8 कुत्तों में जीवन खतरनाक बीमारियां: पता लगाना!

कुत्तों में 8 जीवन खतरनाक बीमारियां: पता लगाना!

संभावित रूप से घातक बीमारियां
कई बार हमारे कुत्ते मौन में जीवन को खतरनाक बीमारियों से ग्रस्त हैं, हमें यह बताने में असमर्थ हैं कि उनके पेट में दर्द होता है या कुछ और। पालतू मालिकों के रूप में, हम अपने छोटे लड़कों और लड़कियों की देखभाल में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करने की कोशिश करते हैं, लेकिन यह मुश्किल हो सकता है जब वे हमें यह नहीं बता सकते कि क्या गलत है। संभावित स्वास्थ्य समस्याओं और उनके जोखिम कारकों से अवगत होना आवश्यक है, ताकि उन्हें पूरी तरह से टाल सकें। यही कारण है कि हम आपको 8 कुत्तों में संभावित रूप से घातक रोग पेश करना चाहते हैं।

इन रोगों के कई रोके या मुद्दा यह है कि हमारे पालतू संभव के रूप में सामान्य रूप में जीवन व्यतीत कर सकते हैं, अन्य मामलों में के लिए इलाज कर रहे हैं, वहाँ ज्यादा नहीं है हम करते हैं-के रूप में कर सकते हैं मालिकों हालांकि, इन शर्तों को पता करने के लिए होने के लिए दर्द होता है कभी नहीं संभावित लक्षणों से अवगत है और हम किसी भी स्थिति में तैयार हैं।

कुत्तों में 8 जीवन-धमकी देने वाली बीमारियों को जानें, जिन्हें प्रत्येक मालिक को अवगत होना चाहिए:

रोग-संभावित-3-Mortales
1.- Parvovirus

यह आवश्यक टीकों का हिस्सा है कि सभी पिल्लों को प्राप्त करना चाहिए ताकि अधिकांश कुत्तों को वास्तव में इस रोकथाम वाली वायरल बीमारी को पकड़ न सके जो उनकी आंतों और दिल पर हमला करता है। प्रजनन खेतों या आश्रयों में कुत्तों को संक्रमित कुत्ते के संपर्क में आने का अधिक खतरा होता है। अधिकांश कुत्तों को संक्रमित हो जाता है जब वे दूषित कुत्ते के मल के संपर्क में आते हैं, या तो सीधे या अप्रत्यक्ष रूप से।

लक्षणों में गंभीर दस्त और वजन घटाने, उल्टी और सुस्ती शामिल हैं। अस्तित्व की संभावना बहुत बढ़िया नहीं है, परवोवीरस से संक्रमित कुत्तों में से आधे से अधिक मर जाएंगे। हालांकि parvo साथ पिल्लों जीवित रह सकते हैं, अस्तित्व रोग, पिल्ला साल की उम्र, और आपातकालीन चिकित्सा उपचार आप प्राप्त की गंभीरता पर निर्भर करता है। लेकिन फिर, parvo एक टीके के साथ, इस तरह के एक प्रकार का रंग, हेपेटाइटिस और रेबीज के रूप में कई अन्य अत्यधिक घातक बीमारियों की तरह रोका जा सकता है तो यह बहुत महत्वपूर्ण है जितनी जल्दी हो सके अपने कुत्ते को बुनियादी टीके प्राप्त प्राप्त करने के लिए । यह कुत्तों में सबसे निदान संभावित घातक रोगों में से एक है।

2.- गैस्ट्रिक टोरसन

क्या आपका कुत्ता आंखों के झपकी में अपना भोजन खत्म करता है? तो फिर तुम गैस्ट्रिक मरोड़ जो मूल रूप से एक regrowing पेट इस और भी जटिल है, तो पेट भी पर ही बदल जाता है हो सकता है के लिए खतरा हो सकता है, इस तरल पदार्थ और हवा पेट से बच, जो रोकता है रोकता है कुत्ते बेल्ट या उल्टी।

लक्षण अचानक लेकिन उल्लेखनीय हैं:

घबराहट और उल्टी करने में असमर्थता

विस्तारित पेट का क्षेत्रफल

बेचैनी

आमतौर पर बड़े नस्ल के कुत्तों और ग्रेट डेन, जर्मन शेफर्ड, मुक्केबाजों के रूप में गहरी छाती: लार इस हालत कुत्तों में जीवन के लिए खतरा रोगों का हिस्सा यह दौड़ के लिए अतिसंवेदनशील किसी भी उम्र में किसी भी जाति को प्रभावित कर सकते हैं, लेकिन है , लैब्राडोर कुत्तों, रक्तपात, और Weimaraners। मध्यम आकार और छोटे कुत्तों के लोग डचशंड के अपवाद के साथ ज्यादा जोखिम नहीं लेते हैं, जिनमें व्यापक छाती भी होती है।

