एक आर्टिकियारिया आर्टिकिया उपचार वास्तविक खोज की प्राकृतिक राहत कैसे प्राप्त करें




क्या वे छिद्रों के लिए सबसे अच्छा उपचार खोजने की कोशिश कर रहे हैं जो आपको खुजली और जलने से मुक्त कर देगा? क्लब में आपका स्वागत है।

इस विशिष्ट त्वचा की स्थिति से पीड़ित लोगों की एक बड़ी संख्या। एर्टिकियारिया एटिकियारिया चकत्ते के रूप में जाने जाने वाले सबसे अच्छे लाल और बेम्पी आमतौर पर एलर्जी प्रतिक्रिया के कारण ट्रिगर होते हैं।

आर्टिकिया के प्रकार और कारण

तीव्र और पुरानी आर्टिकिया के दो रूप हैं। पूर्व सामान्य कुछ घंटों के बाद गायब हो जाता है, लेकिन छह सप्ताह तक चला सकता है। यद्यपि पुरानी आर्टिकियारिया छह सप्ताह से अधिक समय तक चलने वाले छिद्रों का प्रकोप है।

दूध, अंडे, गेहूं, नट, additives और खाद्य संरक्षक जैसे कुछ खाद्य पदार्थ सबसे आम अपराधी हैं जो तीव्र आर्टिकिया का कारण बनते हैं। कई दवाओं के साथ-साथ कीट काटने से भी प्रतिक्रिया हो सकती है जिसमें हिस्टामाइन (हमारे शरीर द्वारा उत्पादित एक रसायन) वास्तव में त्वचा के रक्त वाहिकाओं में जारी किया जाता है, जिससे हाइव्स का प्रकोप होता है।

NSAIDs (गैर-स्टेरॉयड एंटी-इंफ्लैमेटोरेटरीज), एस्पिरिन और एनाल्जेसिक जैसे कोडेन भी एक व्यक्ति को हाइव विकसित करने का कारण बन सकता है। शारीरिक गतिविधि, खराब स्वास्थ्य, तापमान और तनाव में बदलाव को तीव्र एटिकियारिया के ट्रिगर भी पहचाने जाते हैं।

पुरानी आर्टिकियारिया

चूंकि पुरानी आर्टिकरिया के लिए वास्तविक कारणों की पहचान करना अधिक कठिन हो सकता है, क्योंकि यह एलर्जी प्रतिक्रिया का दुर्लभ कारण है। क्रोनिक हाइव्स से पीड़ित अधिकांश लोग यह नहीं जानते कि मुँहासे के प्रकोप क्या हो रहा है। हालांकि, कारण कैंसर, हार्मोनल असंतुलन या यहां तक ​​कि वायरल संक्रमण भी हो सकते हैं, 30 से 40 प्रतिशत प्रभावित व्यक्तियों में ऑटोम्यून्यून बीमारी होती है।

आर्टिकिया का उपचार

हाइव्स राहत का उद्देश्य हमेशा लक्षणों को कम करना है ताकि आप असुविधा से रहित अपने सामान्य दैनिक जीवन के साथ जारी रह सकें क्योंकि आपके स्वयं के उसी वर्ग में दांत गायब हो जाता है।

हाइव्स का सबसे आम उपचार खुजली को कम करने के लिए उपयोग किया जाता है, जलन और जलने की उत्तेजना आमतौर पर मलम और क्रीम होती है। आपको इसके लिए एक पर्ची की आवश्यकता नहीं है, जैसे आप उन्हें फार्मेसी में खरीद सकते हैं।

बेनडिरील, ज़ीरटेक और क्लारिटिन जैसे एंटीहिस्टामाइन सबसे अधिक इस्तेमाल किए जाने वाले हाइव्स राहत दवाएं हैं। इन्हें बिना किसी पर्चे के पर्चे के खरीदे जा सकते हैं।

यदि आपको पुरानी आर्टिकिया से निदान किया गया है तो उपचार योजना को पूरा करना आवश्यक हो सकता है। एच 2 ब्लॉकर्स के अलावा एंटीहिस्टामाइन लेने की भी सिफारिश की जाती है। प्रीरिसोन जैसे मौखिक स्टेरॉयड का उपयोग अपने छिद्रों से निपटने के लिए किया जा सकता है, लेकिन केवल थोड़े समय के लिए, क्योंकि दीर्घकालिक उपयोग कुछ स्वास्थ्य जोखिम पैदा कर सकता है। इम्यूनोस्प्रप्रेसेंट्स, एंटीबायोटिक्स और अल्ट्रा बैंगनी एंटीफंगल विकिरण भी माना जा सकता है, लेकिन इन छिद्र उपचार योजनाएं असामान्य हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
छिद्रों को बंद करने का एक बहुत ही प्रभावी तरीका: अपना खुद का अंडा मुखौटा बनाओ!छिद्रों को बंद करने का एक बहुत ही प्रभावी तरीका: अपना खुद का अंडा मुखौटा बनाओ!
वयस्क मुँहासा के लिए प्राकृतिक उपचारवयस्क मुँहासा के लिए प्राकृतिक उपचार
वयस्क मुँहासे का इलाज करने के 10 तरीकेवयस्क मुँहासे का इलाज करने के 10 तरीके
वसंत में कुत्तों और एलर्जीवसंत में कुत्तों और एलर्जी
कुत्तों में खाद्य एलर्जीकुत्तों में खाद्य एलर्जी
बच्चों में पित्ताशय क्या होता है?बच्चों में पित्ताशय क्या होता है?
शिकन उपचार और विरोधी बुढ़ापे त्वचा देखभाल उत्पादों की तरह वास्तविक परिणामों के संयोजन के साथ काम कर…शिकन उपचार और विरोधी बुढ़ापे त्वचा देखभाल उत्पादों की तरह वास्तविक परिणामों के संयोजन के साथ काम कर…
मुँहासे मुँहासे: क्या यह क्षितिज पर है?मुँहासे मुँहासे: क्या यह क्षितिज पर है?
एक्जिमा घरेलू उपचार - यह सुनिश्चित करने के लिए 5 युक्तियाँ कि आपको घर पर राहत मिलती है!एक्जिमा घरेलू उपचार - यह सुनिश्चित करने के लिए 5 युक्तियाँ कि आपको घर पर राहत मिलती है!
कैसे demodex परजीवी Rosacea हालत बढ़ जाती है?कैसे demodex परजीवी Rosacea हालत बढ़ जाती है?
» » एक आर्टिकियारिया आर्टिकिया उपचार वास्तविक खोज की प्राकृतिक राहत कैसे प्राप्त करें
© 2022 TonMobis.com