कुत्तों में फैटी बाल

जब तक आपका कुत्ता कुछ गंदा और सुगंधित न हो, तब तक उसका फर चमकदार और साफ हो जाएगा। लेकिन कभी-कभी साफ-सुथरे बाल भी इतने चिकना होते हैं कि वे एक कार के नीचे काम कर रहे हैं। कुत्ते स्वाभाविक रूप से थोड़ा सा सेबम छिड़कते हैं। हालांकि, कुछ मौकों पर, इसकी ग्रंथियां इसे अत्यधिक सिकुड़ती हैं और फिर इसके फर और फर एक काले ज्वार के समान होते हैं। एरिजोना के मेसा में पशुचिकित्सा थॉमस लुईस कहते हैं, "इसके अलावा, कुछ कुत्तों के पास दूसरों की तुलना में अधिक तेल बाल होते हैं।"

के बाद से तेल बालों के इस तरह के एलर्जी, parГЎsitos या थायरॉयड के रूप में एक sГntoma समस्याओं हो सकता है, अपने पशु चिकित्सक से परामर्श यदि आप कोट में अचानक परिवर्तन की सूचना। लेकिन ज्यादातर मामलों में आप घर पर समस्या का ख्याल रखने में सक्षम होंगे। यहाँ कैसे है।

  • मैं एक विशेष शैंपेन के साथ भोजन करता हूँ। डॉ लुईस कहते हैं, "एक चिकना बाल से बचने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि इसे नियमित रूप से स्नान करें।" किसी कुत्ते शैम्पू का प्रयोग करें, हालांकि सबसे अच्छे लोग सेलेनियम और बेंजीन पेरोक्साइड होते हैं। डी-ग्रीस शैम्पू सेबम को हटा देता है और फैटी बालों में रहने वाले खमीर, माइक्रोस्कोपिक जीवों के विकास को रोकता है।
    "शैम्पेन के साथ इसे अच्छी तरह से भिगोएं और इसे कुछ मिनट के लिए अपने फर पर काम करने दें। इस तरह, सक्रिय अवयवों में कार्य करने का समय होगा "इलिन गेब्रियल, यॉर्कटाउन हाइट्स, न्यू यॉर्क" से कुत्ते प्रजनक कहते हैं। AclЎrelo और मैं इसे अच्छी तरह से जानता हूँ। सप्ताह में एक बार स्नान करना सुविधाजनक है। "
  • उसे एक साइट्रस आधारित स्नान दें। तेल के बालों से लड़ने और कुत्ते को अच्छी तरह से गंध करने के लिए, इसे एक कुत्ते शैम्पू से सजाने के लिए जिसमें नींबू या अन्य साइट्रस होता है। "ये शैंपू तेल के बालों से लड़ने के लिए प्रभावी हैं" - गेब्रियल कहते हैं।
  • जी चेले cornstarch अगर आप इसे स्नान नहीं दे सकते हैं तो तेल के बालों से लड़ने का एक त्वरित तरीका फर के माध्यम से कॉर्नस्टार फैलाना है। गेब्रियल कहते हैं, "यह बहुत शोषक है और अतिरिक्त वसा को खत्म करता है।" अच्छी गंध बनाने के लिए उसी मात्रा में बेबी पाउडर और कॉर्नस्टार मिलाएं। "आप कुत्तों के लिए विशेष पाउडर भी खरीद सकते हैं। अधिकांश में सोडा और तालक के बाइकार्बोनेट होते हैं - "गेब्रियल" कहते हैं। उन्हें लागू करने के बाद, बालों को ब्रश करें। "
  • अपने आहार में तेल जोड़ें। डॉ लुईस कहते हैं, "यहां तक ​​कि यदि यह विरोधाभासी प्रतीत होता है, तो आपके आहार में तेल आपको तेल के बालों से लड़ने में मदद करेगा।" उन्हें कुछ कुसुम का तेल, सूरजमुखी या maГz हर भोजन में दे रही है या तो एक चम्मच के साथ या एक बड़ी चम्मच के साथ की सिफारिश की, segГєn ओ ± अपने tamaГ है। लेकिन मैं ज्यादा नहीं देता, क्योंकि इससे दस्त हो सकता है।

रेस लक्षण




कुत्तों को शिकार के लिए पैदा किया गया है आमतौर पर अन्य नस्लों की तुलना में अधिक फैटी बाल होते हैं। यह प्राकृतिक जलरोधक उन्हें गर्म और सूखा रखता है।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों के गुदा sacs में समस्याएंकुत्तों के गुदा sacs में समस्याएं
कुत्तों में नाक स्रावकुत्तों में नाक स्राव
कुत्तों में सौर जलता हैकुत्तों में सौर जलता है
कुत्तों में एलर्जीकुत्तों में एलर्जी
कुत्ते और बाल शेडिंगकुत्ते और बाल शेडिंग
मुझे अपने कुत्ते को स्नान कब करना चाहिए?मुझे अपने कुत्ते को स्नान कब करना चाहिए?
कुत्तों में डैंड्रफ - इलाज और इसे रोकने के लिए युक्तियाँकुत्तों में डैंड्रफ - इलाज और इसे रोकने के लिए युक्तियाँ
कुत्तों के लिए सर्दियों के दौरान विशेष देखभालकुत्तों के लिए सर्दियों के दौरान विशेष देखभाल
कुत्तों में बाल का परिवर्तनकुत्तों में बाल का परिवर्तन
कुत्तों और बिल्लियों के लिए अपने पंख को साफ रखने के लिए डैंड्रफ़ 8 युक्तियाँकुत्तों और बिल्लियों के लिए अपने पंख को साफ रखने के लिए डैंड्रफ़ 8 युक्तियाँ
» » कुत्तों में फैटी बाल
© 2022 TonMobis.com