क्या आपका कुत्ता सीढ़ियों से डरता है?

कई हालांकि आप उन्हें बढ़ाने और कम उन्हें डर, भय या चिंता का एक कारक नहीं है और एक अन्य बड़े समूह को पिल्लों से सामान्य रूप से उन्हें पारित करने के लिए आदी हो एक कुत्ते सीढ़ियों की रोजमर्रा की जिंदगी में, एक तत्व है कि अभ्यस्त चाहिए, खूंखार सीढ़ियां उनके लिए और उनके मालिकों के लिए एक असली समस्या का प्रतीक हैं। हम आपको अपने कुत्ते को इस संघर्ष को हल करने में मदद करने के लिए दो सिफारिशें देते हैं।

भय पैदा करने के कारणों का पता लगाएं
शुरुआती एक्सपोजर की कमी सीढ़ियां आमतौर पर इस भय की उपस्थिति के सबसे आम कारणों में से एक हैं। यदि पिल्ला के पास उनके साथ कोई संपर्क नहीं है, तो उसके लिए पहले चरण की दृष्टि से डर और संदेह करना आम बात है: उसे नहीं पता कि उसे कैसे पहुंचाया जाए और अज्ञात उसे दुःख पहुंचाए।

शारीरिक कारण वे भी एक महत्वपूर्ण कारक हैं। में बुजुर्ग कुत्तों या कुछ osteoarticular रोग (गठिया, पुराने ऑस्टियोआर्थराइटिस या पीठ की समस्याओं) बहुत सामान्य है कि उनके लिए के बाद से यह दर्द शामिल या हो सकता है, जब सामान्य रूप से अपनी सारी जिंदगी किया -even चरणों बातचीत करने के लिए होने के लिए अस्वीकृति या विपक्ष उठता है बड़ी असुविधा यह हमारे कुत्ते की बुढ़ापे की प्रक्रिया में एक सामान्य व्यवहार है: उसे करने के लिए मजबूर मत करो, उसे ऊपर या नीचे जाने में मदद करें या जितना संभव हो सके उससे बचें। घर पर और अपने पैदल चलने पर एक पर्यावरण को संसाधित करें जहां आपको इस प्रकार के व्यायाम नहीं करना चाहिए। यह भी ध्यान से सीढ़ियों के उपयोग का प्रबंधन करने के लिए यदि आप उदाहरण के लिए Dachshunds के रूप में एक कुत्ते condrodistrófica आकृति विज्ञान (छोटे, लंबे स्तंभ और बहुत ही कम अंग) है, उचित है। आपका पशुचिकित्सक आपको सलाह दे सकता है।

कभी-कभी, कुछ दर्दनाक अनुभव यह सीढ़ियों के इस अस्वीकृति की उत्पत्ति पर हो सकता है। पता करें कि क्या आप कभी गिर गए हैं या उनमें दुर्घटना हुई है।

उन्हें परिचय और खेल के माध्यम से उनकी मदद करें!
उसे अपलोड करने के लिए सिखाओ: अभ्यास शुरू करने के लिए कुत्ते के आकार को ध्यान में रखना महत्वपूर्ण है, और यह आवश्यक है कि सतह गैर-पर्ची है। अगर कुत्ते जैसे किसी पुस्तक या एक तगड़ा बॉक्स के रूप में थोड़ा झुकाव और बड़े आधार की वस्तुओं, जहां कोई पर्ची और सुरक्षित महसूस करते हैं, के रूप में "ऊपर" छोटे बाधाओं का पहला कृत्य अभ्यस्त करने के लिए छोटे कोशिश है ।

अभ्यास करने के लिए, सीढ़ियों के आधार पर अपने आप को शांत रखें, और अपनी रुचि को आकर्षित करने के लिए अपने पसंदीदा खिलौने को पहले चरण पर रखें।

धीरे-धीरे उसे तलाशने के लिए प्रोत्साहित करें और उसके लिए आना चाहते हैं। जब आप देखते हैं कि वह उसके सामने के पैर रख रहा है और खुद को चढ़ने के लिए दबाव डाल रहा है, तो उसकी प्रशंसा करें, लेकिन उसे अभी तक पुरस्कृत किए बिना। एक बार पहला कदम पहुंचने के बाद, यह प्रयास (भोजन, सहवास ...) के लिए अपना इनाम देने का समय है।




