स्वाभाविक रूप से अपने कुत्ते के परजीवी से लड़ो, कैसे?

दरिंदा

अक्सर बार-बार अपने कुत्ते के स्वास्थ्य पर हमला, इन कीड़े आमतौर पर विभिन्न रोगों के कारण एक बार वे कुत्ते के पाचन तंत्र के लिए पेश कर रहे हैं और उन्हें अपने शरीर से रोकने पोषक तत्वों को अवशोषित।

कुत्ता-परजीवीinstestinales कीड़े दोनों वयस्क कुत्तों और पिल्लों को प्रभावित, लेकिन बाद में बहुत अधिक संभावना है और अन्य गंभीर रोगों का कारण हो सकता है, तो सी जैसे हमारे कुत्तों के मालिकों हम उनके लिए सबसे अच्छा के लिए देख रहे हैं, तो हम आपको सिखा देगा स्वाभाविक रूप से परजीवी से लड़ने के लिए कैसे।

अपने कुत्ते के लिए अपने घर के इलाज के लिए एक प्राकृतिक और सुरक्षित तरीके से, आप इस्तेमाल किया गया है कई वर्षों के लिए कद्दू बीज का उपयोग कर सकते लोगों में परजीवी को खत्म करने और आज साबित होता है यह भी मदद करता है कि अपने कुत्ते से पेट के कीड़े खत्म करने ।

जीवन चक्र के इस परजीवी आंत्र

सिफारिश की खुराक दिन में तीन बार होती है, बड़े कुत्तों के लिए 500 ग्राम छोटे कुत्तों के लिए 60 ग्राम, और आपको देने से पहले बीज पीसना चाहिए। आप उन्हें गीले या सूखे भोजन में जोड़ने या उन्हें सीधे देने का भी चयन कर सकते हैं, क्योंकि वे आपके शरीर में दुष्प्रभाव नहीं पैदा करते हैं।

परजीवी-इन-द-कुत्तों-पिल्लों

जानवरों के स्वास्थ्य की देखभाल करना महत्वपूर्ण है क्योंकि यह सीधे उनके कल्याण को प्रभावित करता है। आंतरिक और बाहरी कीटों दोनों के लिए एक स्वच्छता योजना होनी चाहिए।

आपको इस आलेख में मिलेगा []

अपने पालतू जानवर की टिकों से छुटकारा पाने के लिए टिप्स

अगर हम उपस्थिति का पता लगाते हैं तो हमें खुद को सतर्क नहीं करना चाहिए टिक हमारे में शुभंकर , चूंकि यह उनमें एक बहुत ही आम समस्या है, खासकर जब ठंड छोड़ने लगती है और गर्म तापमान उनके प्रवेश द्वार बनाता है। ये बग बहुत परेशान परजीवी हैं और समस्या यह है कि वे हमारे पालतू जानवरों को बीमारियों को प्रसारित कर सकते हैं।

1704918w622

जैसा कि जाना जाएगा, टिकों का मुकाबला करने का सबसे प्रभावी तरीका है पिपेट का उपयोग करें। इसके अलावा इन्हें प्राप्त करना बहुत आसान है, क्योंकि वे सभी पालतू स्टोर में हैं।

किसी भी मामले में यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि इसकी अवधि केवल है एक महीने, क्योंकि अगले महीने क्या उपचार दोहराया जाना चाहिए।

समस्या यह है कि इन परजीवीओं में एक है महान अस्तित्व शक्ति , तो उन्हें कुछ आक्रामक को खत्म करने के लिए डिज़ाइन की गई विधियां, अपेक्षित परिणामों को प्राप्त नहीं करेंगे।

इस तरह के मामलों में, जहां टिक लगभग कीट बन गए हैं, जो आंगनों की दीवारों का पालन भी कर सकते हैं, एक और चरम उपाय आवश्यक है, जो कि है धूमन।

यह विधि न केवल वयस्क टिक, बल्कि अंडे और लार्वा को मारने का प्रबंधन करती है। यह एक विशेषज्ञ या स्वयं द्वारा, प्राप्त करने से किया जा सकता है उत्पादन पालतू स्टोर में।

कुत्तों पर टिकों के प्रभाव क्या हैं?

