खेल कुत्तों। कैसे पहचानें कि वे सही नहीं हैं?




यह कुत्तों के साथ खेल का अभ्यास करने के लिए तेजी से आम है, एक गतिविधि जिसे वे और हम आनंद लेते हैं, बस शौकिया या अभिजात वर्ग के एथलीटों के रूप में। लेकिन कैसे पहचानें कि कुछ गलत है? सीमा क्या है जिसे हमें अपराध नहीं करना चाहिए? इसे कैसे पहचानें?
अधिकांश समय चोट के अस्तित्व की सराहना करना आसान होता है क्योंकि कुत्ता दर्द, लापरवाही दिखाता है और व्यायाम से इंकार कर देता है। फिर हमें अपने पशुचिकित्सा का दौरा करना चाहिए जो प्रश्न में पैथोलॉजी के आधार पर उपचार स्थापित करने के लिए विभिन्न नैदानिक ​​उपकरण का उपयोग करेगा, या तो रूढ़िवादी या शल्य चिकित्सा।
लेकिन दूसरी बार यह महसूस करना इतना आसान नहीं है कि प्रशिक्षण की बात आने पर कुछ सही नहीं है। यदि हम प्रदर्शन में कमी देखते हैं, छोटे कदम, कुत्ते कूदने या कुछ आंदोलनों को करने से इंकार कर देता है, तो कुछ हमारे दोस्त को परेशान कर रहा है। Postural परिवर्तन उस कारण के लिए दर्द और क्षतिपूर्ति की उपस्थिति, साथ ही साथ चलने के अपने सामान्य तरीके में परिवर्तन का संकेत मिलता है।
कुत्ते जो खेल का अभ्यास करते हैं, उनमें से अधिकतम और उनकी गतिविधि का आनंद लेते हैं, जिसके साथ, उत्तेजना और खुशी जो उन्हें उत्पन्न करती है, वे मालिकों द्वारा आसानी से पहचानने योग्य दर्द के संकेतों को मुखौटा करते हैं। यह सोचना बहुत आम है कि हमारा कुत्ता घायल नहीं है क्योंकि जब हम वास्तव में खुश होते हैं, तो हम उसे खुश करते हैं। दूसरी तरफ, इसकी असाधारण शारीरिक स्थिति दर्द या किसी भी असुविधा के लिए अधिक प्रतिरोध की ओर ले जाती है, जिसके साथ कुत्ता जल्दी से क्षतिपूर्ति करेगा, हमारे लिए अनजान जा रहा है और इस स्थिति का एक क्रोनिफिकेशन पैदा कर रहा है, सामान्य रूप से, लंबे समय तक जब पहले दिखाई देने वाले लक्षण प्रकट होते हैं तो स्थापित किया जाता है।
इन चेतावनी संकेतों के साथ हम क्या करेंगे?
सबसे पहले हमारे कुत्ते को आराम दें। इसे पशु चिकित्सा विशेषज्ञ के पास स्पोर्ट्स मेडिसिन के अनुभव के साथ खोजा जाना चाहिए, जो जानवर की ऑर्थोपेडिक, न्यूरोलॉजिकल और बायोमेकेनिकल परीक्षा करेगा। कई बार नियमित दिनचर्या या प्रशिक्षण के रूपों को बदलना आवश्यक है, और यह पर्याप्त होगा। दूसरी बार, जब तक कोई सर्जिकल संकेत नहीं होता है, तब तक खेल कुत्तों के लिए विशिष्ट पुनर्वास तकनीक समस्या का समाधान करेगी।
हमें हमेशा इन संकेतों पर चौकस रहना चाहिए। जब हमारा मित्र अपना प्रदर्शन कम करता है, तो कुछ अभ्यासों से इंकार कर देता है और "हमेशा की तरह" नहीं चलता है, कुछ गलत हो जाता है और हमें अपने पशुचिकित्सक के पास जाना चाहिए।
आपके ऊर्जा व्यय और नियमित पशु चिकित्सा नियंत्रण के अनुसार पर्याप्त आहार हमारे कुत्ते को एक स्वस्थ और खुशहाल खेल जीवन को एथलीट सुनिश्चित करेगा।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
टेंडोनिटिस के साथ कुत्तोंटेंडोनिटिस के साथ कुत्तों
कुत्तों के लिए जहरीले पौधेकुत्तों के लिए जहरीले पौधे
मांसपेशी संकुचन हमारे कुत्ते की मदद कैसे करें?मांसपेशी संकुचन हमारे कुत्ते की मदद कैसे करें?
खेल गर्म करने के 7 कदम। अपने कुत्ते को तैयार करोखेल गर्म करने के 7 कदम। अपने कुत्ते को तैयार करो
मेरे कुत्ते में मोटापे, इसे कैसे पहचानें और इसे हल करेंमेरे कुत्ते में मोटापे, इसे कैसे पहचानें और इसे हल करें
खेल कुत्ते में कार्पल संरक्षण का महत्वखेल कुत्ते में कार्पल संरक्षण का महत्व
अपने कुत्ते के साथ अभ्यास करने के लिए 8 खेलअपने कुत्ते के साथ अभ्यास करने के लिए 8 खेल
प्रमुख कुत्ताप्रमुख कुत्ता
ऑस्टियोआर्थराइटिस के साथ एक कुत्ते के लिए व्यायामऑस्टियोआर्थराइटिस के साथ एक कुत्ते के लिए व्यायाम
बिल्लियों में Gingivitisबिल्लियों में Gingivitis
» » खेल कुत्तों। कैसे पहचानें कि वे सही नहीं हैं?
© 2022 TonMobis.com