अपने कुत्ते को ठंड से लड़ने में कैसे मदद करें

सर्दी के आगमन और तापमान के वंशज के साथ जीवित जीवों को उनके बचाव और उनके अवांछित परिणामों के वंशज के संपर्क में लाया जाता है। सर्दी, पानी और बर्फ का कारण बन सकता है कि इसके कुछ महत्वपूर्ण बिंदुओं में स्वस्थ उपस्थिति का कुत्ता प्रभावित होता है, इसी कारण से हम यह देखने जा रहे हैं कि हमारे कुत्ते को बीमार होने वाले जोखिम को कम करने के लिए हमें पहल करना चाहिए।

  • आपको चाहिए तापमान में अचानक परिवर्तन से बचें ताकि यदि आप उसके साथ बाहर जाने की योजना बना रहे हैं तो आपको इसे छोड़ने, स्टोव, एयर कंडीशनिंग से कुछ मिनट पहले घर के ताप स्रोतों से अलग करना होगा या यदि आपके पास छत या कूलर जगह है तो कुछ मिनट जाने दें जाने से पहले ठंड के लिए अनुकूल।
  • अगर वह गीला हो जाता है तो उसे अच्छी तरह से जानें , यदि आप गीले हैं तो चलने के बाद यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप अपने कोट को अच्छी तरह से सूखें क्योंकि इस तरह से आप इसे अपने बालों और अपनी त्वचा को विभिन्न डिग्री में प्रभावित करने से रोक देंगे। हालांकि, और यह भी महत्वपूर्ण है कि आर्द्रता भी उनके बचाव और परिणामी रोगों की उपस्थिति को बदल सकती है। इससे बचने के लिए, आपको सामानों से बाहर जाने से पहले इसे अच्छी तरह से लैस करना चाहिए जो इसे गीले होने से रोकता है, जैसे कि कोट, रेनकोट और यहां तक ​​कि जूते, खासकर छोटे और बुजुर्ग कुत्तों में जो अधिक संवेदनशील होते हैं। हालांकि, अगर यह गीला हो गया है तो सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि जैसे ही आप घर जाते हैं, पहले तौलिया के साथ और फिर ड्रायर के साथ जरूरी होने पर, मुख्य बात यह है कि कुछ भी गीला नहीं होना चाहिए।
  • नियंत्रित करें कि आपका कुत्ता क्या खाता है , बर्फ में चलने के दौरान यह देखने के लिए मजेदार हो सकता है कि आपके पालतू जानवर थोड़ा बर्फ खाएं लेकिन यह आपके पाचन तंत्र के लिए बहुत हानिकारक है, इसलिए आपको इससे बचना चाहिए, वही घास के साथ होता है जो सर्दी में आमतौर पर ठंडा होता है या ठंडा होता है ।
  • टीकाएं अद्यतित होनी चाहिए पूरे साल, लेकिन जब तापमान गिरता है या उगता है (गर्म और ठंडा) शरीर को अपने बचाव को प्रभावित करने वाले बदलावों का सामना करना पड़ता है और यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आपके कुत्ते के शरीर में संक्रामक एजेंटों की संभावित प्रविष्टि के खिलाफ सुरक्षा के लिए पर्याप्त संसाधन हैं। दूसरी ओर त्वचा के बाल बाहरी एजेंटों के खिलाफ हमारे मित्र की पहली सुरक्षात्मक बाधाएं हैं और जलवायु परिवर्तन के बावजूद स्थिर शरीर के तापमान को बनाए रखने की अनुमति देते हैं ताकि यह सही स्थिति में हो। अगर हमें मिलता है "तैयार" रखें इसके सुरक्षात्मक कवर हमारे दोस्त को बेहतर सर्दी तापमान खड़े करने के लिए मिल जाएगा।
  • भोजन एक मौलिक हिस्सा है , हमें आपकी आयु, आकार, गतिविधि और स्थिति (गर्भावस्था, स्तनपान ....) के लिए आहार को अनुकूलित करना होगा, लेकिन हमें यह ध्यान में रखना चाहिए कि जब तापमान गिर जाता है, तो अन्य बिंदुओं को ध्यान में रखा जाना चाहिए, जैसे कि हमारे पालतू जानवर बनाए रखने के लिए और अधिक ऊर्जा खर्च करेंगे उनके शरीर की गर्मी, कुछ चरम मामलों में जैसे कुत्ते जो बाहर रहते हैं या काम करने वाले कुत्तों को आमतौर पर प्राप्त होने से 40% तक पोषण योगदान की आवश्यकता होगी। खेल या काम करने वाले कुत्तों को अपनी गतिविधि के लिए एक सामान्य व्यक्ति के लिए सामान्य भोजन को बदलने के लिए बेहतर होता है, जबकि बाकी लोगों को अधिक ऊर्जा की आवश्यकता होती है, जो दैनिक राशि में वृद्धि के साथ पर्याप्त होंगे। यह पशुचिकित्सक होगा जो इस संबंध में हमें मार्गदर्शन कर सकता है।



हमारे घरों के अंदर रहने वाले कुत्तों को ज्यादातर समय अत्यधिक ठंड से आश्रय दिया जाता है, उन्हें अपने आहार को बदलने या अपने दैनिक राशन में वृद्धि करने की आवश्यकता नहीं होती है क्योंकि उनके ऊर्जावान अपशिष्ट समान होते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में ठंड से लड़ने के लिए कैसेकुत्तों में ठंड से लड़ने के लिए कैसे
कुत्तों में ठंड को रोकें और इलाज करेंकुत्तों में ठंड को रोकें और इलाज करें
कुत्तों में हीट स्ट्रोककुत्तों में हीट स्ट्रोक
क्या कुत्ते हाइपोथर्मिया पीड़ित हो सकते हैं?क्या कुत्ते हाइपोथर्मिया पीड़ित हो सकते हैं?
सर्दी आने पर युक्तियाँ। कुत्तों और बिल्लियों।सर्दी आने पर युक्तियाँ। कुत्तों और बिल्लियों।
अपनी बिल्ली को ठंड पकड़ने से बचाने के लिए 6 युक्तियाँअपनी बिल्ली को ठंड पकड़ने से बचाने के लिए 6 युक्तियाँ
शीतकालीन खुजली से बचने के लिए 6 त्वचा देखभाल युक्तियाँशीतकालीन खुजली से बचने के लिए 6 त्वचा देखभाल युक्तियाँ
सर्दी में अपने बिल्ली का बच्चा ख्याल रखने के लिए युक्तियाँसर्दी में अपने बिल्ली का बच्चा ख्याल रखने के लिए युक्तियाँ
सर्दी में कुत्ते पैड की देखभालसर्दी में कुत्ते पैड की देखभाल
सर्दियों में पिल्लों की देखभाल के लिए टिप्ससर्दियों में पिल्लों की देखभाल के लिए टिप्स
» » अपने कुत्ते को ठंड से लड़ने में कैसे मदद करें
© 2022 TonMobis.com