बुजुर्ग कुत्तों के लिए गतिविधियां

बुजुर्ग कुत्तों के लिए गतिविधियां

जब एक कुत्ता अपनी बुढ़ापे में शुरू होता है तो यह अपने शरीर के शरीर में परिवर्तन करता है, जो इसके ऊतक और इसके तंत्रिका तंत्र में गिरावट के परिणामस्वरूप धीमा और कम सक्रिय होता है। लेकिन वृद्धावस्था की ये सभी विशेषताएं आपको उसके साथ खेलने से नहीं रोक रही हैं।

ExpertoAnimal पर हम आपको कुछ के बारे में सोचने में मदद करते हैं बुजुर्ग कुत्तों के लिए गतिविधियों जो आपके साथी को आपकी तरफ से हर दिन खुश महसूस करेगा, और यही वह है कि पुराने कुत्ते को रखने का लाभ अंतहीन है।

आप में भी रुचि हो सकती है: बुजुर्ग कुत्तों के लिए विटामिन
सूची

मालिश की पेशकश करें

हमने मालिश का आनंद लिया, और Iquest- क्यों आपका कुत्ता भी आनंद लेने वाला नहीं था?

एक अच्छी मालिश अपने कुत्ते को आराम देता है और आपके संघ को भी प्रोत्साहित करता है यह आपको प्यार, सुरक्षित और आरामदायक महसूस करता है। विश्वास न करें कि ये एकमात्र फायदे हैं, मालिश भी लचीलापन और दूसरों के बीच परिसंचरण तंत्र में सुधार करता है।

मालिश एक होना चाहिए मुलायम दबाव जो कान के चारों ओर और पैरों के आधार पर पूरे रीढ़ की हड्डी से निकलता है। सिर उनके लिए एक सुखद क्षेत्र भी है। देखें कि आप कैसे आनंद लेते हैं और इसे भी करते हैं।

पुराने कुत्ते को विशेष देखभाल की ज़रूरत होती है, जिससे मालिश के साथ संयोजन आपके आराम और खुशी का पक्ष लेगा।

मालिश की पेशकश करें

उसके साथ बाहर आनंद लें

Iquest- किसने कहा कि एक पुराना कुत्ता चीजें नहीं कर सका? यद्यपि आपका कुत्ता धीरे-धीरे गतिविधि के स्तर को कम कर देता है, फिर भी यह निश्चित है अभी भी आप के साथ बाहर रहने का आनंद ले रहे हैं.

यदि आप लंबी दूरी तक नहीं चल सकते हैं तो कार ले जाएं और इसे अपने साथ एक सुखद शनिवार बिताने के लिए खुद को घास के मैदान, जंगल या समुद्र तट पर ले जाएं। यहां तक ​​कि यदि आप नहीं दौड़ते हैं, तो भी आप सूर्य की प्रकृति और लाभ, जीवन शक्ति का एक महान स्रोत का आनंद लेंगे।

उसके साथ बाहर आनंद लें

उसे जब भी वह पात्र है उसे रिवार्ड करें

जब भी आप एक ऑर्डर सही तरीके से करते हैं तो आप कितने पुराने कुत्ते को अभी भी खुश मानते हैं और आप उसे इनाम देते हैं। उसे उपयोगी महसूस करें यह एक अनिवार्य आधार है ताकि कुत्ता हमेशा परिवार इकाई में एकीकृत महसूस कर सके।

व्यवहार का प्रयोग करें या स्नैक्स हर बार जब आप सोचते हैं कि वह इसके लायक है, तो यह महत्वपूर्ण है कि आपका पुराना कुत्ता विस्थापित न हो। किसी भी मामले में, याद रखें कि मोटापे को रोकने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है, एक बहुत ही नकारात्मक कारक जो पुराने कुत्ते में गंभीर बीमारी का कारण बन सकता है। विटामिन भी महत्वपूर्ण हैं, अपने पशुचिकित्सा से पूछें कि आपके बड़े कुत्ते की क्या ज़रूरत है।

उसे जब भी वह पात्र है उसे रिवार्ड करें

हर दिन उसके साथ चलना




पुराने कुत्तों को भी चलने की जरूरत होती है, हालांकि वे लंबे समय तक चलने वाले सत्र के टायर करते हैं। Iquest- आप क्या कर सकते हैं? कम लेकिन अधिक बार यात्राएं ले लो , मोटापे को रोकने और अपनी मांसपेशियों को आकार में रखने के लिए दिन में औसतन 30 मिनट पर्याप्त होंगे।

