6 कारण आपके कुत्ते को उदास क्यों हो सकता है

1800202_PerroDeprimido_blog

एक लंबे दिन के बाद रात में आपके घर आने की भावना जैसी कोई बात नहीं है और यह कि आपका कुत्ता आपको बहुत खुशी और खुशी के साथ प्राप्त करता है। यही कारण है कि जब वह सामान्य तरीके से प्रतिक्रिया नहीं करता है, तो यह चेतावनी बन सकता है कि हमारे पालतू जानवरों के साथ कुछ सही नहीं है।

जब आप उनसे नहीं पूछ सकते हैं और वे जो महसूस करते हैं उन्हें व्यक्त नहीं कर सकते हैं, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप मालिक के रूप में अपने पर्यावरण और उनके व्यवहार से अवगत हों। अवसाद के लक्षणों को पहचानने के लिए यह महत्वपूर्ण है कि आप उन्हें पहचानने के कारणों को जानने से पहले और अपने पालतू जानवर को बेहतर महसूस करने में मदद करें, यहां हम आपको कुछ के बारे में बताते हैं।

दुख की बात-डॉग-प्रतिलिपि

1. ध्यान की कमी

एक कारण है कि कुत्तों को घर छोड़ने से पहले सुबह में दुखी महसूस होता है और जब आप वापस आते हैं तो वे खुश होते हैं: वे आपके करीब रहना चाहते हैं। कुत्तों सामाजिक जानवर हैं और उनमें से ज्यादातर लोगों के साथ रहना पसंद करते हैं। यही कारण है कि जब आप कर सकते हैं, तो यह आपके बच्चे के साथ गुणवत्ता का समय बिताना महत्वपूर्ण है, चाहे वह शारीरिक गतिविधि हो, मानसिक उत्तेजना, ब्रशिंग, सहकर्मी या कोई अन्य गतिविधि हो। यदि आपको लगता है कि आप अपने पिल्ला के साथ जितना समय व्यतीत कर सकते हैं वह पर्याप्त नहीं है, तो कुत्ते के वॉकर को भर्ती करने पर विचार करें या जब आप बाहर हों तो किसी मित्र से आने के लिए कहें।

सबसे कम वसा-डॉग-खाद्य

2. पर्याप्त अभ्यास नहीं है

कुत्ते के सामान्य स्वास्थ्य के लिए शारीरिक उत्तेजना महत्वपूर्ण है, लेकिन आपके कुत्ते के व्यायाम की नियमितता को भी अपनी भावनात्मक जरूरतों को पूरा करना चाहिए। प्रत्येक कुत्ते की व्यायाम की मात्रा उनकी उम्र, जाति और ऊर्जा स्तर के आधार पर एक कुत्ते से दूसरे में भिन्न होती है। अपने कुत्ते को अपना समय लेने और पर्यावरण का आनंद लेने, नई गंध, लोगों, कुत्तों या स्थानों को पूरा करने के लिए और अधिक महत्वपूर्ण है।

स्क्रीन-शॉट-08/25/2014-पर-09.03.45-PM-300x200

3. गलत सुधार

जिस तरह से आप अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करते हैं, वह अवसादग्रस्त व्यवहार कर सकता है। दंड जो दंड, बीटिंग या चीख से सही होते हैं, उनमें नकारात्मक प्रतिक्रिया हो सकती है। यह एक मानसिक अवस्था का कारण बन सकता है जिसे नपुंसकता के रूप में जाना जाता है जिसे अवसाद से जोड़ा जा सकता है। सलाहकार निम्नलिखित है: खराब व्यवहार के लिए दंडित करने के बजाय आप अच्छे व्यवहार को पुरस्कृत कर सकते हैं। पुरस्कार, सहकर्मी और सकारात्मक प्रतिक्रियाओं के साथ प्रशिक्षित कुत्ते अक्सर अपने मालिकों के लिए अधिक सुरक्षित, खुश और अधिक चौकस होते हैं।




