जब वह खाता है तो मेरा कुत्ता मुझ पर क्यों उगता है?

जब वह खाता है तो मेरा कुत्ता मुझ पर क्यों उगता है?

ऐसे कई कुत्ते हैं जो भोजन में शामिल होने पर झुकाव करते हैं, हालांकि, यह एक वांछनीय व्यवहार नहीं है या हमें कम से कम समझना चाहिए। वास्तव में, ज्यादातर मामलों में, इस व्यवहार से जुड़ी समस्याएं बहुत गंभीर हैं और परिणामस्वरूप आक्रामक व्यवहार.

यदि आप खुद को एक समान स्थिति में पाते हैं, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप कार्य करें कि कार्य कैसे करें। ExpertoAnimal के इस लेख में हम आपको बताएंगे जब वह खाता है तो आपका कुत्ता आपके ऊपर क्यों उगता है , उस कारण को समझाते हुए जो इसके कारण हो सकता है, उगने और कुछ के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी बुनियादी दिशानिर्देश कि आप स्थिति को नियंत्रित करना जारी रख सकते हैं। हालांकि, याद रखें कि बीच में आक्रामकता होने पर प्राथमिकता है एक विशेषज्ञ के पास जाओ . इस लेख को पढ़ते रहें और पता लगाएं कि खाने के दौरान आपका कुत्ता उगता है तो क्या करना है:

आप भी रुचि ले सकते हैं: अगर मेरा सांप नहीं खाता तो मुझे क्या करना चाहिए?
सूची

कुत्ते का उदय, उनके संचार का एक मौलिक हिस्सा

कुत्तों हैं सामाजिक जानवरों . यह समझने और समेकित करने में सक्षम होने के लिए एक समृद्ध संचार प्रणाली के विकास का तात्पर्य है। कुल्ला इसका हिस्सा है संवादात्मक प्रदर्शन , शरीर अभिव्यक्ति के भौंकने, कमाल, चमकने या प्रचुर मात्रा में नमूनों के समान ही।

कुल्ला अपने नरम संस्करण में नापसंद व्यक्त करता है , और यह एक वास्तविक खतरा हो सकता है, एक चेतावनी है कि, अगर अनदेखा किया जाता है, तो एक निशान, एक काटने और यहां तक ​​कि एक हमला भी ट्रिगर करेगा। बढ़ते हुए, कुत्ता हमें उसकी "सीमाएं", उसके दांत दिखाता है, क्योंकि वह होंठ को उठाने और उसके दांतों को उजागर करने से आवाज निकाल देता है।

अगर हमारे पास यह देखने का मौका है कि कितने कुत्ते बातचीत करते हैं, जब कुछ उगते हैं, उस सामाजिक समूह में उनकी स्थिति के आधार पर, एक उत्तर या दूसरा प्राप्त होगा अन्य कुत्तों के हिस्से पर। कुछ विनम्र हो सकते हैं, अपने सिर झुका सकते हैं और अपने कान जोड़ सकते हैं, अन्य लोग खुद को फर्श पर फेंक सकते हैं या पेट और गर्दन दिखा सकते हैं, जो कमजोर बिंदु हैं। इसके विपरीत, दूसरों को भी अपनी गड़बड़ी प्रतिक्रिया के साथ अपनी सीमा व्यक्त कर सकते हैं।

हालांकि, Iquest- इन grunts और जो हमारे लिए निर्देशित हैं के बीच क्या मतभेद हैं? iquest- खाने के दौरान कुत्ते मुझ पर क्यों उगता है? Iquest- क्या है कार्य करने का सही तरीका इस स्थिति में? पढ़ना जारी रखें:

कुत्ते का उदय, उनके संचार का एक मौलिक हिस्सा

कुल्ला और खाना

भोजन एक है बुनियादी संसाधन . भोजन के बिना हम मर जाते हैं। यही कारण है कि, अभी भी हमारे दिनों में नि: शुल्क निपटान में है, हमारे कुत्ते को लगता है इसे बचाने के लिए अवास्तविक जरूरत है . यह मुख्य कारण है कि जब वह खाता है तो हमारा कुत्ता हमारे ऊपर क्यों उग सकता है: वह "भोजन की रक्षा" करने की कोशिश कर रहा है।

फिर, अगर हम कुत्तों, जो, उनकी स्थिति से, पहले खाने के एक समूह की बातचीत का पालन करने का अवसर है, वे कौन लाने के लिए और अपना खाना खाना चाहता किसी और गुर्राना। और ये, वे केवल तब ही खिला सकते हैं जब "उगने वाला" समाप्त होता है। इसलिए, बीच में भोजन के साथ grunting एक है सामान्य कुत्ते वृत्ति . अब, यह एक वांछनीय व्यवहार नहीं है, खासकर यदि नोटिस काटने में समाप्त होता है।

यह आश्चर्य की बात क्यों है कि हमारा कुत्ता हमारे ऊपर उगता है?

