कुत्तों और बिल्लियों को हटाने के लिए लहसुन

कुत्तों और बिल्लियों को हटाने के लिए लहसुन

पालतू जानवरों की दुनिया आज बहुत विविधतापूर्ण है, हालांकि, अत्यंत पालतू जानवर अभी भी कुत्ते और बिल्ली हैं। यद्यपि दोनों जानवरों की प्रकृति पूरी तरह से अलग है, फिर भी उन्हें प्रत्येक मामले में नियमित टीकाकरण कार्यक्रम के बाद पर्याप्त भोजन, सहयोग और स्नेह जैसी कुछ देखभाल की आवश्यकता होती है।

इसके अलावा, दोनों कुत्तों और बिल्लियों को परजीवी उपद्रव का खतरा होता है, दोनों आंतरिक और बाहरी, जिन्हें हमें जल्दी समझना चाहिए और ठीक से इलाज करना चाहिए क्योंकि वे विभिन्न जटिलताओं का कारण बन सकते हैं। अधिक से अधिक मालिक स्वाभाविक उपचार चाहते हैं जो इस प्रकार की स्थिति को हल कर सकते हैं, इसी कारण से, पशु विशेषज्ञ के इस लेख में हम बात करते हैं कुत्तों और बिल्लियों को हटाने के लिए लहसुन.

आप में भी रुचि हो सकती है: तोतों के लिए निषिद्ध भोजन
सूची

लहसुन विषाक्त है?

लहसुन को आम तौर पर कुत्तों के लिए एक प्रतिबंधित भोजन माना जाता है और साथ ही साथ अध्ययन के कारण बिल्लियों के लिए एक प्रतिबंधित भोजन माना जाता है ली, Yamato, Tajima, Kuraoka, Omae, Maede, पशु चिकित्सा अनुसंधान के अमेरिकन जर्नल "कुत्तों के लिए लहसुन निकालने की intragastric प्रशासन के बाद eccentrocytes की उपस्थिति के साथ Hematologic परिवर्तन एसोसिएटेड", नवंबर 2000.

सच्चाई यह है कि लहसुन एक जहरीला घटक होता है जिसे एन-प्रोपिल डाइसल्फाइड कहा जाता है, जो बड़ी सांद्रता में हमारे पालतू जानवर के शरीर की कोशिकाओं को नुकसान पहुंचा सकता है। हालांकि, इस प्रयोग में, (पूरे लहसुन निकालने और वजन के प्रति पौंड तेल के 1.25 मिलीलीटर 5 मिलीलीटर) लहसुन की बड़ी मात्रा में सीधे intragastrically चार वयस्क कुत्तों सात दिन, जो थे के लिए इस्तेमाल किया गया हेनज़ निकायों के एनीमिया का कारण बनता है। इसलिए, इस अध्ययन के अनुसार, हमें इस प्रकार के एनीमिया का उत्पादन करने के लिए एक महीने के लिए प्रतिदिन 22 किलो लहसुन (लगभग) के साथ 20 किलोग्राम के कुत्ते को खिलाना चाहिए।

इसके विपरीत, लेख "लहसुन: मित्र या दुश्मन" का प्रकाशन? कुत्ते स्वाभाविक रूप से पत्रिका, अप्रैल 2014 का तर्क है कि छोटी मात्रा में हमारे कुत्तों और बिल्लियों के शरीर को कई अन्य लाभ प्रदान करने के अलावा, लहसुन ही मध्यम मात्रा में एक शक्तिशाली एंटीपारासिटिक है।

इसके अलावा 2006 में, पशु चिकित्सा औषध विज्ञान और विष विज्ञान संस्थान, विश्वविद्यालय के ज्यूरिख में पाया गया कि लहसुन शरीर के वजन के प्रति किलो 5 ग्राम की विषाक्त खुराक है। यह देखते हुए एक लहसुन लौंग का वजन कर सकते हैं कि 2 से 3 ग्राम एक पेकिंग का कुत्ते की नस्ल के एक दिन लहसुन की अधिक से अधिक 5 लौंग ले घटक कारण ऊपर उल्लेख किया एनीमिया पीड़ित समाप्त करने के लिए करना चाहिए। हम निष्कर्ष निकाल सकते हैं कि मध्यम और तर्कसंगत खपत लहसुन हमारे पालतू जानवरों के लिए जहरीला नहीं है।

लहसुन विषाक्त है?

