एक टूटे पैर के साथ एक कुत्ते की देखभाल कैसे करें

एक टूटे पैर के साथ एक कुत्ते की देखभाल कैसे करें

अगर उसके साथी ने एक पैर तोड़ दिया यह महत्वपूर्ण है कि आप फ्रैक्चर की गंभीरता की जांच करने और क्षेत्र को प्रभावित करने के लिए जल्द से जल्द पशु चिकित्सक के पास जाएं। हालांकि, जानवरों की तेज़ी से वसूली के साथ आपकी देखभाल करने के लिए भी बहुत कुछ करना होगा, इस कारण से, इस लेख में हम आपको सुझावों की एक श्रृंखला कैसे देते हैं एक टूटे पैर के साथ एक कुत्ते की देखभाल कैसे करें और वह आपके सबसे अच्छे दोस्त से जल्द से जल्द ठीक होने में मदद करता है। अपने स्वच्छता के बारे में सलाह के साथ दैनिक चलने जैसे पहलुओं से, और यह महत्वपूर्ण है कि आप जानते हैं कि इस घाव के साथ जानवर की देखभाल कैसे करें ताकि यह कम से कम संभव हो।

यह पता लगाने में सक्षम होगा कि क्या साथी ने अपना पैर तोड़ दिया है, तो आप उसे देखेंगे चारों ओर चलो कि वह लंबे समय से झूठ बोल रहा है और शिकायत करता है जब वह एक विशेष तरीके से चलता है। स्थिति की गंभीरता के आधार पर, लक्षण कम या ज्यादा स्पष्ट होते हैं, लेकिन यह आवश्यक है कि जैसे ही आप पाते हैं कि आपका जानवर सामान्य रूप से चल रहा है, एक पशुचिकित्सा के पास जाओ इसकी जांच करने के लिए और क्या हो रहा है यह जानने में आपकी सहायता करें।

यदि आपको प्राथमिक चिकित्सा का ज्ञान है, तो आप कर सकते हैं con के टूटे पैर को immobilize एक पट्टी या कपड़ा के टुकड़े के साथ कपड़े के अधिक टुकड़ों में तोड़ने से रोकने के लिए। लेकिन अगर आपको पता है कि यह कैसे करना है, तो हम अनुशंसा करते हैं कि आप पैर को छूएं और इसे तुरंत पशुचिकित्सा में ले जाएं, क्योंकि यदि आप ऐसा करते हैं तो यह और भी खराब हो सकता है।

  • ध्यान रखें कि यदि हड्डियों ने योजनाओं से तोड़ दिया, फ्रैक्चर आमतौर पर अकेले चिपक जाता है समय के साथ (वे आमतौर पर 2 सप्ताह से 3 महीने तक बढ़ाते हैं)। हालांकि, अगर हम महिलाओं की तरह लंबी हड्डियों में ब्रेक के बारे में बात करते हैं, उदाहरण के लिए, वे ऊतक में फाड़ते हैं और इसकी चिकित्सा लंबी और अधिक जटिल होगी। वास्तव में, यह काफी आम है कि एक स्प्लिस का उपयोग आवश्यक है या, यहां तक ​​कि, एक cirrusinergic विधि का उपयोग करना आवश्यक होगा। कुत्ते को जल्दी से ठीक होने के लिए पालन करने वाले उपचार को इंगित करने के लिए प्रशिक्षित व्यक्ति के पशुचिकित्सक।

  • यदि पशु चिकित्सक द्वारा उसका इलाज किया जाता है, तो वह घर पर उसके साथ सह-नेविगेट करेगा और समय आता है परवाह दोहराएं आपको बेहतर महसूस करने और कम दर्द के साथ आप क्या प्रदान करेंगे? खाते में ध्यान में रखे जाने वाले पहले पहलुओं में से एक है दिन यात्राएं . कुत्ता अपने आप को राहत देने के और पूरे दिन घर पर बंद खर्च paraón (एक depressón में गिर सकता है) के बाहर जाने के लिए की आवश्यकता होगी, तो यह Tenera कि तौला उसे चलने के लिए है, लेकिन निम्नलिखित पहलुओं पर विचार:

  • आसानी से चलने वाले क्षेत्रों के लिए क्या करें: ऑप्ट इन करें सार्वजनिक पार्क पहाड़ पर जाने से पहले क्योंकि इलाका सपाट है और दुर्घटनाग्रस्त होने की संभावना कम है।
    • प्रकाश प्रकाश समुद्र तट : रेत जानवर के चलने में मुश्किल बनाती है, जिससे यह अपने फ्रैक्चर को और नुकसान पहुंचाती है।
    • उसे चलने के लिए ले जाओ थोड़ा समय और कई बार एक दिन: ज़िपीओ से बेहतर, सड़क पर थोड़े समय के लिए स्कर्ट, लेकिन कई बार इसका उपयोग किया जाता है, पैर पैर पैर को मजबूर करता है।
    • के साथ स्थान कुछ con : वह इसे उन पार्कों में ले जाता है जहां उनमें से कई हैं, सबसे सामान्य बात यह है कि वह खुश हैं कि वह उनके साथ खेलना शुरू कर देता है, भले ही उसका पैर दर्द होता है। शांत इलाकों से बचें और चुनें।
  • सबसे अधिक बार मुझे लगता है कि अगर अपने कुत्ते को एक पैर टूट गया साथ है, पशु चिकित्सक एक डाली डाल दिया या कलाकारों के साथ फ्रैक्चर कवर किया है, लेकिन casoón में है, अधिकतम करने के लिए बचना चाहिए कुत्ते घाव यदि चाट चंगा करने के लिए कोशिश । क्यों? क्योंकि उसका मुंह बैक्ट्रिया से भरा है और अब उसके पास त्वचा में खुली घाव है, जिसके माध्यम से वे इंजेक्शन और डोनेनोस में प्रवेश कर सकते हैं जो खतरे में डाल देते हैं।

