घर पर मेरा कुत्ता क्यों फंसता है अगर यह पहले नहीं था?

घर पर मेरा कुत्ता क्यों फंसता है अगर यह पहले नहीं था?

iquest- आपका वयस्क कुत्ता घर पर हिट करता है जब यह पहले नहीं था? Iquest- असामान्य व्यवहार दिखाता है? बहुत सारे हैं विभिन्न कारण इससे कुत्ते में आदतों में बदलाव हो सकता है, उनमें से एक बदलाव, भय का अधिग्रहण, व्यवहार संबंधी समस्याओं की उपस्थिति ... तब तब हम असामान्य व्यवहारों का पालन करते हैं जो पहले नहीं किए गए थे। लेकिन, Iquest- वे वास्तव में क्या मतलब है? Iquest- उन्हें कैसे हल किया जाना चाहिए?

ExpertoAnimal के इस लेख में हम आपको समझाएंगे क्यों आपका कुत्ता घर पर पंसद करता है अगर उसने पहले ऐसा नहीं किया , आपको 6 सबसे लगातार कारण बताते हुए और समस्या को हल करने के लिए आवेदन करने के लिए आपको कुछ अतिरिक्त सुझाव प्रदान करते हैं। यदि आप रात में या दिन के दौरान घर पर दुर्घटनाग्रस्त होने वाले कुत्ते के बीमार हैं, तो पढ़ना जारी रखें:

आप भी रुचि ले सकते हैं: अगर मेरा सांप नहीं खाता तो मुझे क्या करना चाहिए?
सूची

1. रोग

ऐसी कई बीमारियां हैं जो कुत्ते को असामान्य व्यवहार दिखाने लगती हैं, जिसमें घर के अंदर पेशाब करना या पराजित करना शामिल है। संदेह से पहले कि यह व्यवहार की समस्या है, हमें यह तय करना होगा कि यह एक रोगविज्ञान है, इसलिए पहला कदम होगा पशु चिकित्सक के पास जाओ और एक सामान्य समीक्षा करते हैं।

यहां हम आपको कुछ दिखाएंगे विकृतियों जो वयस्क कुत्ते या पिल्ला को घर पर खुद को राहत दिलाने का कारण बन सकता है:

  • खाद्य एलर्जी
  • इत्रनीय आंत्र सिंड्रोम
  • आंतों परजीवी
  • बुरा पोषण
  • नशा
  • जीवाणु संक्रमण
  • वायरल रोग
  • आंत्रशोथ
  • असंयमिता
  • अन्य लोग
1. रोग

2. अलगाव से संबंधित विकार

यदि आपका वयस्क कुत्ता घर पर नहीं आता है, तो आप अलग-अलग चिंता के मामले में खुद को पा सकते हैं। यह व्यवहार समस्या प्रकट होती है केवल जब कुत्ता अकेला है , वह है, मालिक की अनुपस्थिति में और तनाव के उच्च स्तर के कारण होता है। यह निर्धारित करने के लिए कि यह प्रभावी ढंग से अलगाव की चिंता है, जब आप घर पर नहीं होते हैं, तब तक आपके कुत्ते को पराजित करना चाहिए, जब तक कि पृथक्करण होता है और बहुत कम निकास में भी होना चाहिए।

यदि आपका कुत्ता घर पर पेश करता है और हार जाता है जब आप इसे अकेला छोड़ देते हैं, तो आप शायद अलग होने की चिंता का सामना कर रहे हैं। यह महत्वपूर्ण है कुत्ते को दंडित न करें यदि आप घर पर अपनी ज़रूरतें करते हैं, तो उत्पादन के लिए प्रगतिशील रूप से बने रहें और एंजाइमेटिक उत्पादों के साथ घर की उचित सफाई करें।

3. संज्ञानात्मक डिसफंक्शन सिंड्रोम

संज्ञानात्मक डिसफंक्शन सिंड्रोम एक लगातार पैथोलॉजी है बुजुर्ग कुत्तों और आमतौर पर के साथ प्रकट होता है अन्य लक्षण , विचलन, भय, व्यवहार में परिवर्तन और भूख की कमी के रूप में। यद्यपि यह एक अपरिवर्तनीय बीमारी है जिसका कोई इलाज नहीं है, अगर आप स्थिति को थोड़ा उलट कर सकते हैं और अगर हम मानसिक उत्तेजना अभ्यास करते हैं तो भी इसकी प्रगति को रोक सकते हैं, हम अपने पशुचिकित्सा के विकल्प से परामर्श करते हैं फार्माकोलॉजी का प्रशासन करें और हम आपके कल्याण को सामान्य तरीके से सुधारते हैं।

