जानें कि अपने कुत्ते के कान स्वस्थ कैसे रखें

बाहर, कुत्तों के कान बहुत सुंदर हैं, लेकिन अंदर वे अपने आकर्षण खो देते हैं। कान की समस्याओं का सबसे अधिक पशु चिकित्सकों द्वारा इलाज किया जाता है। इंटीरियर नम और गर्म है, इसलिए यह गकर और अन्य हानिकारक जीवों के विकास के लिए आदर्श है। पोर्टलैंड, ओरेगॉन के पशु चिकित्सा त्वचा विशेषज्ञ, डेरिल बी लियू कहते हैं, "सच्चाई बताने के लिए, गकर सबसे ज्यादा सुनवाई की समस्याओं का कारण हैं जो कुत्ते को पीड़ित हैं।" युवाओं में युवा कुत्तों में ग्नकारोस रहते हैं, जबकि बैक्टीरिया और खमीर दोनों प्रभावित होते हैं। "

सामग्री

"एलर्जी भी खुजली कान का कारण बनता है" डॉ लेव "कहते हैं। ये एक चुंबक भी हैं, उदाहरण के लिए, जड़ी बूटी के लिए, जो जलन और संक्रमण का कारण बन सकता है। "

एलआर कहते हैं, "उनमें कान की भावना है, लेकिन संतुलन की भावना भी है, इसलिए मामूली समस्या भी बहुत परेशान हो सकती है।" डैनियल, लुइसियाना के कोविंगटन से पशुचिकित्सा। " उचित उपचार के बिना, मामूली कान संक्रमण पूरे शरीर में बहरापन या गंभीर संक्रमण का कारण बन सकता है। "

"अधिकांश कान बाहरी कान में होते हैं - डॉ डैनियल" जारी है। यदि आंतरिक संक्रमित हो जाता है, वहाँ गंभीर समस्या हो सकती है। "आप पाते हैं कि अपने कुत्ते को ठोकर या संतुलन खो देता है, यह oГdo infecciГіn की आवश्यकता होती है पशु चिकित्सक देखभाल का सवाल है, जो recetarГЎ antibiГіticos हो सकता है।

सौभाग्य से, ज्यादातर सुनवाई की समस्याओं का तुरंत पता चला है। बस एक नज़र डालें और उन्हें गंध करें। स्वस्थ कान गुलाबी हैं और गंध नहीं करते हैं। अगर वे किरकिरा या सूजन हो जाते हैं, या खराब गंध छोड़ देते हैं, तो आप सुनिश्चित हो सकते हैं कि यह एक समस्या है।

यदि आपका कुत्ता उसके सिर को हिलाकर या उसके कान खरोंचना बंद नहीं करता है, तो यह देखने लायक है कि क्या हैं .. इन सफेद तोतों, केकड़ों के समान, आंतरिक कान में जमा तराजू और मलबे पर फ़ीड, और एक बहुत तीव्र खुजली पैदा करते हैं। कुछ कुत्ते खुजली से छुटकारा पाने के लिए खुद को खरोंच करेंगे।




यद्यपि ГЎcaros को देखना मुश्किल है, फिर भी भूरे रंग की परत जो वे पीछे छोड़ती है वह बहुत दिखाई देती है। यहां तक ​​कि यदि आप जानते हैं कि कुत्ते के पास ГЎcaros है, तो उनसे छुटकारा पाने में हमेशा आसान नहीं होता है। दवाएं कुछ के साथ खत्म हो जाएंगी, लेकिन अन्य कतार में या किसी अन्य स्थान पर चले जाएंगे और जब दवा समाप्त हो जाएगी तो वापस आ जाएगी। आप जो भी उपचार चुनते हैं, आपको इसे छह या आठ सप्ताह तक लागू करना चाहिए, हालांकि, ग्कारोस का जीवन चक्र चार सप्ताह तक चलता है, सावधानी बरतना बेहतर होता है। ГЎcar का पता लगाने के लिए अवलोकन भी घर की देखभाल के दिनचर्या का हिस्सा होना चाहिए, क्योंकि हमेशा आपके कुत्ते में बसने के लिए तैयार परिवार होगा।