डाउनलोड करना सीखना: यह आमतौर पर जन्म के बाद से सीढ़ी के शीर्ष पर स्थित से ज्यादा डर का कारण होगा एक परिप्रेक्ष्य कि, भय भीड़ द्वारा एक नाकाबंदी करने के लिए उन्हें नेतृत्व कर सकते हैं के साथ कई कुत्तों बस बैठे हैं नीचे जाने के लिए मना कर दिया है। इस स्थिति से बचने के लिए सीढ़ी की शुरुआत से नहीं बल्कि इसके अंत के पास एक कदम से प्रशिक्षित करने की सलाह दी जाती है, ताकि कुत्ते को कम "खतरे" दिखाई दे। विधि उठाने के समान ही होगी: उन्हें पुरस्कार और स्नेह और प्रोत्साहन के शब्दों के साथ आकर्षित करें, और जैसे ही कुत्ता प्रगति करता है और आत्मविश्वास महसूस करता है, वंश की दूरी बढ़ता जा रहा है।

छोटे प्रशिक्षण में यह प्रशिक्षण करना महत्वपूर्ण है, इसे मजबूर किए बिना और उन क्षणों का लाभ उठाना जिनमें हम देखते हैं कि यह सीखने के लिए अधिक ग्रहणशील है। कुछ मामलों में उन्हें एक "गोफन" है कि उन्हें (के रूप में शरीर जिनमें से हम नियंत्रण, या विशेष हार्नेस है चारों ओर एक Tolla) पहली चाल ऊपर और नीचे की सुविधा के लिए रखती है के रूप में हार्डवेयर का एक प्रकार जगह में मदद करता है।

यदि आपके घर पर कई कुत्ते हैं, तो प्रक्रिया "नौसिखियों" के लिए सरल हो सकती है, क्योंकि पुराने कुत्तों के उदाहरण का सहज अनुकरण करते हुए, वे प्राकृतिक तरीके से ऊपर और नीचे सीढ़ियों को "फेंक देते हैं" अंदर की झिझक।

यदि आपकी सीढ़ियां अभी भी बहुत चिंता का कारण बनती हैं और यह उनके लिए एक पुनरावर्ती भय है, तो समाधान खोजने के लिए एक कुत्ते व्यवहार विशेषज्ञ से सलाह लेना उचित है।

अपने कुत्ते के स्वास्थ्य और कल्याण को बनाए रखने में मदद के लिए ARION उत्पादों क्या कर सकते हैं यह जानने के लिए हमसे संपर्क करें.

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बुजुर्ग बुलडॉग कुत्तों के लिए भोजनबुजुर्ग बुलडॉग कुत्तों के लिए भोजन
मेरा कुत्ता सीढ़ियों से डरता हैमेरा कुत्ता सीढ़ियों से डरता है
कुत्तों में ऑस्टियोआर्थराइटिसकुत्तों में ऑस्टियोआर्थराइटिस
क्या आपके कुत्ते में गतिशीलता की समस्या है?क्या आपके कुत्ते में गतिशीलता की समस्या है?
कुत्तों में चिंता के लक्षण क्या हैंकुत्तों में चिंता के लक्षण क्या हैं
कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते को गठिया है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते को गठिया है या नहीं
बुजुर्ग कुत्तों के लिए विटामिनबुजुर्ग कुत्तों के लिए विटामिन
कुत्तों में आर्थ्रोसिसकुत्तों में आर्थ्रोसिस
एक बुजुर्ग कुत्ते की देखभाल करने के लिए पूर्ण गाइडएक बुजुर्ग कुत्ते की देखभाल करने के लिए पूर्ण गाइड
विरोधी उम्र बढ़ने त्वचा देखभाल के लिए आपका सबसे अच्छा विकल्पविरोधी उम्र बढ़ने त्वचा देखभाल के लिए आपका सबसे अच्छा विकल्प
» » क्या आपका कुत्ता सीढ़ियों से डरता है?
© 2022 TonMobis.com