प्राकृतिकता खोना

फोटो: वाशिंगटन पोस्ट

यह अभी भी 7 अलग-अलग कुत्तों के साथ घूमने के लिए शर्म की बात है, और उसके मालिकों में से केवल एक कुत्ते को संवाद करने, उससे संबंधित, गंध करने और निकालने की अनुमति देता है। 
हम चलने के बारे में बात नहीं कर रहे हैं जहां वे ढीले और खेल रहे हैं। वे बंधे होते हैं और गाइड एक प्रेशर कुकर की तरह कह कुत्ते पर हर समय कर रहे हैं chsss, chsss, chsss है, जो, धनुष के लिए खड़े हो जाओ, घटता करते हैं, वे सूंघ, उन्हें खींच, जल्दी में चलने ... वास्तव में उस की अनुमति नहीं है यह एक दयालु है

और यह जानने या पूछने पर सवाल नहीं उठा रहा है, वे सामान्य ज्ञान की चीजें हैं:

फोटो: sheltontrails.blogspot.com
  • क्या यह इतना अजीब और अप्राकृतिक है कि दो कुत्ते अपने गधे को गंध करते हैं कि हमें इसे मना कर देना चाहिए?
  • क्या हमें कुत्ते को अच्छी तरह से बधाई देने के लिए खींचना चाहिए या इसके विपरीत?
  • कुत्ते को हर समय कुत्ते को बताना स्वाभाविक है, नहीं! हर बार जब वह दूसरे को गंध करने के करीब आता है, या उसे बदलता है या उसे लाता है?



यह सबसे बड़ी समस्याओं में से एक हो सकता है, हमने अपनी प्राकृतिकता खो दी है और, हमारे कुत्तों को बांधने के दायित्व के साथ, हम उन्हें मजबूर करना चाहते हैं ताकि वे भी इसे खो दें और हमारे जैसे बन जाएं: असभ्य, अनौपचारिक ... और हम इसे प्राप्त कर रहे हैं, मैं पहले से ही इसे शुरुआत में कहता हूं: आंकड़े बंधे कुत्तों के बीच सही संबंधों के लगभग 1/7 हैं।
बहुत से लोग यह कहेंगे: "वे ऐसा करते हैं क्योंकि उनका कुत्ता दूसरों के साथ या हर किसी के साथ बुरी तरह से हो जाता है और वे बंद नहीं हो सकते क्योंकि वे काट रहे हैं।"

  • क्या यह एक सामान्य स्थिति है?
  • क्या हम मान सकते हैं कि इन आक्रामक व्यवहार एक व्यक्ति में सामान्य हैं?
  • क्या हम इसे मानते हैं कि यह हमेशा ऐसा ही होगा या यह एक दिव्य चमत्कार से हल किया जाएगा?
  • नहीं यह बजाय समय बिताने के लिए एक नैतिक उपाय की तलाश में, तर्क दिया, आसान होगा सुधार, सजा, प्रतिकूल उपकरण, आदि "chsss, chsss, chsss"?
जाने का लंबा रास्ता है, लेकिन कभी-कभी, यह महसूस करता है कि हम शामिल हैं: जीवन की लय, तनाव अपने टोल लेता है लेकिन हमारे कुत्ते के साथ चलने की तरह हमारे लिए एक तनावपूर्ण दिनचर्या क्या होनी चाहिए, कभी-कभी एक चेतावनी बन जाती है डेफसन 1 कि न तो हमें और निश्चित रूप से, और न ही हमारे प्यारे दोस्तों का पक्ष लेता है।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
डोबर्मन कुत्ते प्रशिक्षण: घर के अंदर गंदा मत बनोडोबर्मन कुत्ते प्रशिक्षण: घर के अंदर गंदा मत बनो
पुराने कुत्तों का भाग्यपुराने कुत्तों का भाग्य
क्या कुत्ते प्यार महसूस करते हैं?क्या कुत्ते प्यार महसूस करते हैं?
कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए आसान गाइड पट्टा खींचने के लिए नहींकुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए आसान गाइड पट्टा खींचने के लिए नहीं
कुत्ते के शीर्ष परकुत्ते के शीर्ष पर
10 चालें: कुत्ते को अन्य कुत्तों की उपस्थिति में पालन करने के लिए सिखाएं10 चालें: कुत्ते को अन्य कुत्तों की उपस्थिति में पालन करने के लिए सिखाएं
कुत्ते को चलाने के लिए 3 युक्तियाँकुत्ते को चलाने के लिए 3 युक्तियाँ
बच्चों और कुत्तों के बीच ईर्ष्या से बचेंबच्चों और कुत्तों के बीच ईर्ष्या से बचें
एक अच्छा कुत्ता खराब करने के लिए नुस्खाएक अच्छा कुत्ता खराब करने के लिए नुस्खा
हमारे कुत्तों के साथ सहानुभूति व्यक्त करेंहमारे कुत्तों के साथ सहानुभूति व्यक्त करें
» » प्राकृतिकता खोना
© 2022 TonMobis.com