कुत्तों में काटने का निशान: आवश्यक संकेत

जरूरी जेश्चर टिक्स की टिक

कुछ समय पहले हमने आपके बारे में विस्तार से बात की थी कुत्ता deworming

. यह एक देखभाल है कि कुत्ते के मालिक आमतौर पर अपने दिनचर्या में एकीकृत होते हैं और यह परजीवी की विस्तृत श्रृंखला को कवर करने के लिए आंतरिक और बाहरी दोनों किया जाना चाहिए जो हमारे सबसे अच्छे दोस्त को प्रभावित कर सकता है। आज गुब्बोग में हम टिकों के विशिष्ट मामले पर रुकेंगे। अगर हमें अपने कुत्ते के बालों में टिक टिक मिलती है तो हमें क्या करना चाहिए? से बचने के लिए प्रथाएं क्या हैं?

अच्छे मौसम के आगमन के साथ हम अधिक जीवन बनाते हैं और हम अपने कुत्ते के लिए भी इसका आनंद लेने का अवसर लेते हैं। चलने को बढ़ाया जाता है, मार्ग बदल जाते हैं और यदि ग्रामीण इलाकों में कुछ दिन बिताने की संभावना प्रस्तुत की जाती है, तो हम इसे स्वीकार करने में प्रसन्न हैं। इन आदर्श वातावरण को विभिन्न प्रकार के परजीवी द्वारा पॉप्युलेट किया जा सकता है और हालांकि वे हमारे सही पोस्टकार्ड का हिस्सा नहीं थे, हमें उनके साथ रहना होगा। शहर से छूट नहीं है, पार्क और बगीचों में भी टिक हैं, चाहे शहर या ग्रामीण इलाकों में, हमें अपने गार्ड को कम करने की ज़रूरत नहीं है।

हालांकि यह सच है कि रोकथाम इलाज से बेहतर है, ऐसे समय हैं कि, हमारे कुत्ते के दैनिक प्रेषण के बावजूद, यह पर्याप्त नहीं है। चलो देखते हैं कि क्या हैं कुत्तों में टिक काटने के मामले में आवश्यक संकेत.

Ticks: एक छोटा और मूक दुश्मन

 ixodoideos (टिकों का वैज्ञानिक नाम) छोटे परजीवी हैं जो आरेक्निक के परिवार का हिस्सा हैं। अपने चचेरे भाई की तरह, पतंग या मकड़ियों को अपने चार जोड़े के पैरों से पहचाना जा सकता है, कीड़ों के विपरीत जो तीन जोड़े होते हैं। वे आम तौर पर प्रकृति में रहते हैं, मध्य ऊंचाई वाली वनस्पति में छिपाते हैं, जहां वे कुछ जानवरों को पास करने की प्रतीक्षा करते हैं, जैसे वे एक अच्छे परजीवी हैं, अपने खून पर फ़ीड करें . एक बार उनका "दावत" खत्म हो जाने के बाद, वे ड्रॉप और अपने अगले शिकार की खोज जारी रखते हैं। एक टिक एक कुत्ते के शीर्ष पर कई दिनों तक रह सकता है, और लंबे समय तक, संक्रमण का उच्च जोखिम। इस कारण से यदि हमारे कुत्ते को टिक से संक्रमित किया गया है तो जल्द से जल्द पता लगाने के लिए कार्य करना आवश्यक है। वे जानवरों और मनुष्यों दोनों के लिए बीमारियों को प्रसारित करते हैं और सबसे गंभीर मामलों में जीवन के लिए sequelae छोड़ सकते हैं या यहां तक ​​कि मौत का कारण बन सकते हैं। प्रसारित किए जा सकने वाली तीन मुख्य स्थितियां हैं जिनमें सेबियोसिस, एहरलिचियोसिस या ज्ञात हैं लाइम रोग .

