मालिकों की भागीदारी

हाथ मिलाना

शायद, एक व्यवहार संशोधन में सबसे जटिल कार्य कुत्ते के साथ बातचीत करने वाले प्रत्येक व्यक्ति की भागीदारी प्राप्त करना है।

पारंपरिक प्रशिक्षण प्रणालियों के साथ, लक्ष्य आसान था: ट्रेनर ने सबकुछ ख्याल रखा , कभी-कभी वह उद्देश्य प्राप्त करने के लिए थोड़ी देर के लिए कुत्ते को लेने का फैसला भी कर सकता था। मालिकों, इस मामले में, कुछ भी करने की ज़रूरत नहीं थी, अगर बिल्कुल, कुछ सरल निर्देशों का पालन करना जैसे ठोस तरीके से झटका लगाना या कोई चिल्लाना नहीं! कुत्ते ने ऐसा कुछ किया जब वह कुछ पसंद नहीं करता था। धैर्य की आवश्यकता नहीं थी क्योंकि व्यवहार तुरंत या बहुत कम सत्रों में अवरुद्ध थे।




मैं मानता हूं कि मैं कुछ कौशल और संसाधनों कई मालिकों एक बालीदार कॉलर को समझाने के लिए होता है "अच्छी तरह से इस्तेमाल" चोट नहीं करता है या बिजली कॉलर तेजी से और प्रभावी है। वहाँ एक प्रस्ताव है कि आमतौर पर असफल नहीं होता है, और पूछना है: अगर आप झटका या सदमे नहीं चाहेंगे कई बार, बजाय हमेशा कुत्ते खींच, रेंगने, उनका तर्क है, उसके परिणामों पीड़ित और कहा कि अभी या बाद में एक में समाप्त की kennel? मेरा मतलब यह है कि, अपने कुत्ते के व्यवहार के साथ कुछ मालिकों के हताशा को देखते हुए कई चीजों से आश्वस्त हो सकता है।

हम मालिकों को विभिन्न समूहों में विभाजित कर सकते हैं:

  • जो लोग उन्हें काम देना चाहते हैं: उनके पास कुत्ते के लिए समय नहीं है या यह परिवार के कुछ सदस्य की सनकी थी ... तथ्य यह है कि वे कुत्ते में समस्याएं पैदा कर रहे हैं और सह-अस्तित्व जटिल हो गया है। या आप कुत्ते को "ठीक करें" या ... इन मामलों में, कुत्ते के पास पहले से ही घर से बाहर एक पैर है और गलती है, वे कहते हैं, हमेशा कुत्ता और घर में से एक है जो सहमति देता है ... यह अक्सर कुत्तों के साथ होता है बगीचे या खेतों के कुत्तों के साथ।
  • जो लोग ट्रेनर की तलाश में हैं लेकिन उन्हें नहीं पता कि उनके काम में क्या शामिल है। वे जो लोग है कि जानने के बिना एक बर्गर किंग के लिए जाने की मेज पर और कहा कि वहाँ बर्गर, सॉस, आलू या पेय के विभिन्न प्रकार के होते हैं और कुछ न हो की तरह हैं ... इन मामलों में आम तौर पर अपने विचारों का एक गोलमाल में कार्यक्रमों कुत्तों देखा है टेली और पार्क सुझावों की एक बड़ी संख्या प्राप्त की।
  • जो लोग जानते हैं कि वे क्या खोज रहे हैं लेकिन परिवार में सर्वसम्मति नहीं है। इस मामले में, मुझे यकीन नहीं है कि क्यों, परिवार के एक सदस्य को कुत्ते को डांटकर या कुत्ते को हिलाकर शिक्षा के द्वारा आश्वस्त नहीं किया जाता है अगर स्थिति की आवश्यकता होती है। यह जटिल है क्योंकि कोई दिशानिर्देशों का पालन करेगा और दूसरा विपरीत होगा ... और हमेशा के रूप में, कुत्ता वह होगा जो स्थिति को सहन करता है।
  • जिनके पास कुत्ते की तुलना में अधिक समस्याएं हैं। कई मामलों में, कुत्ता उन परिस्थितियों का सही प्रतिबिंब है जो यह दैनिक आधार पर रहता है। अपने दैनिक जीवन में कई समस्याओं के साथ मालिक, घृणास्पद कार्यक्रम, आत्म-नियंत्रण की कमी, घबराहट, अति सक्रिय ... जो तब उनके कुत्ते में उन समस्याओं को देखते हैं और उन्हें खत्म करना चाहते हैं।

कुछ और मामले हैं और ऐसे कई लोग भी हैं जो इस बारे में बहुत स्पष्ट हैं कि वे एक विशेषज्ञ के पास क्यों और क्यों जाते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते प्रशिक्षण: कॉलरकुत्ते प्रशिक्षण: कॉलर
कुत्ते कॉलर के तुलनात्मक अध्ययनकुत्ते कॉलर के तुलनात्मक अध्ययन
पृथक्करण चिंतापृथक्करण चिंता
कुत्ते कॉलर के प्रकार: सर्वश्रेष्ठ कॉलर का चयन कैसे करेंकुत्ते कॉलर के प्रकार: सर्वश्रेष्ठ कॉलर का चयन कैसे करें
मेरा कुत्ता मानता नहीं हैमेरा कुत्ता मानता नहीं है
घर पर मैड्रिड में सबसे अच्छा कुत्ता प्रशिक्षकोंघर पर मैड्रिड में सबसे अच्छा कुत्ता प्रशिक्षकों
बार्सिलोना में घर पर कुत्तों के सर्वश्रेष्ठ प्रशिक्षकोंबार्सिलोना में घर पर कुत्तों के सर्वश्रेष्ठ प्रशिक्षकों
चरम स्थितियांचरम स्थितियां
व्यावसायिक उत्पादव्यावसायिक उत्पाद
पारंपरिक कुत्ते प्रशिक्षणपारंपरिक कुत्ते प्रशिक्षण
» » मालिकों की भागीदारी
© 2022 TonMobis.com