अपने गोद लेने वाले कुत्ते के साथ पहले दिन कैसे बचें

अपने गोद लेने वाले कुत्ते के साथ पहले दिन कैसे बचें

कुत्ते को अपनाना बहुत उत्साह पैदा करता है और इसके साथ आदर्शवादी परिदृश्य जो आसानी से अलग हो सकते हैं यदि हम पहले दिनों के दौरान आवश्यक उपाय नहीं करते हैं। और आपको यह नहीं भूलना चाहिए कि यह खिलौना नहीं है बल्कि एक जीवित व्यक्ति अपने स्वाद और निर्णय भी ले रहा है।

यहां कुछ युक्तियां दी गई हैं जो आपके घर में एक गोद लेने वाले कुत्ते के पहले दिनों में जीवित रहने में आपकी सहायता करेंगी:

1. धैर्य रखें। यह मत भूलना कि आपका घर, आप और आपका परिवार उस निवास के लिए बिल्कुल विदेशी हैं जो पिल्ला का उपयोग किया जाता था। एक गोद लेने वाले कुत्ते होने के अलावा, सबसे सुरक्षित बात यह है कि यह दुर्व्यवहार और उपेक्षा के माध्यम से चला गया है। तो पहले प्रैंकों को शांति से लें लेकिन उन्हें पास करने के बिना, वे जल्द ही अजीब उपाख्यानों बन जाएंगे।

2. छोटी सैर और हमेशा एक पट्टा पर। यदि आपका नया पालतू आश्रय से बाहर आया, तो यह अधिक संभावना है कि उसे चलने के लिए उपयोग नहीं किया जाता है। तो आपको अनुकूलित करने के लिए समय देने के लिए, एक गोद लेने वाले कुत्ते के पहले दिनों में निकास कम होना चाहिए, शांत स्थानों में जो इसे अनुमति देता है अपनी ज़रूरतें करो, उसे कई अन्य कुत्तों या उन लोगों से संपर्क करने के लिए उजागर किए बिना जो उसे अतिरंजित करते हैं। आपके व्यवहार को जानने के लिए पट्टा आवश्यक है और आप इसे नियंत्रित कर सकते हैं, बाद में और स्वाभाविक रूप से आप जाने दे सकते हैं।

3. फर्म उपचार, लेकिन स्नेह के साथ। यह बिंदु बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि कुत्तों के लिए, परिवार और आप कमांड का विस्तार कर रहे हैं और जैसा कि आप जानते हैं, दौड़ में हमेशा एक नेता होता है। यदि आप जानवर के साथ दृढ़ नहीं हैं, तो आप समझेंगे कि आप उसे पैक के सिर की भूमिका छोड़ रहे हैं। दृढ़ता से छीन नहीं है स्नेह के नमूने, आप इसे जितनी बार चाहें उतनी बार स्ट्रोक कर सकते हैं, लेकिन एक बार जब आप इसे निर्देश देने का फैसला कर लेते हैं तो आपको इसे पूरा होने तक इसे रखना होगा।




घर पर अपनाए गए कुत्ते के पहले दिनों में आपको कुछ तरीकों से ध्यान देना चाहिए और इससे आपको पैक के सिर के रूप में अपनी स्थिति को मजबूत करने में मदद मिलेगी और इस प्रकार आपका सम्मान कम हो जाएगा:

  • खाने से पहले अपने कुत्ते को खिलाना न करें। "मुख्य कुत्ते" पहले खाते हैं।
  • उसके साथ खेलें लेकिन सुनिश्चित करें कि आप हमेशा उसे जीतते हैं। "बॉस कुत्तों" हमेशा जीतते हैं।
  • एक प्रयास करें कि आपका कुत्ता आपको दरवाजों से गुजरने से पहले गुजरने देता है। "मुख्य कुत्ते" पहले गुजरते हैं।

4. अपना समय और स्थान दें। बच्चों के साथ, नए आने वाले कुत्ते खुशी का स्रोत हैं और आप निश्चित रूप से अपने सभी दोस्तों को दिखाने के लिए उत्सुक महसूस करेंगे। लेकिन अपने सभी परिचितों को घरों को पहली बार देखने के लिए आमंत्रित करें, यह एक अच्छा विचार नहीं होगा। उसे एक आरामदायक बिस्तर दो और वह जो खाना ले रहा था उसे तेज़ी से न बदलें। उसे ध्यान दें और ध्यान- निराश न हों अगर पहले आप परिक्रमा नहीं किया जाता है, तो जल्द ही आप अपने आप में विकसित होंगे कि बंधुओं का बंधन जो इन जानवरों को दर्शाता है।

5. एक दिनचर्या स्थापित करें। यह कुत्ते को आपके घर आने के तुरंत बाद आवेदन करने के लिए भी योजना बना सकता है। अपनी गतिविधियों के आधार पर नियमित रूप से स्थापित होने से आपको इसकी गोद लेने के बाद के दिनों में क्या होगा, इसकी सुरक्षा और निश्चितता होगी। पूरे दिन अपने भोजन और खेल वितरित करें ताकि इससे चिंता उत्पन्न न हो, और यदि आप इसे गेम के साथ भी करते हैं, तो आप जल्द ही अपना विश्वास कमाएंगे।

अब जब आपने इन युक्तियों को पढ़ लिया है तो आपको निश्चित रूप से अपने कुत्ते को अपनाने के पहले दिनों में बेहतर अनुभव होगा और आपके घर में एक बार याद रखना होगा, वे पहले से ही आपके परिवार का हिस्सा हैं। उन्हें आश्रय में लौटना एक विकल्प नहीं है, इसलिए इससे पहले कि आप यह महत्वपूर्ण कदम उठाएं, फिर से सोचें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कॉलर और पट्टा पहनने के लिए अपने कुत्ते को सिखाने के लिए टिप्सकॉलर और पट्टा पहनने के लिए अपने कुत्ते को सिखाने के लिए टिप्स
कूदते कुत्तेकूदते कुत्ते
जानें कि गर्मी में अपने कुत्ते को सुरक्षित कैसे रखेंजानें कि गर्मी में अपने कुत्ते को सुरक्षित कैसे रखें
कुत्ते को पट्टा पर चलने के लिए कैसे सिखाया जाएकुत्ते को पट्टा पर चलने के लिए कैसे सिखाया जाए
अपने कुत्ते के साथ सही ढंग से चलने के लिए 6 युक्तियाँअपने कुत्ते के साथ सही ढंग से चलने के लिए 6 युक्तियाँ
मेरा खोया कुत्ता खोजेंमेरा खोया कुत्ता खोजें
गर्मियों में मजेदार कुत्ते gifsगर्मियों में मजेदार कुत्ते gifs
एक विभाग में अपने कुत्ते के साथ रहने के लिए 5 युक्तियाँएक विभाग में अपने कुत्ते के साथ रहने के लिए 5 युक्तियाँ
मेरे कुत्ते को पट्टा पर खींचने के लिए कैसे सिखाया जाएमेरे कुत्ते को पट्टा पर खींचने के लिए कैसे सिखाया जाए
एक कुत्ते को एक थूथन पहनने के लिए आदत करने के लिए 5 चरणोंएक कुत्ते को एक थूथन पहनने के लिए आदत करने के लिए 5 चरणों
» » अपने गोद लेने वाले कुत्ते के साथ पहले दिन कैसे बचें
© 2022 TonMobis.com