3. संज्ञानात्मक डिसफंक्शन सिंड्रोम

4. घर में एक जगह के लिए प्रजनन

ऐसा हो सकता है कि, दस्त के एक एपिसोड के कारण, हमारे कुत्ते को घर पर दुर्घटना होती है। यह पूरी तरह से सामान्य और समझ में आता है। हालांकि, अगर उस प्रकरण के बाद वह छलना शुरू कर देता है हमेशा एक ही जगह में , हम अब दुर्घटना में नहीं हैं। ऐसा हो सकता है कि हमारे कुत्ते को घर में कहीं भी, जैसे कालीन, बाथरूम क्षेत्र या छत पर पराजित करने का पूर्वाग्रह है। इसके अलावा, कुत्ते के घर पर छलना आम बात है रात में , एक संभावित लड़ाई से बचने के इरादे से।

इन मामलों में, हमें चाहिए "जगह" तक पहुंच से बचें जहां वह अपनी जरूरतों को लगातार बनाता है, एक ऐसी वस्तु रखता है जो उसे गुजरने से रोकता है। यह भी महत्वपूर्ण होगा एक उचित सफाई करें , उस क्षेत्र में जाने वाली गंध और फेरोमोन से बचने के लिए। इसके लिए, यह एंजाइमेटिक उत्पादों का उपयोग करता है। यह भी महत्वपूर्ण होगा फिर से शिक्षित कर सकते हैं, वयस्क कुत्ते को सकारात्मक मजबूती के माध्यम से घर के बाहर पराजित करने के लिए सिखाते हैं, अर्थात, जब भी वह सड़क पर अपनी जरूरतों को पूरा करता है तो पुरस्कारों और आवाज के साथ पुरस्कृत होता है।

5. डर




कुत्तों को उत्तेजना की एक विस्तृत विविधता से डर सकता है: लोग, अन्य कुत्तों, वस्तुओं, शोर, अंधेरा ... यह उनके जीवन के किसी भी समय हो सकता है, आमतौर पर एक के बाद आघात या नकारात्मक अनुभव , लेकिन यह आनुवांशिक स्थिति भी हो सकती है या उसके बाद दिखाई दे सकती है निरंतर सजा.

डर के भाव बहुत परिवर्तनीय हो सकता है और हम उन कुत्तों को पा सकते हैं जो अपने मालिकों के चरणों पर आते हैं, एक कुत्ता जो रात में घर पर बैठता है जब यह पहले नहीं था या कुत्तों को एक घटना के बाद अत्यधिक बदल दिया जाता है, फिर हार जाते हैं।

भय से निपटने के लिए डर एक बहुत ही जटिल व्यवहार समस्या है लेकिन शुरू करने के लिए कुछ बुनियादी युक्तियाँ हो सकती हैं कुत्ते को दंडित न करें , तक पहुंच से बचें उत्तेजना जो डर का कारण बनती है , उचित सफाई, सिंथेटिक फेरोमोन का उपयोग, डर से निपटने और सकारात्मक और शांत बातचीत करने के लिए व्यवहार संशोधन सत्र चलाते हैं।

5. डर

6. चिह्नित

हालांकि यह अंकन के कम लगातार रूपों में से एक है, यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि मल को लेबल के रूप में भी माना जा सकता है। इन मामलों में आमतौर पर कुत्ते घर की दीवारों पर बकवास , मल के छोटे या बड़े निशान छोड़कर। अंकन से पहले कुछ सिफारिशें जाली हो सकती हैं, सिंथेटिक फेरोमोन का उपयोग, एक सही स्वच्छता और पुन: शिक्षा सड़क में कुत्ते का।

मेरे कुत्ते को घर में गिरने से कैसे रोकें?

