सर्दियों के लिए अपने कुत्ते को तैयार करें

कुत्तों, लोगों की तरह, प्रत्येक गतिविधि में अपने गतिविधि, कोट, कुत्ते समूह के संबंध में, या यहां तक ​​कि मालिक के मूड से प्रभावित होने के आधार पर एक से अधिक मौसम या किसी अन्य वर्ष का आनंद ले सकते हैं।

यद्यपि कुत्ते हैं जो अक्टूबर के अंत में रजाई के नीचे आ जाएंगे जब तक कि मार्च के सूर्य की पहली किरणें दिखाई न दें, अन्य सर्दियों के महीनों का आनंद लें, बच्चों की देखभाल के बिना, अगर यह ठंडा, बारिश हो रही है या बर्फ़ीली हुई है।

हमें अपने कुत्ते के स्वास्थ्य और कल्याण के लिए ज़िम्मेदार होने के बारे में स्पष्ट होना है कि सर्दी में, गर्मियों में, हमें अपने सबसे अच्छे दोस्त को स्वस्थ और खुश रखने के लिए कुछ सावधानी बरतनी चाहिए।

टीके और deworming

हालांकि यह गर्म महीनों (अक्टूबर को मार्च) में किया जाएगा अधिक सावधानियों हम ठंड के महीनों में हमारे कुत्ते बाह्य और आंतरिक परजीवी की रक्षा ले जब चाहिए हम आराम नहीं करना चाहिए और आंतरिक स्वच्छ तिमाही बनाने के लिए जारी रखने के लिए और हमारे कुत्ते के लिए परजीवी के लिए कवर रखने के पिपेट या कॉलर के साथ टिक फ्लीस या मच्छरों की तरह बाहरी। इसके अलावा, यह आपके कार्ड को लेने और यह जांचने का एक अच्छा समय है कि क्या आपके पास अपनी सभी टीकाकरण अद्यतित हैं या नहीं।

कैनाइन संक्रामक tracheobronchitis या केनेल खांसी

सर्दियों में, संभावना है कि आपके कुत्ते को केनेल से खांसी भुगतनी पड़ेगी। जैसा कि इसके नाम से पता चलता है, यह एक बेहद संक्रामक बीमारी है और कुत्तों में बहुत आम है जिन्होंने क्रिसमस की छुट्टियों को कुत्ते के घरों में खर्च किया है, या कुत्तों ने सिर्फ केनेल छोड़ दिया है।

अगर अपने कुत्ते को इस सर्दी कुत्तों का एक समूह के साथ संपर्क में हो जाएगा और यदि वे इस संक्रमण के खिलाफ टीका लगाया जाता है पता नहीं है, पहले से कदम उठाने और टीका kennel खाँसी डाल करने के लिए अपने डॉक्टर से पूछते हैं: यह एक intranasal टीका है जो आपके कुत्ते को अपने आवेदन के चौथे दिन सुरक्षित रखने लगेगा। आपके लेख में हमारे बारे में अधिक जानकारी है केनेल खांसी.

स्वस्थ भोजन

खाद्य से अधिक हो जो सिर्फ अपने छोटे जानवर की भूख मिटाने: अपने कुत्ते का एक उचित खिला करने के लिए धन्यवाद, सर्दियों में, हम, क्योंकि यह अपनी मजबूत गढ़ रखेंगे, अपने बालों, मोटा मजबूत और उज्जवल हो जाएगा रोगों करार को रोका जा सकता है, और कैलोरी और प्रोटीन का सही सेवन करने से आपको बेहतर सर्दी मिल जाएगी।

अपने कुत्ते को वसंत ऋतु में मौसमी एलर्जी से ग्रस्त हैं, तो सर्दियों ओमेगा 3 फैटी एसिड की तरह में अपने आहार उच्च भीतर उत्पादों की पेशकश आप इस तरह सार्डिन या मछली के रूप में अपने आहार मछली में शामिल कर सकते हैं के आधार पर आपके प्रतिरक्षा प्रणाली को तैयार करने के लिए आदर्श समय है। जैतून का तेल (सूखा) और कम नमक में एक चुन्नी एक सप्ताह या सामन हल्के से पकाया जाता है या ग्रील्ड कुछ सेकंड कम मध्यम अवधि में परिणाम नोट करने के लिए पर्याप्त होगा का एक टुकड़ा।