Buda10

4. परिवार के सदस्य और अन्य पालतू जानवरों की मौत

यह कुत्तों में अवसादग्रस्त व्यवहार के सबसे आम कारणों में से एक है। दुर्भाग्यवश, यह शायद इलाज का सबसे कठिन भी है क्योंकि दर्द का स्रोत अपरिवर्तनीय है। घर में कुछ अन्य पालतू जानवरों को खोने के मामले में, कुछ कुत्ते अच्छी प्रतिक्रिया देते हैं, जबकि अन्य अवसाद में पड़ सकते हैं, केवल कंपनी को छोड़कर चाहते हैं। मानव परिवार के एक सदस्य के नुकसान के संबंध में, पिल्ला की भावनाओं को ध्यान में रखना उचित है। चूंकि वह भी नुकसान महसूस करता है। भौतिक जरूरतों को पूरा करने के लिए जब संभव हो तो अन्य परिवार के सदस्यों को कुत्ते की भावनात्मक जरूरतों को पूरा करने के लिए कदम उठाना चाहिए, इस तरह की दुखद परिस्थितियों में।

dogsreallyca

5. मालिक भी उदास है

वह कुत्ते-मालिक बंधन ऐसा लगता है उससे कहीं अधिक मजबूत है। कुत्ते बता सकते हैं कि क्या हम अपने चेहरे की अभिव्यक्ति, आवाज या शरीर की भाषा के स्वर से खुश या उदास हैं। कुछ डॉक्टर मधुमेह और कैंसर में कम रक्त शर्करा के स्तर का पता लगाने के लिए कुत्तों का भी उपयोग करते हैं। निश्चित रूप से, वे अपने मालिकों के साथ ट्यून कर सकते हैं और भावनात्मक समस्याओं का एहसास कर सकते हैं। तो यह संभव है कि आपका पिल्ला आपके मनोदशा का अनुकरण करे और आपके अवसाद का कारण बनता है।

_img

6. चिकित्सा समस्याएं

दूर जाकर, छुपाएं और खाने से परहेज करना अवसादग्रस्त व्यवहार का संकेत हो सकता है, लेकिन वे चिकित्सा समस्याओं के लक्षण भी हो सकते हैं। गठिया, थायराइड की समस्याएं या दांत की समस्याएं जैसे रोग आम हैं और एक पशुचिकित्सा के साथ चर्चा की जानी चाहिए। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि आपका कुत्ता इस तरह से व्यवहार कर रहा है जिसे अवसादग्रस्त के रूप में वर्णित किया जा सकता है। यदि आप किसी चिकित्सा समस्या से इंकार कर सकते हैं, तो आप अपनी जीवनशैली और अपने कुत्ते की ओर ध्यान केंद्रित करना शुरू कर सकते हैं ताकि इसे बेहतर महसूस किया जा सके।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते मानव अकेलापन को कम करते हैंकुत्ते मानव अकेलापन को कम करते हैं
कुत्तों में भावनात्मक विकारों का इलाज कैसे करें?कुत्तों में भावनात्मक विकारों का इलाज कैसे करें?
कुत्तों के प्यार को व्यक्त करने के 10 तरीकेकुत्तों के प्यार को व्यक्त करने के 10 तरीके
क्या एक कुत्ता किसी व्यक्ति के साथ प्यार में पड़ सकता है?क्या एक कुत्ता किसी व्यक्ति के साथ प्यार में पड़ सकता है?
कुत्ते उदासी के क्षण जी सकते हैंकुत्ते उदासी के क्षण जी सकते हैं
संकेत है कि मेरी बिल्ली खुश हैसंकेत है कि मेरी बिल्ली खुश है
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली दुखी है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली दुखी है या नहीं
अपने पालतू जानवर की मौत पर काबू पाएंअपने पालतू जानवर की मौत पर काबू पाएं
क्या कुत्ते लोगों का दर्द महसूस करते हैं?क्या कुत्ते लोगों का दर्द महसूस करते हैं?
5 कुत्ते कि आपका कुत्ता खुश है5 कुत्ते कि आपका कुत्ता खुश है
» » 6 कारण आपके कुत्ते को उदास क्यों हो सकता है
© 2022 TonMobis.com