यह जानना हमेशा आसान नहीं होता है कि कुत्ता घर पर क्यों बैठता है यदि यह पहले नहीं था, इसलिए, यदि आपको इस व्यवहार का स्पष्ट कारण नहीं मिला है, तो सबसे अच्छा होगा एक ethologist पशु चिकित्सक देखें आपको एक पेशकश करने के लिए निदान , चाहे वह किसी स्वास्थ्य समस्या या व्यवहार की समस्या के कारण हो।

यदि आपको अपने देश में यह पेशेवर व्यक्ति नहीं मिल रहा है, तो आप पहले एक सामान्य समीक्षा करने के लिए पशु चिकित्सक के पास जा सकते हैं और फिर एक कुत्ते शिक्षक या प्रशिक्षक के पास जा सकते हैं। तत्काल इस समस्या से निपटने के लिए विशेषज्ञ का मूल्यांकन महत्वपूर्ण हो सकता है इसे पुरानी बनने से रोकें.

इसके बाद हम आपको इस बात से बचने के लिए कुछ सामान्य सलाह देने जा रहे हैं कि कुत्ता घर में अपनी आवश्यकताओं को जारी रखता है जिसे आप पेशेवर जाने से पहले आवेदन कर सकते हैं:

  1. शुरू करने के लिए आपको सड़क पर अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए अपने वयस्क कुत्ते को सिखाया जाना चाहिए। यद्यपि आप पहले ही जानते हैं कि इसे कैसे करें, दिशानिर्देशों का पालन करना उचित है जो हम आपको लेख में दिखाते हैं सड़क में पराजित करने के व्यवहार को मजबूत करें और वह जानता है कि यह एक वांछनीय कार्रवाई है और उसे प्रदर्शन करना चाहिए।
  2. चलने का एक निश्चित अनुसूची बनाएं ताकि आपके कुत्ते को घर पर शौचालय की आवश्यकता न हो और पता चले कि यह कब आएगा। याद रखें कि एक कुत्ते को कम से कम आनंद लेना चाहिए, 2 और 3 दैनिक सवारी के बीच .
  3. के उपयोग के साथ, घर की पर्याप्त सफाई करें एंजाइमेटिक उत्पादों .
  4. अपने कुत्ते को दंडित करने या डांटने से बचें , यह तनाव के स्तर को बढ़ाता है और सकारात्मक स्वास्थ्य संबंधी व्यवहार की वसूली का पक्ष नहीं लेता है।
  5. सिंथेटिक फेरोमोन का उपयोग मूल्य।

यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि ये दिशानिर्देश हैं उन्मुख और सामान्य , इसलिए प्रत्येक मामले को कुत्ते में इस व्यवहार के कारणों के आधार पर विशिष्ट और विशिष्ट दिशानिर्देशों की आवश्यकता हो सकती है।

मेरे कुत्ते को घर में गिरने से कैसे रोकें?

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं घर पर मेरा कुत्ता क्यों फंसता है अगर यह पहले नहीं था? , हम आपको हमारे व्यवहार समस्या अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरा कुत्ता मेरी बात नहीं सुनता - मुझे क्या करना चाहिए?मेरा कुत्ता मेरी बात नहीं सुनता - मुझे क्या करना चाहिए?
किस उम्र में कुत्तों को पेशाब करने के लिए अपने पंजे उठाते हैं?किस उम्र में कुत्तों को पेशाब करने के लिए अपने पंजे उठाते हैं?
मेरा कुत्ता रात में सो नहीं जाता हैमेरा कुत्ता रात में सो नहीं जाता है
कैसे पता चलेगा कि मेरा खरगोश मुझसे प्यार करता है?कैसे पता चलेगा कि मेरा खरगोश मुझसे प्यार करता है?
मेरी बिल्ली भोजन के कारण भ्रमित है - कारण और उपचारमेरी बिल्ली भोजन के कारण भ्रमित है - कारण और उपचार
तोते में व्यवहारिक समस्याएंतोते में व्यवहारिक समस्याएं
अगर मैं उसके साथ नहीं हूं तो मेरा कुत्ता क्यों नहीं खाता?अगर मैं उसके साथ नहीं हूं तो मेरा कुत्ता क्यों नहीं खाता?
मेरा कुत्ता किसी से भी मेरे पास आने नहीं देता हैमेरा कुत्ता किसी से भी मेरे पास आने नहीं देता है
मेरी बिल्ली मुझे चाटना क्यों करती है और फिर मुझे काटती है?मेरी बिल्ली मुझे चाटना क्यों करती है और फिर मुझे काटती है?
मेरा कुत्ता एक भरवां जानवर क्यों सवारी करता है?मेरा कुत्ता एक भरवां जानवर क्यों सवारी करता है?
» » घर पर मेरा कुत्ता क्यों फंसता है अगर यह पहले नहीं था?
© 2022 TonMobis.com