गोद लेने के लिए जेश्चर




कुत्ते में काट लेंकिसी भी टिक काटने से रोकने के लिए, हम कर रहे कैलेंडर के अनुपालन के अलावा हम कर सकते हैं सावधानीपूर्वक हमारे कुत्ते के शरीर का पता लगाएं यह देखने के लिए कि क्या हमें कोई गांठ, सूजन या सीधे टिक टिक गया है। वे छोटे बालों वाले कुत्तों में बेहतर ढंग से पाए जाते हैं। वे सबसे छिपे हुए स्थानों को पसंद करते हैं जहां वे स्वतंत्र रूप से घूम सकते हैं, उदाहरण के लिए कान के अंदर और पीछे, त्वचा के गुंबदों में या उंगलियों के बीच। इस पर निर्भर करते हुए कि उन्हें कितने समय तक लगाया जाता है, उनके पास एक अलग आकार होगा। एक बार जब हम एक स्थित हो जाते हैं तो यह बहुत महत्वपूर्ण है कि इसे अपनी उंगलियों या चिमटी से हटाने की कोशिश न करें। हम अंदर भाग छोड़ने का जोखिम चलाते हैं, जो बेकार या बदतर होगा, संक्रमण विकसित हो सकता है। यह अल्कोहल या रासायनिक उत्पादों को लागू करने के लिए काम नहीं करता है। सबसे अच्छा तरीका है विशेष रूप से टिक निकालने के लिए डिज़ाइन किए गए हुक का उपयोग करें  और ध्यान से निर्देशों का पालन करें। टिक के आकार के अनुसार हुक के विभिन्न मॉडल हैं, हमें इसे कुत्ते की त्वचा के खिलाफ रखना होगा, जब तक यह झुका हुआ न हो तब तक टिक को पकड़ लें। हमने इसे बहुत सावधानी से उठाया और यह शुरू करना शुरू कर दिया जैसे कि यह एक पनडुब्बी था। कुछ हुक मोड़ के बाद टिक विकार।

विचार करने के लिए लक्षण

यदि टिक का आकार बड़ा था या यदि एक ही कुत्ते में बहुत से लोग थे, तो सलाह दी जाती है कि वे पशु चिकित्सक के पास नियंत्रण यात्रा के लिए जाएं। अगर हमारा कुत्ता दिखाता है उदासीन , शुरू करो बंधन , कुछ प्रस्तुत करें एक सदस्य में असुविधा , आपके पास बुखार या अगर आपका मूत्र भरा हुआ है गहरा भूरा रंग, हमें इसे जल्द से जल्द पशु चिकित्सा नियंत्रण में जमा करना होगा।

अब जब आप जानते हैं कि अपने कुत्ते में टिक काटने के मामले में कैसे कार्य करना है, तो आप हमारे कुत्तों के लिए काफी खतरनाक स्थिति के बारे में अधिक जानने में रुचि ले सकते हैं: लीशमैनिया .

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
समुद्र तट पर मजाकिया कुत्तों के 4 सबसे अच्छे वीडियोसमुद्र तट पर मजाकिया कुत्तों के 4 सबसे अच्छे वीडियो
कुत्तों में dewormingकुत्तों में deworming
मुझे अपने कुत्ते को कितनी बार स्नान करना चाहिए?मुझे अपने कुत्ते को कितनी बार स्नान करना चाहिए?
गर्मियों में कुत्तों के बाल कटौती करना अच्छा होता है?गर्मियों में कुत्तों के बाल कटौती करना अच्छा होता है?
छुट्टी पर हमारे कुत्ते के साथ हम क्या करते हैं?छुट्टी पर हमारे कुत्ते के साथ हम क्या करते हैं?
कुत्ते कितना प्यारा है?कुत्ते कितना प्यारा है?
क्या एक कुत्ता टिक्स से मर सकता है?क्या एक कुत्ता टिक्स से मर सकता है?
कुत्तों में dewormingकुत्तों में deworming
अपने कुत्ते के साथ अभ्यास करने के लिए 8 खेलअपने कुत्ते के साथ अभ्यास करने के लिए 8 खेल
मुझे अपनी बिल्ली को कितनी बार डिवार्म करना चाहिए?मुझे अपनी बिल्ली को कितनी बार डिवार्म करना चाहिए?
» » कुत्तों में काटने का निशान: आवश्यक संकेत
© 2022 TonMobis.com