मेरे कुत्ते के बालों को उलझाने के लिए घरेलू उपचार

मेरे कुत्ते के बालों को उलझाने के लिए घरेलू उपचार

बाजार में उत्पादों को ढूंढना हमेशा आसान नहीं होता है कुत्तों में गाँठ हटा दें कि वे वास्तव में प्रभावी हैं और वहां रेस और मेस्टिज़ोस हैं जिनके पास यॉर्कशायर टेरियर, माल्टीज़ बिचॉन या स्पैनिश स्पैनियल के मामले जैसी बहुत विशिष्ट ज़रूरतें हैं। यदि आप घर के बने कुत्तों के लिए एक डिटेंगलर की तलाश में हैं तो आप सही जगह पर आ गए हैं: इस आलेख में एक्सपर्टोएनिमल से हम आपको कुछ दिखाएंगे अपने कुत्ते के बालों को उलझाने के लिए घरेलू उपचार.

उचित स्वच्छता और कोट की जरूरतों के बारे में चिंता न करने से टंगल्स और यहां तक ​​कि त्वचाविज्ञान से भी संक्रमण हो सकता है। नीचे हम कुत्तों के लिए घर का बना कंडीशनर विकसित करने के साथ-साथ पेशेवरों की युक्तियों और युक्तियों को विकसित करने के लिए आपको जो कुछ भी जानने की आवश्यकता है, उसे दिखाएंगे, जिसे आप घर पर स्वयं लागू कर सकते हैं। iexcl- पढ़ना जारी रखें!

आप भी रुचि ले सकते हैं: मेरे कुत्ते को कम करने के लिए घरेलू उपचार
सूची

नॉट्स की उपस्थिति को रोकने के लिए मूल बाल देखभाल

कुत्ते के बालों को उलझाने के लिए घरेलू उपचार में जाने से पहले हमें सबसे पहले विचार करना चाहिए एक अच्छी देखभाल आधार यह सुनिश्चित करेगा कि फर इष्टतम स्थितियों में रखा जाता है, ताकि यह नॉट्स बनाने के लिए (या यह अधिक कठिन हो) तक नहीं पहुंच सके।

यह विफलता ऐसा करने के लिए के बाद से, हम समुद्री मील से भरा एक बाल, जो सुलझाना और नहीं करने के लिए असंभव है कमियां है कि इस कर सकते हैं के साथ दाढ़ी बनाने के लिए मजबूर किया जा के साथ एक कुत्ते के साथ एक अच्छा दिन मिल सकता है सिफारिशों का पालन करने के लिए दिलचस्प है। इसलिए, हमें इस अप्रिय स्थिति में नहीं देखने के लिए, हम निम्नलिखित ले सकते हैं आवेदन करने के लिए उपाय उस क्षण से जब हमारा कुत्ता घर आता है:

  • पहली बात यह है कि कुत्ते के प्रकार से अवगत होना चाहिए कि हमें चार्ज करना होगा। लंबे बालों वाले कुत्तों को दैनिक कोट की देखभाल की आवश्यकता होगी। यदि हमारे पास इसके लिए समय नहीं है तो हमें एक लंबे बालों वाले जानवर का चयन करना होगा, या लंबे कोट की देखभाल करने के लिए, हमें इसे कम रखना होगा या अक्सर कैनिन हेयरड्रेसर पर जाना होगा।
  • यद्यपि हमारा नया प्यारा साथी एक पिल्ला है, लेकिन हमें उसे पहले पल से आदी होना चाहिए स्वीकार करें कि हम इसे ब्रश करते हैं . हम बहुत ही कम सत्रों से शुरू करेंगे, हम इनाम देंगे और हम धीरे-धीरे देखभाल के समय में वृद्धि करेंगे। हालांकि हमारे छोटे से छोटे बाल है और दैनिक ब्रश करने की जरूरत नहीं है, हम भी, प्रबंधन अभ्यस्त क्योंकि यह अपने जीवन भर में बहुत महत्वपूर्ण होगा चाहिए, न सिर्फ स्नान के लिए है, लेकिन पशु चिकित्सा चेक या प्रबंधन के लिए जोड़तोड़ स्वीकार करने के लिए छोड़ा जा सकता दवाओं।
  • हम ब्रशिंग के लिए एक विशिष्ट तालिका का उपयोग कर सकते हैं। इस तरह हमारे कुत्ते को पता चलेगा कि हम क्या करने जा रहे हैं और यह इसका उपयोग करने के लिए समाप्त हो जाएगा। एक प्लास्टिक तालिका (छत, बालकनी, बगीचे या आंगन में), एक अनिवार्य साफ करने के लिए आसान है, स्थिर हो सकता है और एक उपयुक्त ऊंचाई पर इतनी के रूप में अपनी पीठ चोट लगी और सभी कुत्ते के शरीर बर्तन एक्सेस करने के लिए नहीं।
  • पैरों, छाती, पूंछ या पेट पर कानों के पीछे, जैसे टंगलों को बनाने की संभावना वाले क्षेत्रों को ब्रश करना शुरू करना एक अच्छा विचार है।
  • इसी तरह हम टीकाकरण कार्यक्रम के बारे में पशुचिकित्सा से परामर्श करते हैं, हमें उसे अपने कुत्ते के बालों के लिए सबसे उचित देखभाल के बारे में पूछना चाहिए। हमारे लिए संदर्भित होने के लिए यह एक अच्छा समय हो सकता है कुत्ते के नाई की दुकान . कई पशु चिकित्सा क्लीनिकों में पहले से ही इन पेशेवरों की सेवाएं हैं। जैसे ही हम एक पशुचिकित्सा चुनते हैं, हमारे पास एक संदर्भ हेयरड्रेसर होना चाहिए। आपकी पसंद के लिए हम आपके ज्ञान को ध्यान में रखेंगे, बल्कि, हमारे कुत्ते को प्रबंधित करने की आपकी क्षमता भी लेंगे।
  • पेशेवरों के परामर्श के बाद, हमें अपने साथ ही करना चाहिए सहायक उपकरण किट हमारे कुत्ते के फर की देखभाल के लिए अधिक उपयुक्त है। कॉम्ब्स, ब्रश, डिटैंगलिंग, कैंची या शैंपू मूल सामग्री और एक शानदार बाल के लिए घरेलू उपचार लागू करने के लिए आवश्यक तत्व होंगे। कुछ मामलों में यह हासिल करना भी दिलचस्प होगा कुत्तों के लिए कंघी .
  • अंत में, हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि बाल हमारे कुत्ते के स्वास्थ्य का प्रतिबिंब होगा, बल्कि इसके बारे में भी खिला . इसलिए यह बहुत महत्वपूर्ण है कि हम पशु चिकित्सा समीक्षाओं, टीकाकरण, डिमॉर्मिंग पर सिफारिशों का पालन करते हैं और हमेशा उनकी जरूरतों के लिए उपयुक्त फ़ीड प्रदान करते हैं।
नॉट्स की उपस्थिति को रोकने के लिए मूल बाल देखभाल

कुत्ते के गांठों को कैसे हटाया जाए? युक्तियाँ और सिफारिशें

कभी-कभी, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि हम अपने कुत्ते को कितना ब्रश करते हैं, हम खुद को उलझन में डाल सकते हैं। कुछ लम्बे कुत्ते अपने पैदल दिनचर्या के साथ ही खुद को गाँठ सकते हैं। आंदोलन के साथ, लंबे बाल, सिरों पर उलझने लगते हैं और नॉट बनाने के लिए समाप्त हो सकते हैं। इस प्रकार के बाल पैदल चलने के बाद ब्रश कर सकते हैं, कम से कम उन क्षेत्रों में जहां हम अधिक विरोधाभासी देखते हैं, जैसे पैर और पूंछ।

अन्य बार हम सड़क से कुत्ते को अपनाने या चुनते हैं और हम इसे पहले से ही उपेक्षित फर और खराब स्थिति में पाते हैं। यदि स्थिति बहुत गंभीर है, यानी, बाल भरा हुआ है नॉट्स और ड्रेडलॉक्स और, इसके अलावा, वे बहुत हैं त्वचा के लिए चिपके हुए . इस मामले में हमें करना होगा एक पेशेवर के हाथों में मामला छोड़ दें.




