अपने कुत्ते का सम्मान प्राप्त करें

अपने कुत्ते का सम्मान प्राप्त करें

कुत्तों जानवर हैं जो एक पैक में रहते हैं, और हर पैक में समूह के बाकी हिस्सों के बाद एक नेता होता है। चूंकि एक कुत्ता हमारे घर में प्रवेश करता है, इसलिए हमें उसे यह देखना चाहिए कि हम उसके नेता हैं, हम जिन्हें हम भेजते हैं और इसलिए उन्हें हमारा पालन करना चाहिए।

यदि आप प्रकृति को देखते हैं, तो कोई भी जानवर अख़बार के साथ किसी अन्य को हिट नहीं करता है, स्टिक के साथ, अपने स्वयं के पट्टा के साथ, और अगर उसने कुछ गलत किया है तो उस पर चिल्लाना नहीं है। अगर हम अपने पैक के नेता बनना चाहते हैं तो हमें दृढ़, ऊर्जावान होना चाहिए, लेकिन हम हिंसक या उत्तेजित नहीं हो सकते हैं। सबसे पहले, हम जानवर को मानवकृत नहीं कर सकते, वह हमें समझ में नहीं आता है, वह हमारे क्रोध को नहीं समझता है। हमारे सुधार आक्रामक या चिंतित नहीं हो सकते हैं, वे दृढ़ और सभी के ऊपर होना चाहिए, वे उसी समय किया जाना चाहिए जब हमारे कुत्ते ने कुछ गलत किया हो। यद्यपि हम मानते हैं कि हमारे पास दुनिया में सबसे बुद्धिमान कुत्ता है, और वह जानता है कि उसने कुछ गलत किया है क्योंकि वह अपने सिर को कम करता है या बतख करता है, ऐसा नहीं है। बस, वह हमारी आक्रामकता के बारे में हमारी प्रतिक्रिया से डरता है, और शांत होने का एकमात्र तरीका है अपनी पूंछ अपने पैरों के बीच रखना और उसके सिर को झुका देना।




हमला करने और चिल्लाने के साथ ही एकमात्र चीज़ यह है कि हमारा कुत्ता एक डरावना कुत्ता बन जाता है, चिंता, आक्रामक। प्रकृति में पैक का नेता स्नेही और उदार है, यह किसी भी समय भयभीत नहीं है क्योंकि इसमें आत्मविश्वास है।

