चिंता के साथ कुत्तों के लिए फेरोमोन, क्या वे प्रभावी हैं?

चिंता के साथ कुत्तों के लिए फेरोमोन, क्या वे प्रभावी हैं?

बहुत से लोग ए के उपयोग पर विचार कर रहे हैं स्प्रे, प्लग या हार अपने कुत्ते की चिंता और तनाव का इलाज करने के लिए फेरोमोन (डीएपी) का। हालांकि, इस तथ्य के बावजूद कि यह वैज्ञानिक रूप से साबित हुआ है, फेरोमोन का उपयोग सभी कुत्तों को समान रूप से मदद नहीं कर सकता है और यह नैतिक उपचार के लिए एक विकल्प नहीं है।

ExpertoAnimal के इस आलेख में हम मालिकों के बीच महिलाओं, पुरुषों या पिल्लों में इसके उपयोग के बारे में सबसे लगातार संदेह हल करने का प्रयास करेंगे। पढ़ना जारी रखें और सबकुछ ढूंढें चिंता के साथ कुत्तों के लिए फेरोमोन, क्या वे प्रभावी हैं?

आप भी रुचि ले सकते हैं: अलगाव चिंता का इलाज करने के लिए कोंग
सूची

अपमान फेरोमोन, वे वास्तव में क्या हैं?

अपमान फेरोमोन , अंग्रेजी में जाना जाता है कुत्ते आकर्षक फेरोमोन (डीएपी) तनाव और फैटी एसिड का मिश्रण है जो स्तनपान अवधि के दौरान बिट्स के ज़ेबरा ग्रंथियों को छोड़ देता है। उन्हें आम तौर पर प्रसव के बाद 3 से 5 दिनों के बीच गुप्त किया जाता है और वयस्कों और संतानों में वोमेरोनसल अंग (जैकबसन अंग) के माध्यम से पता चला है।

इन फेरोमोन के स्राव का उद्देश्य मुख्य रूप से है शांत करनेवाला , हालांकि, यह भी मदद करता है एक लिंक स्थापित करें प्रजननकर्ता और उसके कूड़े के बीच। वाणिज्यिक apaciguamento फेरोमोन मूल फेरोमोन की सिंथेटिक प्रति हैं।

कंपनी एडैप्टील्स के इन फेरोमोन का प्रारंभिक प्रयोग 6 से 12 सप्ताह के बीच पिल्ले में शुरू हुआ, जिसने चिंता के अपने स्तर को काफी कम कर दिया और अधिक आराम से थे। युवा और वयस्क कुत्तों में उपयोग इंट्रास्पेसिफिक रिश्तों (एक ही प्रजाति के सदस्यों के) के साथ-साथ विश्राम और कल्याण को बढ़ावा देने के लिए प्रभावी था।

अपमान फेरोमोन, वे वास्तव में क्या हैं?

फेरोमोन का उपयोग करने के लिए सलाह दी जाती है?

अपील फेरोमोन एक मदद मानते हैं, हालांकि सभी के लिए नहीं, तनाव की स्थितियों में एक कुत्ता पीड़ित हो सकता है। वे एक हैं पूरक उपचार और निम्नलिखित मामलों में अनुशंसित:

  • तनाव
  • चिंता
  • डर
  • भय
  • अलगाव से संबंधित विकार
  • आक्रामकता

हालांकि, एक कुत्ते के लिए उपरोक्त व्यवहार समस्याओं का सामना करना बंद करना, एक प्रदर्शन करना आवश्यक है व्यवहार संशोधन चिकित्सा जो, इन सिंथेटिक पदार्थों के साथ, कुत्ते के पूर्वानुमान में सुधार करते हैं। इसके लिए, एक नैतिकतावादी, कुत्ते शिक्षक या ट्रेनर के पास जाना सर्वोत्तम है जो सकारात्मक रूप से काम करता है।




