हमारे कुत्ते के साथ शीतकालीन खेल

जब तापमान गिर जाता है और सर्दी का मौसम आता है, तो यह हमारे कुत्ते के साथ व्यायाम करने और आवश्यक कैलोरी जलाने में एक चुनौती बन सकता है। हम व्यायाम करने, मस्ती करने और इस सर्दी में फिट होने के लिए आपको कुछ सरल टिप्स और चाल देते हैं।

पूर्ण शारीरिक और ऑर्थोपेडिक परीक्षा करने के लिए अभ्यास दिनचर्या शुरू करने से पहले हमारे पशुचिकित्सा से परामर्श करना उचित है। एक बार स्वीकृति प्राप्त हो जाने के बाद, और यह सत्यापित करने के लिए कि हमारा मित्र इष्टतम रूप में है, हम इन विकल्पों के बीच चयन कर सकते हैं:

1। skijoring
अगर हम स्की और हमारे कुत्ते को चलाने के लिए पसंद करते हैं, तो skijoring यह आप दोनों के लिए सही शीतकालीन गतिविधि हो सकती है। हमारे या हमारे कुत्तों के कर्षण की सहायता से इस प्रकार का क्रॉस-कंट्री स्कीइंग एक मजेदार गतिविधि है और हमारे लिए या हमारे प्यारे दोस्तों के लिए बहुत मुश्किल नहीं है। आप इस खेल के बारे में सभी आवश्यक जानकारी से परामर्श ले सकते हैं हमारी पोस्ट से लिंक करें।

2। mushing
हमारे कुत्ते को एक लंबा या मध्यम दूरी चैंपियन होना जरूरी नहीं है। की तरह skijoring, mushing यह सक्रिय कुत्तों के लिए एक शानदार शीतकालीन खेल हो सकता है। हम आनंद ले सकते हैं mushing एक मनोरंजक खेल के रूप में, या हम थोड़ा आगे जा सकते हैं और हमारे क्षेत्र में आयोजित विभिन्न दौड़ में भाग ले सकते हैं यदि हम एक स्पोर्ट्स क्लब से संबंधित हैं। हम इसे स्लीघ या कार में कर सकते हैं, कुत्तों की एक परिवर्तनीय संख्या के साथ मोडैलिटी और दूरी के अनुसार। क्या आप कुछ और जानना चाहते हैं? इस लिंक पर क्लिक करें .

कर्कश-274621_640

3. काम का पता लगाएं
नाक का प्रयोग क्यों न करें? यह उन कुत्तों को बहुत शारीरिक और मानसिक उत्तेजना प्रदान कर सकता है जो स्नीफिंग से प्यार करते हैं। इस तरह हम अपने कुत्ते को अपनी नाक का उपयोग एक निश्चित वस्तु का पता लगाने के लिए चुनौती देते हैं, जिसे नमूना कहा जाता है, और हमें अपना स्थान दिखाने के लिए। शीतकालीन मौसम एकदम सही मौका है, लेकिन अगर हम समय से बाहर करने की अनुमति नहीं देते हैं तो हम इसे घर के अंदर भी अभ्यास कर सकते हैं।




4. क्यों नहीं चपलता इंटीरियर का?
हम बाधाओं का उपयोग कर सकते हैं या उन्हें चिपकाने, कुर्सियों, हुप्स, कंबल इत्यादि के साथ "बना सकते हैं", और हमारे कुत्ते को उनके माध्यम से गुज़रने या उन्हें कौशल सिखाए जाने के साथ मार्गदर्शन करते हैं। यह बहुत मजेदार है, शारीरिक गतिविधि को बढ़ावा देता है, और हम गीले या ठंडे नहीं होंगे। हालांकि, हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि बाधाएं स्थिर हैं ताकि हमारे मित्र को नुकसान न पहुंचाए।

5. कुत्तों के लिए इंडोर पार्क
यदि दिन बहुत ठंडा या बरसात है तो हम इनडोर पार्कों में अपना खाली समय व्यतीत कर सकते हैं। ये कवर रिक्त स्थान हैं जहां विभिन्न कुत्ते की गतिविधियों को किया जाता है, जैसे कि चपलता, आज्ञाकारिता, समाजीकरण, खेल, निशान ... उनमें से सभी अलग-अलग स्तरों पर हमारे कुत्ते को अनुकूलित करते हैं, जहां हम सर्दियों की आश्रय में एक अच्छा समय ले सकते हैं।

अपने कुत्ते के स्वास्थ्य और कल्याण को बनाए रखने में मदद के लिए ARION उत्पादों क्या कर सकते हैं यह जानने के लिए हमसे संपर्क करें.

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
खेल कुत्तों। कैसे पहचानें कि वे सही नहीं हैं?खेल कुत्तों। कैसे पहचानें कि वे सही नहीं हैं?
कुत्तों की 10 सर्वश्रेष्ठ नस्लें चलने के लिएकुत्तों की 10 सर्वश्रेष्ठ नस्लें चलने के लिए
अपने कुत्ते के साथ खेल का अभ्यास करेंअपने कुत्ते के साथ खेल का अभ्यास करें
मोटे कुत्ते के लिए व्यायाममोटे कुत्ते के लिए व्यायाम
वयस्क कुत्तों के लिए व्यायामवयस्क कुत्तों के लिए व्यायाम
कुत्तों में मोटापेकुत्तों में मोटापे
हमारे कुत्ते के साथ एक साथ व्यायाम करेंहमारे कुत्ते के साथ एक साथ व्यायाम करें
अपने कुत्ते के तनाव के खिलाफ मानसिक उत्तेजनाअपने कुत्ते के तनाव के खिलाफ मानसिक उत्तेजना
सर्दी यहाँ है! अपने कुत्ते के लिए 8 आवश्यक युक्तियाँसर्दी यहाँ है! अपने कुत्ते के लिए 8 आवश्यक युक्तियाँ
हमारे कुत्तों की गंध का उपयोग क्यों करें?हमारे कुत्तों की गंध का उपयोग क्यों करें?
» » हमारे कुत्ते के साथ शीतकालीन खेल
© 2022 TonMobis.com