कुत्ते के लिए आदतें और सकारात्मक दिनचर्या

कुत्ते के लिए आदतें और सकारात्मक दिनचर्या

लोगों की आदतों और सकारात्मक दिनचर्या के बारे में बहुत कुछ लिखा गया है, लेकिन, iquest- हमारे जानवरों की दिनचर्या के बारे में क्या? चूंकि हम जंगली बिल्लियों और कुत्तों को पालतू बनाते हैं, Iquest- क्या कभी संदेह उत्पन्न हुआ? iquest- क्या दिनचर्या समाज में रहने का अधिकार विकसित करती है?

ExpertoAnimal के इस लेख के माध्यम से हम आपको बताना चाहते हैं कुत्ते के लिए आदतें और सकारात्मक दिनचर्या कि वह एक मानव समाज में रहना चाहिए। आपकी मदद करने के लिए और आपको अपना दिन दिन भर पूरा करने के लिए आपको जो कुछ जानने की आवश्यकता है, उसे हम आपको सूचित करेंगे:

आप में भी रुचि हो सकती है: कुत्तों में सकारात्मक मजबूती
सूची

कंक्रीट कार्यक्रम

चलने, भोजन डालने या खेलने के लिए बाहर जाने पर विशिष्ट शेड्यूल का पालन करें, हमारे कुत्ते को दिखाने के लिए आवश्यक होगा स्थिर और शांत व्यवहार . स्वाभाविक रूप से, कुत्तों को पता है कि उन्हें कितना समय खाना पड़ेगा और जब उन्हें अपने मालिकों को चलने के लिए बाहर जाना चाहिए। व्यवस्थित ढंग से अपनी मूलभूत आवश्यकताओं को पूरा करने से आप अपने जीवन और अपने सबसे अच्छे दोस्त को व्यवस्थित करने में मदद करेंगे।

कंक्रीट कार्यक्रम

कैनाइन कौशल, प्रशिक्षण और मानसिक उत्तेजना

हमारे कुत्ते को शिक्षण देना बुनियादी प्रशिक्षण आदेश होगा आपकी सुरक्षा के लिए मौलिक और एक के लिए बेहतर संचार उसके साथ हालांकि, एक बार सीखा, कई मालिक अपने कुत्तों के साथ काम करना बंद कर देते हैं। यह एक गंभीर गलती है।

यह ध्यान रखना बहुत महत्वपूर्ण है कि हमारे कुत्ते को मानसिक उत्तेजना के साथ प्रदान करना उनके लिए खुश होना आवश्यक है और उसका दिमाग लगातार उत्तेजित होता है। हम खुफिया खिलौनों (बोर्ड के प्रकार) या कॉंग का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन सच्चाई यह है कि अलग-अलग कुत्ते के कौशल को काम करना भी महत्वपूर्ण है, जिन्हें चाल के रूप में जाना जाता है। एक कुत्ता जो अपने देखभाल करने वाले के साथ रोजाना काम करता है बहुत खुश और जानेंगे कि उसके साथ एक और अधिक सकारात्मक तरीके से कैसे जुड़ना है।

कैनाइन कौशल, प्रशिक्षण और मानसिक उत्तेजना

दैनिक सामाजिककरण

अन्य कुत्तों और लोगों के साथ सामाजिककरण की सही दिनचर्या के बाद आवश्यक है। अपने पूर्वजों से, कुत्ता अपनी सामाजिक प्रकृति को बरकरार रखता है जो एक झुंड के सदस्यों के बीच पदानुक्रम पर आधारित होता है। सभी समूह, मानव या पशु परिवार, एक झुंड के रूप में गिना जाता है। हम जानते हैं कि कदम समाजीकरण पिल्ला में सीखने के लिहाज़ विभिन्न बदलते वातावरण बनाता है और इस प्रकार मानव नेता में अपने माध्यमिक भूमिका को सहन करना सीखता है। सभी कुत्तों को सक्षम होना चाहिए दैनिक बातचीत करें अन्य प्रजातियों के साथ, उनकी प्रजातियों के बावजूद। कुत्ते जिन्हें उचित रूप से सामाजिककृत नहीं किया गया है, वे अपने वयस्क स्तर जैसे डर, प्रतिक्रियाशीलता या अंतर्दृष्टि में व्यवहार संबंधी समस्याएं पैदा कर सकते हैं।

सावधान रहें यदि आपका कुत्ता ...

