कुत्तों में मशरूम - लक्षण और उपचार

कुत्तों में कवक - लक्षण और उपचार

तापमान में वृद्धि के साथ, कई पशु और पौधों की प्रजातियां अपने जीवन चक्र को पुनः सक्रिय करती हैं और हमारे प्यारे दोस्तों में प्रतिक्रियाएं पैदा कर सकती हैं। लेकिन जब हम अपने कुत्ते की त्वचा घाव देखते हैं, iquest- हम इसे हजारों रूपों से अलग कैसे कर सकते हैं जो इसे प्रभावित कर सकते हैं? हमारे पास फूलों के पौधों या हमारे पर्यावरण में नए लोगों के संपर्क के कारण fleas या ticks, त्वचा एलर्जी जैसे बाहरी परजीवी हैं। साथ ही साथ मशरूम आम और डरावनी रिंगवार्म के रूप में।

आइए भागों में जाएं, जब तक कि हमारे परिवार में पशुचिकित्सा न हो, जिसके लिए हम अपने संदेह को बदल सकते हैं, हमें अपने पालतू जानवरों में अंतर निदान करने के लिए पशु चिकित्सक के पास जाना चाहिए। सरल अवलोकन के माध्यम से कई बार निदान तक पहुंच सकते हैं लेकिन अन्य मामलों में, आपको किसी भी घायल क्षेत्रों में एक स्क्रैपिंग करना चाहिए और माइक्रोस्कोप के नीचे अवलोकन करना चाहिए ताकि वास्तव में हमारे कुत्ते में नया अतिथि और इस तरह, उचित उपचार का सामना करें।

जैसा कि शीर्षक इंगित करता है, विषय होगा कुत्तों में मशरूम , लेकिन क्योंकि हजारों प्रजातियां और उपप्रकार हैं, मैं आपको यह बताने के लिए खुद को समर्पित नहीं करूंगा कि प्रत्येक व्यक्ति क्या है और इसके संभावित उपचार, क्योंकि यह पेशेवर का कार्य होगा जो आपके प्यारे दोस्त में भाग लेता है। मैं आपको यहां बताने की कोशिश करूंगा, है समस्या को कैसे पहचानें और क्या उपचार वे उनके लिए बाजार में मौजूद हैं। AnimalExpert के इस आलेख को पढ़ते रहें:

आप में भी रुचि हो सकती है: गिनी पिग कवक - लक्षण और उपचार
सूची

कुत्तों में कवक के लक्षण

पहली बात यह है कि हमें ध्यान में रखना है कि हमारे कुत्ते को प्रभावित करने वाले कवक के प्रकार के बावजूद, हम सामना करेंगे एक सामयिक स्थिति , क्योंकि कवक पहले उपनिवेश और फिर त्वचा की सतही परतों में पुन: उत्पन्न होता है। लक्षण भिन्न हो सकते हैं लेकिन हमें मुख्य रूप से निम्नलिखित मदों में सतर्क रहना चाहिए:

  • लगातार खुजली
  • कुछ क्षेत्रों में बालों के झड़ने।
  • सफेद या काले डैंड्रफ जैसे विभिन्न तरीकों से त्वचा फिसलने।
  • त्वचा सूजन, reddened या indurated।
  • बालों के बिना त्वचा में रंग बदलता है।
  • नाखून की चोट हो सकती है।
  • बहुत चरम मामलों में हम आपको चिंतित और बहुत परेशान करेंगे।
कुत्तों में कवक के लक्षण

कुत्तों में कवक का निदान

पशु चिकित्सक जो निदान करेगा वह निदान बहुत आसान है। सबसे पहले, घावों के ocular निरीक्षण से पहले, का उपयोग कर सकते हैं लकड़ी का दीपक जो पतंगों की उपस्थिति में प्रतिदीप्ति उत्पन्न करता है, जिसमें 50% मामलों में सकारात्मक होता है। मूल्यांकन के साथ जारी रखने के लिए ये चोटें चुनी जाएंगी।

नमूने हमेशा से लिया जाता है घाव के परिधि , यदि आपके पास बहुत से हैं, तो अधिकांश प्रतिनिधि या नए को दूषित होने से बचने के लिए चुना जाएगा। आम तौर पर, सबसे पुराना सबसे दूषित है। लेकिन इस संभावित संदूषण को कम करने के लिए, वे नमूना निकालने से पहले कुछ कीटाणुशोधक के साथ क्षेत्र को साफ कर देंगे।