जैसा कि हम कहते हैं, यह सामान्य या वांछनीय नहीं है कि खाने के दौरान हमारे कुत्ते हमारे ऊपर उगते हैं। आम तौर पर हम उनके साथ एक रिश्ता स्थापित करते हैं जिसमें हम "प्रदाता" होते हैं। एक अच्छी तरह से सामाजिक कुत्ता स्थिर चरित्र का एक जानवर है, जो शायद हमारे या अन्य मनुष्यों या जानवरों के लिए निर्दयी नहीं होगा।

की चाबियाँ समाजीकरण वे मां और भाइयों के साथ शुरू करते हैं, क्योंकि वह वह है जो अपने पिल्ले को सह-अस्तित्व के नियम सिखाती है और यह उन भाइयों के साथ है जिनके साथ इन पाठों को अभ्यास में रखा जाता है। इस कारण से, यह महत्वपूर्ण है अलग नहीं परिवार कभी नहीं, कम से कम पिल्ले 8 सप्ताह पूरे होने तक। यहां तक ​​कि अगर कोई मां नहीं है, जो दुर्भाग्य से तब होती है जब एक कूड़े को त्याग दिया जाता है, तो भाइयों को भी कम से कम 8 सप्ताह तक एक साथ रहना चाहिए।




इसलिए जब हम अपने पिल्ला मिल गया हम उत्तेजनाओं की एक किस्म के लिए इसे बेनकाब, समाजीकरण लोगों जारी रखने के लिए, दूसरे कुत्तों, विभिन्न जानवरों, स्थितियों, वाहनों, आदि (अपने पिल्ला अभी तक टीकाकरण के अपने तय समय नहीं पूरा कर लिया है, तो कर रही एक दूरी रखना सुनिश्चित करें) ।

यदि आपके लिए कई परिदृश्य परिचित हैं, तो आप उन पर शांतिपूर्वक कार्य करने की अधिक संभावना रखते हैं। यह भी सकारात्मक है कि " कुत्ते स्कूल "या, कि घर पर बुनियादी आज्ञाओं को पढ़ाने के लिए असफल रहने, (" एक साथ "," बैठते हैं, "" रहने ", आदि)। यह एक रोबोट में तब्दील हो के बारे में नहीं है, लेकिन उन्हें शिक्षित करने के लिए सुरक्षित और स्थिर प्रदर्शित करने के लिए तनाव की स्थिति

पिल्ला ठीक से सामाजिक और सीखा अपने भाइयों के साथ साझा करने के लिए या न करें, यह है कि हम इस तरह के स्नान, चालाकी से किया जा रहा है या अपने हाथों से अच्छी तरह से अनुभव के रूप में दूसरे के अनुभवों, के साथ मेलजोल होगा जब भोजन शामिल है आवश्यक है।

ये सभी गतिविधियां पिल्लों के लिए विशिष्ट नहीं हैं। सभी कुत्ते, उनकी उम्र या पिछले सामाजिककरण के बावजूद, सीख सकते हैं . एक कुत्ता कभी ऐसा करने से रोकता है, हमेशा अनुकूलित करने की कोशिश करता है। लेकिन, iquest- और यदि समाजीकरण विफल रहता है और हम snarl?

यह आश्चर्य की बात क्यों है कि हमारा कुत्ता हमारे ऊपर उगता है?

खाने के दौरान हमारे कुत्ते जब हमारे ऊपर उगते हैं तो क्या करें?

हमें कभी कुत्ते का सामना नहीं करना पड़ता है . अगर वह हमें एक उगने के साथ चेतावनी दे रहा है और हम उसे अनदेखा करते हैं, तो वह और अधिक जाएगा और हम चिह्नित या काट लेंगे। जब वह स्थिति पूरी हो जाती है, तो इसे दोहराना आसान होता है। iquest- क्या इसका मतलब यह है कि हमें अपने कुत्ते को हमारे ऊपर बढ़ने की इजाजत देनी चाहिए? नहीं, लेकिन बेहतर काम करता है व्याकुलता.

अगर हमारा कुत्ता खा रहा है और जब उगता है, तो ध्यान का ध्यान बदल दें। उदाहरण के लिए, स्नैरल को अनदेखा करते हुए, आइए अपने पट्टा को पकड़ लें और एक खुश "ईसाक्स-चलो चलने के लिए जाएं!" के साथ मिलें। कुत्ते के लिए हमारे साथ विरोध करना दुर्लभ है। उस समय हम पट्टा डालकर उसे बधाई देते थे। इस तरह हमने संभावित रूप से खतरनाक व्यवहार से परहेज किया है और इसके अलावा, हमने दूसरे को मजबूत किया है जो हमें रूचि देता है (कॉल पर जाएं और पट्टा पर डाल दें)।