अपने पैड का ख्याल रखना

हमारे कुत्ते के पैरों के पैड शाश्वत भूल जाते हैं। यद्यपि वे अंधेरे और मोटे हैं, वास्तव में उनके पैड बहुत कमजोर होते हैं और इन स्थितियों के आधार पर क्षतिग्रस्त, क्रैक और जला दिया जा सकता है। जैसे ही हमें गर्मी में अपने कुत्ते के पैड का ख्याल रखना चाहिए, जब हम डामर पर चलते हैं क्योंकि वे जला सकते हैं, सर्दियों में हमें उसी सावधानी बरतनी पड़ती है अगर हम बर्फ या बर्फ वाले इलाकों में चलते या रहते हैं।

टिएंडेनिमल वेब के भीतर हमें जेल, क्रीम, रोल-ऑन या स्प्रे में पैड रक्षक मिलेंगे, और हम अपने पैड को पहले ही क्षतिग्रस्त कर चुके हैं, तो हम स्प्रे और एलो वेरा के साथ क्रीम की मरम्मत भी करेंगे। उन्हें देखना दिलचस्प है।

आप बर्फ पर एक दिन में खर्च कर रहे हैं, तो यह भी इस तरह के नाक (नाक), पेट, गंजा क्षेत्रों या निशान के रूप में सौर विकिरण आपके शरीर के असुरक्षित क्षेत्रों पर सनस्क्रीन लागू करने से अपने कुत्ते को बचाने के लिए सलाह दी जाती है।

कुत्ता-बर्फ

गर्म कपड़े: हाँ या नहीं?




आपके पास कुत्ते के प्रकार के आधार पर, आपको कपड़े से ठंड से खुद को बचाने की आवश्यकता होगी या यह आवश्यक नहीं होगा। आम तौर पर, नॉर्डिक कुत्ते और उनके क्रॉस, जैसे अलास्का मालामुट, साइबेरियाई हुस्की, समेयड या अकिता इनू, या कुत्तों के प्रकार एक प्रकार का कुत्ता अकिता इनू, शिबा इनु या पोमेरानिया की तरह, उन्हें दो परतों से बने अपने कोट की तुलना में अधिक अतिरिक्त कोट की आवश्यकता नहीं होगी। यह अंडरकोट जो उनकी रक्षा करता है वह सूती प्रकार है और वे इसे ठंड के आगमन के साथ फिर से ठीक करने के सबसे गर्म मौसम में खो देंगे।

कुत्तों को "मिर्च" कहा जाता है जो सड़क पर बाहर जाने पर अच्छे स्वेटर या कोट की सराहना करेंगे: टेक्सल्स, चिहुआहुआ, यॉर्किस, या सभी प्रकार के ग्रेहाउंड। ऐसा करने के लिए, यदि आपके पास पर्याप्त कौशल है, तो आप अपने शरीर को पुराना स्वेटर या sweatshirt अनुकूलित कर सकते हैं, या आप हमारे पसंदीदा पर नजर रख सकते हैं: PepitoCo। वे निस्संदेह किंग्स बुनाई जर्सी हैं और हमारे कुत्तों के लिए अद्वितीय डिजाइनों के कोट बनाते हैं, और वे इसे टिकाऊ तरीके से और केवल कार्बनिक पदार्थों के साथ भी करते हैं।

हम सभी प्रकार के कुत्तों, मिर्च या नहीं, के लिए सिफारिश करते हैं, बारिश जैकेट के साथ बारिश से खुद को बचाने के लिए है। आप अपनी कल्पना को उड़ा सकते हैं और इसे स्वयं कर सकते हैं!

