आपके कुत्ते को कितना व्यायाम करना चाहिए?

180306_cuantoejercicio_v कॉपी 2

जैसा कि आप जानते हैं कि सभी कुत्तों को स्वस्थ और खुश रहने के लिए नियमित अभ्यास की आवश्यकता होती है। कई बार आप सोच सकते हैं कि एक स्वस्थ और संतुलित कुत्ते के लिए चलना पर्याप्त है। लेकिन जब आप घर पर होते हैं तो आप पाते हैं कि आपका कुत्ता चीजों को नष्ट कर रहा है और चीजों को काट रहा है - कि वह बहुत बेचैन है और वह किसी न किसी खेलता है। ऐसा इसलिए है क्योंकि हर दिन चलने के बावजूद, आपका पिल्ला पर्याप्त व्यायाम नहीं कर रहा है जिसे वह करना चाहिए।

आपके कुत्ते की जरूरतों की मात्रा इसकी नस्ल, आकार, आयु और स्वास्थ्य पर निर्भर करती है, यहां हम कुछ विचार साझा करते हैं ताकि आप उस अभ्यास की गणना कर सकें जो आपके पालतू जानवरों को करनी चाहिए।

व्यायाम-Perros-1

उम्र

पिल्लों वे आमतौर पर वयस्कों की तुलना में अधिक ऊर्जा रखते हैं, यही कारण है कि उन्हें लंबे समय तक खेलने की जरूरत है, लेकिन याद रखें कि उनकी हड्डियों को अभी तक विकसित नहीं किया गया है। इस कारण से आप लंबी सैर या दौड़ नहीं सकते हैं। गेंद या खिलौनों के लिए जाने की तरह, सरल अभ्यास के साथ उसकी मदद करें, और यह उन्हें इन खेलों को सिखाने की सही उम्र है।

हालांकि कुत्तों वयस्कों उन्हें इतना ध्यान देने की आवश्यकता नहीं है, भले ही उनके पास दैनिक व्यायाम के कम से कम 30 मिनट से 2 घंटे हो। बस इस उम्र में जब आप सभी प्रकार के अभ्यास कर सकते हैं, जैसे आपके साथ चलना या बाधा अभ्यास करना। तो लाभ उठाएं ताकि जब वह बढ़ता है तो उसके पास बेहतर स्वास्थ्य और शारीरिक स्थिति है।

जब यह हो जाता है वरिष्ठ व्यायाम करने के लिए आपको उतना ही समय चाहिए जितना युवा। अपने शरीर की भाषा को समझें और इसे मजबूर न करें। यह जोरदार अभ्यास को सीमित करने और चलने को कम करने का समय होगा। आपको अपने जोड़ों और खाद्य अनुपूरकों की देखभाल के लिए विशेष रूप से डिज़ाइन किए गए आहार की भी आवश्यकता होगी जो आपको सक्रिय जीवन जारी रखने में मदद करेगी।

व्यायाम-Perros-2

नस्ल

उच्च ऊर्जा वाले दौड़ श्रमिकों, सीमाओं कोलाज के रूप में, उन्हें 2 घंटे उच्च तीव्रता दैनिक व्यायाम की आवश्यकता होती है, क्योंकि उनके लिए चलना पर्याप्त नहीं होगा।




कम ऊर्जा वाले कुत्तों यॉर्कशायर टेरियर के रूप में, पग्स और फ्रेंच बुलडॉग को प्रति दिन 20 से 40 मिनट की आवश्यकता होती है। एक या दो बार पैदल चलने के लिए पर्याप्त होगा, आप घर के अंदर हल्की गतिविधियां भी कर सकते हैं।

अपनी दौड़ के अनुसार कुछ अन्य विचारों को लें, जैसे कि आपके कुत्ते के पास छोटे पैर हैं, आपको व्यायाम करने के लिए लंबी दूरी तय करने की आवश्यकता नहीं होगी, साथ ही कम नाक वाले कुत्ते को जोर से अभ्यास करना मुश्किल हो सकता है।

व्यायाम-Perros-3

स्वास्थ्य

अगर आपके कुत्ते को स्वास्थ्य समस्या है तो यह रोज़ाना की जाने वाली व्यायाम की मात्रा को प्रभावित करता है। सबसे पहले याद रखें कि आपको अपने पशुचिकित्सा से बात करनी चाहिए ताकि वह आपको उसके लिए विशेष रूप से तैयार नियमित रूप से तैयार कर सके। इन स्वास्थ्यों के अनुसार इन विचारों का पालन करते समय:

यदि आपके पास है अधिक वजन , व्यायाम वजन कम करने के लिए आपके सहयोगियों में से एक होगा, हालांकि उन्हें धीरे-धीरे जाना है, क्योंकि यदि आप अपने अधिक वजन वाले कुत्ते को सख्त गतिविधियों को करने के लिए मजबूर करते हैं तो आप अधिक गंभीर क्षति का कारण बन सकते हैं।

यदि आपको समस्या है गठिया और जोड़ों को आपको पैदल दूरी की दूरी कम करना होगा क्योंकि यह आपके जोड़ों को और अधिक नुकसान पहुंचा सकता है, इसके बाद छोटे चलने के बाद दर्द को शांत करने में आपकी मदद मिल सकती है।

यदि आपकी दृष्टि और सुनवाई की इंद्रियां खराब हैं, तो वे उन स्थानों के माध्यम से एक शांत चलने और औसत दूरी से खुश रहेंगे जहां से वे हमेशा चलते हैं, क्योंकि यह आपको सुरक्षित महसूस करेगा और आपको नए स्थानों का तनाव नहीं देगा।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते को कैसे टायर करें?कुत्ते को कैसे टायर करें?
कुत्तों के लिए व्यायामकुत्तों के लिए व्यायाम
कुत्ते को व्यायाम करने में कितना समय लगता हैकुत्ते को व्यायाम करने में कितना समय लगता है
आपके लिए सही कुत्ताआपके लिए सही कुत्ता
कुत्ता कितना पुराना है?कुत्ता कितना पुराना है?
10 कुत्तों को मोटा होना प्रवण होता है10 कुत्तों को मोटा होना प्रवण होता है
लैब्राडोर कुत्तों के लिए व्यायामलैब्राडोर कुत्तों के लिए व्यायाम
मुझे अपने कुत्ते के साथ कितनी बार चलना चाहिएमुझे अपने कुत्ते के साथ कितनी बार चलना चाहिए
मेरा कुत्ता घर को नष्ट कर देता है: कारण और 3 युक्तियाँमेरा कुत्ता घर को नष्ट कर देता है: कारण और 3 युक्तियाँ
बीगल कुत्तों के लिए व्यायामबीगल कुत्तों के लिए व्यायाम
» » आपके कुत्ते को कितना व्यायाम करना चाहिए?
© 2022 TonMobis.com