इस व्याकुलता तकनीक का उपयोग (जिसे "छाया" कहा जाता है) की अत्यधिक अनुशंसा की जाती है और परिणाम हो सकता है जोखिम की स्थितियों में बहुत उपयोगी है , उदाहरण के लिए जब हम घर में छोटे बच्चों से मिलते हैं और हमें कार्य करना चाहिए, जब यह एक बड़ा कुत्ता हो या जब आक्रामकता तीव्र हो और चेतावनी के बिना। हालांकि, कुत्ता वास्तव में संसाधनों और सहिष्णुता की सुरक्षा पर काम नहीं कर रहा है, काफी गंभीर आक्रामकता की समस्या है।

यह समझना बहुत महत्वपूर्ण है कि दिशानिर्देश मामले के अनुसार भिन्न होते हैं और यही कारण है कि एक विशेषज्ञ के पास जाना सबसे अच्छा है , यह एक प्रशिक्षक, एक कुत्ते शिक्षक या एक चिकित्सक हो। हालांकि, अगला हम कुछ विशेषताओं को इंगित करने जा रहे हैं जो हमें भविष्यवाणी करने और समस्या से बचने में मदद कर सकते हैं:

  • संसाधन संरक्षण, ग्राउल वर्तमान मामले में खाते समय, आम तौर पर पुराने या में आम, पर बल दिया, भयभीत, आवेगी है, किसी भी कुत्ते को घर पर कुत्तों की संख्या बढ़ रही है। इन मामलों पर ध्यान दें।
  • यदि भोजन सामान्य नहीं है, तो कुत्ते को इसकी रक्षा करने की अधिक संभावना होती है।
  • घर पर अन्य लोग होने पर हमें सावधान रहना चाहिए, क्योंकि भोजन के प्रति कुत्ते का दृष्टिकोण अजनबियों की उपस्थिति में भिन्न हो सकता है, खासकर यदि वे बच्चे हैं।

यदि उगता हुआ होता है तो हम पेशेवर के साथ परामर्श की प्रतीक्षा करते समय प्रबंधन और हमारे कुत्ते के साथ संबंधों के सुधार के निम्नलिखित दिशानिर्देशों का पालन कर सकते हैं:

  • हर समय परिस्थितियों को ट्रिगर करने से बचने का प्रयास करें।
  • भोजन के कटोरे में हेरफेर न करें या खाने के दौरान कुत्ते को छूएं।
  • उसके साथ एक ही समय में मत खाओ, पहले या बाद में भोजन को बेहतर तरीके से रखें।
  • इसे विशेष रूप से फ़ीड के साथ फ़ीड करें और विशेषज्ञ के साथ कार्य सत्रों के लिए अन्य अधिक आकर्षक खाद्य पदार्थों को आरक्षित करें।
  • सामना मत करो, अगर वह उगता है तो उसे दंडित न करें। हमारे लेख में "अगर मेरा कुत्ता उगता है तो क्या करें" हम इस स्थिति में सजा के कुछ नकारात्मक परिणामों की व्याख्या करते हैं।
  • "ड्रॉप" ऑब्जेक्ट्स का अभ्यास करें।
  • आपको अपनी उम्र और स्थिति के अनुकूल अनुकूलित शारीरिक गतिविधि करने की अनुमति देकर अपनी भलाई में सुधार करें। मोबाइल पर बिना किसी पर चलने वाला एक अच्छा चलना। हमें जानना और संबंधों को मजबूत करना सबसे अच्छा है।
खाने के दौरान हमारे कुत्ते जब हमारे ऊपर उगते हैं तो क्या करें?

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं जब वह खाता है तो मेरा कुत्ता मुझ पर क्यों उगता है? , हम आपको हमारे व्यवहार समस्या अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरा कुत्ता बच्चों के साथ आक्रामक है, मुझे क्या करना चाहिए?मेरा कुत्ता बच्चों के साथ आक्रामक है, मुझे क्या करना चाहिए?
क्या आपका कुत्ता प्रभावशाली है?क्या आपका कुत्ता प्रभावशाली है?
अगर मेरा कुत्ता बहुत तेज़ खाता है तो क्या करें?अगर मेरा कुत्ता बहुत तेज़ खाता है तो क्या करें?
जब आपका कुत्ता उगता है तो क्या करें?जब आपका कुत्ता उगता है तो क्या करें?
क्योंकि कुत्ते उगते हैंक्योंकि कुत्ते उगते हैं
कुत्तों को डांटना बुरा है?कुत्तों को डांटना बुरा है?
प्रमुख कुत्ते - विशेषताओं और दिशानिर्देशों का पालन करने के लिएप्रमुख कुत्ते - विशेषताओं और दिशानिर्देशों का पालन करने के लिए
बिल्ली दो दिन पहले अलग व्यवहार हैबिल्ली दो दिन पहले अलग व्यवहार है
एक आक्रामक यॉर्कशायर को शिक्षित करेंएक आक्रामक यॉर्कशायर को शिक्षित करें
अगर मेरा सांप नहीं खाता तो मुझे क्या करना चाहिएअगर मेरा सांप नहीं खाता तो मुझे क्या करना चाहिए
» » जब वह खाता है तो मेरा कुत्ता मुझ पर क्यों उगता है?
© 2022 TonMobis.com