अपने कुत्ते को ठीक से कैसे चलें?

अपने कुत्ते को ठीक से कैसे चलें?

चलना, बिना किसी संदेह के, हमारे कुत्ते के लिए दिन के सबसे महत्वपूर्ण क्षणों में से एक है। यह न केवल आपको अपनी जरूरतों को पूरा करने की अनुमति देता है, बल्कि यह आपको सामाजिककरण जारी रखने में भी मदद करता है कम तनाव के स्तर या यदि संभव हो तो अभ्यास करने के लिए। हालांकि, कई मालिक आपके कुत्ते के लिए आवश्यक विवरणों को अनदेखा करते हैं एक समृद्ध और पूर्ण चलना , इस दिनचर्या को ऐसी आदत में बदलना जो आपके सहपाठियों के लिए बहुत प्रेरक नहीं है।

ExpertoAnimal द्वारा इस आलेख में हम आपको कुछ बुनियादी प्रबंधन युक्तियां देंगे ताकि आप जान सकें अपने कुत्ते को ठीक से कैसे चलें , साथ ही कुछ सुझाव जो आप अपने कुत्ते के दिन के लिए अतिरिक्त उत्तेजना प्रदान करने के लिए आवेदन कर सकते हैं।

आप भी रुचि ले सकते हैं: एक पिल्ला सही ढंग से सोसाइज करें

1. कुत्ते के अनुसार सही उपकरण

आपके कुत्ते के साथ चलने के लिए उपयोग किए जाने वाले टूल सवारी की गुणवत्ता निर्धारित करें , तो यह सही ढंग से चुनने के लिए मौलिक है। यहां हम सबसे लोकप्रिय क्लिप की समीक्षा करते हैं:

  • हार : उन कुत्तों के लिए संकेत दिया गया है जो सही तरीके से चलने और बिना टगिंग के जानते हैं।
  • एंटी-एस्केप कॉलर : डरावने कुत्तों के लिए अनुशंसित जो पट्टा पर खींचने के बिना चलते हैं। डूबने की व्यवस्था उन्हें उत्तेजना पर अपनी पकड़ को मुक्त करने से रोकती है जो उन्हें डरती है, और दुर्घटनाग्रस्त हो सकती है, उदाहरण के लिए।
  • कॉलर लटकाना : यह पूरी तरह से अव्यवस्थित है, खासकर कुत्तों में जो पट्टा खींचते हैं, क्योंकि यह कुत्ते को डूब सकता है और तनाव, भय और चिंता के बावजूद गंभीर चोटों का कारण बन सकता है।
  • बरगद कॉलर , अर्द्ध चोक या सजा: जैसा कि ऊपर है, यह अनुशंसित नहीं है, विशेष रूप से कुत्तों पट्टा पर खींच में, के रूप में यह गर्दन को गंभीर क्षति हो और बनाता है तनाव, भय और चिंता कर सकते हैं।
  • साज़ : उन कुत्तों के लिए अनुशंसित जो छिद्र, खेल कुत्ते या उन लोगों को थोड़ा खींचते हैं जो कुत्ते को पकड़ने में अधिक आराम की तलाश करते हैं। यह उन लोगों के लिए भी उपयोगी है जिनके पास एक डरावना कुत्ता है जो संयम से छुटकारा पाने की कोशिश करता है।
  • विरोधी खींच दोहन : विशेष रूप से उन कुत्तों के लिए संकेत मिलता है जो बहुत सारे पट्टा खींचते हैं, क्योंकि इससे स्वास्थ्य की समस्याओं से बचा जाता है जो हार का कारण बन सकता है।

हम हमेशा एक लंबे पट्टा का उपयोग करने की सलाह देते हैं, जिसे भी बुलाया जाता है प्रशिक्षण बेल्ट , जिसे हम इस अवसर के अनुसार समायोजित कर सकते हैं। यह शहरी पर्यावरण में और हमारे क्षेत्र यात्रा के लिए दोनों की सेवा करेगा (अगर हम अपने कुत्ते को छोड़ नहीं देते हैं)। इसके अलावा, एक्स्टेंसिबल स्ट्रैप्स का उपयोग करने से बचें, क्योंकि हम कुत्ते पर नियंत्रण खो देते हैं।

याद रखें कि, जो भी पूरक आप चुनते हैं, यह आरामदायक होना चाहिए या अपने कुत्ते के लिए, इसे तंग लेना लेकिन तंग नहीं। आह, iexcl- और विच्छेदन इकट्ठा करने के लिए बैग मत भूलना!