वयस्कों में अपनाया जानवर आम तौर पर अन्य जानवरों और / या लोगों के सामने एक परिभाषित व्यक्तित्व होता है, जो उनके नए देखभाल करने वाले को सामाजिक वातावरण के समायोजन के लिए पुनर्जीवित करता है जिसे वह जीना चाहता है। कुत्ते की आदत लोगों और जानवरों के साथ मिलकर लगभग किसी भी घर और लंबे और खुशहाल जीवन के लिए दरवाजे खुल जाएगी। जब भी सामान्य जीवन नहीं करना संभव होता है, तो याद रखें कि आप एक विशेषज्ञ के पास जा सकते हैं।

यहां तक ​​कि यदि आपका कुत्ता अपनाया नहीं गया है, तो भी एक बुरा अनुभव या खराब सामाजिककरण उसे एक में बदल सकता है आक्रामक या प्रतिक्रियाशील कुत्ता अन्य कुत्तों और / या लोगों या पर्यावरण के साथ। व्यवहार के इस प्रकार के परिवार और हर रोज कठिन सामाजिक क्योंकि हम उन्हें कहीं भी नहीं ले जा सकते में तनाव उत्पन्न करते हैं, उनकी स्वतंत्रता को सीमित करता है और मालिकों की ओर से निराशा हो सकती है। हमें इस बिंदु पर गहन रूप से काम करना चाहिए।

दैनिक सामाजिककरण

समय खेलें

सभी कुत्तों का आनंद लेने में सक्षम होना चाहिए, कम से कम, मज़ा के 15 या 30 दैनिक मिनट स्वतंत्रता में, उदाहरण के लिए, एक पाइप-कैन में उसके साथ गेंद खेलना। यह आदत उनको तनाव मुक्त करने और अपने दिन को सकारात्मक तरीके से समृद्ध करने में मदद करने के लिए बुनियादी है।

हालांकि, कुत्तों को क्या खेलना है और क्या नहीं है को अलग करना सीखना चाहिए। लगभग सभी कुत्तों वे कुछ मूल्य नष्ट कर देते हैं अपने मालिकों के लिए अपने जीवन में किसी बिंदु पर, विशेष रूप से जब वे पिल्ले होते हैं। हमें इसे एक आदतपूर्ण व्यवहार नहीं होने देना चाहिए। उन्हें अपने खिलौनों और उन लोगों को पहचानना सीखना चाहिए जो कभी नहीं थे, न ही वे होंगे।




इस आदत को खत्म करने के लिए यह समझना जरूरी है कि ऐसा क्यों होता है: यदि ऐसा इसलिए है क्योंकि हम इसे केवल 12 घंटे छोड़ देते हैं, तो यह हमारा ध्यान पाने के लिए किया जा सकता है। कुछ कुत्तों को अनदेखा करने के लिए डांटना पसंद करते हैं। यदि आपके पास पर्याप्त खिलौने नहीं हैं तो यह भी हो सकता है।

आदर्श कुत्तों के लिए एक सक्रिय गेम मोडलिटी का आनंद लेने के लिए आदर्श है (पेलोटा, fresbee, चल रहा है) और घर के अंदर वे विभिन्न टीचर और भरवां जानवरों के साथ खेल सकते हैं। जब आप उनका उपयोग करते हैं तो इसे सकारात्मक रूप से मजबूत करना आपके लिए यह समझने के लिए मौलिक होगा कि आपको इन उपकरणों का उपयोग करना चाहिए, न कि हमारे जूते।

समय खेलें

अकेलापन के क्षण स्वीकार करें

जब पिल्लों की बात आती है, तो कुत्ते के लिए आदतों और सकारात्मक दिनचर्या के रूप में एकांत के क्षणों को स्वीकार करना आमतौर पर अधिक कठिन होता है। हमारे साथ आने से पहले, पिल्ला अपनी मां और भाइयों से अलग हो गई थी, हालांकि हम जानते हैं कि यह हमारे लिए और उसके लिए जटिल है, छोटे को अवश्य ही अकेले रहना सीखो और प्रसिद्ध अलगाव चिंता से उबरने। इसके लिए, हम आपको केवल थोड़े समय के लिए छोड़ना शुरू कर देंगे और इस तरह, हम आपके को मजबूत करेंगे आत्मविश्वास और भावनात्मक शांति.

