कुत्ते की स्मृति कैसे काम करती है

कुत्ते की स्मृति कैसे काम करती है

यदि आप जानना उत्सुक हैंआपके कुत्ते की स्मृति कैसे काम करती है?अगर आपको काम के लिए घर छोड़ने से पहले प्यार में याद आया, तो वह दोपहर पार्क में बिताई, सच्चाई बहुत उत्साहजनक है। हालिया शोध से संकेत मिलता है कि आपके साथी की स्मृति केवल आखिरी हो सकती है120 सेकंड. यही है, लगभग 2 मिनट के बाद, आपको एक घटना की याद दिला दी जाएगी।

स्टॉकहोम के शोधकर्ताओं के एक समूह ने विभिन्न जानवरों के 25 जानवरों की स्मृति का अध्ययन किया और पाया कि 120 सेकंड टिकाऊ समय थेअल्पकालिक स्मृतिकॉन है

यह बहुत उत्साह बताता है कि उसका वफादार साथी हर बार अपने घर छोड़ देता है, भले ही दो सप्ताह की यात्रा के लिए, या अनानास खरीदने के कोने पर जाएं। ऐसा होता है कि वे जानते हैं कि कैसे अंतर करना हैसमय की मात्रामनुष्य के रूप में कम से कम उसी तरह क्या था। शोधकर्ताओं के मुताबिक, केवल पुरुष ही कहते हैंMemóría episóconsejoयही वह है, जिसमें अतीत की कण-विशिष्ट घटनाओं को याद रखने की क्षमता है। और अतीत क्या होगा? एक साल 15 दिनों के पीछे? खैर, यह समस्या है, समय का समयमाप की इकाईमनुष्य द्वारा बनाया गया, तो जानवरों को पता है कि कैसे गिनना है और, ज़ाहिर है, वे केवल वही तरीके से समझते हैं जैसे हम करते हैं।

  • कुत्ते स्मृति के बारे में मिथक और सत्य

लेकिन आपको खुद से पूछना चाहिए, तो आपका कुत्ता उसका नाम कैसे याद रखता है, या आपका खाना बॉक्स कहां है और, ज़ाहिर है, इसका मालिक क्या है?

शोधकर्ताओं के मुताबिक, भागीदारों के पास हैसहयोगी स्मृतियानी, वे ऐसी घटनाओं को याद कर सकते हैं जो दोहराए जाते हैं और गंध से जुड़े होते हैं, उन घटनाओं की भावनाओं के लिए दृष्टि। आप अपने संकेत के साथ गंध की भावना के साथ समय के साथ सीखते हैं, जिससे आप घर में कहीं भी पेशाब कर सकते हैं, उदाहरण के लिए। और इस तरह वह आज्ञाओं और चुटकुले सीखता है, हमेशा एक घटना को जोड़ता है और एअनुभूति. यदि आप उसे पसंद करने के लिए कुछ करने के लिए एक कुकी प्राप्त करते हैं, तो यह स्वचालित रूप से उस तथ्य को अच्छी भावना से जोड़ देगा, उसी तरह दोहराएगा जब आपको उस भावना का फिर से उपयोग होगा।




इसलिए, यदि आपका कुत्ता कुछ गलत करता है, तो एलोन के पुत्र के मामले में उसे 2 मिनट के लिए फटकारा जाना चाहिए, वह समझ जाएगा कि आप क्यों झगड़ा करना चाहते हैं, केवल क्रोध पैदा करना चाहते हैं। यह बताता है कि क्यों कुछ लोग कुछ गलत करने के बाद, उसी तरह दोहराते हैं। पुरस्कार के लिए भी यही है। जानना कि सहयोगी स्मृति कैसे काम करता है,देखें कि अपने कुत्ते को कैसे प्रशिक्षित किया जाए.

कंसोल काम की याददाश्त कैसे काम करती है, इस बारे में जांच अभी भी बहुत सीमित है और आजकल केवल इसमें ही किया जाता हैअन्य जानवरों की तुलना में. ज्ञात यह है कि पशु आकाशगंगा को हर समय चिंता करने के लिए प्रोग्राम किया जाता हैउत्तरजीवितामामूली विवरण पर ज्यादा ध्यान दिए बिना। इसलिए, आपके साथी को पता है कि पैक का हिस्सा क्या है, जो हमेशा आपकी तरफ से होगा, इसलिए आप चिंता करते हैं, वह आपके बारे में भूल जाएगा, अकेले उसे प्यार करना बंद कर दें।

  • यह आलेख पूरी तरह से जानकारीपूर्ण है, animales.sitio2.xyz में हमारे पास किसी पशु चिकित्सा उपचार को निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की क्षमता नहीं है। यदि आप किसी भी प्रकार की हालत और बुरी स्थिति में हैं तो हम आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

    यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कुत्ते की याददाश्त कैसे काम करती है हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारी श्रेणी में प्रवेश करें कुत्ता.

  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    कुत्तों को गले लगाना पसंद नहीं हैकुत्तों को गले लगाना पसंद नहीं है
    क्या कुत्तों की याद आती है?क्या कुत्तों की याद आती है?
    कुत्ते स्मार्ट हैंकुत्ते स्मार्ट हैं
    कुत्ते और कार्यालय: काम सद्भाव के लिए एक अच्छा सहयोगीकुत्ते और कार्यालय: काम सद्भाव के लिए एक अच्छा सहयोगी
    क्या बिल्लियों की अच्छी याददाश्त है?क्या बिल्लियों की अच्छी याददाश्त है?
    स्वस्थ जीवन जीने के लिए अपनी याददाश्त बेहतर करेंस्वस्थ जीवन जीने के लिए अपनी याददाश्त बेहतर करें
    बच्चों के लिए शैक्षिक खेलबच्चों के लिए शैक्षिक खेल
    दुनिया में 10 सबसे बुद्धिमान जानवरदुनिया में 10 सबसे बुद्धिमान जानवर
    क्रैश किए गए एक आईटouch को रीसेट कैसे करेंक्रैश किए गए एक आईटouch को रीसेट कैसे करें
    वैकल्पिक famiglie द्वारा बाम्बिनो स्मृति किताबेंवैकल्पिक famiglie द्वारा बाम्बिनो स्मृति किताबें
    » » कुत्ते की स्मृति कैसे काम करती है
    © 2022 TonMobis.com