1. कुत्ते के अनुसार सही उपकरण

2. हैंडलिंग

बहुत से लोग हैं हैंडलिंग के साथ समस्याएं , विशेष रूप से यदि कुत्ता पट्टा पर खींचता है, तो चलना नहीं चाहता या चलना नहीं सीखा। यह तब होता है जब वे अनजाने में तकनीकें लागू करते हैं, अपने साथी में भ्रम पैदा करते हैं और सवारी को जानवर के लिए एक तनावपूर्ण क्षण में बदल देते हैं।

कोशिश एक आराम से चलना , जब भी पशु पेशाब बंद कर देता है तो आपको धीरे-धीरे मार्गदर्शन करना और रोकना। दौड़ने, चिल्लाने या कुत्ते को आपके लिए देखने की कोशिश करने से बचें, साथ ही बेल्ट को किसी स्थान पर जाने के लिए खींचें या आपको खुद को फेंकने से रोकें। अभिनयपूर्वक आपके कुत्ते को आराम से चलने के लिए सिखाता है।

पट्टा पहनने से बचें बहुत लंबे या अत्यधिक तंग, क्योंकि पहले मामले में हमारे पास कुत्ते पर कोई नियंत्रण नहीं होगा और दूसरे में हम तनाव देंगे। जब भी संभव हो, लेने की कोशिश करें थोड़ा ढीला पट्टा , उसे आंदोलन की कुछ स्वतंत्रता की अनुमति देने के लिए।

इस बिंदु पर कुछ झूठी मिथकों को उजागर करना महत्वपूर्ण है जैसे कि "कुत्ते को आपके सामने जाने दो, क्योंकि इसका मतलब है कि यह आपको हावी है"या फिर"यदि आपका कुत्ता आपको झटके देता है, तो आपको अपना बेल्ट भी खींच लेना चाहिए"। ये बयान वैज्ञानिक अध्ययन पर आधारित हैं नहीं और, इसके विपरीत, अच्छे परिणाम नहीं देते कुत्ता, जो सिर्फ अपने सवारी का आनंद लेना चाहता पर तनाव पैदा कर। हमें भी याद है कि कुत्ते पर हावी नहीं चाहता है (प्रभुत्व मौजूद है, लेकिन intraspecific है , यानी, एक ही प्रजाति के सदस्यों के बीच)।

अपने कुत्ते को ठीक से चलने नहीं है, तो यह एक व्यवहार समस्या, सीखने की कमी पीड़ित हो सकता है या तनाव का उच्च स्तर (तनाव भी सकारात्मक हो सकता है, उदाहरण के लिए जब कुत्ते में आने के लिए उत्साहित है से पीड़ित सड़क)। इन मामलों में पशु कल्याण की पांच स्वतंत्रताओं की समीक्षा करना आवश्यक होगा।

2. हैंडलिंग

5. चलने का समय

यह बिंदु बहुत महत्वपूर्ण है और यह बहुत भिन्न होता है प्रत्येक व्यक्ति की दौड़, आयु या जरूरतों के अनुसार। आम तौर पर, हम संकेत दे सकते हैं कि कुत्ते को 40 मिनट और दो घंटे के बीच चलने की जरूरत होती है, जो दिन में दो और तीन पैदल दूरी के बीच विभाजित होती है। यहां हम बताते हैं कि उन्हें कैसे होना चाहिए:

  • कल : दिन का पहला चलना सबसे लंबा, पूर्ण और उत्तेजक होना चाहिए, जो 15 से 40 मिनट के बीच रहता है।
  • दोपहर : यह चलना हमें अपने कुत्ते को शांत करने में मदद करेगा और मुख्य रूप से अपनी जरूरतों को पूरा करने पर केंद्रित है। यह 10 से 20 मिनट के बीच रह सकता है।
  • रात : यद्यपि यह आमतौर पर चलने का समय होता है, लेकिन सच्चाई यह है कि दिन के इस समय की अराजकता और घबराहट कुत्ते को आराम करने में मदद नहीं करती है। आदर्श इस यात्रा के लिए 15 से 30 मिनट के बीच समर्पित करना है।