अपने कुत्ते को धीरे-धीरे खाने है, तो आप कुत्ते में लंबा समय लग भोजन पाने के लिए, यह चबाने के बिना निगल रोकने और गैस्ट्रिक मरोड़ का खतरा कम हो जाएगा बनाने के लिए काँग खिलौने पर खाना डाल कर सकते हैं। बाजार में रिलीज के समय के साथ खाद्य व्यंजन भी हैं। यह आपके कुत्ते के दिमाग को उत्तेजित करता है, जबकि उसे धीरे-धीरे खाने के लिए मजबूर करता है।
संभावित रोग घातक-2-
3.- रेनल विफलता

गुर्दे की बीमारी कुत्ते के जीवन के दौरान या कुछ दवाओं या अन्य बीमारियों (जैसे लाइम रोग) की जटिलता के रूप में हो सकती है। दुर्भाग्यवश, पुरानी गुर्दे की बीमारी एक पालतू जानवर के पूरे जीवन में विकसित होती है और अधिकांश समय से रोका नहीं जा सकता है, इसलिए यह संभावित घातक बीमारियों का हिस्सा है।

गुर्दे की विफलता के लिए आनुवांशिक पूर्वाग्रह वाले कुत्तों को अधिक जोखिम होता है - हालांकि, पुरानी गुर्दे की बीमारी के कारणों में से एक को दांत रोग हो सकता है। दंत रोग के उन्नत चरणों में, कुत्ते के मसूड़ों से जीवाणु रक्त प्रवाह में प्रवेश कर सकते हैं और गुर्दे जैसे महत्वपूर्ण अंगों को नुकसान पहुंचा सकते हैं।

दूसरी तरफ, तीव्र किडनी रोग को रोका जा सकता है, इस प्रकार के कई मुद्दों के कारण होता है: जहर, संक्रमण या दवा जटिलता, कुछ नाम। लक्षण अचानक और गंभीर होते हैं और उनमें बुखार, उल्टी, पानी के सेवन में परिवर्तन, भूख में परिवर्तन, और मूत्र की मात्रा में परिवर्तन शामिल हो सकता है।

तीव्र किडनी रोग से बचने के लिए, मानव दवाओं को अपने कुत्ते से दूर रखें, जब तक अन्यथा आपके पशुचिकित्सा द्वारा निर्देशित न किया जाए। इसके अलावा, डिटर्जेंट और वाहन एंटीफ्ऱीज़ सहित कुत्तों से किसी भी रसायन को दूर रखें।




4.- लाइम रोग

टिक्स द्वारा प्रसारित यह बीमारी कुत्तों में संभावित घातक बीमारियों में से एक है जिसे आसानी से रोका जा सकता है। यह हिरण टिक द्वारा प्रसारित बैक्टीरिया के कारण होता है जिसने कुत्ते को कम से कम 18 घंटे तक पालन किया है। यह टिकों से संबंधित बीमारियों में से सबसे आम है। संख्या एक लक्षण अंगों में लम्बा हुआ है जो एक पैर से दूसरे समय में बदल सकता है। कठोरता और भूख कम हो सकती है। यदि पता नहीं चला है, लाइम रोग से गुर्दे की समस्याएं और यहां तक ​​कि गुर्दे की विफलता भी हो सकती है।

उपचार एंटीबायोटिक दवाओं के माध्यम से होता है और हालांकि लक्षण चार सप्ताह के भीतर हल होते हैं, वे हमेशा पूरी तरह से गायब नहीं होते हैं। अपने कुत्ते को टिक क्षेत्रों के लिए की आशंका वाले क्षेत्रों से दूर रखें और टिक के खिलाफ अपने कुत्ते की रक्षा, ये हमेशा अच्छा विचार कर रहे हैं, लेकिन निवारक दवा टिक लाइम रोग और अन्य टिक जनित रोगों के लिए फार्म को रोकने के लिए सबसे प्रभावी तरीका है। फ्रंटलाइन और एडवांटिक्स जैसे सीधे आपके कुत्ते की त्वचा पर रखे गए टिकों को पीछे हटाने और मारने के लिए सामयिक दवाएं हैं। ऐसे हार भी हैं जो आपके कुत्ते पहन सकते हैं, जैसे कि निवारक।

