अन्य कुत्तों के साथ पिट बैल का सह-अस्तित्व

अन्य कुत्तों के साथ पिट बैल का सह-अस्तित्व

अमेरिकी पिट बैल टेरियर, या बस पिट बैल, समाज के लिए अच्छी तरह से जाना जाता है। अधिक आक्रामकता वाले कुत्तों में से एक के रूप में और इसे अपनाने के दौरान अपने हैंडलिंग में सुरक्षा को बढ़ावा देना आम बात है। लेकिन सच्चाई यह है कि उन्होंने इस सामाजिक विवाद को उत्पन्न नहीं किया है, लेकिन वे रहे हैं बुरी प्रेस के पीड़ितों ज्ञान के बिना लोगों ने इस विशेष नस्ल को विकृत कर दिया है।

एक पशु चिकित्सा परामर्श अक्सर हम इस नस्ल के मालिक, जो एक दूसरे कुत्ते को गोद और के बारे में है कि क्या उसके घर की वर्तमान अभिभावक, दरवाजे के माध्यम से नया किरायेदार, पर हमला करेंगे शक है करना चाहते हो और एक बड़ी समस्या का सामना करना पड़ेगा। कई बार हम इन प्रश्नों के पशु चिकित्सकों के रूप में सामना करते हैं कि हम सबसे सरल तरीके से उत्तर देने का प्रयास करेंगे।

ExpertoAnimal के इस लेख में हम इसके बारे में बात करेंगे अन्य कुत्तों के साथ पिट बैल का सहवास , खाते को ध्यान में रखते हुए, जागरूक प्रशिक्षण और नए निगमन के समय संदेह के रूप में प्रस्तुत किया जा सकता है।

आपको इसमें रुचि भी हो सकती है: बोआ कन्स्ट्रिक्टर की देखभाल करना
सूची

पिट बैल की उत्पत्ति को जानना

मुझे विश्वास है कि अगर हम जाति के और क्यों अपने चरित्र या अपने सहज व्यवहार मूल पता नहीं है, यह लगभग सवाल है कि खुद को घर ले जाने के लिए एक "खतरनाक" दौड़ पेश के हजारों से निपटने के लिए असंभव हो जाएगा।

अमेरिकन पिट बैल टेरियर एक नस्ल है जिसका मूल संयुक्त राज्य अमेरिका में है लेकिन अंग्रेजी बुलडॉग से निकलता है, जिसे एक के रूप में जाना जाता है अमेरिकी गौरव और गौरव का प्रतीक चूंकि वह कुत्ते के लिए उठाया गया था बैल के खिलाफ झगड़ा।

यह एक बड़े और मजबूत जबड़े के साथ मध्यम आकार का मांसपेशियों की दौड़ है, जिसका काटने से उसके प्रतिद्वंद्वी को काफी नुकसान हो सकता है। इसकी चपलता और ताकत के कारण, यह एक नस्ल है जिसका प्रयोग कुत्ते के झगड़े के लिए किया जाता था, जिसे कुछ साल पहले प्रतिबंधित कर दिया गया था, लेकिन दुर्भाग्य से, गुप्त रूप से किया जाना जारी है।

यह गुण इस कुत्ते के लिए एक डबल तलवार वाली तलवार रही है जब यह उन मालिकों के हाथों तक पहुंच जाती है जो इसे सही ढंग से प्रशिक्षित करने के बारे में नहीं जानते हैं। अपने जीन में वह इन क्षमताओं को लेता है, लेकिन यह प्रत्येक मालिक के हाथों में प्रशिक्षण है जिसके लिए वह अपने जानवर का विषय देगा समाज में सद्भाव में रहने में सक्षम होने के लिए।

पिट बैल की उत्पत्ति को जानना

शिक्षा और सामाजिककरण, एक नए कुत्ते के आगमन के लिए कुंजी

अपनी उत्पत्ति से दौड़ की ऊंचाई को जानना, हम एक तरफ नहीं छोड़ सकते हैं सही प्रशिक्षण और शिक्षा इन खूबसूरत नमूनों में से एक के साथ रहने के पल में। यह हमारे कुत्ते के व्यवहार पर निर्भर करेगा।

सभी दौड़ कुछ विशेषताएं है कि सवारी के दौरान का लाभ है, साथ ही एक खोजी कुत्ता देखो गंध ले जा सकते हैं और कैसे ठीक चलने के लिए, प्रशंसकों पिटबुल अपनी ताकत और चपलता मूल्य जानने के लिए हमारे प्रशिक्षण पर निर्भर करेगा अपने जीन में है, में उन लोगों के हैं, जबकि उनके खिलाफ, परिवार के पर्यावरण के लिए उन्हें कठिन जानवरों के रूप में परिभाषित करें।

तो, Iquest- क्या आप अन्य कुत्तों के साथ पिट बैल में रह सकते हैं?




अगर हम परिवार में दूसरे कुत्ते को अपनाना चाहते हैं, तो हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि हमारी पिटबुल सही ढंग से शिक्षित और अच्छी तरह से सामाजिककृत है, यानी, अन्य जानवरों से सही ढंग से संबंधित है और जब भी आवश्यक हो हमारे निर्देशों का पालन करने के लिए। यह आपकी सुरक्षा के लिए आवश्यक होगा। हमें सज़ा का उपयोग किए बिना सकारात्मक मजबूती पर यह सब आधार देना चाहिए, लेकिन दृढ़ता से। यह स्पष्ट करना महत्वपूर्ण है कि पिट बैल अन्य कुत्तों के साथ मिलकर रह सकता है क्योंकि यह किसी भी अन्य छिद्र के रूप में सामाजिक है।

