कुत्तों में ठंड की देखभाल कैसे करें

कुत्तों में ठंड की देखभाल कैसे करें

मनुष्यों के साथ होने पर, कुत्तों को फ्लू मिलता है और कई क्षणों में, वे हमारे मुकाबले ज्यादा गंभीर तरीके से संक्रमित हो जाते हैं। उस वजह से। यह सलाह दी जाती है कि आपने कुछ सुझाव तैयार किए हैं जिन्हें हम आपको देने के लिए देंगे जब आपके कुत्ते को ठंडा हो।

पहली चीजों में से एक जो आपको करना चाहिए वह है अपने कुत्ते को आराम दें, क्योंकि उन्हें सिर क्षेत्र में और कभी-कभी कानों में बहुत दर्द होता है, जिससे उन्हें बहुत परेशानी होती है - अगर उन्हें उठाना या ध्यान देना चाहिए, यह बदतर हो सकता है।

आपका कुत्ता शांत और आराम से रहने के लिए एक कोने की तलाश करेगा, इसलिए जांचें कि आप किस क्षेत्र को पसंद करते हैं और उस जगह में एक गर्म कंबल रखें ताकि यह शांत और गर्म हो। यह एक गर्म क्षेत्र और घर के अंदर होना चाहिए।




अगर वह नहीं चाहता है तो कुत्ते को खाने के लिए बाध्य न करें, क्योंकि इससे उसे और तनाव हो सकता है और बीमार हो सकता है। वह केवल अपने पानी और भोजन को कंबल के करीब रखता है और जैसे ही वह बेहतर हो जाता है, वह खाएगा।

यदि कई दिन पहले ही पास हो चुके हैं और आप देखते हैं कि आप किसी भी तरह से नहीं खाते हैं, तो चिकन शोरबा तैयार करना सबसे अच्छा है, लेकिन बहुत सावधान रहें क्योंकि आपके लिए चिकन सूप में रखे गए कुछ तत्व - जैसे कि प्याज - आप अपने कुत्ते के लिए जहरीले हो सकते हैं।

अपने कुत्ते के पास चिकन सूप रखें और इसे खाने का प्रयास करें या आप कुत्तों के लिए एक विशेष सिरिंज खरीद सकते हैं और उन्हें दे सकते हैं। ये, आप उन्हें किसी भी पशुचिकित्सा में पा सकते हैं।

दूसरी ओर, थोड़ी देर के लिए गर्म स्नान पानी खोलें और बाथरूम में गर्मी को ध्यान में रखने की कोशिश करें। फिर उसे बेहतर तरीके से सांस लेने के लिए 10 मिनट से अधिक समय तक अपने कुत्ते के साथ प्रवेश करें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों के लिए घरेलू उपचार क्यों पसंद करते हैं?कुत्तों के लिए घरेलू उपचार क्यों पसंद करते हैं?
कुत्तों में ठंड को रोकें और इलाज करेंकुत्तों में ठंड को रोकें और इलाज करें
कुत्ते कितने सोते हैं?कुत्ते कितने सोते हैं?
मेरे कुत्ते के ठंड का इलाज कैसे करेंमेरे कुत्ते के ठंड का इलाज कैसे करें
कुत्तों में फ्लू - लक्षण और उपचारकुत्तों में फ्लू - लक्षण और उपचार
क्या मेरा कुत्ता ठंडा है?क्या मेरा कुत्ता ठंडा है?
सर्दियों में कुत्तों को आश्रय देना अच्छा है?सर्दियों में कुत्तों को आश्रय देना अच्छा है?
मेरा कुत्ता रात में सो नहीं जाता हैमेरा कुत्ता रात में सो नहीं जाता है
बिल्लियों के लिए पर्यावरण के खतरेबिल्लियों के लिए पर्यावरण के खतरे
बिल्लियों को ठंडा महसूस करते हैं?बिल्लियों को ठंडा महसूस करते हैं?
» » कुत्तों में ठंड की देखभाल कैसे करें
© 2022 TonMobis.com