इसके विपरीत, अगर हम स्थिति को सफलतापूर्वक संबोधित करने में सक्षम हैं, तो इनमें से कुछ हैं हमारे कुत्ते के बालों को उलझाने के लिए घरेलू उपचार :

  • सबसे पहले, हम नुकसान की सीमा का एक अनुमान प्राप्त करने के लिए कोट के माध्यम से जाएंगे ताकि हम दृष्टिकोण तैयार कर सकें, गणना करें कि हमें कितने सत्र की आवश्यकता होगी और सभी आवश्यक सामग्री प्राप्त करें।
  • हम सबसे बड़ी उलझन को पूर्ववत करने की प्रक्रिया शुरू करेंगे, क्योंकि, अगर हम उन्हें कुत्ते के अंत तक छोड़ देते हैं, तो हम भी थक जाएंगे। हम एक समय चुनेंगे जब कुत्ते और हम दोनों शांत हैं और समय है।
  • शुरुआत के लिए, हम जांचते हैं गाँठ से त्वचा तक दूरी . किसी भी मामले में हम इसे खींच नहीं सकते क्योंकि त्वचा बालों का पालन करेगी और हम कुत्ते को चोट पहुंचाएंगे। इसलिए, गाँठ तक पहुंचने के लिए, हमें हमेशा त्वचा की रक्षा करनी चाहिए, इसे किसी भी पुल को प्रभावित करने से रोकने के लिए इसे अपने आधार से पकड़ना चाहिए।
  • कुछ भी छूने से पहले, हमें चाहिए गांठ को गीला करो . इसके लिए हम एक उलझन या कंडीशनर स्प्रे का उपयोग कर सकते हैं, या उसमें असफल होकर, हम पानी से स्प्रे करेंगे। आंख, कार्य को सुविधाजनक बनाने और जितना संभव हो सके बालों को गीला होना चाहिए, लेकिन कुत्ते को स्नान करने में शामिल नहीं है क्योंकि धोने से नटों को पूर्ववत नहीं किया जाएगा। बेहतर पहले उनसे छुटकारा पाएं और फिर अच्छे स्नान और सुखाने के साथ सत्र समाप्त करें।
  • हम शुरू करेंगे अपने हाथों से गाँठ पूर्ववत करें , टिप से, बाल बालों को खोलना। सबसे सरल और सबसे सतही समुद्री मील केवल इस आंदोलन के साथ समाप्त हो जाएगा।
  • जब यह पर्याप्त नहीं है तो हम एक से मदद कर सकते हैं ठीक धातु कंघी , हमेशा बाल के आधार को पकड़ते हुए, जैसा कि हमने कहा है, त्वचा को खींचने के लिए नहीं, और इसके परिणामस्वरूप, हमारे कुत्ते को नुकसान पहुंचाते हैं।
  • यदि गाँठ की घनत्व या त्वचा से इसकी निकटता इसे पूर्ववत करना असंभव बनाती है, तो हमें चुनना होगा इसे काटें , हमेशा फेंकने के लिए बहुत सावधान नहीं है क्योंकि हम त्वचा को काट सकते हैं। इससे बचने के लिए, हम गठबंधन और उसके बीच कंघी लगाकर इसे सुरक्षित रख सकते हैं। अगर उलझन बहुत अधिक हैं, तो हम एक पेशेवर के पास जाने का महत्व देंगे।
  • एक बार सभी टंगलों को पूर्ववत कर दिया गया है, हम हेयरड्रेसर की सलाह के अनुसार, अपने बालों के प्रकार के लिए उपयुक्त ब्रश के साथ कुत्ते को अच्छी तरह से ब्रश करने में सक्षम होंगे।
  • हम कर सकते हैं एक अच्छा स्नान के साथ निष्कर्ष निकालना , हमेशा कुत्तों के लिए विशिष्ट उत्पादों के साथ। शैम्पू के अलावा, और हमेशा पेशेवरों की सिफारिशों का पालन करते हुए, हम कर सकते हैं कंडीशनर या softeners का उपयोग करें .
  • सूखने से पहले तौलिया के साथ किया जाएगा, घबराए जाने के लिए सावधान रहना ताकि टंगलों को दोबारा न बनें। अगर हम ड्रायर का उपयोग करते हैं तो वही सावधानी बरतनी होगी।
  • समाप्त करने के लिए, हम ब्रश पर लौटते हैं और हम अपने कुत्ते को बधाई देना नहीं भूल सकते हैं, या तो स्नेही शब्दों और सहकर्मियों के साथ, या भोजन या खेल के रूप में पुरस्कार के साथ।
कुत्ते के गांठों को कैसे हटाया जाए? युक्तियाँ और सिफारिशें

कुत्तों के लिए घर का बना कंडीशनर कैसे बनाया जाए?

