घर पर कुत्तों के लिए खुफिया खेल

घर पर कुत्तों के लिए खुफिया खेल

सीमा कुत्ते या जर्मन चरवाहा जैसे कुछ कुत्ते नस्लों उन्हें मानसिक उत्तेजना की आवश्यकता है आराम से रहना और सक्रिय रहना। वास्तव में, खुफिया खिलौनों के उपयोग के साथ चिंता और तनाव जैसी कई समस्याएं हल की जा सकती हैं।

वैसे भी, कोई भी इस प्रकार के खेलों से लाभ उठा सकता है क्योंकि उन्हें मानसिक रूप से उत्तेजित किया जाता है और उन्हें एक अच्छा समय मिल जाता है।

ExpertoAnimal के इस आलेख में हम अलग-अलग के बीच समीक्षा करेंगे कुत्तों के लिए खुफिया खेल जो हम अपने घर में अभ्यास कर सकते हैं . iexcl- पढ़ना जारी रखें!

आप भी रुचि ले सकते हैं: घर पर अपने कुत्ते के साथ खेलने के लिए 6 गेम
सूची

कॉंग

कॉंग कुत्तों के लिए एक शानदार और बहुत उपयोगी खिलौना है जो अलगाव चिंता से पीड़ित है। इसके अलावा, यह एक है पूरी तरह से सुरक्षित खिलौना चूंकि हम बिना किसी पर्यवेक्षण के हमारे कुत्ते को उसके साथ छोड़ सकते हैं।

तंत्र बहुत सरल है: आपको छेद के अंदर फ़ीड, मिठाई और यहां तक ​​कि पैट पेश करना चाहिए और कुत्ते का उपयोग पैरों और थूथन भोजन ले जाएगा . थोड़ी देर के लिए उन्हें मनोरंजन करने के अलावा, कॉंग उन्हें आराम देता है और उन्हें अपनी सामग्री को खाली करने के लिए कोंग के विभिन्न मुद्राओं के बारे में सोचता है।

कोंग के बारे में सबकुछ खोजें, जैसे कि किस आकार का उपयोग करना है या इसका उपयोग कैसे किया जाए। सभी प्रकार के कुत्तों में इसका उपयोग अत्यधिक अनुशंसा की जाती है।

कॉंग

चिह्नित करना

बाजार में आप खुफिया खेलों को टिक-टैक के समान ही पा सकते हैं। यह के बारे में है एक छोटा बोर्ड कि कुछ खुलेआमों के माध्यम से जो चालू होना चाहिए, वे मिठाई बेचते हैं। कुत्ता, पैरों और पैरों का उपयोग करके, भोजन को अंदर से हटा देगा।

कुत्ते के लिए मनोरंजन करने के अलावा हम आपको भी देखकर आनंद लेंगे। भोजन का विस्तार करने वाले इस प्रकार के खेल उन कुत्तों के लिए बहुत उपयुक्त हैं जो बहुत तेज़ खाते हैं क्योंकि गुड्स कम से कम आते हैं और जानवर उन्हें एक साथ नहीं खा सकता है। यह गंध की भावना को भी बढ़ाता है।

चिह्नित करना

ट्रिलरो

यह खेल है बहुत सरल और आप इसे खर्च किए बिना कर सकते हैं (आपको केवल मिठाई खरीदनी चाहिए)। आपको तीन समान कंटेनर मिलना चाहिए और उनमें से एक में भोजन छुपाएं। कुत्ते, थूथन या पंजा के साथ उन्हें मिल जाएगा।

बहुत मज़ा होने के अलावा कुत्ते को आराम करने और करने में मदद करता है अपनी बुद्धि को उत्तेजित करें.

