मेरे कुत्ते के साथ चलाने के लिए decalogue

जब हम खेल खेलते हैं तो कुत्ते महान साथी बन सकते हैं। व्यायाम और आंदोलन उनके लिए फायदेमंद हैं क्योंकि वे हमारे हैं।

अगर हम प्रशंसकों को "चल रहे" हैं, तो हमारे कुत्ते के साथ चलना एक उत्कृष्ट विचार है। हालांकि, हमें इसे सही तरीके से करने और इसे स्वस्थ और मजबूत रखने के लिए दस युक्तियों को ध्यान में रखना चाहिए:

  1. हमें कुत्तों के साथ बहुत कम या बूढ़े नहीं चलना चाहिए। पिल्ले के मामले में, अगर हम भविष्य की चोटों को रोकना चाहते हैं तो अपने मस्कुलोस्केलेटल सिस्टम को मजबूर करना सुविधाजनक नहीं है। यह याद रखना चाहिए कि एक छोटा नस्ल कुत्ता 8-10 महीने के आसपास परिपक्व होता है, एक वर्ष के आसपास मध्यम नस्ल में से एक, जबकि बड़ी या विशाल नस्लों लगभग 18 महीने तक अपनी वृद्धि पूरी नहीं करते हैं। वरिष्ठ कुत्तों में हमारे निर्णय को जानवर के भौतिक रूप पर निर्भर होना चाहिए, और हमेशा हमारे पशुचिकित्सा की सलाह को ध्यान में रखना होगा।
  2. हम धीरे-धीरे शुरू करेंगे, लय को थोड़ा कम करके और हमारे कुत्ते को मजबूर नहीं करेंगे जब तक कि यह पर्याप्त भौतिक रूप प्राप्त न करे।
  3. अपने पैड से सावधान रहें! यदि हम व्यायाम समय धीरे-धीरे बढ़ाते हैं, तो वे कठोर हो जाएंगे और चोट के लिए कम संवेदनशील होंगे। अगर वे चोट पहुंचाते हैं या हम किसी भी घाव या घर्षण का पालन करते हैं, तो बाकी के कुछ दिनों की आवश्यकता होगी।
  4. हाइड्रेशन आवश्यक है। हमें उसके लिए पर्याप्त पानी लाना होगा, उसे पानी की एक बोतल या पोर्टेबल ड्रिंकर से पीने के लिए भी इस्तेमाल किया जाना चाहिए। पानी ठंडा होगा, लेकिन ठंडा नहीं होगा।
  5. यदि हम मार्ग में परिवर्तन निष्पादित करते हैं, तो वे चिकनी और क्रमिक होना चाहिए। इस प्रकार कुत्ते के जोड़ों पर कम प्रभाव पड़ेगा।Banner_Titanium
  6. यद्यपि वह अच्छी तरह से प्रशिक्षित है, उसे एक पट्टा द्वारा आयोजित किया जाना चाहिए और उचित उपयुक्तता का उपयोग करके हमें उसके लिए सबसे अधिक आरामदायक समर्थन मिलना होगा।
  7. अगर हम गर्मियों में या उच्च तापमान के साथ दौड़ते हैं, तो हमें उस दिन के उन समयों से बचना चाहिए जिनमें वे अधिक हैं। अगर हम ऐसा नहीं करते हैं, तो यह संभव है कि हमारे कुत्ते को पतन या गर्मी का दौरा पड़ेगा, जिसके गंभीर परिणाम हो सकते हैं।
  8. एक साथ चलने से पहले हमें कुत्ते के आखिरी भोजन के बाद कम से कम दो घंटे की अनुमति देनी होगी। अन्यथा, हम पेट के एक फैलाव या टोरसन पीड़ित होने का जोखिम चला सकते हैं। इस कारण से, इसे कम से कम आधे घंटे तक आराम करने के बाद, और कुछ घंटे पहले केवल एक हल्की खुराक बनाने के बाद अभ्यास के बाद इसे खिलाना अधिक सुविधाजनक होता है।
  9. दिन से पहले एक अच्छा गर्मजोशी और बाद के हिस्सों से आपके जोड़ों को स्वस्थ, लचीला और चोट के जोखिम के बिना रखने में मदद मिलेगी।
  10. किसी भी असुविधा या दर्द के संकेत से पहले, हमें गतिविधि को रोकना होगा और, यदि हम इसे सुविधाजनक मानते हैं, तो हमारे पशुचिकित्सा से परामर्श लें।



अपने कुत्ते के स्वास्थ्य और कल्याण को बनाए रखने में मदद के लिए ARION उत्पादों क्या कर सकते हैं यह जानने के लिए हमसे संपर्क करें.

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
पिल्ले के लिए सबसे अच्छा पोषणपिल्ले के लिए सबसे अच्छा पोषण
कुत्तों के लिए बुनियादी निर्देश: शांत आदेशकुत्तों के लिए बुनियादी निर्देश: शांत आदेश
कुत्ते की नाखूनों को काटने से पहले 5 चीजों को ध्यान में रखनाकुत्ते की नाखूनों को काटने से पहले 5 चीजों को ध्यान में रखना
कुत्तों की 10 सर्वश्रेष्ठ नस्लें चलने के लिएकुत्तों की 10 सर्वश्रेष्ठ नस्लें चलने के लिए
कुत्तों के लिए व्यायामकुत्तों के लिए व्यायाम
पिट बैल कुत्ता किस उम्र में बढ़ता है?पिट बैल कुत्ता किस उम्र में बढ़ता है?
कुत्ता कितना पुराना है?कुत्ता कितना पुराना है?
घर पर एक कुत्ते को घर, शारीरिक और मनोवैज्ञानिक लाभ रखने के लिएघर पर एक कुत्ते को घर, शारीरिक और मनोवैज्ञानिक लाभ रखने के लिए
हमारे कुत्ते के साथ एक साथ व्यायाम करेंहमारे कुत्ते के साथ एक साथ व्यायाम करें
एक साइकिल पर अपने कुत्ते के साथ चलने के लिए युक्तियाँएक साइकिल पर अपने कुत्ते के साथ चलने के लिए युक्तियाँ
» » मेरे कुत्ते के साथ चलाने के लिए decalogue
© 2022 TonMobis.com