मेरा कुत्ता हर जगह मेरा पीछा क्यों करता है?

मेरा कुत्ता हर जगह मेरा पीछा क्यों करता है?

एक कुत्ते को अपनाने के बाद और, अगर हमारे पास पहले कभी नहीं था, तो हम जल्दी से महसूस कर सकते हैं कि जानवर नहीं रुकता है जहां भी हम जाते हैं हमारा अनुसरण करें . शायद यह स्थिति आपको परेशान करती है या आप बस उनके व्यवहार का जवाब ढूंढते हैं। इसी कारण से, AnimalExpert में हम उन कारणों की व्याख्या करेंगे जो कुत्ते में इस व्यवहार को उत्पन्न करते हैं।

नीचे खोजें आपका कुत्ता हर जगह आपका पीछा क्यों करता है , इस व्यवहार का वास्तव में क्या अर्थ है और कुछ महत्वपूर्ण विवरण जिन्हें आपको मालिक के रूप में जाना चाहिए। iexcl- आप इसे याद नहीं कर सकते हैं!

आप भी रुचि ले सकते हैं: मेरी बिल्ली हर जगह मेरा पीछा क्यों करती है?
सूची

कुत्ता, एक सामाजिक पशु

कुत्तों के लिए विशेषता है बहुत मिलनसार जानवरों , एक विशेषता जिसे इसके घरेलू और वृद्धावस्था के दौरान भी मांग और बढ़ाया गया है। इस कारण से, यह आश्चर्य की बात नहीं है कि वे लगातार अपनी प्रजातियों के अन्य सदस्यों की तुलना में हमारा ध्यान और स्नेह खोजते हैं।

कुत्ते हमारे अंदर देखते हैं संदर्भ आंकड़ा जो उन्हें सुरक्षा देता है . विशेष रूप से उन लोगों के लिए जो उन्हें बहुत कम ज्ञात हैं, उनके लिए यह पूरी तरह से सामान्य है कि हम दोनों का पीछा न करें, न खोएं और इस आंकड़े को जारी रखने के लिए जो उनके लिए "सुरक्षित आधार" है, जो कुछ सीधे अपने कल्याण को प्रभावित करता है।

एक बार घर के अंदर, कुत्ता हमें यह देखने के लिए पीछा करता है कि हम कौन सी गतिविधियां करते हैं, एक और तरीका अपने दिन को समृद्ध करें और एकान्तता से बाहर निकलें। फिर भी, यह भी संभव है कि वे यह सुनिश्चित करने के लिए हमारा पालन करें कि वे रसोईघर में हमारे पास गिरने वाले कुछ टुकड़ों को चुनने में सक्षम होंगे या जो कुछ भी हम करते हैं उसमें भाग लेने की कोशिश करेंगे।

कुत्तों पालन ​​करते हैं उन लोगों के लिए जो घर के अंदर और बाहर आराम या विशेषाधिकार प्रदान करते हैं। इसके अलावा यह जोड़ना जरूरी है कि एक कुत्ता न केवल उस सामग्री या भौतिक के लिए मालिक का पालन करेगा, यह व्यवहार इन सभी विशेषाधिकारों के अतिरिक्त, चिह्नित किया गया है, प्यार और स्नेह हम क्या प्रदान करते हैं

कुत्ता, एक सामाजिक पशु

क्या करना है यदि हमारा कुत्ता हर जगह हमारा अनुसरण करता है और हमें यह पसंद नहीं है?

यदि आपने पिल्ला या कुत्ते को अपनाने का फैसला किया है जानवरों की सुरक्षात्मक एक वयस्क के रूप में, आप इस व्यवहार को अतिरंजित तरीके से देखना सामान्य बात है। आपको खुद से पूछना चाहिए कि क्या यह रवैया आपको परेशान करता है या नहीं, और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि यदि यह व्यवहार की समस्या का परिणाम है। कई मालिक उनके पीछे कुत्ते के समर्थन को महसूस करने में सहज महसूस करते हैं, अन्य लोग पालतू जानवरों की शाश्वत और चुप कंपनी को स्वीकार नहीं करते हैं।




यदि आप चाहें तो इन युक्तियों का पालन करें अपने कुत्ते को हमेशा के लिए आपका पालन करने से रोकें :

  1. काम शुरू करने के लिए, आपके कुत्ते को दो बुनियादी आदेश सीखना चाहिए: क्या हैं बैठो और अभी भी बैठो . कुत्तों के लिए सभी प्रकार के बुनियादी आदेशों को सीखना उनके लिए आवश्यक है कि आप उनसे क्या अपेक्षा करते हैं।
  2. आप इन आदेशों के प्रशिक्षण में हमेशा सकारात्मक सुदृढ़ीकरण का उपयोग करेंगे। आपके पास धैर्य और दृढ़ता होनी चाहिए। याद रखें कि एक मानसिक रूप से उत्तेजित कुत्ता एक स्वस्थ और खुश कुत्ता होगा। इस कारण से, अपने दैनिक दिनचर्या के लिए आवश्यक बुनियादी निर्देशों को पढ़ाने के अलावा आप अधिक आत्मविश्वास उत्पन्न करेंगे और थोड़ा सा आप निर्भर दृष्टिकोण में कमी देखेंगे। उसे जब भी वह पात्र है और उसे अच्छी नौकरी की है तो उसे पुरस्कृत करें।
  3. अपनी कंपनी को स्वीकार करें। याद रखें कि एक कुत्ता एक सामाजिक पशु है . अगर वह आपको परेशान करता है या आप थके हुए हैं तो उसके साथ खेलना बंद करें लेकिन अक्सर उससे संबंधित नहीं बचें। उसे आदेश और चाल सिखाएं और अगर वह अन्य पालतू जानवरों के साथ खेलता है तो उसे बधाई देता हूं। यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप सामाजिक और खुश महसूस करें।
  4. आप आश्रय में दूसरा कुत्ता अपनाकर अपनी ओर निर्भरता को कम करने की कोशिश कर सकते हैं।

