मंत्रमुग्ध: कुत्ते की गंध की शक्ति

संभवतः यह नाम अभी तक आपके लिए परिचित नहीं है- Mantrailing यह एक अपेक्षाकृत युवा खेल है, जो प्राकृतिक घ्राण कुत्तों के पास क्षमता के आधार पर किया जाता है, किसी भी उम्र में, और कैसे यह चैनल की एक मनोरंजक गतिविधि या खेल है कि धीरे-धीरे स्पेन में फैल रहा है आनंद लेने के लिए, अपनी पहुंच के लिए - सभी कुत्ते इसका अभ्यास कर सकते हैं, और क्योंकि आपको किसी भी महंगी सामग्री की आवश्यकता नहीं है, केवल एक दोहन और लंबी पट्टा! इस पोस्ट में हम समझाते हैं कि इसमें क्या शामिल है।

1. कुत्ते को क्या करना है?
Mantrailing इसमें मूल रूप से एक व्यक्ति (छिपी हुई) की खोज और स्थान में एक संदर्भ गंध द्वारा होता है जो कि कुत्ते को दिया जाता है, आमतौर पर उस गंध से लगाए गए कपड़ों के टुकड़े से। कुत्ते को तब तक उस विशेष गंध के निशान का पालन करना चाहिए जब तक कि उसे वह न मिल जाए।

इस अनुशासन का सिद्धांत सतह पर खोज कुत्तों के सीखने जैसा दिखता है, हालांकि इसमें Mantrailing कुत्ता अन्य effluvia भेदभाव करने में सक्षम होना चाहिए और केवल उस व्यक्ति का पता लगाने और उसका पालन करना चाहिए जो मिलना चाहिए।

इसे अवकाश गतिविधि के रूप में अभ्यास किया जा सकता है ताकि कुत्ता अपनी घर्षण क्षमता विकसित कर सके और केवल उस हित पर ध्यान केंद्रित करने वाली विभिन्न गंधों का भेदभाव करना सीख सके।

मंत्रमुग्ध: कुत्ते की गंध की शक्ति

2. सीखना कैसा है?
चूंकि सभी कुत्तों, स्वाभाविक रूप से, उनके लिए आकर्षक निशान का पालन करते हैं, इसलिए हम इस सहज योग्यता को चैनल करेंगे ताकि वे एक चुनिंदा तरीके से ट्रैक का पालन करें, विशेष रूप से गंध की जो हम उन्हें इंगित करते हैं। यह मानसिक चुनौती कुत्ते के लिए फायदेमंद है क्योंकि यह उसे उस कार्य पर ध्यान केंद्रित करने के लिए सिखाती है जिसका अंतिम पुरस्कार छिपे हुए व्यक्ति को ढूंढना है।

यह उन कुत्तों के लिए एक बहुत ही उचित गतिविधि है जिनके पास व्यवहारिक समस्या, असुरक्षा या अति सक्रियता है क्योंकि हम अपने दिमाग को पूरी तरह से व्यायाम पर केंद्रित करते हैं और इसका आनंद लेते हैं।




कई सीखने के तरीके हैं, क्योंकि आप अपने कुत्ते के लिए शौक के रूप में, या अधिक "असली" हस्तक्षेप के लिए एक गहन और जटिल प्रशिक्षण के साथ, मूल स्तर पर अभ्यास कर सकते हैं।

कि गाइड "वस्तु गंध" अपने कुत्ते (कपड़े या किसी भी वस्तु का एक टुकड़ा हो सकता है) व्यक्ति की तलाश के लिए की विशेष गंध युक्त चलता बुनियादी सिद्धांत है, की मदद से आप उसके साथ परिचित हो जाते हैं, उसे सिखाने क्या का मतलब है "खोज" अवधारणा और आपको ऐसा करने के लिए प्रेरित करती है।

प्रशिक्षण की शुरुआत में जिस कुत्ते में कुत्ते की तलाश होती है वह कम होती है, और व्यक्ति उसके करीब छिपा रहता है ताकि स्थान का इनाम तेजी से हो। जब भी कुत्ता सफल होता है, तो आपको उसकी प्रशंसा और इनाम देना होता है।

उत्तरोत्तर दूरी बढ़ रहे हैं और भूखंडों समृद्ध कर रहे हैं को शामिल जटिलताओं से, इलाके के विभिन्न प्रकार के माध्यम से, शहरी स्थानों पर देख रहे हैं, कारों में, ज़ाहिर करने के लिए कोण को एकीकृत, वास्तव में सीमा गाइड की कल्पना में है और पता है कि कुत्ते का आनंद चाहिए यह, इस तरह से उचित प्रशिक्षण के साथ ऐसे कुत्ते हैं जो इस अनुशासन में गुणों की एक आश्चर्यजनक डिग्री तक पहुंचते हैं।

अपने कुत्ते के स्वास्थ्य और कल्याण को बनाए रखने में मदद के लिए ARION उत्पादों क्या कर सकते हैं यह जानने के लिए हमसे संपर्क करें.

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
डॉबर्मन कुत्ते प्रशिक्षण: प्रशिक्षण शुरू करने से पहले सिफारिशेंडॉबर्मन कुत्ते प्रशिक्षण: प्रशिक्षण शुरू करने से पहले सिफारिशें
कॉलर और पट्टा पहनने के लिए अपने कुत्ते को सिखाने के लिए टिप्सकॉलर और पट्टा पहनने के लिए अपने कुत्ते को सिखाने के लिए टिप्स
कुत्तों, आईपीओ के साथ काम प्रशिक्षण और रक्षाकुत्तों, आईपीओ के साथ काम प्रशिक्षण और रक्षा
कुत्ते को पट्टा पर चलने के लिए कैसे सिखाया जाएकुत्ते को पट्टा पर चलने के लिए कैसे सिखाया जाए
कुत्ते को थूथन करने के लिए कैसे आदी करें?कुत्ते को थूथन करने के लिए कैसे आदी करें?
अपने कुत्ते के साथ सही ढंग से चलने के लिए 6 युक्तियाँअपने कुत्ते के साथ सही ढंग से चलने के लिए 6 युक्तियाँ
कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए आसान गाइड पट्टा खींचने के लिए नहींकुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए आसान गाइड पट्टा खींचने के लिए नहीं
10 चालें: कुत्ते को अन्य कुत्तों की उपस्थिति में पालन करने के लिए सिखाएं10 चालें: कुत्ते को अन्य कुत्तों की उपस्थिति में पालन करने के लिए सिखाएं
एक प्रशिक्षित कुत्ते के लिए 10 महत्वपूर्ण युक्तियाँएक प्रशिक्षित कुत्ते के लिए 10 महत्वपूर्ण युक्तियाँ
एक कुत्ते को अभी भी बैठने के लिए सिखाओएक कुत्ते को अभी भी बैठने के लिए सिखाओ
» » मंत्रमुग्ध: कुत्ते की गंध की शक्ति
© 2022 TonMobis.com