किंगुइओस की देखभाल कैसे करें

किंगुइओस की देखभाल कैसे करें

kinguio जंगली कार्प से निकली एक मछली के रूप में जाना जाता हैकैरसियस ऑरेटस. गोल्डफिश में प्रवेश करने से पहले, लिटिल गोल्डफिश के रूप में भी जाना जाता है। कई प्रकार के किंगुइओस हैं और कई मछलीघर की दुकानों में आसानी से पाए जा सकते हैं, जिन्हें कम कीमत पर हासिल किया जा सकता है। कई विक्रेताओं जानवर को बेचने के लिए मछली के लिए एक लंबे, सौहार्दपूर्ण और खुशहाल जीवन की जरूरी देखभाल को अनदेखा करते हैं। असल में, आपको किंगुओ के साथ कुछ देखभाल की आवश्यकता होगी, हालांकि यह बिल्कुल जटिल नहीं है। यदि आप किंग्युओओ प्राप्त करने के बारे में सोच रहे हैं या यदि आप सिर्फ आत्मा के बारे में और जानना चाहते हैं, तो इस लेख को umComo के बारे में पढ़ना जारी रखें और खोजें किंगुइओस की देखभाल कैसे करें ईसा के साथ

Tario

राजाओं की देखभाल करते समय हमें जानने की मुख्य बातों में से एक यह है कि उनके पास उपयुक्त घर होना चाहिए। किंगुओ एक रंगीन मछली ठंडा पानी है, हमेशा इस तरह रखा जाना चाहिए। आप अपनी उपलब्धता के आधार पर झीलों या टैरियो में अपने किंगुइओस बना सकते हैं। एक बार छोटी मछली पर्याप्त बढ़ने के बाद, टैरिओ बहुत बड़ा होना चाहिए।

यह बेहतर है कि नदी की तौलिया चौड़ी और बहुत अधिक है। एक उपयुक्त टैंक (कम से कम 150 लीटर) में निवेश करें और इसे रखने के लिए एक स्थान चुनें। यह भी महत्वपूर्ण है कि पृथ्वी का आधार अपने वजन का समर्थन करने के लिए प्रतिरोधी हो और इस क्षेत्र में बहुत सारी सौर ऊर्जा हो।

  • Adornañón

    किंगुइओस ने उपनाम "गिनी सूअर" कहा क्योंकि उन्हें सब कुछ गंदा होना पसंद है। वे पानी के सब्सट्रेट में चले जाते हैं और पौधों और अन्य सजावटी तत्वों को फाड़ते हैं। इस कारण से, सब्सट्रेट के रूप में नदी रेत या दानेदार बजरी का उपयोग करना आदर्श है। यह मछली को आम तौर पर इस्तेमाल होने वाले छोटे पत्थरों के साथ engasguem होने से रोकता है।

    यदि आप चाहें, तो आप पौधे के साथ अपने कमरे को सजाने के लिए तैयार कर सकते हैं। हालांकि, किंगुइओस द्वारा सबसे सुरक्षित चीज को फटकारा जा सकता है। बहुत बड़े पत्थरों या रंगीन पत्थरों के उपयोग से बचें, क्योंकि वे स्याही छोड़ते हैं और जानवरों के कल्याण को नुकसान पहुंचाते हैं। सर्वश्रेष्ठ है स्पेनियन को कोई बाधा नहीं छोड़ना, ताकि वे इच्छा पर तैर सकें।

  • Água

    किंगुइओस बनाया जाना चाहिए और कठिन पानी और क्षारीय पीएच, अधिमानतः एटी 7.5। टैरियो का उचित रेक्लामायन मछलियों में डिननलस को अधिक आम तौर पर रोक सकता है, साथ ही अच्छी फ़ीड एनो। आदर्श तापमान 10 के बीच है ordm- और 20 ordm-, तापमान oscillation के बिना एक पर्यावरण को बनाए रखने।

    एक अच्छा और आवश्यक फ़िल्टर, यह आदर्श है कि कम से कम 7 गुणा की फिल्टर प्रणाली पर शर्त लगाना आदर्श है। फ़िल्टर आंतरिक या बाहरी, सिंप या कनस्तर हो सकता है। उस आवश्यक फिल्टर की reklamañón आवधिकता।

  • फ़ीड एनोन

    किंगुइओस में एक बहुत ही विविध तोप फ़ीड है। एक सर्वव्यापी मछली के रूप में, वे पौधे या पशु मूल के खाद्य पदार्थ खाते हैं। वे जीवित खाद्य पदार्थ स्वीकार करते हैं क्योंकि उनके पास ब्रियो, कीड़े और आर्टेमिया थे।