बेशक, अकेलेपन के लिए कुत्ते को बर्बाद नहीं किया जाना चाहिए, याद रखें कि वे सामाजिक जानवर हैं जो झुंड में रहते हैं, इसलिए कंपनी जरूरी है। अगर वे जानते हैं कि वे केवल समय के लिए अकेले रहेंगे, ( अकेलेपन के 8 घंटे से अधिक कभी नहीं ) इस आदत का जवाब कभी नकारात्मक नहीं होगा। लंबे समय तक, वे खुद से विचलित हो जाएंगे, चाहे खेलना, सोना या खिड़की से देखना, मन की पर्याप्त शांति के साथ कि हम वापस आ जाएंगे और नहीं, कि उन्हें छोड़ दिया गया था।

हालांकि, अगर हम अपने कुत्ते को अकेले अकेले छोड़ देते हैं, तो कुछ व्यवहारिक समस्याएं प्रकट हो सकती हैं, जैसे विनाश, कड़क या बचपन। वे तब भी प्रकट हो सकते हैं जब हम अपने साथी की मूलभूत आवश्यकताओं को सही ढंग से पूरा नहीं करते हैं।

अकेलापन के क्षण स्वीकार करें

आपके ताल के लिए अनुकूलित चलता है

कुत्ते के लिए आदतों और सकारात्मक दिनचर्या के भीतर हमें चलने का क्षण भी मिलता है। जैसा कि आप जानते हैं, कुत्तों को बाहर जाने की जरूरत है अपनी ज़रूरतें करो , लेकिन इसके लिए भी बातचीत पर रखें अन्य कुत्तों और लोगों के साथ। यह आपके दिन का एक मौलिक हिस्सा है और उनके लिए एक खुशहाल जीवन है।

इसके अलावा, कुत्तों के चलने के दौरान वे स्नीफिंग आराम करते हैं वस्तुओं, मूत्र और सभी प्रकार के पौधों। इस व्यवहार को अनुमति देना बहुत महत्वपूर्ण है, हां, जब तक हमारे कुत्ते के पास टीकाएं अद्यतित हों। यदि नहीं, तो आप बीमारी के लिए अतिसंवेदनशील हो सकते हैं।

घूमना गति अनुकूल करने के लिए मत भूलना: बुजुर्ग कुत्तों, पिल्ले, लघु टांगों वाला कुत्तों और molossoids दौड़ (पग, बॉक्सर, Dogue De Bordeaux, के बीच बोस्टन टेरियर की तरह जो लोग एक शांत और आराम की सवारी कर रहे हैं बीमार की जरूरत, अन्य)। दूसरी तरफ, टेरियर या व्हीपेट प्रकार अधिक सक्रिय और शारीरिक व्यायाम के साथ संयुक्त होगा।

आपके ताल के लिए अनुकूलित चलता है

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कुत्ते के लिए आदतें और सकारात्मक दिनचर्या , हम आपको बुनियादी शिक्षा के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको पशु विशेषज्ञ के मुफ्त ऐप को डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कैसे मेरे पिल्ला को प्रशिक्षित करने के लिए: पिल्ला कुत्ते प्रशिक्षण की मूल बातेंकैसे मेरे पिल्ला को प्रशिक्षित करने के लिए: पिल्ला कुत्ते प्रशिक्षण की मूल बातें
अपने कुत्ते की दैनिक आदतें: नियमितता बेहतर हैअपने कुत्ते की दैनिक आदतें: नियमितता बेहतर है
कैसे पता चलेगा कि आपका कुत्ता बाथरूम में जाना चाहता है या नहींकैसे पता चलेगा कि आपका कुत्ता बाथरूम में जाना चाहता है या नहीं
कुत्ते को डांटते समय 5 सामान्य गलतियाँकुत्ते को डांटते समय 5 सामान्य गलतियाँ
कुत्ते को कितनी बार खाना चाहिए?कुत्ते को कितनी बार खाना चाहिए?
कुत्तों में आसन्न जीवन शैली से बचने के लिए युक्तियाँकुत्तों में आसन्न जीवन शैली से बचने के लिए युक्तियाँ
कुत्ते मानव अकेलापन को कम करते हैंकुत्ते मानव अकेलापन को कम करते हैं
कुत्तों के लिए एक सफल आवास पाने के लिए 4 कदमकुत्तों के लिए एक सफल आवास पाने के लिए 4 कदम
क्या करना है जब दो कुत्तों के साथ मिलते हैं?क्या करना है जब दो कुत्तों के साथ मिलते हैं?
कुत्ते को बैठने के लिए 3 कदम सिखाएंकुत्ते को बैठने के लिए 3 कदम सिखाएं
» » कुत्ते के लिए आदतें और सकारात्मक दिनचर्या
© 2022 TonMobis.com