उपर्युक्त के अलावा, गेम, गतिविधियों, चलने और बहुत से स्नेह के माध्यम से अपने दैनिक जीवन की देखभाल करना, हमारे पिट बैल को खुश होने और उचित तरीके से कार्य करने का निर्धारण कारक होगा। एक कुत्ता जो तनाव या चिंता का सामना करता है वह सबसे अच्छा उम्मीदवार नहीं है एक साथी होने के लिए। प्राथमिकता कुत्ते के स्वास्थ्य की स्थिति है जो हमारे पास पहले से है।

पिटबुल नस्ल के बारे में कई मिथक हैं, लेकिन हमें यकीन है कि अगर वे जानवर हैं जो लड़ने के लिए प्रशिक्षित होते हैं तो वे बहुत आक्रामक हो सकते हैं। हालांकि, अगर हम उन्हें प्यार और मिठास के साथ अच्छे प्रशिक्षण के अधीन रखते हैं, तो हम अपने जानवरों के साथ और अपने साथ अपने दयालु पक्ष को बाहर ले जाएंगे। हम इस खूबसूरत दौड़ से डरते नहीं हैं, हम व्यक्तिगत रूप से मामलों का मूल्यांकन करते हैं और हम दौड़ के सभी कुत्तों को उसी व्यक्ति के रूप में न्याय नहीं करते हैं।

एक लोकप्रिय कहानियां है जो कहती है: खतरनाक मालिक है, दौड़ नहीं.

शिक्षा और सामाजिककरण, एक नए कुत्ते के आगमन के लिए कुंजी

पिट बैल और उसके नए साथी को कैसे पेश किया जाए?

यह याद रखना मूलभूत है कि कुत्ते सामाजिक जानवर हैं, इसलिए यदि आपका कुत्ता ठीक से शिक्षित और सामाजिककृत है, तो सह-अस्तित्व की कोई समस्या होने का कोई कारण नहीं है।

हालांकि, यह याद रखना जरूरी है कि कुत्ते हैं क्षेत्रीय जानवरों और यह कि गलत प्रस्तुति का स्थान खराब प्रस्तुति के लिए ट्रिगर हो सकता है। याद रखें कि दाहिने पैर पर दो कुत्तों को शुरू करना होगा निम्नलिखित युक्तियों को ध्यान में रखें :

  1. प्रेजेंटेशन एक तटस्थ बिंदु पर होगा, कभी घर के अंदर नहीं।
  2. दोनों कुत्तों पर एक ही ध्यान देना।
  3. स्थिति को मजबूर मत करो, उन्हें केवल तभी बातचीत करें जब वे चाहें।
  4. जब तक आप मानते हैं कि कुत्तों में से कोई भी जोखिम में नहीं है तब तक अभिनय से बचें।
  5. ईर्ष्या से बचने के लिए पहले कुछ दिनों में मिठाई के साथ उन्हें पुरस्कृत करने से बचें।

एक बार हम एक निरीक्षण करते हैं दोनों से सकारात्मक प्रतिक्रिया , हम नए कुत्ते को घर ले जाने पर विचार कर सकते हैं। बेशक, घर पहुंचने से पहले हमें इस क्षेत्र को तैयार और समायोजित करना चाहिए ताकि दोनों जानवरों में से कोई भी न छोड़ा जाए। आदर्श पानी, दो फीडर और दो बिस्तरों के लिए एक या दो कटोरे रखना है। हम खिलौनों और मिठाइयों की पेशकश करने के लिए एक और दो दिनों के बीच इंतजार करेंगे और, किसी भी परिस्थिति में, हम उन्हें खिलौनों के साथ अकेले छोड़ देंगे क्योंकि यह एक लड़ाई का स्रोत हो सकता है।

तब से हमें दोनों की शिक्षा में दृढ़ होना चाहिए, लेकिन सकारात्मक है ताकि वे भी उनमें से हो सकें। दो कुत्ते होने के नाते है एक अद्भुत अनुभव यह संदेह और खुशी से भरा है, लेकिन लंबे समय तक यह बेहद सकारात्मक है।

पिट बैल और उसके नए साथी को कैसे पेश किया जाए?

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं अन्य कुत्तों के साथ पिट बैल का सह-अस्तित्व , हम आपको हमारे व्यवहार समस्या अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अमेरिकी नाइट `बोस्टन टेरियर`अमेरिकी नाइट `बोस्टन टेरियर`
चीनी कुत्ता फूचीनी कुत्ता फू
यॉर्कशायर टेरियर: एक शेर की आत्मा के साथ एक भरवां पशुयॉर्कशायर टेरियर: एक शेर की आत्मा के साथ एक भरवां पशु
एक कुत्ते नस्ल का चयन कैसे करेंएक कुत्ते नस्ल का चयन कैसे करें
कुत्ते नस्ल affenpinschersकुत्ते नस्ल affenpinschers
एक अंग्रेजी बैल टेरियर को शिक्षित करेंएक अंग्रेजी बैल टेरियर को शिक्षित करें
पालतू कहानियां: मेरे कुत्ते को धमकाने का सामना करना पड़ापालतू कहानियां: मेरे कुत्ते को धमकाने का सामना करना पड़ा
खतरनाक कुत्तों?खतरनाक कुत्तों?
कुत्ते में सामाजिक संवेदनशीलता की अवधि क्या हैकुत्ते में सामाजिक संवेदनशीलता की अवधि क्या है
अन्य कुत्तों के साथ अमेरिकी स्टाफफोर्ड की सह-अस्तित्वअन्य कुत्तों के साथ अमेरिकी स्टाफफोर्ड की सह-अस्तित्व
» » अन्य कुत्तों के साथ पिट बैल का सह-अस्तित्व
© 2022 TonMobis.com