टिक वे बाहरी परजीवी हैं जो अक्सर हमारे पालतू जानवरों को प्रभावित करते हैं और अक्सर उनके लिए बहुत परेशान होते हैं। वे आम तौर पर आर्द्र समय और गर्म तापमान में दिखने लगते हैं, और इन बगों में तैनात होने पर, वे संक्रमण, घावों और बीमारियों का कारण बनते हैं।

कुत्ते के साथ-पिस्सू

ये परजीवी बहुत आम हैं, खासकर में बिल्लियों और कुत्तों, हालांकि अन्य जानवरों में इसकी उपस्थिति से इंकार नहीं किया गया है।

वे परजीवी तरह की तरह हैं, टिक वे बीमारियों को प्रसारित कर सकते हैं और हमारे पालतू जानवरों में एनीमिया भी पैदा कर सकते हैं।

टिक्स द्वारा अनुबंधित किया जा सकता है विभिन्न स्थितियों एस, क्योंकि वे भूमि, बगीचे, पार्क, दीवारों, सड़कों और क्षेत्रों में लंबे घास वाले हैं।

वे आमतौर पर स्थित हैं कान, गर्दन, गर्दन और पैर जानवरों का, लेकिन जानवर के पूरे शरीर में फैल सकता है जहां त्वचा पतली होती है और इसमें रक्त की अधिक मात्रा होती है।

यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि टिक रक्त पर हमला करती है, इसे रोगाणुओं से दूषित करना जो गंभीर स्वास्थ्य समस्याओं का कारण बन सकता है।

का एक तरीका रोकना इन परजीवीओं की उपस्थिति स्वच्छता कारकों को अधिकतम करने के लिए है, न केवल पालतू जानवरों को साफ रखती है, बल्कि आपके घर के बगीचे को भी लंबे समय तक चरागाह से परहेज करती है।

घर antiparasitic दवाओं, हम उन्हें कैसे कर सकते हैं?

दरिंदा में कुत्तों वे आम तौर पर काफी आम होते हैं, खासकर जब वे पिल्ले होते हैं। इन परिस्थितियों में विशेषज्ञ एंटीपारासिटिक दवाओं के प्रशासन को इंगित करते हैं, लेकिन इससे इसकी संरचना में होने वाले रसायनों के कारण साइड इफेक्ट्स हो सकते हैं।

दुखद कुत्ता

इस अर्थ में, घर का बना एंटीपारासिटिक्स, स्वस्थ होने के अलावा, उनके पास सामान्य उत्पादों के समान परिणाम होते हैं।

की रेंज घर के तरीके कुत्तों में apaliar परजीवी के लिए नियत।




इनमें से एक उपचार ताजा लहसुन और अंगूर के बीज निकालने की खुराक होती है। एक और विकल्प खाना पकाने के बिना संसाधित ताजा कद्दू के बीज है।

दूसरी ओर, का सेवन विटामिन ए पालतू जानवरों में कुत्तों में परजीवी को खत्म करना अच्छा होता है। उन्हें शामिल करने का एक तरीका कोड यकृत तेल है।

परजीवी को दूर रखने या कोने रखने का रहस्य यह है कि आपके कुत्ते के पास उसका है स्वस्थ प्रतिरक्षा प्रणाली। लक्षण है कि इस स्वस्थ नहीं है और इसलिए हो सकता है एक परजीवी कताई है जब अपने कुत्ते का कोट चमकदार और चमकदार नहीं लगती है और उसकी आंखों अपारदर्शी हैं।

बदले में, भूख और उल्टी और दस्त दिखाई देने लगते हैं।

हम अपने कुत्ते के fleas से लड़ने के लिए कैसे कर सकते हैं

वसंत के आगमन के साथ, वर्ष के इस समय अपने त्वरित जीवन चक्र के कारण, fleas और ticks अधिक संख्या में दिखाई देते हैं। Fleas के बारे में 2000 प्रजातियां हैं। हम सभी को कुत्तों के बारे में पता है कि हमारे पालतू जानवर कुछ समय में fleas या ticks से संक्रमित हो सकते हैं, क्योंकि हम उन्हें कहीं भी पा सकते हैं, पार्क, बगीचे या अन्य जानवरों में हो सकते हैं।

पिस्सू-कुत्तोंपिस्सू वे परजीवी हैं भूरे रंग के रंग जो स्तनधारियों और पक्षियों के खून पर खिलाते हैं। वे बड़े कूद और छोटे आकार की विशेषता है। जब वे अतिथि चुनते हैं तो वे इसके साथ चिपके रहते हैं दूध पिलाना जब तक उनके लिए संतुष्ट होना आवश्यक हो तब तक रक्त। इस प्रक्रिया के दौरान आपका शरीर जा रहा है puffing . वे हमारे पालतू जानवरों के लिए बहुत परेशान हैं और हमारे लिए और कई मामलों में वे कुछ बीमारियों को फैल सकते हैं।

वे कहाँ रहते हैं?