हमेशा याद रखें कि कुत्ते का प्राकृतिक दृष्टिकोण यह समूह एक साथ रह रहा है। यद्यपि अधिक दूर कुत्ते और अन्य जो अधिक संलग्न हैं, सभी मनुष्यों और कुत्तों के साथ कंपनी को जोड़ने और आनंद लेने की आवश्यकता है।

क्या करना है यदि हमारा कुत्ता हर जगह हमारा अनुसरण करता है और हमें यह पसंद नहीं है?

कब पालन करना व्यवहार की समस्या बन जाता है

हमारे कुत्ते के प्रति हर जगह हमारा अनुसरण करने के लिए हमारे अनुकूल या प्रतिकूल दृष्टिकोण से परे, एक और कारक है जो इस व्यवहार को प्रभावित करता है और यह काम करना बहुत महत्वपूर्ण है: अलगाव चिंता . अगर इलाज नहीं किया जाता है, तो अलगाव के बारे में चिंता आपके कुत्ते में एक असुरक्षित, अविश्वासपूर्ण और भयभीत व्यक्तित्व उत्पन्न करती है, जिससे अन्य व्यवहारिक समस्याओं की उपस्थिति हो सकती है।

यदि आपको लगता है कि आपके कुत्ते का व्यवहार अतिरंजित है और आपके पास व्यवहारिक समस्या हो सकती है, तो हम अनुशंसा करते हैं कि आप इनमें से कुछ की समीक्षा करें लक्षण जो आप देख सकते हैं कुत्ते में:

  • जब आप घर से दूर होते हैं तो कुत्ता विनाशकारी, भौंकने और यहां तक ​​कि पेशाब या हार जाता है।
  • वह आपको अतिरंजित तरीके से प्राप्त करता है और जब वह जानता है कि आप जा रहे हैं तो निराश हो जाता है।
  • असुरक्षित, डरावना और आश्रित व्यवहार।
  • अकेले रहने और अपनी अकेलापन का प्रबंधन करने में असमर्थता।

पृथक्करण चिंता एक गंभीर व्यवहार समस्या है जो कई कुत्तों को प्रभावित करती है। इस समस्या का सही ढंग से निदान करने के लिए एक पेशेवर के पास जाना महत्वपूर्ण है और इसे हल करने के लिए हमें उचित दिशानिर्देश दें। इसके लिए आप एक ट्रेनर, एक कुत्ते शिक्षक या नैतिकता में विशेषज्ञता रखने वाले पशुचिकित्सा से परामर्श कर सकते हैं।

कब पालन करना व्यवहार की समस्या बन जाता है

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरा कुत्ता हर जगह मेरा पीछा क्यों करता है? , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरा कुत्ता कारों का पीछा करता है क्या करना है?मेरा कुत्ता कारों का पीछा करता है क्या करना है?
जब आप इसे सहारा देते हैं तो बिल्ली अपनी पूंछ क्यों उठाती है?जब आप इसे सहारा देते हैं तो बिल्ली अपनी पूंछ क्यों उठाती है?
जब वे कुछ गंध करते हैं तो बिल्लियों अपने मुंह क्यों खोलते हैं?जब वे कुछ गंध करते हैं तो बिल्लियों अपने मुंह क्यों खोलते हैं?
मेरा कुत्ता बहुत आसानी से डर रहा है क्यों?मेरा कुत्ता बहुत आसानी से डर रहा है क्यों?
बिल्लियों को एक से अधिक व्यक्ति क्यों चाहते हैं?बिल्लियों को एक से अधिक व्यक्ति क्यों चाहते हैं?
क्योंकि मेरा कुत्ता मेरा सामना कर रहा हैक्योंकि मेरा कुत्ता मेरा सामना कर रहा है
मेरा कुत्ता हमेशा मेरा पीछा क्यों करता है?मेरा कुत्ता हमेशा मेरा पीछा क्यों करता है?
मेरी बिल्ली मुझे चाटना क्यों करती है और फिर मुझे काटती है?मेरी बिल्ली मुझे चाटना क्यों करती है और फिर मुझे काटती है?
मेरी बिल्ली अपनी पूंछ का पीछा क्यों करती है?मेरी बिल्ली अपनी पूंछ का पीछा क्यों करती है?
मेरा कुत्ता अपनी पूंछ का पीछा क्यों करता हैमेरा कुत्ता अपनी पूंछ का पीछा क्यों करता है
» » मेरा कुत्ता हर जगह मेरा पीछा क्यों करता है?
© 2022 TonMobis.com