यदि आप विकास के विकल्प पर विचार कर रहे हैं घर कुत्तों के लिए detangling पूरी तरह से प्राकृतिक उत्पादों के साथ जो आपकी त्वचा के लिए भी हानिकारक नहीं हैं, हम अनुशंसा करते हैं कि आप कुत्तों के लिए घर के बने कंडीशनर के लिए 5 व्यंजनों को खोजने के लिए AnimalExpert के माध्यम से ब्राउज़ करना जारी रखें।

कुत्तों के गांठों को हटाने के लिए ये उत्पाद पूरी तरह से हैं कार्बनिक और बनाने के लिए बहुत आसान है . बेशक, यदि आप कुत्ते के बाल को अत्यधिक प्रभावी और नियमित उपयोग के लिए उत्पाद की तलाश में हैं, तो पेशेवर और उच्च गुणवत्ता वाले उत्पादों के लिए बाजार में खोजना दिलचस्प हो सकता है, जो हमेशा कुत्तों के लिए विशिष्ट होते हैं। आपको अपने कुत्ते के गांठों को हटाने के इरादे से मानव उपयोग के लिए कंडीशनर का कभी भी उपयोग नहीं करना चाहिए।

मंडल का महत्व

हमारे कुत्ते के बालों को उलझाने के लिए इन घरेलू उपचारों को सही स्थिति में एक मैटल बनाए रखने के लिए काम करना चाहिए। यद्यपि इसे आमतौर पर अधिक महत्व नहीं दिया जाता है, लेकिन यह पूरा होने के बाद कोट की भूमिका बहुत महत्वपूर्ण है कार्यों निम्नलिखित के रूप में:

  • शारीरिक, रासायनिक और यांत्रिक चोटों के खिलाफ त्वचा की सुरक्षा का पहला बाधा।
  • सूर्य की किरणों के खिलाफ भी सुरक्षा।
  • ठंड और गर्मी से बचाने, तापमान को नियंत्रित करने का काम।

याद अगर हम alopecias देखते हैं तो हमारे पशुचिकित्सा का दौरा करें (बालों के बिना क्षेत्र), घाव, डैंड्रफ, एक्जिमा, भंगुर या सुस्त कोट या त्वचा और फर के किसी भी अन्य परिवर्तन।

मंडल का महत्व

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरे कुत्ते के बालों को उलझाने के लिए घरेलू उपचार , हम आपको हमारे हेयर केयर सेक्शन में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते कब्ज के लिए घरेलू उपचारकुत्ते कब्ज के लिए घरेलू उपचार
कुत्तों के कुत्ते और defleaing के लिए घरेलू उपचारकुत्तों के कुत्ते और defleaing के लिए घरेलू उपचार
घरेलू उपचार का उपयोग कर कुत्तों में रिंगवार्म का इलाज कैसे करेंघरेलू उपचार का उपयोग कर कुत्तों में रिंगवार्म का इलाज कैसे करें
Conjunctivitis कुत्ते के लिए गृह उपचारConjunctivitis कुत्ते के लिए गृह उपचार
घर पर मेरे कुत्ते को स्नान करोघर पर मेरे कुत्ते को स्नान करो
अपने कुत्ते के बाल ब्रश करेंअपने कुत्ते के बाल ब्रश करें
यॉर्कशायर के बालों को कैसे उलझाएं?यॉर्कशायर के बालों को कैसे उलझाएं?
फारसी बिल्ली नॉट्स को कैसे हटाएंफारसी बिल्ली नॉट्स को कैसे हटाएं
बिल्लियों में खरोंच का इलाज करने के लिए घरेलू उपचारबिल्लियों में खरोंच का इलाज करने के लिए घरेलू उपचार
मेरी बिल्ली को हटाने के लिए घरेलू उपचारमेरी बिल्ली को हटाने के लिए घरेलू उपचार
» » मेरे कुत्ते के बालों को उलझाने के लिए घरेलू उपचार
© 2022 TonMobis.com