इन 10 चरणों के माध्यम से हम अपने कुत्ते को सम्मान करेंगे और हमें भरोसा करेंगे:
हम अपने कुत्ते को उन जगहों पर सोने से रोक देंगे जो हमारे लिए मूल्यवान हैं, जैसे कि बिस्तर, कुर्सी, दरवाजे की सीमा या मार्ग क्षेत्रों। अगर वह बिस्तर में सो सकता है या कुर्सी मजबूत हो जाएगी, तो वह नेता बन जाएगा। अगर हम थ्रेसहोल्ड दरवाजे या गलियारों पर होने की अनुमति, हर बार जब हम एक कमरे में आप अनुमति पूछने के लिए छोड़ देते हैं, और यह भी नेता बन जाएगा।
वह खेल शुरू नहीं करेगा और वह उन्हें भी खत्म नहीं करेगा, हम लोग हैं जो इसे करेंगे। हमारे कुत्ते को खेल और व्यायाम की ज़रूरत होती है लेकिन इसे हमें नियमित रूप से चिह्नित नहीं करना चाहिए, हमें उसे चिह्नित करना चाहिए। खेलों के दौरान हम उसे चुनौती देने की अनुमति नहीं देंगे, यानी, हम उसे छाल, हमें काटने या धक्का देने की अनुमति नहीं देंगे।
हम उसे पकड़ने के लिए नहीं जाएंगे, हम उसे बुलाएंगे, वह आएगा और फिर उसे सहारा और छेड़छाड़ होगी। अगर वह कुछ चाहता है, तो उसे इसे अर्जित करना होगा।
यह हमेशा हमारे पीछे दरवाजे से गुज़र जाएगा। जितना ज्यादा आप बाहर निकलने के लिए पट्टा खींचते हैं, हम आपको पहले स्थान पर जाने नहीं दे सकते, यह हमारी स्थिति है।
जब हम घर जाते हैं तो हम उसे शांत नहीं करेंगे जब तक वह शांत न हो। अगर वह हमारे ऊपर कूदता है, तो ऐसा नहीं है कि वह हमें देखकर खुश है, वह हमें दिखाने का प्रयास करता है कि प्रभारी कौन है। एक बार जब आप शांत हो जाते हैं, तो हम आपको कॉल करेंगे और आपको बधाई देंगे।
वह अपने बर्तन में खाएगा, पहले कभी नहीं या उसी समय हम खाएंगे। प्रकृति में, नेता खाने वाला पहला व्यक्ति होता है, और शेष समूह तब तक प्रतीक्षा करता है जब तक वह संतुष्ट न हो जाए। इसके अलावा, हम आपको अपनी नाक को मेज पर नहीं डाल देंगे या जो हमारे भोजन के करीब आता है।
अपने प्रशिक्षण के माध्यम से, बुनियादी आदेश सीखना, हम उसे दिखाएंगे कि उसे हमें मानना ​​है। यह, हालांकि यह एक दुर्व्यवहार की तरह प्रतीत हो सकता है, यह हमारे जानवर को नियंत्रित करने और संभावित शरारत या दुर्व्यवहार से बचने में हमारी सहायता करेगा।
व्यायाम हमारे पालतू जानवर के जीवन में मौलिक है। अतिरिक्त ऊर्जा वाले कुत्ते को नियंत्रित करना मुश्किल होगा और हमारा सम्मान नहीं करेगा। यह बहुत महत्वपूर्ण है कि हम उसे आवश्यक अभ्यास प्रदान करें ताकि वह शांत हो और अपने चिंतित और आक्रामक हिस्से को खा सके।
हमें अपने घर में रहने के लिए सीमा, नियम और विनियमों को चिह्नित करना होगा। यह महत्वपूर्ण है कि, जब हम किसी अन्य इंसान के साथ रहते हैं, तो हमारे घर में एक निश्चित अनुशासन होता है, इसलिए हम एक-दूसरे का सम्मान कर सकते हैं।
पदानुक्रम के लिए हम प्रभावी होना चाहते हैं, हम अपने घर के किसी अन्य सदस्य की तुलना में अधिक विशेषाधिकार नहीं दे सकते हैं। कोई फर्क नहीं पड़ता कि हम अपने पालतू जानवर से कितना प्यार करते हैं, हमें उसे सिखाया जाना चाहिए कि हमारे सभी दोस्त, पड़ोसी और रिश्तेदार उच्च स्तर पर हैं और उन्हें उनका सम्मान करना चाहिए। इस बिंदु के लिए लोगों और अन्य जानवरों के साथ, हमारे कुत्ते को मिलनसार बनाने की सलाह दी जाती है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
घर पर पदानुक्रम जब एक से अधिक कुत्ते हैंघर पर पदानुक्रम जब एक से अधिक कुत्ते हैं
अपने कुत्ते को मानव के रूप में न मानेंअपने कुत्ते को मानव के रूप में न मानें
एक प्रमुख कुत्ते को कैसे नियंत्रित करेंएक प्रमुख कुत्ते को कैसे नियंत्रित करें
परिवार में कुत्ते का पदानुक्रमपरिवार में कुत्ते का पदानुक्रम
परिवार में कुत्ते का पदानुक्रम: खाने का समय!परिवार में कुत्ते का पदानुक्रम: खाने का समय!
चूंकि कुत्ते मल में घुमाते हैंचूंकि कुत्ते मल में घुमाते हैं
प्रमुख कुत्ताप्रमुख कुत्ता
अपने कुत्ते के नेता कैसे बनेंअपने कुत्ते के नेता कैसे बनें
फोटो: विश्वासफोटो: विश्वास
बिल्लियों और उनके शिकारबिल्लियों और उनके शिकार
» » अपने कुत्ते का सम्मान प्राप्त करें
© 2022 TonMobis.com