बच्चे के दिन से पहले डांटने से बचें: अपने पिल्ला को बाथरूम में जाने के लिए प्रशिक्षित करें

BlogCover

बच्चे का दिन बहुत करीब है और निश्चित रूप से आपके पिल्ला का जश्न मनाने के लिए एक पूर्ण घर होगा। पिल्ले के दौरान सबसे अधिक होने वाली चीजों में से एक यह है कि आपके छोटे बाल पेड़ करते हैं जहां इसे नहीं करना चाहिए। लेकिन निराशा मत करो, बच्चे के दिन से पहले छेड़छाड़ करने और ट्रेन करने से बचें।

कुत्ते बैठे-अगले करने वाली पेशाब मौके

1. यह सामान्य है : एक पिल्ला के पास एक छोटा मूत्राशय होता है, और क्योंकि वे बहुत छोटे होते हैं, उनके पास इसे नियंत्रित करने की क्षमता नहीं होती है। जितना अधिक वे पीते हैं, उतनी बार वे बाथरूम में जाते हैं। इसलिए, आपको हमेशा अप्रत्याशित के लिए तैयार रहना होगा।

कटोरा lger से पिल्ला पीने

2. पीने के लिए समय को नियंत्रित करता है : हर बार जब आपका पिल्ला पानी पीता है, तो यह जानना महत्वपूर्ण है। इसे ध्यान में रखते हुए, हर बार जब आप बाथरूम में जाएंगे तो यह जानना आसान है।

138,719

3. जब वह सही करता है तो उसे प्रोत्साहित करें : उनके सीखने के चरण में पिल्ले उनके कार्यों के प्रति प्रतिक्रियाओं के लिए अतिसंवेदनशील होते हैं। तो यदि आपके पिल्ला को जहां वह चाहिए, उसे खुश स्वर का उपयोग करके प्रोत्साहित करें और आप उसे इनाम भी दे सकते हैं।




puppy_potty_training

4. शारीरिक सहायता : कई बार, आपके पिल्ले आपके द्वारा इंगित स्थान पर पेशाब करने से इनकार करते हैं। जब ऐसा होता है, तो सुझाव दिया जाता है कि आप इसे स्वयं ले जाएं जहां आपको यह करना चाहिए, विशेष रूप से:

  • जागने के ठीक बाद
  • बड़ी मात्रा में पानी पीने के बाद
  • खेल खत्म हो रहा है

पिल्ला-रसोई-पेशाब

5. धैर्य रखें, चीख से बचें : चिल्लाना और डांटना बिल्कुल मदद नहीं करेगा। आपका पिल्ला अभी तक अपने कार्यों के बारे में 100% जागरूक नहीं है। इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि आप उन संकेतों को पहचानें जो आपके कुत्ते को दुर्घटना से पहले देते हैं। सार्वभौमिक संकेत जो एक पिल्ला को बाथरूम में जाना है:

  • सर्किल में चलो
  • मंजिल स्नीफ
  • चिंतित हो जाओ

वहां कुछ भी बेहतर नहीं है कि जब आप सीखते हैं तो आप अपने पिल्ला के साथ हैं और आपके बच्चे के रूप में धैर्य है क्योंकि वह सीख रहा है।

हमें बताएं कि आपका पिल्ला बाथरूम में कहाँ जाता है?

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
खुद को राहत देने के लिए बाथरूम में जाने के लिए कुत्ते को कैसे सिखाया जाएखुद को राहत देने के लिए बाथरूम में जाने के लिए कुत्ते को कैसे सिखाया जाए
कुत्ते लोग .. बच्चों के लड़केकुत्ते लोग .. बच्चों के लड़के
कैसे पता चलेगा कि आपका कुत्ता बाथरूम में जाना चाहता है या नहींकैसे पता चलेगा कि आपका कुत्ता बाथरूम में जाना चाहता है या नहीं
अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए बुनियादी युक्तियाँअपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए बुनियादी युक्तियाँ
कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए: घर पर कदम से कदम उठाएंकुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए: घर पर कदम से कदम उठाएं
मेरे कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए सबसे अच्छी उम्र क्या है?मेरे कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए सबसे अच्छी उम्र क्या है?
बहुत जल्द sphincters के खतरे क्या हैं?बहुत जल्द sphincters के खतरे क्या हैं?
बुलडॉग पिल्ला की सामाजिक समस्याओं की रोकथामबुलडॉग पिल्ला की सामाजिक समस्याओं की रोकथाम
बच्चों के लिए सबसे अच्छा शौचालय प्रशिक्षणबच्चों के लिए सबसे अच्छा शौचालय प्रशिक्षण
एक जिद्दी बच्चे को प्रशिक्षण देने के लिए विचारएक जिद्दी बच्चे को प्रशिक्षण देने के लिए विचार
» » बच्चे के दिन से पहले डांटने से बचें: अपने पिल्ला को बाथरूम में जाने के लिए प्रशिक्षित करें
© 2022 TonMobis.com