बरसात की सवारी के बाद अपने पैरों को साफ करो

बारिश में घूमने से लौटने पर अपने कुत्ते को तौलिया या हेअर ड्रायर से सूखने के लिए इस्तेमाल करें, और जब आप घर जाते हैं तो अपने पैरों को साफ करें। अगर आपको मंजिल करने की इजाजत है तो न केवल आप फर्श, बिस्तर, सोफे और बिस्तरों को भिगोने से बचेंगे: आप संक्रमण और कवक से भी बचेंगे।

ऐसा करने के लिए, आप एक स्प्रे में पानी और तटस्थ साबुन का मिश्रण तैयार कर सकते हैं और एक मिट्टी-स्पंज का उपयोग कर सकते हैं जिसे आप दवाइयों में पा सकते हैं। आप पालतू जानवरों के दुकानों पर अपने पैरों के लिए विशिष्ट सफाई वाइप्स भी खरीद सकते हैं।

पैड

क्या होगा यदि बारिश होने पर मेरा कुत्ता घर छोड़ना नहीं चाहता?

यहां तक ​​कि यदि कोई कुत्ता सड़क पर दौड़ने, खेलने या चलने के लिए बाहर नहीं जाता है, तो उसे अपने मन को किसी चीज़ पर कब्जा रखना चाहिए ताकि ऊबड़ से तनाव न पड़े और विश्वासघाती संकेतों को शुरू न करें।

कुत्ते को टायर करने का सबसे अच्छा तरीका चुनौतियों की पेशकश करना है जहां आपको किसी समस्या को हल करना है, या बस गंध के खेल तैयार करना है।

हमारी ओर देखो कुत्तों के लिए 7 इंटरैक्टिव गेम जो आप बरसात के दिन घर पर कर सकते हैं.

कुत्ता-बारिश

कुछ अतिरिक्त सुझाव:

  • गर्मी-शरद ऋतु में अपने पैदल चलने के कार्यक्रमों को अलग-अलग न करने का प्रयास करें।
  • इस समय अपने कुत्ते के बाल काट न लें (उन तारों को छोड़कर जो उन्हें स्कर्ट देखने या पीछे छोड़ने से रोकते हैं)।
  • अपने बिस्तर को ड्राफ्ट से दूर रखें, लेकिन इसे रेडिएटर या फायरप्लेस के आगे न रखें: तापमान में अचानक परिवर्तन आपको बीमार कर सकता है।
  • यदि आप अपने कुत्ते को सड़क या पार्क में छोड़ देते हैं, तो अपने आप को हर समय स्थित एक चमकदार लटकन प्राप्त करें।

अब हाँ ... शीतकालीन आ रहा है!

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में dewormingकुत्तों में deworming
सर्दी यहाँ है! अपने कुत्ते के लिए 8 आवश्यक युक्तियाँसर्दी यहाँ है! अपने कुत्ते के लिए 8 आवश्यक युक्तियाँ
कुत्ते कितना प्यारा है?कुत्ते कितना प्यारा है?
कुत्तों में dewormingकुत्तों में deworming
कुत्ते के देखभाल करने वाले घर से कितना कमा सकते हैं?कुत्ते के देखभाल करने वाले घर से कितना कमा सकते हैं?
सर्दी आने पर युक्तियाँ। कुत्तों और बिल्लियों।सर्दी आने पर युक्तियाँ। कुत्तों और बिल्लियों।
सर्दी में त्वचा की देखभालसर्दी में त्वचा की देखभाल
सर्दी के दौरान त्वचा को हाइड्रेटेड कैसे रखेंसर्दी के दौरान त्वचा को हाइड्रेटेड कैसे रखें
चलने के बाद हमारे कुत्तों का ख्याल रखनाचलने के बाद हमारे कुत्तों का ख्याल रखना
सर्दियों में पिल्लों की देखभाल के लिए टिप्ससर्दियों में पिल्लों की देखभाल के लिए टिप्स
» » सर्दियों के लिए अपने कुत्ते को तैयार करें
© 2022 TonMobis.com