दुनिया में कुत्तों की 5 सबसे महंगी नस्लें

दुनिया में कुत्तों की 5 सबसे महंगी नस्लें
सीसी छवि: mastino0010

हालांकि यह एक सुंदर कुत्ते को अपनाने के लिए जरूरी है, फिर भी ऐसे लोग हैं जो न केवल खरीदना पसंद करते हैं, बल्कि इस पर बड़ी रकम खर्च करने के इच्छुक हैं। ऐसे कुछ कुत्ते हैं जो उनकी भारी खरीद और रखरखाव की कीमतों के कारण दूसरों की तुलना में अधिक कठिन होते हैं। इसके बाद, दुनिया में कुत्तों की 5 सबसे महंगी नस्लों को पूरा करें कि बहुत कम लोग खरीद सकते हैं।

1. तिब्बती मास्टिफ़ (कवर छवि)

यह एक रहस्य नहीं है कि मास्टिफ़ सूची की ओर जाता है: एक आदमी उसके लिए अरबों का भुगतान करने में सक्षम था, हालांकि आम तौर पर इसकी कीमत पहले से ही अत्यधिक है। यह पिल्ला चीन से आता है और एक उत्कृष्ट साथी है, वह खाने, अभ्यास करने और एक विशाल माने के लिए प्यार करता है जो उसे शेर के समान दिखता है। इसकी कीमत के कारण, सड़क पर चलने वाला एक ढूंढना मुश्किल है: वह सनकी करोड़पति के लिए एक सनकी कुत्ता है।

मूल्य: $ 1,000,000,000

2.Löwchen ओ छोटे शेर कुत्ते

वास्तविक जीवन की तुलना में आपको इस कुत्ते को चित्रकला में देखने की अधिक संभावना है। पिछली शताब्दी के अंत में, इस नस्ल के केवल 100 नमूने थे, जब तक कि 2000 में वे हर साल बढ़ने लगे। इस छोटे जर्मन कुत्ते के दो प्रकार के फर होते हैं: एक लंबा जो उसकी छाती को देखता है और दूसरा अपने पिछड़े पैरों पर बहुत छोटा होता है।

मूल्य: $ 5,600,000

सीसी छवि: Ainu

3. कनाडाई एस्किमो कुत्ता

यह उत्तरी अमेरिका का सबसे पुराना कुत्ता है और सबसे दुर्लभ है जो इस स्थान की स्वदेशी संस्कृति से संरक्षित है। यह एक बहुत ही एथलेटिक कुत्ता है और इसके लंबे और चिकनी फर के लिए बहुत कम तापमान का समर्थन करता है।




मूल्य: $ 5,000,000

सीसी छवि: मास्कोटोरियस

4. कैवेलियर किंग चार्ल्स स्पैनियल

बालों वाले कानों के साथ यह छोटी कुत्ते, उत्पत्ति के अपने महाद्वीप में सबसे प्रसिद्ध है: यूरोप। यह सोलहवीं शताब्दी में वापस जाने का मामला है कि कैवेलियर सैकड़ों चित्रों और रॉयल्टी की तस्वीरों का नायक है। महलों के भीतर अतीत द्वारा अधिग्रहित अपने मूल्य के अतिरिक्त, चंचल स्वभाव के इस कुत्ते को निरंतर पशु चिकित्सा समीक्षा की आवश्यकता होती है, जिससे इसकी लागत बढ़ जाती है।

मूल्य: $ 4,200,000

सीसी छवि: सिल्वियाएप्टसी

5. फिरौन हौंड

दुनिया के बेहतरीन कुत्तों में से एक माना जाता है, "फारोनिक पॉडेन्को" माल्टा से एक कुत्ता है जिसे अधिक देखभाल की आवश्यकता नहीं होती है: उसका स्वास्थ्य आमतौर पर बहुत अच्छा होता है। वे लंबे और छोटे फर के साथ लंबे होते हैं, उनके लंबे कान और स्नैउट आमतौर पर उनके सुनहरे फर के साथ सबसे अधिक विशिष्ट विशेषताओं में से कुछ होते हैं।

मूल्य: $ 1,500,000

सीसी छवि: लिली एम

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
सबसे झुर्रियों वाले कुत्तों की 5 नस्लोंसबसे झुर्रियों वाले कुत्तों की 5 नस्लों
आराम से जीवन वाले लोगों के लिए 10 शांत कुत्ते नस्लोंआराम से जीवन वाले लोगों के लिए 10 शांत कुत्ते नस्लों
अपने बच्चों के लिए सबसे अच्छा कुत्ता कैसे चुनें? युक्तियाँअपने बच्चों के लिए सबसे अच्छा कुत्ता कैसे चुनें? युक्तियाँ
दुनिया में सबसे मजबूत कुत्ता क्या है?दुनिया में सबसे मजबूत कुत्ता क्या है?
मुझे अपने कुत्ते को किस तरह की फ़ीड देना चाहिए?मुझे अपने कुत्ते को किस तरह की फ़ीड देना चाहिए?
10 सबसे महंगा कुत्ते नस्लों10 सबसे महंगा कुत्ते नस्लों
प्रोफाइल: mucuchíesप्रोफाइल: mucuchíes
दुनिया में 10 सबसे लोकप्रिय बिल्ली नस्लेंदुनिया में 10 सबसे लोकप्रिय बिल्ली नस्लें
प्रोफाइल: whippetप्रोफाइल: whippet
प्रोफाइल: तिब्बती मास्टिफ़प्रोफाइल: तिब्बती मास्टिफ़
» » दुनिया में कुत्तों की 5 सबसे महंगी नस्लें
© 2022 TonMobis.com