अपने कुत्ते के साथ संवाद करने के लिए 3 कुंजी

कुत्ते पर्यावरण के साथ संवाद करते हैं: लोगों और उनके साथियों के साथ। वे न केवल अभिव्यक्ति के सबसे स्पष्ट संकेत के साथ, छाल है, हमारे साथी एक व्यापक है शरीर की भाषा और कुछ व्यवहार या सिग्नल जिन्हें उनके साथ इष्टतम संबंध प्राप्त करने और उनकी शिक्षा और कल्याण में सुधार करने के लिए पहचाना और समझा जाना चाहिए। कुत्ते भी आपके इशारे से बहुत संवेदनशील होते हैं।

1. उनके इशारे को पहचानने का निरीक्षण करें: शांत संकेत
हमारा कुत्ता चेहरे और शरीर के इशारे, ध्वनियों और आंदोलनों के माध्यम से `मन की स्थिति` को बाहरी करता है, कभी-कभी, हम समझ में नहीं आते हैं या गलत व्याख्या नहीं करते हैं, और इससे हमें समझने में कठिनाई हो सकती है।
सबसे अधिक अध्ययन किए गए दृष्टिकोण कॉल हैं `शांत संकेत` कुत्ते प्रशिक्षक और कुत्ते भाषा के छात्र टूरिद रूगास द्वारा नामित इस तरह की प्रसिद्ध किताबों के माध्यम से अपने सूचनात्मक काम के लिए भी जाना जाता है "कुत्तों की भाषा: शांति के संकेत" -, https://en.turid-rugaas.no/calming-signals-the-art-of-survival.html इन विशेषज्ञों में से कुछ का भी अन्य विशेषज्ञों द्वारा `अपमान के संकेत` के रूप में उल्लेख किया गया है और कुत्तों ने संघर्ष को हल करने के लिए उन्हें दिखाया है। यह शरीर के कोडों के आधार पर एक सार्वभौमिक भाषा की तरह है जो उनके दैनिक जीवन में प्रकट होता है (अधिक या कम स्पष्ट)। उनमें से कुछ हैं:

  • जंभाई
  • अपने snout चाटना
  • अपनी पीठ बारी करें और / या अपना सिर चालू करें
  • पूरी तरह से रहो
  • झूठ बोलो बेमिसाल (सबमिशन के संकेत के रूप में)
  • धीरे-धीरे चलें
  • अंदर आओ
  • बैठ जाओ
  • चारों ओर जाओ
  • पूंछ ले जाएँ

अपने कुत्ते के साथ संवाद करने के लिए 3 कुंजी

2. सामाजिक संपर्क: क्या आप खेल रहे हैं या लड़ना चाहते हैं?
अन्य कुत्तों के साथ लगातार संपर्क की कमी, इस डर के कारण कि वे उन्हें कुछ नुकसान पहुंचाते हैं, और परिणामस्वरूप अधिक संरक्षण, अपनी शारीरिक भाषा के विकास में अपनी प्रगति में बाधा डालते हैं, और हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि कुत्ता एक सामाजिक पशु है। प्रकृति।

अगर हम अच्छी तरह से जानते हैं कि उनके इशारे, उनके स्वरूप और उनकी गतिविधियों में हम अपने व्यवहार को अलग कर सकते हैं, जब वह अन्य congeners, ज्ञात या नहीं, और विभिन्न स्थितियों में मिलता है। हम कुछ प्रतिक्रियाओं को इंगित करते हैं जो कुत्ते आम तौर पर खेलने के लिए उपयोग करते हैं (भले ही यह `मोटा` हो), यह ध्यान में रखते हुए कि कभी-कभी वयस्क कुत्तों में, यदि खेल की तीव्रता बहुत अधिक है तो चीज जटिल हो सकती है ...

-आर्किंग (जमीन पर सामने के पैर और उठाए गए रैंप) के रूप में जाना जाता है धनुष खेलें, एक स्पष्ट सिग्नल जो आमंत्रित करता है खेल.