याद है कि इस तरह मुक्केबाज, Carlino या Dogue De Bordeaux रूप नस्लों कुत्ते molossoids, लंबी सैर या ज़ोरदार अभ्यास के संपर्क में नहीं जाना चाहिए, क्योंकि इसकी थूथन की संरचना उन्हें अन्य जातियों के रूप में बस के रूप में अच्छी तरह से साँस लेने के लिए अनुमति नहीं है। इसी प्रकार, हम स्वास्थ्य समस्याओं या पुराने कुत्तों के साथ कुत्तों के लिए पैदल चलने नहीं देंगे। अंत में याद रखें कि यह मूल होगा उच्च तापमान से बचें , वे हमारे कुत्ते को स्ट्रोक गर्मी के लिए नेतृत्व कर सकते हैं।

5. चलने का समय

2. कुत्ते के कल्याण




एक बार सड़क पर, हमारा लक्ष्य कुत्ते के कल्याण को सुनिश्चित करना होगा, जो सवारी का अधिकतर प्रयास करने की कोशिश कर रहा है। दिन के इस समय को समृद्ध करना हमारे साथ बंधन को बेहतर बनाने, तनाव को खत्म करने में मदद करने और व्यवहारिक समस्याओं की उपस्थिति से बचने में हमारी सहायता करने में बहुत उपयोगी होगा।

चलने के दौरान कल्याण को बढ़ावा देने के लिए कुछ सुझाव हैं:

  • उसे चूसने दो पौधे, मूत्र और कोई निशान, क्योंकि यह विश्राम का एक बड़ा रूप है और आप जिस वातावरण में रहते हैं उसे जानने में भी मदद करता है।
  • उसे नए स्थानों पर ले जाएं या अपने पैदल मार्ग को संशोधित करें ताकि उत्तेजना की विविधता आपको मनोरंजन करे और यात्रा को और अधिक समृद्ध करे।
  • उसे चाटना दो कुछ मूत्र भले ही यह परेशान या अप्रिय है, यह कुत्तों के प्राकृतिक व्यवहार का हिस्सा है। इसके अलावा, अगर आपको ठीक से टीका लगाया जाता है, तो आपको पीड़ित नहीं होना चाहिए, क्योंकि यह संक्रामक नहीं होगा। यद्यपि यह व्यवहार पुरुषों में पुरुषों की तुलना में पुरुषों में अधिक आम है, लेकिन इसे ले जाने से उन्हें क्षेत्र में कुत्तों की बेहतर पहचान करने की अनुमति मिलती है।
  • रिवार्ड व्यवहार जो आपको खुश करते हैं , या तो व्यवहार या दयालु शब्दों के साथ।
  • पानी लो दोनों के लिए यदि आप लंबी सैर करने जा रहे हैं, तो निर्जलीकरण भी गर्मी के दौरे का कारण बन सकता है, इसे मत भूलना।
  • सवारी का आनंद लें सीखें अपने कुत्ते के साथ, घबराहट, दंड, चीख या असुविधा के बिना। न तो घड़ी पर ध्यान दें या जल्दी में चलें, जो एक बुरी सवारी में अनुवाद करता है।

उल्लेख किए गए सब कुछ के अलावा, कुत्तों की भाषा और शांतता के संकेतों के बारे में जानना महत्वपूर्ण होगा, इस तरह हम जानते होंगे कि कौन सी स्थितियां सकारात्मक लगती हैं और जो परेशान हैं और उन्हें टालना चाहिए।

2. कुत्ते के कल्याण

3. जब भी संभव हो सोसाइज करें

अपने कुत्ते को ठीक से उसकी puppyhood में socialized किया गया है, शायद आप अन्य कुत्तों के साथ संबंधों में किसी भी समस्याओं के लिए नहीं होगा, हालांकि, अगर हम हमारे वयस्क कुत्ते सामाजिक जारी रखने के लिए रोकने के लिए, वे भय या संघर्ष उभरने के लिए शुरू कर सकते हैं। यह महत्वपूर्ण है कुत्ते को जोड़ने की अनुमति दें एक-दूसरे, आकार, आयु या इंप्रेशन के बावजूद वे कारण हो सकते हैं।

बेशक, हमें वांछित होने पर हमारे कुत्ते को अन्य कुत्तों से संपर्क करने की अनुमति देनी चाहिए, हम कभी भी एक बातचीत को मजबूर नहीं करेंगे , चूंकि यह कुत्ते में असुविधा उत्पन्न कर सकता है और इसलिए, एक बुरी प्रतिक्रिया।