5. दिल की कीड़े

आपके सभी कुत्ते को एक संक्रमित मच्छर से एक काटने का दिल की धड़कन प्राप्त करने की आवश्यकता है। यदि आप दिल की धड़कन के स्थानिक इलाके में रहते हैं, जो मच्छरों के साथ एक क्षेत्र है, तो दिल की धड़कन रोकथाम एक जरूरी है। सूखे मौसम को दिल की धड़कन से मुक्त माना जाता है, लेकिन विभिन्न स्थानों पर बीमारी की सूचना दी गई है, इसलिए खेद से सुरक्षित होना बेहतर है, विशेष रूप से इलाज पर विचार करना जो भविष्य में पालन करना होगा।

हार्टवॉर्म बीमारी का इलाज इंट्रामस्क्यूलर [आर्सेनिक-आधारित] इंजेक्शन के साथ किया जा सकता है जो बार-बार दिया जाता है जो ज्यादातर मामलों में दर्दनाक लेकिन प्रभावी होता है। सबसे अच्छी बात यह है कि सबसे अधिक लागत प्रभावी दिल की धड़कन दवाएं मिलती हैं - गोलियां, रूढ़िवादी और इंजेक्शन होते हैं, जिनमें से कुछ अन्य प्रकार के कीड़े को भी रोकते हैं। अपने कुत्ते के लिए सबसे अच्छा क्या है, यह देखने के लिए अपने पशुचिकित्सा से परामर्श लें, इससे पहले कि आप पहले से ही दिल कीड़ा नहीं है, यह सुनिश्चित करने के लिए निवारक दवा दे सकने से पहले परीक्षण करने की आवश्यकता होगी। यह सबसे गंभीर संभावित घातक रोगों में से एक है।

संभावित रोग - 1-Mortales
6.- चॉकलेट जहर

लगभग हर कोई जानता है कि कुत्ते चॉकलेट नहीं खा सकते हैं। लेकिन, आश्चर्य की बात है कि कुत्तों की एक अच्छी संख्या अपने पैरों को उस पर रखती है, और यह कुत्ते के विषाक्तता के सबसे आम कारणों में से एक है। आपके कुत्ते की मात्रा और चॉकलेट के प्रकार की मात्रा दो मुख्य मुद्दे हैं। चॉकलेट विषाक्तता के लक्षणों में उल्टी, दस्त, एरिथिमिया, घरघराहट और कंपकंपी शामिल हैं। अधिक गंभीर मामले दौरे, दिल के दौरे, या यहां तक ​​कि मौत का कारण बन सकते हैं।

अगर आपको लगता है कि आपके कुत्ते ने चॉकलेट खा लिया है, तो उसे डॉक्टर के पास लेने की प्रतीक्षा न करें, इसे तुरंत देखा जाना चाहिए, घर पर उल्टी लगाने की कोशिश मत करो। चॉकलेट विषाक्तता के लक्षण 72 घंटे तक चल सकते हैं। हालांकि कई लोग इसे इतनी गंभीरता से नहीं लेते हैं, यह कुत्तों के लिए संभावित रूप से घातक रोगों में से एक है

7.- कैंसर

कुत्तों में सभी प्रकार के कैंसर हैं, और आंकड़े बढ़ रहे हैं। दस साल और उससे अधिक उम्र के कुत्तों का एक अद्भुत 50 प्रतिशत कुछ प्रकार के कैंसर का विकास करेगा, और यह इस आयु वर्ग के कुत्तों के लिए मौत का प्रमुख कारण है। तेजी से कैंसर पाया जाता है और इलाज किया जाता है, जितना अधिक अस्तित्व का मौका होता है। यदि आप अपने कुत्ते के व्यवहार या आदतों में बदलाव देखते हैं, तो इसे तुरंत अपने पशुचिकित्सक के लिए जिक्र करें।

कैंसर के कुछ लक्षणों में असामान्य गंध, त्वचा पर गले, वजन घटाने, भूख और सुस्ती में परिवर्तन शामिल हैं। सबसे ज्यादा इलाज योग्य कैंसर क्या है? लिम्फोमा, जो त्वचा के मास्ट के निम्न-ग्रेड ट्यूमर हैं। लिम्फोमा भी कैनाइन कैंसर के सबसे आम रूपों में से एक होता है, इसलिए सुनिश्चित करें कि आपके कुत्ते को नियमित रूप से जांचने के लिए नियमित जांच हो, खासकर जब वह बूढ़ा हो जाए। यह कुत्तों में संभावित रूप से घातक रोगों में से एक है हालांकि आपके पालतू जानवरों की गुणवत्ता में सुधार के लिए उपचार उपलब्ध हैं।

