कुत्तों में जहर

जहर हमेशा कुत्तों में जोखिम होता है, खासकर अगर वे ढीले होते हैं। ये जानवर अपशिष्ट खाते हैं और कचरे के डिब्बे, डंगघिल और अन्य क्षेत्रों में खुदाई करना पसंद करते हैं जिन्हें कृंतक और अन्य कीटों के लिए जहरों के साथ इलाज किया जा सकता है। ऐसी संभावना भी है कि वे जानबूझकर कुत्तों को जहर दें या इन जानवरों को घर में कुछ जहर मिल जाए। लॉक अप रखना जरूरी है, जहां कुत्ते और बच्चे उन्हें नहीं ढूंढ सकते, कीटनाशकों, पौधों और चित्रों के लिए स्प्रे।

कई प्रकार के जहर और एंटीडोट्स हैं। विषाक्तता इस काम के प्रयोजनों में प्रवेश नहीं करती है। लेकिन पाठक को जहरीले और सामान्य उपचार के लक्षणों को जानना चाहिए।

आपको जल्दी से कार्य करना होगा, क्योंकि आपके पास अधिक समय नहीं हो सकता है। किसी से पशुचिकित्सा को बुलाओ और जानवरों के लक्षणों का वर्णन करने के लिए कहें।

यदि आप जानते हैं कि किस तरह का जहर कुत्ता निगल गया है, तो बोतल पर लेबल पढ़ें और एंटीडोट लोह के संबंध में निर्देशों का पालन करें।

यदि आपको नहीं पता कि कुत्ते किस प्रकार का जहर निगलना है, तो निम्नानुसार आगे बढ़ें:

यदि आपने अपना मुंह जला दिया है, तो आपको उसे उल्टी नहीं करनी चाहिए। अगर ऐसा नहीं है, तो उसे उल्टी बनाओ। इस प्रयोजन के लिए यह, jabГіn और पानी, बराबर भागों perГіxido deВ हाइड्रोजन और पानी, एक tazaВ पानी या unВ emГ © टिको comГєn में टेबल नमक के दो चम्मच, ipecac के unaВ दिया जाता है किसी भी पाठक हैं। यदि आप एक तैयार इमोटिकॉन का उपयोग करते हैं तो लेबल पर निर्देशों का पालन करें। अन्यथा, दूसरे समाधान को, जो कुछ भी है, एक बोतल में रखें और उसे एक बैग में देखें जो कुत्ते के मुंह के बगल में बनता है।




पशु उल्टी, दूध या हल्के से पीटा अंडा सफेद के बाद। दूध या अंडा सफेद को एक छोटी बोतल में रखें और इसे मुंह से एक बैग में देखें।

इसके बाद, कुत्ते को थोड़ा गर्म पानी में एक चम्मच एस्पॉम नमक दें। जितनी जल्दी हो सके पशु चिकित्सक को देखने के लिए जानवर को ले जाएं।

  • लीड विषाक्तता

जब वे पेंटिंग खाते हैं तो कुत्तों को लीड के साथ जहर किया जा सकता है।

SГntomas

लीड विषाक्तता से पीड़ित एक कुत्ते में रेबीज के लगभग सभी लक्षण होंगे, दर्दनाक तरीके से चलने के एक से अधिक तरीके-गुलाबी रूप से कठोर। अगर पाठक को निश्चितता है कि वह रेबीज पाने में सक्षम नहीं है, तो उसे जहरीले उपचार के अनुरूप उपचार दें। अगर ऐसा नहीं है, तो चिल्लाओ जैसे कि यह कठोर था।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में स्नान करने का महत्वकुत्तों में स्नान करने का महत्व
कुत्तों में सांप और सांप काटनेकुत्तों में सांप और सांप काटने
कुत्तों के लिए जहर और जहरीले खाद्य पदार्थकुत्तों के लिए जहर और जहरीले खाद्य पदार्थ
कुत्तों के लिए जहरीले पौधेकुत्तों के लिए जहरीले पौधे
कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता जहर गया था?कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता जहर गया था?
कुत्तों के लिए 6 जहरीले पदार्थकुत्तों के लिए 6 जहरीले पदार्थ
अगर कुत्ता चॉकलेट खाता है तो क्या करेंअगर कुत्ता चॉकलेट खाता है तो क्या करें
कुत्तों में पिका सिंड्रोम - व्यवहार, लक्षण और उपचारकुत्तों में पिका सिंड्रोम - व्यवहार, लक्षण और उपचार
कुत्तों और बिल्लियों के लिए 10 विषाक्त पौधोंकुत्तों और बिल्लियों के लिए 10 विषाक्त पौधों
कुत्तों और बिल्लियों के साथ घर पर सुरक्षा नियमकुत्तों और बिल्लियों के साथ घर पर सुरक्षा नियम
» » कुत्तों में जहर
© 2022 TonMobis.com