नमूने आमतौर पर से होते हैं बाल, नाखून या त्वचा . बाल और त्वचा सबसे आम हैं। बाल आमतौर पर पूर्ण और कटौती प्राप्त करने के लिए फंस जाते हैं - त्वचा को परिधि में स्क्रैप किया जाता है क्योंकि आम तौर पर केंद्र में हमारे पास सूजन होती है और नमूना इतना प्रतिनिधि नहीं होता है।

एक बार नमूना पशु चिकित्सक द्वारा सही ढंग से प्राप्त किया गया है, प्रक्रियाओं का उपयोग किया जा सकता है: प्रत्यक्ष परीक्षा माइक्रोस्कोप के तहत जो कई संदेह और झूठी सकारात्मक उत्पन्न करता है, इसलिए यह सबसे अधिक उपयोग की जाने वाली विधि नहीं है और फसलों . उत्तरार्द्ध सटीक निदान के लिए सबसे आम है क्योंकि यह संभावित एंटीबायोटिक दवाओं का सामना करने के लिए प्रतिरोधी है और जो नहीं हैं। कई बार इस विधि को प्रयोगशालाओं में भेजा जाना चाहिए क्योंकि पशुचिकित्सक हमेशा आवश्यक सब कुछ से लैस नहीं होता है और परिणाम कुछ दिनों में देरी कर सकता है।

कुत्तों में कवक का निदान

अगर हमारे कुत्ते को कवक से पीड़ित है तो ध्यान में रखने के लिए युक्तियाँ




हमने पहले से ही इनमें से किसी भी लक्षण की उपस्थिति में इसके बारे में बात की है एक पशुचिकित्सा देखें एक सही निदान के लिए क्योंकि लक्षणों को साझा करने वाले कई रोग हैं। कुछ उपायों को हम पशु चिकित्सक के पास ले जा सकते हैं, यह होगा:

  • कुत्ते को अक्सर स्नान न करें क्योंकि यह परजीवी के लिए बढ़ने के लिए एक आदर्श वातावरण बनाता है।
  • घर या बच्चों में अधिक जानवर होने के मामले में, एक साथ सोने की कोशिश न करें, कंबल या कपड़े या ब्रश साझा करें, क्योंकि हम संक्रमण को प्रोत्साहित करेंगे।
  • वहां कवक हैं जो मनुष्यों को रिंगवार्म जैसे संचरित की जा सकती हैं, इसलिए हमें अपने हाथों को अच्छी तरह साफ करना होगा।
  • यदि आप कार से यात्रा करते हैं या कुर्सी पर जाते हैं, तो कंबल डालकर नियमित रूप से धो लें।

कुत्तों में कवक के लिए संभावित उपचार

मेरा प्रशिक्षण है एलोपैथिक पशु चिकित्सा लेकिन खोज के बाद प्राकृतिक उपचार मैं आपको उन सभी उपचारों को बताने जा रहा हूं जिन्हें हम सही निदान के बाद उपयोग कर सकते हैं।

  • एलोपैथिक या पारंपरिक उपचार: कॉर्टिकोस्टेरॉइड्स और / या एंटीबायोटिक्स। केटोकोनाज़ोल इस प्रकार की बीमारी में सबसे अधिक इस्तेमाल की जाने वाली दवा है। यह लोशन या मलम के रूप में पाया जाता है, और इसके रूप में मौखिक रूप से। मैं जोर देता हूं कि केवल आपके पशुचिकित्सक इसे निर्धारित कर सकते हैं और जानवरों की गंभीरता के आधार पर प्रत्येक मामले में सबसे उचित उपयोग का संकेत दे सकते हैं।
  • होम्योपैथिक उपचार: इन समस्याओं के लिए कोई विशेष दवा नहीं है लेकिन मैं आपको कई चीजें बता सकता हूं जो आपको इसे चुनने के लिए प्रेरित करेंगे। इस प्रकार की बीमारियां हमारे जानवर की कम रक्षा के कारण होते हैं , हम प्रतिदिन इन रोगजनकों के साथ मिलकर काम करते हैं, लेकिन हम हमेशा बीमार नहीं होते हैं। तो अगर हम बाहर निकलते हैं आपकी मूल दवा हम आपको फिर से संतुलन खोजने में मदद करेंगे और कवक या अन्य रोगों के कारण फिर से बीमार नहीं होंगे।
  • बाख फूल: वहाँ हैं मनोदशा के अनुसार 38 विभिन्न फूल हमारे पालतू जानवरों का, जानवर एक जैसा नहीं है कि एक बीमारी से पहले यह उदास हो जाता है कि जो पीड़ित खुजली से चिंता के साथ होता है। इसलिए, यदि आप विषय के बारे में जानते हैं तो एक पशु चिकित्सा पुष्प चिकित्सक या अपने स्वयं के पशुचिकित्सा से परामर्श लें।
  • रेकी: मैं आपको यह बताने वाला नहीं हूं कि हमें इस चिकित्सा के माध्यम से समाधान मिलेगा लेकिन हां, हम जिस भी इलाज का सामना करते हैं उसे स्वीकार करने में मदद करेंगे पूर्ण सद्भाव में और एक नई समस्या में समाप्त नहीं होता है जो अक्सर इन मामलों में होता है।
  • स्वस्थ भोजन: जैसा कि हम जानते हैं कि आज एक मामूली मुद्दा नहीं है, वहां घर का बना आहार है जो आपके कुत्ते को उनके सामने आने वाली किसी भी पैथोलॉजी का सामना करने के लिए उच्च सुरक्षा के साथ रहने में मदद करेगा। वे प्रगतिशील परिवर्तन हैं लेकिन भविष्य में यह आपके पालतू जानवर के जीवन में मदद करेगा।