  • पानी की धारा के साथ कान साफ ​​करें। ГЎcaros से छुटकारा पाने का पहला कदम कान धोना है। यह उनमें से कुछ को मार देगा और उनके पीछे छोड़े गए बकवास को हटा देगा, ताकि शेष Ўers को छिपाने में मुश्किल लगे।

"एक सूती बॉल या गौज को एक समाधान में गीला करें जिसमें पानी और सिरका की एक ही मात्रा होती है। कान के छेद में गौज रखें, इसे ध्यान से व्यक्त करें और मालिश करें - डॉ। लीयू "सलाह देते हैं। फिर साफ कपास की गेंदों के साथ समाधान और मक जितना संभव हो उतना अवशोषित करें और जब कुत्ता हिलाता है तो रास्ते से बाहर रहें। लाल गंदगी का कोई निशान नहीं होने तक समाधान फिर से साफ करें और समाधान पारदर्शी है। कई हफ्तों के लिए हर सात दिनों में यह सफाई करना सुविधाजनक है। "

  • इसे साबुन "किसी भी कीटनाशक शैम्पू, जैसे कि पिस्सू-शैम्पू, प्रभावी होगा और फर को मार डालेगा" डॉ। डैनियल "बताते हैं। आयनों को खत्म करने के लिए एक समय में कई हफ्तों तक इसका इस्तेमाल करें और जो पिछले स्नान से बच गए हैं। "

ГЎcaros स्नेहन। डॉ। डैनियल कहते हैं, "यदि आप अपने कानों में पैराफिन लागू करते हैं, तो आप कुछ मामलों के साथ खत्म हो जाएंगे, कान साफ ​​करेंगे और खुजली से छुटकारा पायेंगे।" यह दिन में एक बार और मालिश करने के लिए प्रत्येक कान में 5 और 10 बूंदों के बीच फेंकने की सिफारिश करता है, और छह से आठ सप्ताह के बीच उपचार लागू करने की सिफारिश करता है।

कानों में बूंदों को फेंकने के समय, सिर को हिलाते हुए कुत्ते को रोकने के लिए कान को मजबूती से पकड़ें, और आवश्यक बूंदों की मात्रा दर्ज करें।

  • सफाई करो पाउडर, चाहे सिर और कान पर बिखरे हुए पिस्सू या टैल्कम पाउडर čeks के सांस लेने वाले छेद को बाधित करते हैं, जो जीवित रहने के लिए और अधिक कठिन होगा। कुत्ते को साफ करने तक हर दिन कुत्ते की सफाई जारी रखने की सलाह दी जाती है।
  • घर में सभी घरेलू जानवरों का इलाज करें। ГЎcaros जीव हैं जो नहीं जानते कि कैसे बैठना है और एक जानवर से दूसरे में स्थानांतरित करना है। डॉ। लियू कहते हैं, "इस कारण से, न केवल अपने कुत्ते के साथ, बल्कि अपने घर के सभी घरेलू जानवरों का भी इलाज करना चाहिए।" विशेष रूप से यदि आपके पास बिल्लियों हैं, चूंकि बिल्लियों पर हमला करने वाली बिल्लियों आमतौर पर बिल्लियों से आती हैं।

चाल

स्नान के बाद थोड़ा ऑक्सीजनयुक्त पानी में डुबकी वाली सूती बॉल के साथ कान साफ ​​करें।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में गुर्दे और गुर्दे की समस्याएंकुत्तों में गुर्दे और गुर्दे की समस्याएं
कुत्तों के मूत्र पथ में समस्याएंकुत्तों के मूत्र पथ में समस्याएं
कुत्तों के लिए घरेलू उपचार क्यों पसंद करते हैं?कुत्तों के लिए घरेलू उपचार क्यों पसंद करते हैं?
कुत्तों में आँखों की समस्याएंकुत्तों में आँखों की समस्याएं
कुत्तों में नाक स्रावकुत्तों में नाक स्राव
कुत्तों में कटनीस संक्रमणकुत्तों में कटनीस संक्रमण
कुत्तों में prg_stata में समस्याएंकुत्तों में prg_stata में समस्याएं
कुत्तों में सौर जलता हैकुत्तों में सौर जलता है
कुत्तों में फटकुत्तों में फट
आपके कुत्ते के कानआपके कुत्ते के कान
» » जानें कि अपने कुत्ते के कान स्वस्थ कैसे रखें
© 2022 TonMobis.com