हमारे पालतू जानवरों को हटाने के लिए लहसुन की गुण

लहसुन है दवा भोजन उत्कृष्टता, न केवल हमारे लिए कई फायदेमंद गुण हैं, बल्कि हमारे पालतू जानवरों के लिए भी: यह एंटीबायोटिक, प्लेटलेट एंटीग्रिगेंटेंट है, कार्डियोवैस्कुलर सिस्टम की रक्षा करता है और सुरक्षा को उत्तेजित करता है।

इस लेख में हमें लहसुन की गतिविधि को हाइलाइट करना होगा कृमिनाशक , यानी, यह आंतों परजीवी के खिलाफ कार्य करता है।

इसका कारण यह है अपने जीवाणुरोधी संपत्ति, में जठरांत्र संबंधी मार्ग भी एक पाचन टॉनिक के रूप में कार्य करता है सक्रिय है रक्त को शुद्ध, और शरीर पर्ज अपशिष्ट पदार्थों की अनुमति देता है, यह भी प्रतिरक्षा प्रणाली की प्रतिक्रिया के पक्ष में है और रोक देगा के नए एपिसोड आंतों परजीवी.

हमारे पालतू जानवरों को हटाने के लिए लहसुन की गुण

कुत्तों और बिल्लियों को हटाने के लिए लहसुन कैसे लागू करें




सबसे अच्छा तरीका है इसे खिलाने के माध्यम से, इसे प्राकृतिक तरीके से दें , बारीक लहसुन काटना और इसे अपने पालतू जानवर के सामान्य भोजन के साथ मिलाकर।

खाते में पशु चिकित्सा औषध विज्ञान और विष विज्ञान, विश्वविद्यालय के ज्यूरिख के संस्थान की सिफारिश ले रहा है, लहसुन की सिफारिश की खुराक प्रतिदिन 4 ग्राम, तथापि, प्रत्येक जानवर का वजन हमेशा ध्यान में रखा जाना चाहिए। इसी तरह, यदि पहले सेवन के बाद हम जानवर के जीव में कोई प्रतिक्रिया देखते हैं तो हमें पशुचिकित्सा में जाना चाहिए। यद्यपि हम अनुशंसित खुराक लागू करते हैं, लेकिन किसी भी जीवित व्यक्ति को लहसुन के लिए एलर्जी प्रतिक्रिया हो सकती है, बस लोगों की तरह, लेकिन यह बहुत विशिष्ट मामलों में है।

स्वाभाविक रूप से आंतों परजीवी का इलाज करने के लिए हमें लहसुन के भोजन 1 से 2 लौंग के साथ मिश्रण करना चाहिए और इस उपचार का पालन करना 1 सप्ताह की न्यूनतम अवधि.

कुत्तों और बिल्लियों को हटाने के लिए लहसुन कैसे लागू करें

रोकने के लिए देवता

बिल्ली को हटाने और कुत्ते को कम करने के लिए कई घरेलू उपचारों पर विचार करना महत्वपूर्ण है, हालांकि, इस तरह की स्थिति को रोकने के लिए और अधिक महत्वपूर्ण है।

बिल्ली और कुत्ते दोनों को लगातार निष्क्रियता की आवश्यकता होती है, जो हमारे पालतू जानवर के बाहर लगातार संपर्क करते हैं, जो और भी महत्वपूर्ण हो जाता है।

यदि आप अपने पालतू जानवरों के निवारक डिवार्मिंग को प्राकृतिक उपचार के साथ भी करना चाहते हैं तो हम अनुशंसा करते हैं कि आप एक पेशेवर के मानदंडों पर भरोसा करें और एक पर जाएं समग्र पशुचिकित्सा.

रोकने के लिए देवता

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कुत्तों और बिल्लियों को हटाने के लिए लहसुन , हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में लहसुन और प्याज से इंटॉक्सिकेशन - लक्षण और सिफारिश की खुराककुत्तों में लहसुन और प्याज से इंटॉक्सिकेशन - लक्षण और सिफारिश की खुराक
कुत्तों के लिए फल और सब्जियां मनाई गईंकुत्तों के लिए फल और सब्जियां मनाई गईं
कुत्तों में जूँ के लिए घरेलू उपचारकुत्तों में जूँ के लिए घरेलू उपचार
अपने कुत्ते और बिल्ली का स्टेरलाइजेशनअपने कुत्ते और बिल्ली का स्टेरलाइजेशन
कुत्तों और बिल्लियों का टीकाकरणकुत्तों और बिल्लियों का टीकाकरण
बिल्लियों में पतंग के लिए घरेलू उपचारबिल्लियों में पतंग के लिए घरेलू उपचार
बिल्लियों के लिए निषिद्ध खाद्य पदार्थबिल्लियों के लिए निषिद्ध खाद्य पदार्थ
कुत्तों और बिल्लियों, दोस्तों या दुश्मनों। Animales-perdidos.comकुत्तों और बिल्लियों, दोस्तों या दुश्मनों। Animales-perdidos.com
स्पेन में बिल्लियों के लिए बीमास्पेन में बिल्लियों के लिए बीमा
बिल्लियों में dewormingबिल्लियों में deworming
» » कुत्तों और बिल्लियों को हटाने के लिए लहसुन
© 2022 TonMobis.com