ट्रिलरो

Cubo गेंद




यह गेम कोंग के समान ही है, लेकिन इसके छिपाने वाले व्यवहारों के बजाय अंदर एक गेंद . कुत्ते को इसे बाल्टी से बाहर निकालने का प्रयास करना चाहिए, ऐसा लगता है कि ऐसा कुछ आसान नहीं है। अपनी बुद्धि को बढ़ावा देने के अलावा, यह 1 खिलौना में 2 है।

आप घर पर खुद को एक समान घन बना सकते हैं, लेकिन आपको इसे नरम बनाने की कोशिश करनी चाहिए, कभी जहरीली और बहुत हास्यास्पद नहीं। यह मोटापा वाले कुत्तों के लिए बिल्कुल सही है जो खाना नहीं चाहिए स्नैक्स अधिक में

Cubo गेंद

बायोनिक खिलौने

यह समझने के लिए कि क्या है, बायोनिक ऑब्जेक्ट वे हैं जो इंजीनियरिंग और मैकेनिक्स के उपयोग के माध्यम से जीवित व्यवहार के अनुकरण को अनुकरण करने का प्रयास करते हैं। इस मामले में, हमें खिलौने मिलते हैं बहुत विविध और आश्चर्यजनक जो, ज़ाहिर है, अथक और ऊर्जावान कुत्तों के लिए एकदम सही हैं।

बायोनिक खिलौने की सामग्री हैं काटने और विकृत करने के लिए प्रतिरोधी तो आपका सबसे अच्छा दोस्त उन्हें स्थायी मजाक का स्रोत मिलेगा।

बायोनिक खिलौने

खोजने के लिए खेलते हैं

एक अन्य गेम जो कुत्ते की गंध और बुद्धि की भावना को उत्तेजित करता है उसे खोजने के लिए खेलना है। आप कर सकते हैं खिलौने या व्यवहार का प्रयोग करें , सब कुछ मान्य है। आपको चाहिए उन्हें एक विशिष्ट जगह में छुपाएं और अगर वह उन्हें नहीं ढूंढता है तो अपने कुत्ते की मदद करें।

अपने घर में ऐसा करने में सक्षम होने के अलावा ऐसे खिलौने भी हैं जो इस ऑपरेशन का पालन करते हैं जैसे "गिलहरी ढूंढें", एक बहुत मजेदार और प्यारा एक्सएक्सएल आकार खिलौना।

खोजने के लिए खेलते हैं

आज्ञाकारिता का अभ्यास करें

आज्ञाकारिता आपके कुत्ते के दिमाग को उत्तेजित करने और उसे व्यवहार करने के तरीके के बारे में सिखाने का एक आदर्श तरीका है। आप कर सकते हैं पैर देने, बैठने या खड़े होने का अभ्यास करें . यदि आप इसे पर्याप्त समय और सकारात्मक सुदृढ़ीकरण के उपयोग के माध्यम से दोहराते हैं तो सब कुछ संभव है।

हम सत्र करने की सलाह देते हैं 10 से 15 मिनट के बीच प्रशिक्षण के लिए ताकि आपके पालतू जानवरों को अधिभारित न किया जा सके। आप क्लिकर, एक बहुत मजेदार सिस्टम का भी उपयोग कर सकते हैं।

आज्ञाकारिता का अभ्यास करें

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं घर पर कुत्तों के लिए खुफिया खेल , हम आपको गेम और मज़े के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको AnimalExpert का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अपने कुत्ते को कब्जा रखने के लिए युक्तियाँअपने कुत्ते को कब्जा रखने के लिए युक्तियाँ
घर पर अकेले कुत्ते का मनोरंजन कैसे करें?घर पर अकेले कुत्ते का मनोरंजन कैसे करें?
अति सक्रिय कुत्तों के लिए खिलौनेअति सक्रिय कुत्तों के लिए खिलौने
अगर मेरा कुत्ता बहुत तेज़ खाता है तो क्या करें?अगर मेरा कुत्ता बहुत तेज़ खाता है तो क्या करें?
कुत्तों के लिए खिलौने के प्रकारकुत्तों के लिए खिलौने के प्रकार
घर पर अपने कुत्ते के साथ खेलने के लिए 6 खेलघर पर अपने कुत्ते के साथ खेलने के लिए 6 खेल
अपने कुत्ते के तनाव के खिलाफ मानसिक उत्तेजनाअपने कुत्ते के तनाव के खिलाफ मानसिक उत्तेजना
घर पर अकेले कुत्ते को थूथन के साथ छोड़ना अच्छा है?घर पर अकेले कुत्ते को थूथन के साथ छोड़ना अच्छा है?
कुत्ते की नींद की जरूरत हैकुत्ते की नींद की जरूरत है
कुत्तों के लिए घर घर्षण खेलकुत्तों के लिए घर घर्षण खेल
» » घर पर कुत्तों के लिए खुफिया खेल
© 2022 TonMobis.com