खाल का उपयोग: फैशन के नाम पर बलिदान?




खाल का उपयोग: फैशन के नाम पर बलिदान?



90 के प्रारंभिक दशक "Nasty गर्ल" फैशन में, नाओमी कैम्पबेल अंत में पेटा के लिए (पशु के एथिकल ट्रीटमेंट लोग) एक विज्ञापन में भाग लेने के लिए एक अच्छा दिल दिखाया। वह एक नग्न विज्ञापन में दिखाई दे रही थी, जिसमें दावा किया गया था कि वह जानवरों की खाल पहनने से नग्न होना पसंद करती है।

हालांकि, सालों बाद उन्होंने लक्जरी कोटों को बढ़ावा देने के लिए एक अभियान के लिए तैयार किया जिसकी लागत एक सौ मिलियन से अधिक पेसो थी। विवाद टूट गया और पीईटीए ने एक दोस्ताना तरीके से, उनसे सहयोग करने से रोकने के लिए कहा, समूह का हिस्सा बनना बंद कर दिया।
लेकिन न केवल शीर्ष मॉडल इस संगठन के "काली सूची" में है, इसलिए सबसे प्रसिद्ध हॉलीवुड जुड़वां मैरी केट और एशले ऑलसेन, जो आम तौर पर अपने वस्त्र ब्रांड में फर पहनने और उन्हें शामिल हैं: पंक्ति। उसके "दुश्मन" अभिनेत्री लिंडसे लोहान और पूर्व गायक और पूर्व स्पाइस गर्ल विक्टोरिया बेकहम के बीच भी।

लेकिन "मजेदार" न केवल फिल्म उद्योग की दूरदराज के देशों में दिए जाते हैं, चिली में जानवरों ने भी अपनी आवाज ली है। संगठन एनिमा नेकोलिसिस ने हाल ही में चिली के हालिया दौरे में गायक जेनिफर लोपेज़ को "स्वागत" का आयोजन किया, क्योंकि उन्हें अपने कपड़ों में खाल के बार-बार उपयोग के लिए मान्यता मिली है। "हम प्रासंगिक पर विचार का उपयोग करें और खरगोश, सफेद मिंक, आर्कटिक लोमड़ियों, चिन्चिला और कई अन्य लोगों की त्वचा से ली गई वस्त्र धारण करने के लिए दुभाषिया के सामान्य प्रथाओं के खिलाफ बोलने (कुछ लुप्तप्राय)। मेड जिसके साथ हम पूरी तरह से सहमत नहीं हैं, और अनैतिक का मानना ​​है कि क्योंकि यह अन्य प्रजातियों कि जीने के लिए और सम्मान किया जाना लायक के जीवन के खिलाफ है, "वे पूल में कहते हैं।

और यह है कि चमड़े के उद्योग की आलोचना प्रत्यक्ष है, क्योंकि केवल एक जैकेट बनाने में सक्षम होने के लिए आपको लगभग 100 प्रतियां चाहिए। अंतर्राष्ट्रीय फर व्यापार संघ के मुताबिक, "85% त्वचा उत्पादन प्रजातियों से उत्पन्न होता है जो पालतू जानवरों पर निर्भर होते हैं।" सबसे वाणिज्यिक में मिंक, लोमड़ी, टरोन, फिनिश राकुन, चिंचिला और ओटर हैं।

सबसे चौंकाने वाली है कि संगठन है, जो सरकारी आंकड़े प्रदान करता है सुनिश्चित करता है क्योंकि यह "फर व्यापार के हितों की रक्षा और नवाचार, उच्च मानकों और एक वास्तविक त्वचा सकारात्मक छवि और चमड़ा उद्योग दुनिया भर में बढ़ावा देने के" स्वीकार किए जाते हैं मानकों के अनुसार जंगली और खेती की त्वचा के लिए पशु कल्याण के लिए, प्रत्येक वर्ष 50 से 60 मिलियन जानवरों के बीच मारे जाते हैं जिनके मांस को त्याग दिया जाता है और केवल उनकी त्वचा का उपयोग किया जाता है।

लेकिन कई उपभोक्ताओं के लिए यह आंकड़ा उन्हें रूचि नहीं देता है, भले ही असली आंकड़े अवैध व्यापार से ट्रिगर हो जाएं। AnimaNaturalis के अनुसार "फर उद्योग दुनिया में मृत्यु 140 मिलियन से अधिक जंगली जानवरों का कारण बनता है। इन जानवरों के 40 लाख उठाया जाता है और खेतों पर बलि और शेष 20 लाख गैर चयनात्मक जाल है जो बदले में एक और 80 लाख पशुओं की मौत का कारण बन का उपयोग कर शिकार किया जाता है कुछ प्रजातियों के लिए अग्रणी "peleterí¬a लिए उपयोगी नहीं हैं समुद्र के झुंड और फ़ॉकलैंड्स लोमड़ी जैसे विलुप्त होने।

लेकिन मारिया सोलेदद को यह सच है कि वह बहुत ज्यादा परवाह नहीं करती है। 47 में, वह कहता है कि अपने जीवन के दौरान उसने कपड़े पहनने के लिए फर का इस्तेमाल किया है। "यह लगभग एक पारिवारिक परंपरा है, मेरी माँ ने उनका इस्तेमाल किया और मैं उनका भी उपयोग करता हूं। यह सच है कि कभी-कभी इसकी अत्यधिक लागत होती है, लेकिन उन्हें दिखाने के लायक है, "वह आर्थिक से परे बहुत पछतावा के बिना कहते हैं।

और आप क्या सोचते हैं? क्या फैशन के नाम पर जानवरों की मौत के लायक है?

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
हॉलीवुड के सबसे प्रसिद्ध जानवरोंहॉलीवुड के सबसे प्रसिद्ध जानवरों
क्या बिल्लियों श्रेष्ठ प्राणियों हैं?क्या बिल्लियों श्रेष्ठ प्राणियों हैं?
नग्न तन: क्या यह वांछित है?नग्न तन: क्या यह वांछित है?
किशोरावस्था में सुपरमॉडल के प्रभावकिशोरावस्था में सुपरमॉडल के प्रभाव
आकार के आकार के मुकाबले ज्यादा हैआकार के आकार के मुकाबले ज्यादा है
गैलोर दिलचस्प तन: एक ऐतिहासिक दृष्टिगैलोर दिलचस्प तन: एक ऐतिहासिक दृष्टि
उम्र, सौंदर्य की शक्ति आ रहा हैउम्र, सौंदर्य की शक्ति आ रहा है
विभिन्न प्रकार के इंटरनेट ड्रेस अप गेम्सविभिन्न प्रकार के इंटरनेट ड्रेस अप गेम्स
बालों के लिए बाल एक्सटेंशन जोड़ने के लिए लोकप्रिय तरीकेबालों के लिए बाल एक्सटेंशन जोड़ने के लिए लोकप्रिय तरीके
कार्यकर्ता ध्रुवीय भालू "आर्टूरो" मुक्त करने के लिए तीव्र अंतर्राष्ट्रीय अभियान को बढ़ावा…कार्यकर्ता ध्रुवीय भालू "आर्टूरो" मुक्त करने के लिए तीव्र अंतर्राष्ट्रीय अभियान को बढ़ावा…
» » खाल का उपयोग: फैशन के नाम पर बलिदान?
© 2022 TonMobis.com