    वे ककड़ी, सलाद, agrión, नोरि समुद्री शैवाल और चार्ड जैसे सब्जियों से प्यार करते हैं।




    सबसे अधिक संकेतित जड़ें केवल डूबती हैं क्योंकि वे जानवर को भोजन के साथ हवा में प्रवेश करने से रोकती हैं, जो इसके साउ को प्रभावित कर सकती है। राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय गुच्छे के कई oponas हैं। फ़ीड दिन में दो से तीन बार किया जाना चाहिए, ताकि भोजन मांस में बना रहता है। प्रत्येक बार भोजन की मात्रा 5 मिनट से भी कम समय में खाया जाना चाहिए।

  • कंपनी

    किंगुइओस को विभिन्न जीनस के समान शैली जासूस की अन्य मछलियों के साथ बनाया जाना चाहिए। ऐसा इसलिए होता है क्योंकि अन्य जानवरों में अधिक चपलता होती है और किंगियुओस मॉर्डिस्कम होता है, जिससे मछली में तनाव और चोट लगती है और उनमें से मटा मिल सकती है। तलवारों, प्लेटिस, पॉलीस्टिंहस और बारबस जैसी मछली किंगुओस के लिए गंभीर रूप से खतरनाक हैं।

  • Lñón

    लाइन के युग में, पुरुष राजाओ को राजाुओ मादा से अलग करना आसान था। गुदा क्षेत्र में फेम की एक बड़ी मात्रा होती है, जबकि पुरुष पीक्टरल फिन, सिर और ब्रूड के कुछ नोड्यूल विकसित करता है।

    पुनरुत्पादन के लिए, आपको केवल दो पौधों और एक मादा को कई पौधों के साथ रखना होगा। फ़्लोटिंग प्लांट, विचार हैं क्योंकि मादा उनके अंडे जमा कर सकती है। मादाएं 800 अंडे उछालती हैं जो नर द्वारा निषेचित होती हैं।

    वयस्क मछली को उनके द्वारा बनाए गए लोगों को खाने की फलदायीता के तुरंत बाद समाप्त किया जाना चाहिए। स्पॉन्गिंग के 10 दिन बाद, किंगुओ फ्राई पैदा होती है और केवल 18 दिनों में 2.5 सेमी तक पहुंच सकती है।

  • अब जब वह जानता है कि किंगुइओस की देखभाल कैसे करें, इस विषय पर इन लेखों पर नज़र डालें:

    कैसे पता चलेगा कि मेरी मछली बीमार है या नहीं

    मछली को एक टैर से दूसरी तरफ कैसे बदलें

    एक परी मछली की देखभाल कैसे करें

  • यह आलेख पूरी तरह से जानकारीपूर्ण है, animales.sitio2.xyz में हमारे पास किसी पशु चिकित्सा उपचार को निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की क्षमता नहीं है। यदि आप किसी भी प्रकार की हालत और बुरी स्थिति में हैं तो हम आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

    यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं किंगुइओस की देखभाल कैसे करें हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारी श्रेणी में प्रवेश करें मछली और एक्वैरियम.

  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    डिस्कस मछली की देखभालडिस्कस मछली की देखभाल
    एक छोटी सुनहरी मछली के मछलीघर कैसे तैयार करेंएक छोटी सुनहरी मछली के मछलीघर कैसे तैयार करें
    एक परी मछली की देखभाल कैसे करेंएक परी मछली की देखभाल कैसे करें
    एक्वैरियम मछली की देखभाल की तरहएक्वैरियम मछली की देखभाल की तरह
    ठंडे पानी की मछली की देखभाल कैसे करेंठंडे पानी की मछली की देखभाल कैसे करें
    एक गप्पी मछली की देखभाल कैसे करेंएक गप्पी मछली की देखभाल कैसे करें
    ताजे पानी की मछली की देखभाल कैसे करेंताजे पानी की मछली की देखभाल कैसे करें
    उष्णकटिबंधीय मछली की देखभाल कैसे करेंउष्णकटिबंधीय मछली की देखभाल कैसे करें
    एक सुनहरी मछली की देखभाल कैसे करेंएक सुनहरी मछली की देखभाल कैसे करें
    एक दूरबीन मछली की देखभाल कैसे करेंएक दूरबीन मछली की देखभाल कैसे करें
    » » किंगुइओस की देखभाल कैसे करें
    © 2022 TonMobis.com