कभी नहीं भूल सकता कि भले ही आप एक बगीचे के साथ एक घर में रहते हैं बहुत महत्वपूर्ण है कि आप के साथ टहलने के लिए अपने कुत्ते को बाहर, उसके लिए सवारी आराम और आसपास रहने वाले लोगों के लिए जानकारी से भरा है, जेल में उनके जीवन की अंतिम चरण नहीं बनाते हैं।

हर दिन उसके साथ चलना

उसे एक तैरने के लिए ले लो

तैरना एक गतिविधि है मांसपेशियों को मजबूत करने के अलावा आराम करता है . अगर आपके बुजुर्ग कुत्ते को तैरना पसंद है, तो उसे एक विशेष पूल या झील में लेने में संकोच न करें।

बहुत से मौजूदा साइटों से बचें ताकि एक स्थान पर रहने की कोशिश करते समय आपके कुत्ते को वर्तमान के खिलाफ अत्यधिक बल नहीं देना पड़ेगा। इस स्नान का आनंद लेने के लिए आपको उसके साथ भी रहना चाहिए और कुछ भी होने पर सावधान रहना चाहिए। एक बड़े तौलिया के साथ अच्छी तरह से सूखें, क्योंकि बड़े कुत्ते हाइपोथर्मिया से पीड़ित होने के लिए अधिक प्रत्याशित होते हैं।

इसके अलावा, तैरना हिप डिस्प्लेसिया से पीड़ित कुत्तों के लिए बहुत अच्छा है, iexcl- उसके साथ गर्मी का आनंद लें और उसकी गुणवत्ता की गुणवत्ता में सुधार करें!

उसे एक तैरने के लिए ले लो

उसके साथ खेलें

iquest- क्या यह पहले की तरह एक ही जीवन शक्ति नहीं है? इससे कोई फर्क नहीं पड़ता, आपका पुराना कुत्ता अभी भी एक अच्छा समय होने की उम्मीद है और गेंदों का पीछा करते हुए, क्योंकि यह अपनी प्रकृति में मौजूद है।

जब भी वह आपको पूछता है तब भी उसके साथ खेलें लेकिन हमेशा खेल को नियंत्रित करें और अपनी हड्डियों की उम्र बढ़ने के लिए इसे अनुकूलित करें। छोटी दूरी का उपयोग करें, इतना ऊंचाई नहीं, आदि।

हम आपको सलाह देते हैं कि जब आप घर पर अकेले हों तो खिलौना छोड़ दें ताकि आप स्वयं मनोरंजन कर सकें और अकेले महसूस न करें। iexcl- अपने पुराने कुत्ते को छेड़छाड़ करो, वह इसके लायक है !

उसके साथ खेलें

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं बुजुर्ग कुत्तों के लिए गतिविधियां , हम आपको गेम और मज़े के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको AnimalExpert का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते के कानों में मालिशकुत्ते के कानों में मालिश
कुत्ते को मालिश कैसे करेंकुत्ते को मालिश कैसे करें
अरोमाथेरेपी में आवश्यक आवश्यक तेल क्या हैंअरोमाथेरेपी में आवश्यक आवश्यक तेल क्या हैं
मालिश होस्पिस रोगियों के लिए चिकित्सकीय लाभ प्रदान करता हैमालिश होस्पिस रोगियों के लिए चिकित्सकीय लाभ प्रदान करता है
रीढ़ की हड्डी की चोटों के लिए उपचाररीढ़ की हड्डी की चोटों के लिए उपचार
36 - शिशु मालिश के पुरस्कार36 - शिशु मालिश के पुरस्कार
मांसपेशियों में दर्द की जानकारी राहतमांसपेशियों में दर्द की जानकारी राहत
मालिश चिकित्सा के कई फायदे पेश करना हैमालिश चिकित्सा के कई फायदे पेश करना है
आपको एक गहरी ऊतक मालिश प्राप्त करनी चाहिए?आपको एक गहरी ऊतक मालिश प्राप्त करनी चाहिए?
एक मालिश चिकित्सक बनने के दस कारणएक मालिश चिकित्सक बनने के दस कारण
» » बुजुर्ग कुत्तों के लिए गतिविधियां
© 2022 TonMobis.com