फ्लीस अपने चक्र का एक बड़ा हिस्सा जी सकते हैं धरती , कंबल, कचरा, सोफा में, इसलिए हमें हमेशा अपने वातावरण को साफ रखना चाहिए। एक बार वह वयस्क होने के बाद वह रह सकती है त्वचा पर और हमारे पालतू जानवरों के बाल के बीच। वे पीठ, पेट और पेरिआनल क्षेत्रों का क्षेत्र चुनते हैं। आम तौर पर पिल्लों में हम उन्हें सिर और गर्दन में पा सकते हैं।

उन्हें कैसे रोकें

को रोकना पहली जगह में fleas की उपस्थिति आवश्यक है परीक्षा अपने कुत्ते को सामान्य रूप से क्योंकि इन परजीवी को ढूंढना आसान नहीं है। आपको सावधान रहना चाहिए और अपने पालतू जानवरों के दृष्टिकोणों का पालन करना चाहिए क्योंकि यदि आप खरोंच करते हैं या जहां आप खरोंच करते हैं तो काटने की कोशिश करते हैं, तो यह संकेत हो सकता है कि उनके पास fleas हैं।

1571_img_2_gदूसरा, आपको जितना संभव हो सके अपने बालों को ब्रश करना चाहिए। तीसरा, आपको अपने कुत्ते में उचित स्वच्छता बनाए रखना चाहिए। जब आप स्नान करते हैं तो आपको fleas से बचने के लिए एक विशिष्ट शैम्पू का उपयोग करना चाहिए। इसके अलावा, आपको उस वातावरण को अवश्य रखना चाहिए जहां आप वहां रहने से fleas को रोकने के लिए स्वच्छ रहते हैं। अंत में, आप एक का उपयोग कर सकते हैं Antiparasitic कॉलर कुत्ते की अपनी नस्ल के लिए विशिष्ट है जिसमें fleas repelling का कार्य है।

घरेलू उपचार

यदि आप अपने पालतू जानवरों में fleas को नहीं रोक सका, तो उन्हें खत्म करने के लिए कुछ घरेलू तरीके हैं। पकड़ने के लिए पहली विधि है शराब का खमीर और इसे हमारे कुत्ते की त्वचा पर रगड़ें और आप इसे अपने भोजन में भी डाल सकते हैं और इसे मिला सकते हैं। फ्लीस इस स्वाद को पसंद नहीं करते हैं। एक और विकल्प है अपना खुद का बनाना पिस्सू कॉलर . ऐसा करने के लिए आपको अपने पालतू जानवर के कॉलर पर नीलगिरी, लैवेंडर या जीरेनियम तेल डालना होगा। आपको यह साप्ताहिक करना होगा।

IMG_0331आखिरी विकल्प अपने पालतू जानवर को बनाना है कुल्ला दौनी पत्तियों और पानी के साथ। इसके लिए आपको आधे घंटे तक ताजा दौनी के साथ पानी उबाल देना चाहिए। फिर आपको मिश्रण को तनाव देना चाहिए और जब गर्म हो, तो आपको इसे अपने कुत्ते के बालों पर रखना चाहिए और फिर इसे बाहर सूखने दें।

वाणिज्यिक उपचार

अपने पालतू जानवरों पर fleas की उपस्थिति को रोकने के लिए कुछ वाणिज्यिक उपचार भी हैं। हम पिस्सू शैम्पू, पिस्सू कंघी, पिस्सू कॉलर, पिस्सू पाउडर, और तरल उत्पादों का उपयोग कर सकते हैं।

