एक कुत्ते के डर के डर को कैसे हटाएं

एक कुत्ते के डर के डर को कैसे हटाएं

दुर्भाग्यवश, पशु दुर्व्यवहार के बहुत सारे मामले हैं जो उनमें बड़े परिणाम छोड़ते हैं। दुर्व्यवहार किए गए कुत्तों को अक्सर शिकायत से अपने नरक से त्याग दिया जाता है या उन्हें बाहर निकाला जाता है, दूसरों की तुलना में अधिक तत्काल, एक नया परिवार खोजें उन्हें प्यार और स्नेह देने के लिए उन्हें अंतिम रूप से ठीक होने और खुश होने की आवश्यकता है।

जब हम एक दुर्व्यवहार पशु का स्वागत करते हैं तो हमें सबसे पहले अपने आत्म-सम्मान को प्राप्त करने और अपने डर को खत्म करने पर ध्यान देना चाहिए और, एक बार जब हमने इसे हासिल कर लिया है, तो हम अनुशासन और आदेशों से शुरू करेंगे।

कई मौकों पर, लोगों को पता नहीं है कि एक कुत्ते के डर के डर को कैसे हटाया जाए, धैर्य खो दें और इसे फिर से छोड़ दें और इससे जानवर के आत्म-सम्मान और मनोदशा को कमजोर कर दिया जाए। सबसे पहले, यह जानना जरूरी है कि एक शापित कुत्ते को प्राप्त करने में उसे मदद करने के लिए बहुत धैर्य और समर्पण होता है, लेकिन जब यह हासिल किया जाता है तो इनाम असाधारण है, साथ ही जानवर और मालिक के बीच बनाए गए बंधन भी असाधारण है।

यदि आप ऐसे जानवरों को अपनाने के लिए दृढ़ हैं जो दर्दनाक अनुभवों से गुजर चुके हैं, तो इस लेख को Expertoanimal द्वारा पढ़ना जारी रखें, जिसमें हम आपको कुछ सलाह देते हैं एक कुत्ते के डर के डर को कैसे हटाया जाए.

आप में भी रुचि हो सकती है: पानी के कछुओं की देखभाल

एक बदमाश कुत्ते के लक्षण

लक्षणों को पहचानना महत्वपूर्ण है कि एक कुत्ते के डर के डर को कैसे हटाया जाए और इस प्रकार शिक्षित करने में सक्षम हो, यहां हम आपको सबसे अधिक विशेषता दिखाते हैं:

  • वह लोगों के बारे में अत्यधिक संदिग्ध है, जब कोई उससे बहुत संपर्क करता है तो वह चेतावनी में अपने दांत छिपाने या दिखाने के लिए उड़ जाता है।
  • आम तौर पर पैरों के बीच पूंछ।
  • आपके पास अन्य कुत्तों के साथ सामाजिककरण की समस्या हो सकती है।
  • वह बहुत उदासीन है, कोई शारीरिक व्यायाम नहीं खेलना चाहता या नहीं।
  • वह लगभग अपने बिस्तर से बाहर नहीं निकलता है।
  • जब वह कुछ सामान्य वस्तुओं, जैसे एमओपी, एक समाचार पत्र या एक बोतल देखता है तो वह बहुत डरता है। यह इस प्रकार के डिवाइस के साथ अवसर पर मारा जा सकता है।
  • छिपाने के लिए जाता है।
  • हर बार जब वह अकेला रहता है तो उसे बहुत ही चिंतित चिंता होती है।
एक बदमाश कुत्ते के लक्षण

दुर्व्यवहार कुत्ते को शिक्षित करें




यदि आप इन युक्तियों का पालन करते हैं, तो थोड़ा सा कुत्ता जाएगा आत्मविश्वास हासिल करना और एक खुश जानवर बनने के लिए अपने डर से छुटकारा पाएं:

  • जानवर घर आने से पहले, किसी विशिष्ट स्थान पर सुरक्षित महसूस करने के लिए एक जगह तैयार करना आवश्यक है। यह घर के सबसे व्यस्त इलाकों से दूर एक शांत जगह होना चाहिए।
  • हमेशा एक नरम और कम स्वर की आवाज़ का प्रयोग करें जो आत्मविश्वास को प्रसारित करता है। कभी भी चोट न दें या अचानक आंदोलन न करें, यह आपको डराएगा।
  • किसी भी परिस्थिति में आप पर चिल्लाना नहीं है, इसलिए आप केवल अपने डर को मजबूत करेंगे और यह एक कदम वापस लेने जैसा होगा।
  • हर बार जब आप उसे संबोधित करते हैं और प्यार और शांति संचारित करते हैं, तो कुत्ते नॉनवरबल भाषा को समझते हैं और इससे धीरे-धीरे आत्मविश्वास बढ़ जाएगा।
  • धीमी और धीमी गति से आंदोलनों के साथ उसके पास जाओ ताकि उसे डराया न जाए।
  • उसे वह कुछ भी करने के लिए बाध्य न करें जो वह नहीं चाहता है, अगर आप उसे किसी बिंदु पर बहुत डरते हुए देखते हैं तो उसे शांत करने के लिए अपने स्थान पर जाने दें।
  • Trinkets और caresses और स्पष्ट बुरा के साथ अच्छा व्यवहार पुरस्कार। यह कम आत्म-सम्मान वाला एक कुत्ता है और डांटने से यह कभी भी ठीक नहीं होगा, सकारात्मक मजबूती का अभ्यास करना महत्वपूर्ण है।
  • आराम करने और एंडोर्फिन को मुक्त करने के लिए लंबी सैर करें, जो खुशी के लिए जिम्मेदार हार्मोन हैं। इसे लंबे पट्टा के साथ करना बेहतर है ताकि आप स्वतंत्र महसूस कर सकें। यदि आप इसे जारी करने जा रहे हैं, तो यह एक गड़बड़ी की जगह में होना चाहिए, क्योंकि बहुत डरने से आप बचने की कोशिश कर सकते हैं अगर कुछ आपको डराता है।
  • यह महत्वपूर्ण है कि आपके पास एक बहुत ही दैनिक दैनिक दिनचर्या है। इसे पास करें और इसे हमेशा एक ही समय में खिलाएं।
दुर्व्यवहार कुत्ते को शिक्षित करें

अगर आप डर दूर नहीं ले सकते हैं तो क्या करें

सबसे पहले आशा खोना न करें और इसे न छोड़ें, याद रखें कि यह एक कुत्ता है जो बुरे अनुभवों से गुजर चुका है और इसे त्यागने से यह केवल खराब हो जाएगा। उसे समझ, धैर्य और बहुत प्यार की जरूरत है. अगर आपको लगता है कि स्थिति आपके लिए बहुत बड़ी है और आप इसे शिक्षित करने में सक्षम नहीं हैं, तो आपको एक कुत्ते के विशेषज्ञ के पास जाना चाहिए जो जानता है कि एक कुत्ते के डर के डर को कैसे हटाया जाए और कौन आपको सही तरीके से करने में मदद करेगा। नैतिकता निस्संदेह इसके लिए सबसे अच्छा पेशेवर है।

यह एक लंबा रास्ता हो सकता है, लेकिन दृढ़ता और समर्थन के साथ आप कुत्ते का विश्वास वापस ले लेंगे, जो आपके पूरे जीवन का धन्यवाद करेगा। वह बंधन जिसे आप उसके साथ बनाएंगे, वह अटूट होगा और आपको अंत में अपने दोस्त को खुश करने की संतुष्टि होगी।

अगर आप डर दूर नहीं ले सकते हैं तो क्या करें

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एक कुत्ते के डर के डर को कैसे हटाएं , हम आपको हमारे व्यवहार समस्या अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अपने कुत्ते का सम्मान प्राप्त करेंअपने कुत्ते का सम्मान प्राप्त करें
कुत्ते को सिखाने के लिए 5 कदम मेहमानों पर कूदना नहींकुत्ते को सिखाने के लिए 5 कदम मेहमानों पर कूदना नहीं
"पिडु", पिल्ला एक क्रूर बंधन से बचाया"पिडु", पिल्ला एक क्रूर बंधन से बचाया
पशु बचावकर्ताओं के मिशन को समझनापशु बचावकर्ताओं के मिशन को समझना
खराब parenting कौशल वाले लोगों के लिए मदद करेंखराब parenting कौशल वाले लोगों के लिए मदद करें
एक लैब्राडोर कुत्ते की देखभाल कैसे करेंएक लैब्राडोर कुत्ते की देखभाल कैसे करें
बहुत महत्वाकांक्षी क्यों होना आपके स्वास्थ्य के लिए बुरा हो सकता हैबहुत महत्वाकांक्षी क्यों होना आपके स्वास्थ्य के लिए बुरा हो सकता है
टॉकन एक बिल्ली के बच्चे की तरह प्यार के लिए पूछता हैटॉकन एक बिल्ली के बच्चे की तरह प्यार के लिए पूछता है
पशु दुर्व्यवहार अब मेक्सिको में जेल द्वारा दंडनीय हैपशु दुर्व्यवहार अब मेक्सिको में जेल द्वारा दंडनीय है
यह मेरी गलती है कि मेरा कुत्ता बुरी तरह व्यवहार करता हैयह मेरी गलती है कि मेरा कुत्ता बुरी तरह व्यवहार करता है
» » एक कुत्ते के डर के डर को कैसे हटाएं
© 2022 TonMobis.com