आवश्यक तेल के साथ प्रकृति का स्वाद प्राप्त करें




अरोमाथेरेपी उपचार का एक तरीका है जो अरोमा और तेल का उपयोग करता है वैकल्पिक चिकित्सा का सबसे बढ़िया है। यह शुद्ध आवश्यक तेलों की मदद से किया जाता है, जो पौधों और जड़ी बूटियों से निकाले जाते हैं। आवश्यक तेल बहुत सुगंधित, जटिल, अस्थिर पदार्थ होते हैं जिनमें सुगंध, जटिलता और अस्थिरता की विभिन्न डिग्री होती है। ई `का इस्तेमाल प्राचीन मिस्र के लोगों द्वारा पौधों, बीजों, छाल और जड़ों से तेल निकालने के लिए आसवन विधि के लिए किया जाता था। अरोमाथेरेपी का तेल मालिश, इत्र, प्रसाधन सामग्री, इत्र के उद्देश्य और घावों को ठीक करने के लिए इस्तेमाल किया गया है। यह प्रतिरक्षा प्रणाली को बढ़ावा देता है और यह भी कई अन्य मानसिक और शारीरिक विकार है। आइए स्वाद वाले तेल के बारे में कुछ और विस्तृत जानकारी दें।

वनस्पति तेलों के निष्कर्षण की तकनीक में, विशेष देखभाल को ध्यान में रखा गया है कि जीवन देने वाले तत्व संरक्षित हैं। हालांकि तकनीकी प्रगति के कारण समय के साथ निष्कर्षण मोड बदल गया है, लेकिन इसके सुधारात्मक लाभों में कोई अंतर नहीं है। विभिन्न प्रकार के विकारों के इलाज के लिए यह अभी भी बहुत बड़ा लाभ है।

आजकल, अरोमाथेरेपी तेल में एक विशाल प्रयोज्यता है। इसका इस्तेमाल घरों, अस्पतालों, स्पा में किया जाता है। यह विभिन्न सामान्य समस्याओं, जैसे सर्दी, गले में दर्द, जलन या कटौती का भी इलाज करता है। चिकित्सीय लाभ के अलावा, यह इस तरह प्रसव पीड़ा से राहत, रसायन चिकित्सा की वजह से दर्द निवारण, अनिद्रा का इलाज के रूप में अन्य चिकित्सीय लाभ के एक नंबर की पेशकश, और तनाव को कम कर देता है। कुछ अरोमाथेरेपी तेल एक उत्कृष्ट त्वचा cleanser के रूप में कार्य करता है।

अरोमाथेरेपी तेल का उपयोग करने के एक से अधिक तरीके हैं। इसका उपयोग मालिश, सुगंध स्नान, मोमबत्तियां, इंजेक्शन और इनहेलेशन के लिए किया जा सकता है। हमेशा ध्यान रखें कि जो व्यक्ति मालिश तेल दे रहा है उसे अरोमाथेरेपी की कला में कौशल होना चाहिए। ऐसी कई सुगंध हैं जिनसे आप अपनी इच्छानुसार एक चुन सकते हैं, जैसे जैस्मीन, कमल, गुलाब, साइट्रस और लैवेंडर फूल। कुछ अन्य नीलगिरी तेल हैं, रोमन कैमोमाइल तेल, देवदार की लकड़ी और टकसाल बहुत अच्छी तरह से काम करता है।

इस सारी जानकारी के बावजूद, अरोमाथेरेपी तेल के अर्थ को किसी अन्य के साथ मिश्रित करने के लिए यह एक वांछनीय परिणाम देने के लिए जरूरी है। तो आप जिस तेल का उपयोग करने जा रहे हैं उसके लाभों से पर्याप्त रूप से परिचित होने का प्रयास करें। आप इस मामले में कुछ पेशेवर सलाह ले सकते हैं। अगर आपको महंगा संबंध मिलता है, तो इंटरनेट के माध्यम से या अरोमाथेरेपी लाइब्रेरी में स्वयं की जांच करें और आपके लिए बेहतर करें। " अरोमाथेरेपी तेल निस्संदेह आपकी इंद्रियों को शांत करने के लिए आराम का एक आभा बना देगा।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अरोमाथेरेपी कैरियर तेल के विभिन्न प्रकार क्या हैं?अरोमाथेरेपी कैरियर तेल के विभिन्न प्रकार क्या हैं?
इतिहास में अरोमाथेरेपीइतिहास में अरोमाथेरेपी
आवश्यक तेलआवश्यक तेल
इत्र के स्वास्थ्य जोखिमइत्र के स्वास्थ्य जोखिम
आभा को साफ करने के लिए अरोमाथेरेपी आवश्यक तेलों का उपयोगआभा को साफ करने के लिए अरोमाथेरेपी आवश्यक तेलों का उपयोग
अरोमाथेरेपी तेल: प्रकृति की चिकित्सा शक्तिअरोमाथेरेपी तेल: प्रकृति की चिकित्सा शक्ति
इत्र का उपयोग करने के लाभइत्र का उपयोग करने के लाभ
धुंध अरोमाथेरेपी के उपयोग क्या हैं?धुंध अरोमाथेरेपी के उपयोग क्या हैं?
अत्यधिक सुगंधित सोया मोमबत्तियों का उपयोग करने के कुछ फायदेअत्यधिक सुगंधित सोया मोमबत्तियों का उपयोग करने के कुछ फायदे
एक आवश्यक तेल क्या है?एक आवश्यक तेल क्या है?
» » आवश्यक तेल के साथ प्रकृति का स्वाद प्राप्त करें
© 2022 TonMobis.com