए, एक बीमारी का इलाज करने के लिए या अपनी आत्मा को शांत करने में मदद करने की जरूरत है मिलेगा है। इन प्रकार की मोमबत्तियों में कई अलग-अलग सुगंधों का विस्तृत चयन होता है और यदि आप विशेष रूप से कुछ चाहते हैं जो आपको नहीं मिल रहा है तो आपके पास आदेश देने का विकल्प है।

हालांकि मधुमक्खी मोमबत्तियां सबसे अच्छी मोमबत्तियां होनी चाहिए, सोया मोमबत्तियां एक दूसरे के करीब आती हैं। सोया से बने बहुत सुगंधित मोमबत्तियां अक्सर अपनी सुगंध बरकरार रखती हैं जब तक कि वे पूरी तरह जला नहीं जाते हैं, लेकिन मोम मोमबत्तियां अक्सर गंध रहित होती हैं। मोमबत्तियों से बने सोया मोमबत्तियों को जलाने से आपको वही घना धुआं नहीं मिलेगा जो पैराफिन या जलने से बने होते हैं। आपको सोया मोमबत्तियों में सभी पेट्रोलियम आधारित उत्पादों को नहीं मिलेगा, जैसे थैय सभी नाटकीय उत्पादों द्वारा बनाए जाते हैं।

यहां तक ​​कि जब अत्यधिक सुगंधित मोमबत्तियों को जला नहीं जाता है तब भी वे एक सुखद गंध छोड़ देते हैं। इस कारण से, बहुत से लोगों को उनके द्वारा प्रदान किए जाने वाले साधारण सजावटी प्रभाव के लिए बहुत सुगंधित सोया मोमबत्तियां होती हैं। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप मतदाता, शंकु मोमबत्तियां, या खंभे चुनते हैं, आप सुगंधित सोया मोमबत्तियों की विविधता पा सकते हैं। यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि सुगंधित मोमबत्तियां सुगंधित तेल और आवश्यक तेलों का उपयोग करती हैं, तो सुगंध के नाम पर एक त्वरित नज़र आपको जवाब देगा। हॉट चॉकलेट या दालचीनी सेब पाई जैसे आइसक्रीम जैसे नाम के साथ दिखाई देने वाली मोमबत्तियों में से कोई भी सुगंधित तेलों द्वारा डिजाइन किया जा सकता है। आवश्यक तेल पौधों से आते हैं और उदाहरण के लिए, नीलगिरी, मार्जोरम, कैमोमाइल, अदरक या पौधे का नाम धारण करते हैं।

यदि आप अरोमाथेरेपी के लिए डिजाइन किए गए मोमबत्तियां चाहते हैं, तो आपको कई पौधों के नाम से लचीले मोमबत्तियां चुननी होंगी। इन बेहद सुगंधित मोमबत्तियों के उपचार गुणों के बारे में थोड़ा सा जानने से आप सबसे उपयुक्त लोगों को चुनने में भी मदद करेंगे। डाई के अरोमाथेरेपी के साथ बहुत कम करना पड़ता है, लेकिन ऐसा लगता है कि मोमबत्ती का रंग सुगंध से निकटता से जुड़ा होगा। जब उनकी सुगंधित गुणों के लिए जाने वाली बहुत सुगंधित मोमबत्तियों की बात आती है, तो लैवेंडर शायद सबसे अच्छा होता है और आप पाएंगे कि यह आमतौर पर बैंगनी या लिलाक रंगों में पाया जाता है। इसी प्रकार, अत्यधिक सुगंधित पाइन सोया मोमबत्तियों में हरे रंग की छाया होने की संभावना है।

बहुत सुगंधित मोमबत्तियाँ खाना पकाने या पालतू गंध की गंध को मुखौटा कर सकती हैं। सोया से डिजाइन किए गए मोमबत्तियों का उपयोग करके, आपको अप्राकृतिक उत्पादों से सभी कठोर रसायनों को सांस लेने का लाभ नहीं मिलता है। बहुत सुगंधित सोया मोमबत्तियों का उपयोग, जिसमें हवा में मीठे अरोमा होते हैं, बिना स्प्रे के रसायनों का उपयोग करने की आवश्यकता के बिना। बहुत सुगंधित मोमबत्तियों में रोमांस को व्यवस्थित करने से कहीं अधिक उपयोग हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
आवश्यक तेल के साथ प्रकृति का स्वाद प्राप्त करेंआवश्यक तेल के साथ प्रकृति का स्वाद प्राप्त करें
मधुमक्खियों के बारे में जिज्ञासामधुमक्खियों के बारे में जिज्ञासा
इतिहास में अरोमाथेरेपीइतिहास में अरोमाथेरेपी
आवश्यक तेलआवश्यक तेल
इत्र के स्वास्थ्य जोखिमइत्र के स्वास्थ्य जोखिम
अरोमाथेरेपी के स्वास्थ्य के लिए लाभअरोमाथेरेपी के स्वास्थ्य के लिए लाभ
कान मोमबत्तियों के लाभ - कान मोमबत्तियों का लाभकान मोमबत्तियों के लाभ - कान मोमबत्तियों का लाभ
अरोमाथेरेपी के लाभ - चिकित्सकीय ग्रेड आवश्यक तेलों का उपयोग आपके लिए क्या कर सकता हैअरोमाथेरेपी के लाभ - चिकित्सकीय ग्रेड आवश्यक तेलों का उपयोग आपके लिए क्या कर सकता है
धुंध अरोमाथेरेपी के उपयोग क्या हैं?धुंध अरोमाथेरेपी के उपयोग क्या हैं?
प्रकृति के आवश्यक तेलप्रकृति के आवश्यक तेल
» » अत्यधिक सुगंधित सोया मोमबत्तियों का उपयोग करने के कुछ फायदे
© 2022 TonMobis.com