अपने कुत्ते के साथ संवाद करने के लिए 3 कुंजी

-एक और कुत्ते के चेहरे पर पंजा के साथ हल्का स्पर्श दो, और इसे फिर से करें

-कूदो, एक सर्कल में स्पिन करें, एक और कुत्ते के सामने एक कापर बनाएं, त्वरित आंदोलनों को करें जैसे कि हमला या छिपाने की जगह को उत्तेजित करना।




- वालो पेट ऊपर, चलती है।

3. हमारे अपने इशारे: सही कनेक्शन
कुत्तों को न केवल हमारी आवाज के स्वर के लिए असाधारण रूप से संवेदनशील होते हैं बल्कि हमारे मामूली कॉरपोरेट संकेतों के प्रति संवेदनशील होते हैं और इन `सुराग` पर प्रतिक्रिया देते हैं जिन्हें हम उन्हें कभी-कभी जानते हैं, बिना उन्हें जानते हैं। यही कारण है कि यह सलाह दी जाती है कि हम इन `टूल्स` का सही इस्तेमाल करते हैं।

- आवाज को संशोधित करें : उससे बात करने के लिए विभिन्न स्वरों का उपयोग करें। जब आप अपने व्यवहार को सही करना चाहते हैं तो स्नेह या प्रशंसा और दृढ़ क्षणों के लिए सज्जन, लेकिन कभी भी चिल्लाओ, क्योंकि क्रोध या क्रोध प्रकट करने वाली आवाज़ के स्वर केवल उसमें चिंता, भ्रम और भय पैदा करने में कामयाब होते हैं। कुत्तों का मानना ​​है कि उनके नेता को संतुलित और दृढ़ होना चाहिए, और उनके नसों को खोना उनके लिए कमजोरी का एक लक्षण है।

- दृश्य संपर्क : आपके कुत्ते के बीच इस संपर्क का अस्तित्व और आप संचार में बुनियादी हैं। पत्रिका में प्रकाशित एक हालिया अध्ययन के मुताबिक विज्ञान , शोधकर्ताओं ने "कि भेड़िये मानव प्रतिक्रिया से यह प्रतिक्रिया नहीं दिखाते हैं, भले ही वे मनुष्यों द्वारा उठाए गए हों। इससे वे यह समझते हैं कि संबंधों को मजबूत करने के इस "मानव" तरीके ने कुत्तों और मनुष्यों के पालतू जानवरों के दौरान सह-विकसित किया है कुत्तों "।

abc.es/ciencia/20150417/abci-perros-mirada-oxitocina-201504171601.html

- अपने हाथों का प्रयोग करें : कुत्तों को हमारे हाथों से संकेत देने वाले संकेतों की व्याख्या करने में बहुत कुशल हैं, खासकर अगर वे पिल्लों से आदी हैं। `आओ`, `बैठे` या `एक साथ` जैसे अभ्यासों की सीख, अभ्यास के साथ, केवल हाथ के संकेतों के साथ, मौखिक क्रम में मध्यस्थता के बिना किया जा सकता है।

अपने कुत्ते के स्वास्थ्य और कल्याण को बनाए रखने में मदद के लिए ARION उत्पादों क्या कर सकते हैं यह जानने के लिए हमसे संपर्क करें.

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
पुस्तक: कुत्तों के चुप संचारपुस्तक: कुत्तों के चुप संचार
कुत्तों की भाषा और शांत संकेत - पूर्ण गाइडकुत्तों की भाषा और शांत संकेत - पूर्ण गाइड
अपने कुत्ते से सीखें: शांत, कुत्ते भाषा के लक्षणअपने कुत्ते से सीखें: शांत, कुत्ते भाषा के लक्षण
कुत्ते मुस्कुरा सकते हैं? उत्तरकुत्ते मुस्कुरा सकते हैं? उत्तर
कुत्तों के साथ संवाद करें: यह कैसे किया जाता है?कुत्तों के साथ संवाद करें: यह कैसे किया जाता है?
कुत्ते की पूंछ की गति क्या है?कुत्ते की पूंछ की गति क्या है?
कुत्तों की भाषाकुत्तों की भाषा
कुत्ते की मुद्रा और उनका अर्थकुत्ते की मुद्रा और उनका अर्थ
कुत्तों के शांत होने के संकेतकुत्तों के शांत होने के संकेत
कुत्ते कैसे सोचते हैंकुत्ते कैसे सोचते हैं
» » अपने कुत्ते के साथ संवाद करने के लिए 3 कुंजी
© 2022 TonMobis.com