3. जब भी संभव हो सोसाइज करें

4. पट्टा और खेल के बिना क्षण

हमारे कुत्ते को आनंद लेने के लिए अनुमति देना, कम से कम, पट्टा के बिना 5 या 10 मिनट सवारी की गुणवत्ता में सुधार करना बहुत सकारात्मक है। वास्तव में, कई चिकित्सक कुत्ते के प्रत्येक चलने में इस अभ्यास की सलाह देते हैं। यदि आप इसे खुले स्थान पर जाने से डरते हैं, तो आप हमेशा एक पाइप-कैन या फंसेड एरिया की तलाश कर सकते हैं। यह उन्हें कुत्ते के कल्याण को प्राप्त करने के लिए मौलिक, अपने प्राकृतिक व्यवहार को दिखाने की अनुमति देता है।

इस समय हम अभ्यास करने के लिए लाभ ले सकते हैं स्नीफिंग अभ्यास , रोपण कैसे होता है, क्योंकि वे आराम करते हैं और मानसिक रूप से आपको टायर करते हैं? हम उसके साथ कुछ खेल भी अभ्यास कर सकते हैं (गेंद, ताज़ा, इत्यादि)। बेशक, अगर वह नहीं चाहता है तो उसे चलाने के लिए मजबूर होना, जिससे उन्हें तनाव होता है।

4. पट्टा और खेल के बिना क्षण

6. स्ट्रीट प्रशिक्षण

यदि आप अपने कुत्ते के साथ बुनियादी आज्ञाकारिता (बैठो, आओ, स्टैंड, इत्यादि) या कुत्ते कौशल का अभ्यास कर रहे हैं, तो यह बहुत ही सलाह दी जाएगी घर के अंदर और बाहर अभ्यास करें , इस तरह, आपके कुत्ते को विभिन्न परिस्थितियों में सही ढंग से जवाब देने के लिए उपयोग किया जाएगा, जिसमें यह गंध और नए वातावरण से प्रभावित किए बिना है।

हालांकि, याद रखें कि हमें कुत्ते के बाद आज्ञाकारिता का अभ्यास करना चाहिए मैंने आपकी जरूरतों को पूरा कर लिया . अन्यथा, आपका कुत्ता आसानी से विचलित हो जाएगा और आपको अधिक खुश करने की कोशिश करेगा, और आपको एक ही समय में ऐसा करने की कोशिश करेगा।

यह न भूलें कि एक प्रशिक्षण सत्र कुत्ते के आधार पर 5 से 15 मिनट के बीच रहना चाहिए, ताकि उसे अभिभूत न किया जाए और उसे विचलित न किया जाए। उसे जब भी वह अच्छा करता है, उसे एक इलाज या दयालु शब्द के साथ पुरस्कृत करें, ताकि वह सकारात्मक तरीके से चलने और आज्ञाकारिता से संबंधित हो।

6. स्ट्रीट प्रशिक्षण

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं अपने कुत्ते को ठीक से कैसे चलें? , हम आपको बुनियादी शिक्षा के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको पशु विशेषज्ञ के मुफ्त ऐप को डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक पट्टा के साथ चलने पर एक वयस्क कुत्ते को सिखाओएक पट्टा के साथ चलने पर एक वयस्क कुत्ते को सिखाओ
कुत्ते को पट्टा पर चलने के लिए कैसे सिखाया जाएकुत्ते को पट्टा पर चलने के लिए कैसे सिखाया जाए
मेरे कुत्ते को कैसे चलना हैमेरे कुत्ते को कैसे चलना है
एक कुत्ते को चलाने के लिए सबसे अच्छा घंटेएक कुत्ते को चलाने के लिए सबसे अच्छा घंटे
एक वयस्क कुत्ते को अकेले रहने के लिए कैसे आदी है?एक वयस्क कुत्ते को अकेले रहने के लिए कैसे आदी है?
कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए आसान गाइड पट्टा खींचने के लिए नहींकुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए आसान गाइड पट्टा खींचने के लिए नहीं
अपने कुत्ते को चलने के 10 कारणअपने कुत्ते को चलने के 10 कारण
मुझे अपने कुत्ते के साथ कितनी बार चलना चाहिएमुझे अपने कुत्ते के साथ कितनी बार चलना चाहिए
एक ही समय में कई कुत्ते कैसे चलेंएक ही समय में कई कुत्ते कैसे चलें
हमारे कुत्तों को शिक्षित करनाहमारे कुत्तों को शिक्षित करना
» » अपने कुत्ते को ठीक से कैसे चलें?
© 2022 TonMobis.com