    को घावों को मारने से रोकें आप प्लास्टिक शंकु का चयन कर सकते हैं जो जानवर को उस क्षेत्र तक पहुंचने से रोकता है जहां यह फ्रैक्चर होता है। Tambiém हे अन्य उत्पादों जो suspensórios के समान हैं जो जानवर की गर्दन को बढ़ाया और घावों को मारने से बचें। सबसे अच्छा समाधान इंगित करने के लिए पशुचिकित्सा से बात करें।




    उम में हम कैसे vocorporque कुत्तों चाटना गिनती है।

  • एक टूटी हुई पैर वाले व्यक्ति की देखभाल करते समय ध्यान में रखना एक और महत्वपूर्ण पहलू यह है कि ड्रेसिंग जो हमेशा फ्रैक्चर को कवर करेगा स्वच्छ और अच्छी हालत में एनोन। ध्यान रखें कि, हर बार जब आप पैदल चलने के लिए बाहर जाते हैं, तो जानवर खराब इलाकों में चलेगा या घास या गंदगी से गंदा हो जाएगा। इससे गिरने और घाव पूरी तरह से ठीक होने के कारण बैक्ट्रियास प्रवेश कर सकता है।

    इससे बचने का एक अच्छा तरीका है एक प्लास्टिक बैग के साथ बिक्री को कवर करें हर बार तो पशु सब mundoíveis संक्रामक तत्वों से रक्षा की जाएगी कि आप सड़क पर जाना है और इसे एलम, Podera उनके सौ के लिए पीड़ित हो जाए बिना आप चाहते हैं खेलते हैं। अगर यह गीला हो जाता है, तो सबसे अच्छी बात यह है कि गिरने को बदलने के लिए पशुचिकित्सा में जाना है, क्योंकि त्वचा उसे परेशान कर सकती है और उसे संक्रमित कर सकती है।

  • को जानवर को अतिरिक्त वजन प्राप्त करने से रोकें इस अवधि में, éaconseláctico के लिए चुन रहे हैं भोजन की मात्रा को कम करें और फैटी खाद्य पदार्थ देने से बचें। जानवर की शारीरिक गतिविधि बहुत कम हो जाएगी और इसलिए, इसे सक्रिय और सौहार्दपूर्ण होने के लिए इतनी ऊर्जा की आवश्यकता नहीं होगी। डॉक्टर के साथ कोई पोषण और आवश्यक परामर्श करने से पहले, यह कुत्ते के नए कंडीशनर के साथ-साथ आदर्श प्रकार के रायन के लिए सबसे उपयुक्त कारण इंगित करेगा।

    किशोर जानवर के आदी होने के लिए, राशि को कम करने और देने के लिए सबसे अच्छा है दिन के दौरान अलग खुराक . इस तरह वह तृप्त महसूस करेगा और भोजन के बीच भूख की सनसनी महसूस करेगा। उन्होंने यह भी सिफारिश की कि आपके पास ताजा और साफ पानी वाला एक कंटेनर है ताकि यह ठीक से हाइड्रेटेड हो।

  • यह आलेख पूरी तरह से जानकारीपूर्ण है, animales.sitio2.xyz में हमारे पास किसी पशु चिकित्सा उपचार को निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की क्षमता नहीं है। यदि आप किसी भी प्रकार की हालत और बुरी स्थिति में हैं तो हम आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

    यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एक टूटे पैर के साथ एक कुत्ते की देखभाल कैसे करें हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारी श्रेणी में प्रवेश करें कुत्ता.

  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    कैसे पता चले कि आपकी बिल्ली बीमार है या नहींकैसे पता चले कि आपकी बिल्ली बीमार है या नहीं
    कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली थीकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली थी
    अगर मेरी बिल्ली लंगड़ा है तो क्या करेंअगर मेरी बिल्ली लंगड़ा है तो क्या करें
    एक पक्षी के टूटे पंख का इलाज कैसे करें?एक पक्षी के टूटे पंख का इलाज कैसे करें?
    एक गर्भवती कुत्ते के कदम से कदम कैसे देखभाल करेंएक गर्भवती कुत्ते के कदम से कदम कैसे देखभाल करें
    कुत्ते के पैरों की देखभाल कैसे करेंकुत्ते के पैरों की देखभाल कैसे करें
    एक साथी जानवर की देखभाल कैसे करेंएक साथी जानवर की देखभाल कैसे करें
    अपने कुत्ते के पंजे की देखभाल: कुत्ते की नाखून और पैडअपने कुत्ते के पंजे की देखभाल: कुत्ते की नाखून और पैड
    मेरे कुत्ते के बाल का ख्याल कैसे रखेंमेरे कुत्ते के बाल का ख्याल कैसे रखें
    टूटी हुई पैर वाली बिल्ली की देखभाल कैसे करेंटूटी हुई पैर वाली बिल्ली की देखभाल कैसे करें
    » » एक टूटे पैर के साथ एक कुत्ते की देखभाल कैसे करें
    © 2022 TonMobis.com