8.- कवक के कारण रोग

कवक मिट्टी में रहते हैं और आमतौर पर हवा में बीजों द्वारा प्रसारित होते हैं। तो अगर आपका कुत्ता प्रदूषित मिट्टी में श्वास लेता है, तो यह एक कवक रोग हो सकता है। कुछ कवक दूसरों की तुलना में बदतर हैं - ऐसी बीमारियां हैं जो केवल त्वचा को प्रभावित करती हैं और अन्य यकृत, फेफड़ों और मस्तिष्क सहित पूरे शरीर को प्रभावित करती हैं। उत्तरार्द्ध बहुत खराब है और घातक हो सकता है। पूरे शरीर पर हमला करने वाली कवक द्वारा उत्पादित चार बीमारियां ब्लास्टोमाइकोसिस, हिस्टोप्लाज्मोसिस, घाटी बुखार, और क्रिप्टोकोक्कोसिस हैं।

घाटी का बुखार कुत्ते के जीवन के लिए सबसे गंभीर और खतरनाक है, मुख्य रूप से गर्म, सूखे और धूल वाले वातावरण में प्रभावित होता है। कवक आमतौर पर जमीन में दफनाया जाता है, और उन्हें हवा में छोड़कर कई तरीकों से विस्थापित किया जा सकता है, जहां कुत्ते इसे श्वास ले सकते हैं। यदि आपका कुत्ता श्वसन लक्षण विकसित करता है, तो रोग घातक हो सकता है।

ब्लास्टोमाइकोसिस एक और गंभीर फंगल बीमारी है जो झीलों और अन्य नदी घाटी के क्षेत्रों के पास कुत्तों को प्रभावित करती है। कवक सूरज से आश्रय वाले जमीन पर रहता है, खासकर नदी के किनारे, झीलों और मंगल के साथ। अधिकांश कुत्तों जो इसे अनुबंधित करते हैं, पानी के एक शरीर से 400 मीटर से कम रहते हैं।

बड़ी नस्लें और पुरुष कुत्तों में जोखिम बढ़ रहा है और लक्षणों में आम तौर पर सांस की तकलीफ, त्वचा के घावों और भूख की कमी शामिल होती है।

मूल लेख में है: 8 कुत्तों में संभावित रूप से घातक रोग: जानकारी!
आप यहां अधिक समान लेख पढ़ सकते हैं: मास्कोटाफिल।

स्रोत: यह पोस्ट मास्कोटाफेल से आता है, जहां आप मूल सामग्री की जांच कर सकते हैं।
क्या यह पोस्ट आपके अधिकारों का उल्लंघन करती है? अधिकारों के कथित उल्लंघन की अधिसूचना भेजें। आप इसे हमारे संपर्क फ़ॉर्म के माध्यम से भी कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों के लिए बीमाकुत्तों के लिए बीमा
4 मानव दवाओं कुत्तों के लिए निषिद्ध है4 मानव दवाओं कुत्तों के लिए निषिद्ध है
खतरनाक कुत्तों?खतरनाक कुत्तों?
कुत्तों में कैंसरकुत्तों में कैंसर
अर्जेंटीना में खतरनाक कुत्तों का राष्ट्रीय कानूनअर्जेंटीना में खतरनाक कुत्तों का राष्ट्रीय कानून
बिल को संभावित खतरनाक कुत्तों के मालिकों के लिए मनोवैज्ञानिक परीक्षण की आवश्यकता होगीबिल को संभावित खतरनाक कुत्तों के मालिकों के लिए मनोवैज्ञानिक परीक्षण की आवश्यकता होगी
स्पेन में संभावित रूप से खतरनाक कुत्तोंस्पेन में संभावित रूप से खतरनाक कुत्तों
Extremadura में पीपीपीExtremadura में पीपीपी
अपने पालतू जानवर के लिए आवश्यक टीकों के बारे में जानेंअपने पालतू जानवर के लिए आवश्यक टीकों के बारे में जानें
लोमड़ी टेरियर की सबसे आम बीमारियांलोमड़ी टेरियर की सबसे आम बीमारियां
» » 8 कुत्तों में जीवन खतरनाक बीमारियां: पता लगाना!
© 2022 TonMobis.com