कंघी fleas के लिए हमारे कुत्ते के बाल से परजीवी को हटाने के लिए विशिष्ट है। हार Antipulgas fleas को मारने के लिए और उन्हें रोकने के लिए सेवा करते हैं। के लिए के रूप में पिस्सू पाउडर वे कीटनाशक पदार्थों और repellents के साथ एक तालक हैं, और तरल उत्पादों स्प्रे, फोम, या स्नान कुल्ला में आओ।

सुझाव और सुझाव

  • आपको नियमित रूप से अपने कुत्ते की जांच करनी चाहिए। गर्मियों के दौरान आपको अधिक ध्यान देना चाहिए।
  • आपके पालतू जानवरों की स्वच्छता और पर्यावरण के स्वच्छता जहां यह रहता है, बहुत महत्वपूर्ण हैं।
  • आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि fleas के खिलाफ उत्पाद भी अंडे को समाप्त कर देता है।
  • पशु की दूसरी प्रजातियों के लिए कभी भी उत्पाद का उपयोग न करें
  • यदि आपको fleas के बारे में कोई संदेह है तो अपने पशुचिकित्सा से परामर्श करने में संकोच नहीं करें जो इसके बारे में जानकारी प्रदान करेगा।

इससे बचने के लिए कि हमारे पालतू परजीवी है, कुंजी एक में है निरंतर उपचार पूरे साल और ए सही स्वच्छता . जलवायु परिवर्तन और बढ़ते तापमान के साथ इन अवांछनीय बगों के अनुकूल स्थितियां। परजीवी से संबंधित हमारे पालतू जानवरों के इलाज के लिए कई विकल्प हैं, क्योंकि हमारे पालतू जानवरों में डुबकी पूरी तरह जरूरी और आवश्यक है।

छवियों

एक पारंपरिक विकल्प हैं दवा प्रयोगशालाओं से Antiparasitic दवाओं . एंटीपारासिटिक बूंदें सबसे आम हैं। इन्हें हर छह महीने में लागू किया जाना चाहिए, भले ही आप इसे अपने डॉक्टर के साथ ले जाएं।

किसी भी मामले में, प्रश्नों की एक श्रृंखला में भाग लेना आवश्यक है ताकि जानवर आनंद उठा सके अच्छा स्वास्थ्य परजीवी अनुबंध से पहले या बाद में।

आवधिक विश्लेषण पशु चिकित्सकों के साथ हमारे पालतू जानवरों का, उदाहरण के लिए फेकिल सामग्री का विश्लेषण, एक माध्यम है जिसके माध्यम से आप परजीवी के अस्तित्व को खोज सकते हैं या नहीं।

लोगों की रक्षा करना भी जरूरी है, खासकर पशु परजीवी से बच्चे। स्वच्छता यह इस विषय में बिल्कुल जरूरी है।

यह टालना चाहिए कि कुत्ते बच्चों के खेल के नजदीक इलाकों में हराया जाता है, क्योंकि ये इन परजीवी कीड़े के लार्वा से संक्रमित हो सकते हैं।

अपनी टिप्पणी छोड़ना न भूलें ...

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में जोड़े: एंटीगोस्टोम और काइकल कीड़ेकुत्तों में जोड़े: एंटीगोस्टोम और काइकल कीड़े
कुत्ते कीड़े के लिए घरेलू उपचारकुत्ते कीड़े के लिए घरेलू उपचार
कुत्तों के कुत्ते और defleaing के लिए घरेलू उपचारकुत्तों के कुत्ते और defleaing के लिए घरेलू उपचार
कुत्तों में dewormingकुत्तों में deworming
कुत्तों में dewormingकुत्तों में deworming
एनीमिया अपने कुत्ते और बिल्ली पर लड़ने के 7 तरीकेएनीमिया अपने कुत्ते और बिल्ली पर लड़ने के 7 तरीके
कुत्तों और बिल्लियों को हटाने के लिए लहसुनकुत्तों और बिल्लियों को हटाने के लिए लहसुन
मुझे अपनी बिल्ली को कितनी बार डिवार्म करना चाहिएमुझे अपनी बिल्ली को कितनी बार डिवार्म करना चाहिए
बिल्लियों में dewormingबिल्लियों में deworming
मेरे पालतू जानवरों की बूंदों में कीड़ेमेरे पालतू जानवरों की बूंदों में कीड़े
» » स्वाभाविक रूप से अपने कुत्ते के परजीवी से लड़ो, कैसे?
© 2022 TonMobis.com