जैसा कि आप देख सकते हैं कि इन "बग्स" से पहले हमारे पास कई संभावित उपचार हैं और कुछ सुझाव जो आपके पालतू जानवरों के लिए उपयोगी होंगे, वे फिर से खुश और पूर्ण हैं। मेरे पालतू जानवरों को दोबारा संक्रमित करने वाले सभी वस्तुओं को साफ करने या साफ करने वाले स्पायर्स को खत्म करने के लिए पर्यावरण की पूरी सफाई करें और समय-समय पर हमारे हाथ धोएं।

कुत्तों में कवक के लिए संभावित उपचार

लोगों के लिए कुत्ते मशरूम का प्रसार

विभिन्न रोगों में से एक कुत्ता मानव को संचारित कर सकता है, हमें कवक मिलती है, जो एक इंसान के लिए फैल सकता है , कुत्तों और यहां तक ​​कि बिल्लियों या गिनी सूअर जैसे विभिन्न प्रकार के जानवरों के बीच। इसे सीधे संपर्क या वस्तुओं द्वारा उत्पादित किया जा सकता है जिसमें एजेंट होते हैं जो इस बीमारी का कारण बनते हैं, आमतौर पर छीलने या बाल से।

अपने कुत्ते के मशरूम का इलाज न केवल आपके स्वास्थ्य के लिए महत्वपूर्ण है, बल्कि आपके और आपके परिवार के सदस्यों के लिए भी महत्वपूर्ण है।

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कुत्तों में कवक - लक्षण और उपचार , हम अनुशंसा करते हैं कि आप बैक्टीरियल रोगों के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको AnimalExpert का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
घरेलू उपचार का उपयोग कर कुत्तों में रिंगवार्म का इलाज कैसे करेंघरेलू उपचार का उपयोग कर कुत्तों में रिंगवार्म का इलाज कैसे करें
कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते की अंगूठी है? लक्षण और उपचारकैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते की अंगूठी है? लक्षण और उपचार
घरेलू उपचार के साथ कुत्तों में इसका इलाज कैसे करेंघरेलू उपचार के साथ कुत्तों में इसका इलाज कैसे करें
मेरा कुत्ता बहुत खरोंच करता हैमेरा कुत्ता बहुत खरोंच करता है
बिल्लियों में फंगी - लक्षण और उपचारबिल्लियों में फंगी - लक्षण और उपचार
क्योंकि मेरी बिल्ली में त्रुटियां हैंक्योंकि मेरी बिल्ली में त्रुटियां हैं
बिल्लियों में त्वचा की माइकोसिसबिल्लियों में त्वचा की माइकोसिस
गिरावट के दौरान देखभाल करने के लिए 6 विवरणगिरावट के दौरान देखभाल करने के लिए 6 विवरण
कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता fleas के लिए एलर्जी हैकैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता fleas के लिए एलर्जी है
कुत्तों में पिस्सू काटने के लिए एलर्जीकुत्तों में पिस्सू काटने के लिए एलर्जी
» » कुत्तों में मशरूम - लक्षण और उपचार
© 2022 TonMobis.com