मेरा कुत्ता हमेशा मेरा पीछा क्यों करता है?

170815_MeSigue_blog

यदि आपका कुत्ता हर जगह आपका पीछा करता है, तो शायद आपको लगता है कि यह बहुत प्यारा है लेकिन ऐसा क्यों करता है? हम कुछ कारण बताते हैं कि कुत्ते आपके पीछे क्यों आते हैं और यदि यह ऐसे स्तर तक पहुंच जाता है जो चिंताजनक हो सकता है।

04-Wdmd-IS-425km080411

1. आप उनके नेता हैं

कुत्ते आपको पिता की आकृति, ट्रस्ट का प्रतीक या "अपने पैक के नेता" के रूप में पहचानने के लिए आ सकते हैं। इसलिए, आपके पीछे हर जगह आपकी प्रशंसा और आत्मविश्वास दिखाता है।

2. मज़ा

कुत्तों को भोजन, पुरस्कार, या मजेदार गतिविधियों जैसे लोगों को अच्छी चीजें मिलती हैं। तो हो सकता है कि आपका कुत्ता आपको पीछा करता है क्योंकि वह सोचता है कि अंत में कुछ दिलचस्प होगा।

3. दौड़ के लक्षण

कुछ नस्लों, विशेष रूप से जो लोग सदियों से लोगों के साथ काम करने के लिए पैदा हुए हैं, वे हर समय अपने मालिक का पालन करने की अधिक संभावना रखते हैं।

4. कंपनी




शायद सबसे स्पष्ट कारण यह है कि कुछ कुत्ते बस अपने मानव मित्रों के साथ रहना पसंद करते हैं। कुत्ते लोगों के साथी होने के आदी हो गए हैं। किसी वयस्क व्यक्ति के साथ होने वाले बच्चे की आवश्यकता की तुलना की जा सकती है। इस अर्थ में, कुत्तों के साथ हमारा बंधन वह है जो कुत्ते के पालतू जानवर के साथ विकसित हुआ है।

यह आपके कुत्ते को कैसे लाभ पहुंचा सकता है?

अनजाने में, आपका कुत्ता आपके साथ बिताता है, वह आपके प्रत्येक आंदोलन का अध्ययन करता है और इससे आपको बेहतर समझने में मदद मिलती है। यह आपको अपने कार्यों के पीछे के अर्थ की बेहतर व्याख्या करने में मदद कर सकता है। इसलिए, यदि आपका पिल्ला समझता है और पालन करता है, तो उनके व्यवहार को पुरस्कृत करना महत्वपूर्ण है, ताकि वे इसे दोहरा सकें।

अपने-डॉग-प्यार-आप करता है;

यह मुझे कैसे लाभ पहुंचाता है?

मनुष्यों को भी अपने कुत्ते के करीब होने से फायदा होता है। एक साथी कुत्ता अकेलापन से बचाता है, और जब एक कुत्ता खेल और व्यायाम जैसी चीजें करना चाहता है, तो व्यक्ति गतिविधि से लाभ उठा सकता है। कई अध्ययनों से पता चला है कि कुत्तों के साथ भी संक्षिप्त बातचीत चिंता को कम करती है और मनोदशा में सुधार करती है। कुत्ते हमारे स्वास्थ्य में भी सुधार कर सकते हैं: वे हमारे दिल में सुधार करते हैं, हमें नियमित रूप से सक्रिय रखते हैं, तनाव कम करते हैं और कैंसर जैसी बीमारियों का पता लगाने में भी मदद कर सकते हैं।

उत्सुक-w230h219

क्या मुझे बहुत कुछ करने में कुछ गड़बड़ हो सकती है?

यह विशेष रूप से चिंताजनक होता है जब एक कुत्ता केवल किसी विशेष व्यक्ति का पालन करने का निर्णय लेता है और केवल उसके साथ बातचीत करने का फैसला करता है। यह आमतौर पर उसे एक डरावना कुत्ता बनाता है जो अन्य लोगों से बचाता है। इन कुत्तों को सामाजिक या अलगाव चिंता, डर आक्रामकता या अन्य व्यवहार समस्याओं के विकास का खतरा है। यदि आपको लगता है कि जब आपका कुत्ता चिंता न हो तो चिंता से पीड़ित हो सकता है, हमेशा आपकी अनुपस्थिति के दौरान अपने कुत्ते के ध्यान को हटाने में मदद करने के लिए एक इंटरेक्टिव खिलौना छोड़ना हमेशा सलाह दी जाती है। कभी-कभी जब आप घर से बाहर होते हैं तो रेडियो या टेलीविजन छोड़ने में मदद मिलती है। अगर वे विचलन काम नहीं करते हैं। पार्क में जाने या अन्य लोगों या कुत्तों के साथ रहने के लिए भी बहुत मददगार है। चिंता की समस्याओं वाले कुत्तों की सहायता के लिए पुरस्कार, स्प्रे, कॉलर और विशेष विसारक हैं। अलगाव के चरम मामलों के लिए, अपने पशुचिकित्सा से परामर्श लें- एक और विशिष्ट दृष्टिकोण आवश्यक हो सकता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अपने कुत्ते के साथ टग-ऑफ-वॉर कैसे खेलें - और ब्लॉक पर सबसे खुश कुत्ता है।अपने कुत्ते के साथ टग-ऑफ-वॉर कैसे खेलें - और ब्लॉक पर सबसे खुश कुत्ता है।
अपने कुत्ते को मानव के रूप में न मानेंअपने कुत्ते को मानव के रूप में न मानें
अपने कुत्ते के पीछे मत चलाओअपने कुत्ते के पीछे मत चलाओ
मेरा कुत्ता कारों का पीछा करता है क्या करना है?मेरा कुत्ता कारों का पीछा करता है क्या करना है?
अगर मेरा कुत्ता मेरी बात नहीं सुनता तो मुझे क्या करना चाहिए?अगर मेरा कुत्ता मेरी बात नहीं सुनता तो मुझे क्या करना चाहिए?
वेतन वृद्धि पर बातचीत कैसे करेंवेतन वृद्धि पर बातचीत कैसे करें
मैं अपने कुत्ते को कारों का पीछा करने से कैसे रोकूं?मैं अपने कुत्ते को कारों का पीछा करने से कैसे रोकूं?
क्योंकि मेरा कुत्ता मेरा सामना कर रहा हैक्योंकि मेरा कुत्ता मेरा सामना कर रहा है
मेरी बिल्ली अपनी पूंछ का पीछा क्यों करती है?मेरी बिल्ली अपनी पूंछ का पीछा क्यों करती है?
मेरा कुत्ता अपनी पूंछ का पीछा क्यों करता हैमेरा कुत्ता अपनी पूंछ का पीछा क्यों करता है
» » मेरा कुत्ता हमेशा मेरा पीछा क्यों करता है?
© 2022 TonMobis.com