कुत्ते के आगमन के लिए परिवार को कैसे तैयार करें

कुत्ते के आगमन के लिए परिवार को कैसे तैयार करें

एक कुत्ते को एक परिवार में गायब टुकड़ा हो सकता है। कैसे नहीं होना चाहिए, अगर कोई कुत्ता खुशी, शरारत और गतिविधियों को एक साथ करने के लिए प्रोत्साहन ला सकता है। आदर्श यह है कि परिवार कुत्ते को प्राप्त करने की प्रक्रिया में पूरी तरह से शामिल होना है, हर किसी के लिए कुत्ते के प्रकार, नस्ल और इसे अपनाने या खरीदने के लिए चुनने में मदद करने के लिए। एक बार सभी का फैसला हो जाने के बाद, कुछ मुद्दे हैं जो इसे घर लाने से पहले लंबित होना चाहिए
1. कुत्ते के मालिक बेहतर रहते हैं
कुत्ता परिवार का हिस्सा होगा, लेकिन इसमें केवल एक मालिक होना चाहिए। यह मां, पिता और सभी बच्चों से नहीं हो सकता है। हालांकि वे कह सकते हैं कि यह हर किसी का कुत्ता है, यह स्पष्ट होना चाहिए कि असली मालिक कौन है। वह वह व्यक्ति है जो आम तौर पर उसके साथ अधिक समय बिताता है और अपनी शिक्षा में अधिक सक्रिय भूमिका विकसित करता है। याद रखें कि कुत्ते को उपहार नहीं होना चाहिए और बच्चों के लिए बहुत कम नहीं होना चाहिए।
प्रत्येक दौड़ में विशिष्ट स्वास्थ्य, देखभाल और व्यायाम की ज़रूरत होती है। नस्ल के बारे में पता लगाने से उन्हें कुत्ते के व्यवहार के कुछ पहलुओं को समझने में मदद मिलेगी। यदि यह प्रतिबंधों के अधीन एक दौड़ है, तो समझें कि यह कुत्ते के साथ यात्रा करते समय और कुछ घरों या यहां तक ​​कि शहरों में जाने पर उन्हें सीमित कर सकता है।
3. जिम्मेदारियों को साझा करें
कुत्ते के मालिकों के लिए कई जिम्मेदारियां हैं, जैसे कुत्ते की देखभाल करना और इसका प्रयोग करना। इन्हें एक टीम का काम करें और सबकुछ आसान, हल्का और मजेदार होगा।
4. परिवार के लिए नियम स्थापित करें
तय करें कि वे कुत्ते के साथ क्या व्यवहार कर सकते हैं या नहीं देख सकते हैं, वे इसे कैसे ठीक करेंगे, और परिवार के बच्चों और वयस्कों की भूमिका। इसके अलावा, कुत्तों पारंपरिक जानवर हैं, इसलिए यह निर्धारित करें कि कुत्ते और कार्यक्रमों को कौन चलेंगे और खिलाएगा।




5. कुत्ते के लिए नियम स्थापित करें
आपको यह स्पष्ट होना होगा कि कुत्ता क्या कर सकता है या नहीं कर सकता है। क्या उसे फर्नीचर पर चढ़ने या अपने इंसानों के बिस्तरों पर सोने की अनुमति दी जाएगी? कुत्ते में भ्रम से बचने के लिए परिवार में हर किसी को नियमों का पालन करना चाहिए।
6. बच्चे नियमों को समझते हैं
एक कुत्ते के पास कभी भी एक बच्चा नहीं होना चाहिए और यह महत्वपूर्ण है कि कुत्ता सामाजिक हो और बच्चा समझता है कि कुत्ते को अपने लिए जगह चाहिए और यह आसानी से अभिभूत हो सकता है। बच्चों और बच्चों की उपस्थिति में, सभी घटनाओं को कुत्ते के लिए सकारात्मक होना चाहिए।
7. घर तैयार करें
एक कुत्ते के सबूत घर में कुछ भी नहीं है जिसके बीच वह नष्ट हो सकता है या काट सकता है। संभावित रूप से जहरीले उत्पादों, जैसे उत्पादों की सफाई, को कुत्ते की पहुंच से बाहर रखा जाना चाहिए। कुत्ते को वयस्कों की देखरेख के बिना कमरे, बगीचे या पूल तक पहुंच नहीं होनी चाहिए।
8. कुत्ते के लिए रिक्त स्थान निर्दिष्ट करें
कुत्ते को रिक्त स्थान की आवश्यकता होगी जो उसके हैं। हर किसी को पता होना चाहिए कि वे कुत्ते को कहाँ खिलाएंगे, जहां वे अपने पिंजरे, बिस्तर और खिलौने रखेंगे।
9. अपने कुत्ते को कैसे परेशान करें
परिवार को समझना चाहिए कि एक कुत्ता क्या है, प्यार और ध्यान देना चाहिए, इसे शिक्षित करने और इसे सभी पारिवारिक गतिविधियों में भागीदार बनाने का सबसे अच्छा तरीका है।
10. कुत्ते का आगमन
कुत्ते को घर आने और अन्वेषण करने की अनुमति देना सबसे अच्छा है। जब वह प्रसन्न होता है तो वह परिवार से परिवार में जाएगा। जब कुत्ते ने खोज की है, तो वे इसे सहारा दे सकते हैं, लेकिन एक समय में केवल एक व्यक्ति ताकि इसे खत्म न किया जा सके। बहुत शोर न करने और शांत रहने की कोशिश करें। कुत्ता सामान्य रूप से बहुत अलग गंध और ध्वनियों के साथ एक पूरी तरह से अलग वातावरण में होगा। उन्हें अनुकूली प्रक्रिया को यथासंभव शांत बनाना चाहिए।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक नए बच्चे के लिए एक कुत्ते की तैयारीएक नए बच्चे के लिए एक कुत्ते की तैयारी
एक उपहार में अपने बच्चे के जीवन में एक कुत्ता शामिल हैएक उपहार में अपने बच्चे के जीवन में एक कुत्ता शामिल है
बच्चों और कुत्तों के बीच ईर्ष्या से बचेंबच्चों और कुत्तों के बीच ईर्ष्या से बचें
क्रिसमस पर पालतू जानवर दें, क्या यह सही है?क्रिसमस पर पालतू जानवर दें, क्या यह सही है?
जापानी बच्चों की पारंपरिक शिक्षा तकनीकेंजापानी बच्चों की पारंपरिक शिक्षा तकनीकें
बच्चों के साथ खाना पकाने के क्या फायदे हैं?बच्चों के साथ खाना पकाने के क्या फायदे हैं?
परिवार में एकीकरणपरिवार में एकीकरण
एक बुलडॉग कुत्ते के लिए पशु चिकित्सक और आगमन घर की पहली यात्राएक बुलडॉग कुत्ते के लिए पशु चिकित्सक और आगमन घर की पहली यात्रा
बेल्जियम चरवाहा मालिंसबेल्जियम चरवाहा मालिंस
बड़े बच्चों के लिए गोद लेने का उपहारबड़े बच्चों के लिए गोद लेने का उपहार
» » कुत्ते के आगमन के लिए परिवार को कैसे तैयार करें
© 2022 TonMobis.com