मुख्य रूप से आवेदन की आसानी और इसके उपयोग के लिए इसका उपयोग अनुशंसा की जाती है दुष्प्रभावों की अनुपस्थिति जाना जाता है। पैट्रिक पेजेट के अनुसार, पशु चिकित्सा दवा और नैतिकता में विशेषज्ञ, एडैप्टील उत्पाद के निर्माता, यह "एक वैकल्पिक सहायक उपचार के साथ-साथ विभिन्न व्यवहार संबंधी विकारों में निवारक उपचार"कुत्ते के सामाजिककरण के चरण में, नए स्तर पर पिल्ले में अपने उपयोग की सिफारिश करता है, प्रशिक्षण में सुधार और पशु कल्याण में सुधार करने के तरीके के रूप में।

फेरोमोन का उपयोग करने के लिए सलाह दी जाती है?

कौन सा सलाह दी जाती है, स्प्रे, कॉलर या प्लग?

वर्तमान में केवल दो कंपनियां अध्ययन द्वारा समर्थित इस सिंथेटिक फेरोमोन की पेशकश करती हैं, जो हैं: एडैप्टिल और ज़िलकेन . हालांकि, बाजार में अन्य ब्रांड भी हैं जो एक ही चिकित्सीय समर्थन प्रदान कर सकते हैं।

तीन कंटेनर में से कोई भी है उतना ही प्रभावी , लेकिन शायद कुत्तों के लिए प्लग की अधिक अनुशंसा की जाती है, उदाहरण के लिए अलग होने से संबंधित विकारों के लिए, घर पर अपने कल्याण में सुधार करने की आवश्यकता होती है। ठोस परिस्थितियों में कल्याण को मजबूत करने के लिए स्प्रे का उपयोग अधिक सलाह दी जा सकती है और हार सामान्यीकृत उपयोग के लिए होगी।

किसी भी मामले में हम अनुशंसा करते हैं किसी भी संदेह में पशुचिकित्सक, नैतिकतावादी या कुत्ते शिक्षक से परामर्श लें जो इन उत्पादों में से किसी के उपयोग के बारे में उत्पन्न हो सकता है और हम एक बार फिर से याद दिलाते हैं कि यह एक उपचार नहीं है, बल्कि व्यवहारिक उपचार का समर्थन या रोकथाम है।

कौन सा सलाह दी जाती है, स्प्रे, कॉलर या प्लग?

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं चिंता के साथ कुत्तों के लिए फेरोमोन, क्या वे प्रभावी हैं? , हम अनुशंसा करते हैं कि आप अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
क्या आपको पता है कि आपका कुत्ता चिंतित है या नहीं? पता करें कि यह है और इसे कैसे आश्वस्त किया जाएक्या आपको पता है कि आपका कुत्ता चिंतित है या नहीं? पता करें कि यह है और इसे कैसे आश्वस्त किया जाए
नए साल में अपने कुत्ते को शांत कैसे रखें?नए साल में अपने कुत्ते को शांत कैसे रखें?
क्योंकि आपका कुत्ता अन्य कुत्ते के पेशाब को लाता हैक्योंकि आपका कुत्ता अन्य कुत्ते के पेशाब को लाता है
कैसे गर्मी में एक कुतिया से कुत्तों को डराने के लिएकैसे गर्मी में एक कुतिया से कुत्तों को डराने के लिए
कुत्तों में तनाव को कम करने के उपायकुत्तों में तनाव को कम करने के उपाय
मेरे कुत्ते के तनाव से कैसे छुटकारा पाएंमेरे कुत्ते के तनाव से कैसे छुटकारा पाएं
बिल्लियों के लिए प्राकृतिक tranquilizersबिल्लियों के लिए प्राकृतिक tranquilizers
बिल्लियों में चिंता का इलाज कैसे करेंबिल्लियों में चिंता का इलाज कैसे करें
गर्मी में कितनी बार बिल्लियों हैंगर्मी में कितनी बार बिल्लियों हैं
आपकी बिल्ली पशु चिकित्सा की यात्रा का आनंद ले सकती हैआपकी बिल्ली पशु चिकित्सा की यात्रा का आनंद ले सकती है
» » चिंता के साथ कुत्तों के लिए फेरोमोन, क्या वे प्रभावी हैं?
© 2022 TonMobis.com